ekterya.com

उड़ान के डर से कैसे उबरने

क्या आप दूरदराज के स्थानों की यात्रा करने और आतंक हमले के बिना दुनिया को देखने के लिए सक्षम होना चाहते हैं? यदि आपके पास एरोफोबिया है, या उड़ान के डर से, आपके जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने से इसे रोकने के तरीके हैं। सूचित किया जा रहा है, छूट तकनीकों का उपयोग करना और अपनी यात्रा की योजना बनाते हुए आप अपने डर को दूर कर सकते हैं और दुनिया का पता लगाने के लिए स्वतंत्र हो सकते हैं। यहां ऐसी जानकारी का एक टुकड़ा है जो आपको आरंभ करने में मदद कर सकता है: विमान दुर्घटना में मरने की संभावना 11 मिलियन में लगभग 1 है। यह एक बड़ी 0.00001% मौका है कि आपकी उड़ान पर कुछ बहुत ही खराब होगा।

चरणों

भाग 1

हवाई जहाज के बारे में ज्ञान के साथ अपने आप को बांधाएं
फ्लाइंग चरण 1 के डर का शीर्षक
1
पता है कि विमान कितना सुरक्षित हैं यह संभव है कि आंकड़ों को जानने से आप पूरी तरह से बचा नहीं पाएंगे जब आपका विमान ट्रैक को छोड़ देगा। लेकिन जब आप समझते हैं कि विमान पर उड़ान बहुत सुरक्षित है, तो आप अपने उड़ान पर और साथ ही हवाई अड्डे के रास्ते पर और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। तथ्य यह है कि उड़ान है बहुत, बहुत ही सुरक्षित। यह परिवहन का सबसे सुरक्षित माध्यम है।
  • विमान दुर्घटना में मरने की संभावना 11 लाख में 1 है। यह एक बड़ी 0.00001% मौका है जो कुछ गलत हो जाता है।
  • फ्लाइंग स्टेप 2 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    अन्य खतरों के साथ हवाई यात्रा की सुरक्षा की तुलना करें। जीवन में अन्य अनुभवों की एक भीड़ है जिसमें आप शायद दो बार नहीं सोचते हैं यह पता चला है कि वे एक हवाई जहाज पर यात्रा से अधिक खतरनाक हैं। ये खतरे आप के बारे में चिंतित महसूस करने के लिए नहीं हैं। इसके बजाय, वे आपको दिखाने के लिए होती हैं कि वास्तव में उड़ने के बारे में आपकी चिंताएं कितनी निराधार हैं। इन आंकड़ों को जानें, उन्हें लिखिए और उन्हें अपने लिए दोहराएं जब आप चिंता करें कि आपकी अगली उड़ान पर क्या होगा।
  • एक कार दुर्घटना में मरने की संभावना 5000 में 1 है। इसका मतलब यह है कि आपकी उड़ान का सबसे खतरनाक हिस्सा हवाई अड्डे के लिए आपकी यात्रा है। एक बार जब आप हवाई अड्डे के लिए यात्रा करते हैं, तो अपने आप को वापस पर एक पॅट दे। आपने अभी अपनी उड़ान का सबसे खतरनाक हिस्सा निकाल दिया है।
  • आप विमान दुर्घटना (3 मिलियन में 1) की तुलना में भोजन की जहर से मरने की एक उच्च संभावना है।
  • आपके पास सर्प के काटने से मरने, बिजली से उभरने, उबलते पानी या बिस्तर से गिरने से मरने का अधिक मौका होता है यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो विमान दुर्घटना में मरने की तुलना में दाएं हाथों के लिए उपकरण का उपयोग करने के लिए अधिक जोखिम भरा है।
  • आप विमान पर खुद को ले जाने के दौरान घूमते समय गिरने से मरने की अधिक संभावना है।
  • फ्लाइंग स्टेप 3 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    उड़ान के दौरान आंदोलनों और उत्तेजना के लिए इंतजार डर होने का एक बड़ा हिस्सा यह नहीं जानता कि आगे क्या होगा विमान इतनी तेजी से क्यों चल रहा है? मेरे कानों को अजीब क्यों लगता है? विंग अजीब क्यों दिखता है? हमारे बेल्ट को बांधा रखने के लिए हमें क्यों कहा जा रहा है? जब आपको एक असामान्य परिस्थिति में प्रस्तुत किया जाता है, तो आपकी पहली प्रवृत्ति सबसे खराब स्थिति मानती है। इसे कम करने के लिए, उड़ान के बारे में जो कुछ भी आप कर सकते हैं और एक हवाई जहाज कैसे काम करता है, उसे जानें। जितना अधिक आप जानते हैं, वहां चिंता करने की कम अनिश्चितताएं होंगी। ये कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए:
  • हवाई जहाज़ को दूर करने में सक्षम होने के लिए एक निश्चित गति तक पहुंचनी चाहिए। यही कारण है कि आप महसूस कर सकते हैं कि विमान इतनी जल्दी चल रहा है एक बार जब जमीन जमीन से बाहर हो जाती है, तो आप गति को बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देंगे।
  • वायु के दबाव में बदलाव के कारण जब विमान ऊपर या नीचे चलता रहता है, तब आपके कानों में चिपक जाता है।
  • उड़ान के दौरान पंख के कुछ हिस्सों को स्थानांतरित करना चाहिए यह बिल्कुल सामान्य है
  • फ्लाइंग स्टेप 4 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    तुम्हें पता होना चाहिए कि किसके साथ अपेक्षा है अशांति. अशांति तब होती है जब एक हवाई जहाज उच्च दबाव वाले क्षेत्र में कम दबाव के क्षेत्र में उड़ता रहता है, जिससे आपको यात्रा में "हिला" महसूस करने का अवसर मिलेगा। अशांति एक पत्थर की सड़कों पर चलने के समान है
  • दुर्लभ अवसर पर कि अशांति के कारण चोट लगने का कारण बनता है, यह आमतौर पर होता है क्योंकि यात्रियों को बेल्ट नहीं था या सामान से घायल हो गए थे जो ऊपरी डिब्बे से गिर गए थे।
  • फ्लाइंग चरण 5 का डर का शीर्षक
    5
    हवाई जहाज कैसे काम करता है इसके बारे में अधिक जानें। आप जिस डरावनी प्रक्रिया को इतना डरे हुए हैं, उसके बारे में आप एक हवाई जहाज के आंतरिक कामकाज के बारे में भी सीख सकते हैं। अध्ययनों से पता है कि जो लोग डर रहे हैं के 73% यांत्रिक समस्याओं के लिए एक उड़ान के दौरान हो सकता है कि का डर उड़ान भरने के लिए दिखा। तो, जितना अधिक आप जानते हैं कि कैसे एक हवाई जहाज काम करता है, आप अपने आप से पूछने के बजाय पूरी प्रक्रिया में आराम महसूस करेंगे, "विमान ऐसा क्यों कर रहा है? क्या यह सामान्य है?" ये कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए:
  • विमान उड़ान भरने के लिए चार सेनाएं काम कर रही हैं: गुरुत्वाकर्षण, वायुगतिकीय खींचें, लिफ्ट और प्रणोदन ये बलों को आपकी उड़ान को चलने के लिए प्राकृतिक और आराम से महसूस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जैसा कि एक पायलट ने कहा: "विमान हवा में खुश हैं।" यदि आप अपने ज्ञान को अगले स्तर पर लेना चाहते हैं तो आप इन बलों के पीछे विज्ञान के बारे में पढ़ सकते हैं
  • जेट इंजन इंजन की तुलना में बहुत सरल होते हैं जो आपको कार में मिलते हैं या यहां तक ​​कि लॉनमूवर भी। विमानों के इंजनों में से कुछ के साथ कुछ गलत है, यह बेहद संभावना नहीं है, यह शेष इंजनों के साथ पूरी तरह से अच्छा काम करेगा।
  • फ्लाइंग चरण 6 के डर पर काबू पाने वाला चित्र
    6
    बाकी का आश्वासन दिया गया कि उड़ान के दौरान विमान का दरवाजा खुल जाएगा। आप किसी भी डर को भी रोक सकते हैं कि उड़ान के दौरान एक हवाई जहाज के द्वार को खोला जा सकता है। एक बार जब आप ऊंचाई 9,000 मीटर (30,000 फीट) तक पहुंच जाते हैं, तो दरवाजा बंद होने पर 9,000 किलो (20,000 पाउंड) दबाव होगा, जिससे असामान्य हो जाएगा।
  • फ्लाइंग स्टेप 7 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    आपको पता होना चाहिए कि विमान नियमित रूप से बनाए रखा जाता है। विमानों को मरम्मत और रखरखाव प्रक्रियाओं के एक टन के माध्यम से जाना जाता है हर घंटे के लिए एक विमान हवा में उड़ता है, यह रखरखाव के 11 घंटे के माध्यम से चला जाता है इसका मतलब यह है कि, यदि आपकी उड़ान तीन घंटे तक चलती है, तो यह विमान 33 घंटे के रखरखाव के माध्यम से चलेगा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ सुचारू रूप से चलता है।
  • भाग 2

    अपनी चिंता का प्रबंधन करें
    फ्लाइंग चरण 8 का डर शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी सामान्य चिंता का प्रबंधन करें. आप अपनी चिंता को सामान्य रूप से प्रबंधित करने के बारे में जागरूक होने से उड़ान भरने के बारे में अपनी चिंता का प्रबंधन करने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं सबसे पहले, आपकी चिंता को पहचानें आप कैसे चिंतित महसूस करना शुरू करते हैं? क्या आप अपने हाथ पसीते हैं? क्या आपकी उंगलियां झुकती हैं? जिन लक्षणों को आप पहले महसूस कर रहे हैं, उन्हें पहचानने के द्वारा, आप अपनी चिंता की भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए जल्द ही प्रबंधन अभ्यास शुरू कर पाएंगे।
  • फ्लाइंग चरण 9 के फ्यूचर का शीर्षक
    2
    आप जो नियंत्रण नहीं कर सकते उसे छोड़ दें बहुत से लोग उड़ने से डरते हैं क्योंकि वे महसूस करते हैं कि वे नियंत्रण में नहीं हैं। इस भय से लोग महसूस कर सकते हैं कि उनके पास कार दुर्घटना नहीं होगी क्योंकि वे नियंत्रण में हैं वे जो ड्राइव करते हैं यही कारण है कि वे उड़ान से ऊपर कार में ड्राइविंग के जोखिम को स्वीकार कर सकते हैं। हालांकि, किसी और को आकाश में ऊपर चला जाता है, इसलिए नियंत्रण की कमी अक्सर उड़ान के बारे में सबसे खतरनाक चीजों में से एक है।
  • तनावपूर्ण स्थिति पर कथित नियंत्रण (या कमी) के कारण बहुत से लोग चिंता का अनुभव करते हैं
  • फ्लाइंग चरण 10 का भय का शीर्षक
    3
    चिंता को राहत देने के लिए आराम करने की कोशिश करें अपने रोज़मर्रा के जीवन में घबराहट घटाने के अभ्यास को एकीकृत करें यदि आप इन अभ्यासों का अभ्यास करते हैं, जब आप चिंतित नहीं होते हैं, तो आपके पास आपकी मदद करने के लिए उपकरण तैयार होंगे, जब आप होंगे फिर, आप नियंत्रण पाने और शांत होने में अधिक सक्षम महसूस करेंगे। अपने जीवन में चिंता कम करने के लिए योग या ध्यान की कोशिश करें।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके डर और चिंता को दूर करने और उनपर पूरा नियंत्रण हासिल करने में कई महीनों लग सकते हैं।
  • फ्लाइंग चरण 11 के फ्यूचर का शीर्षक
    4
    अपनी मांसपेशियों को आराम करने की कोशिश करें मांसपेशियों के समूह का पता लगाने के द्वारा शुरू करना तंग या कठोर है। कंधों का एक अच्छा उदाहरण है अक्सर, जब हम परेशान या चिंतित होते हैं, हम अपने कंधों को गर्दन की ओर ले जाते हैं और उन मांसपेशियों को तनाव में डालते हैं।
  • एक गहरी साँस लें और अपने कंधों को सिंक दें। मांसपेशियों को आराम महसूस करो अब अन्य मांसपेशी समूहों के साथ यह प्रयास करें, जैसे आपके चेहरे या अपने पैर
  • फ्लाइंग स्टेप 12 पर काबू पाने वाली छवि का शीर्षक
    5
    निर्देशित छवियों का उपयोग करें एक ऐसी जगह के बारे में सोचें जो आपको खुश या आरामदायक महसूस करती है। कल्पना करो कि आप उस जगह पर हैं तुम क्या देख रहे हो? आप क्या गंध करते हैं? आपको क्या लगता है? आपके द्वारा चुने गए स्थान के बारे में प्रत्येक विवरण पर फ़ोकस करें
  • निर्देशित छवियों के कई टेप हैं जो आप अभ्यास करने में सहायता के लिए खरीद सकते हैं या डाउनलोड भी कर सकते हैं।
  • फ्लाइंग स्टेप 13 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    एक गहरी सांस लें अपने पेट पर हाथ रखें नाक के माध्यम से गहरा साँस लें। जितना हो सके उतना हवा में श्वास लें। आपको यह महसूस करना चाहिए कि आपका पेट फैलता है, आपकी छाती नहीं। मुंह के माध्यम से साँस लें, 10 तक धीरे-धीरे गिना। पेट को हवा से बाहर निकालने के लिए अनुबंध करें।
  • आराम करने में मदद करने के लिए 4 से 5 बार व्यायाम करें
  • फ्लाइंग स्टेप 14 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    अपने आप को विचलित। किसी और चीज के बारे में सोचो जो आप के बारे में उत्साहित हैं, या कम से कम कुछ जो आपको अपने भय से विचलित करता है रात के खाने के लिए आप क्या करेंगे? यदि आप दुनिया में कहीं भी जा सकते हैं, तो आप कहां जाएंगे? आप वहां क्या करेंगे?
  • फ्लाइंग चरण 15 के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    8
    एक कक्षा ले लो ऐसी कक्षाएं हैं जो आपकी उड़ान के डर को दूर करने में आपकी सहायता कर सकती हैं। आपको इन पाठ्यक्रमों में से एक के लिए भुगतान करना पड़ सकता है, लेकिन वे मौजूद हैं। दो प्रकार के पाठ्यक्रम हैं: जो आप व्यक्ति में उपस्थित होते हैं और जो लोग वीडियो, लिखित सामग्री और चिकित्सा सत्रों का उपयोग करते हुए आप अपनी गति से करते हैं जिन वर्गों में आप भाग लेते हैं, वे मदद करते हैं कि आपको अपने हवाई अड्डे के सामने उजागर करके और आपकी कक्षा के नेता के साथ उड़ान भरने के लिए उड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, यह संभव है कि इस उड़ान को लेने के दौरान प्राप्त किए जाने वाले विवेकनाशक को अंतिम रूप से तब तक पूरा नहीं किया जाता जब तक आप इसे अक्सर उड़ने न रखें।
  • आप अपने इलाके में इसी प्रकार के समूह चिकित्सा में शोध कर सकते हैं।
  • अपनी गति से किए गए वर्ग आपको प्रक्रिया के नियंत्रण में छोड़ देते हैं। और, क्योंकि आप पाठ्यक्रम सामग्री रखते हैं, आप समय-समय पर सामग्री की समीक्षा करके अपनी सीख को सुदृढ़ कर सकते हैं।
  • कुछ पाठ्यक्रमों को बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर टेलीफोन द्वारा साप्ताहिक समूह चिकित्सा सत्र प्रदान करते हैं।
  • कुछ कक्षाएं आपको उड़ान सिम्युलेटर में प्रवेश करते हैं यह जमीन के ऊपर उठने के बिना उड़ने का अनुभव की नकल करता है।
  • फ्लाइंग स्टेप 16 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    9
    उड़ान पाठ ले लो फ्लाइट पाठ लेने के बारे में अपने डर का सामना करना वहाँ लोग हैं, जो कुछ सब अपने जीवन के लिए ही एक दिन अपने डर का सामना करने के लिए डरते थे के अनगिनत कहानियाँ हैं। फिर उन्हें पता चला कि उनके डर का उद्देश्य डरने के लिए कुछ भी नहीं था। एक डर को जीतने का एक तरीका है कि वह अपने आप में विसर्जित करना है तुम्हें पता है इसे एक सुरक्षित स्थिति बनाओ इस मामले में, आप एक प्रशिक्षित पेशेवर की उपस्थिति में होंगे।
  • एक रोगी प्रशिक्षक के मार्गदर्शन के साथ, आपको लगता है कि सभी के बाद उड़ान इतनी चिंताजनक नहीं है यद्यपि यह एक चरम दृष्टिकोण है, यह आपकी चिंता से राहत का तरीका हो सकता है।
  • फ्लाइंग चरण 17 के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    10
    हवाई दुर्घटनाओं के बारे में बहुत कुछ पढ़ने से बचें यदि आप इस विषय पर शांत रहना चाहते हैं, तो खबरों में रिपोर्ट किए जाने वाले हवाई दुर्घटनाओं से ग्रस्त नहीं रहें। ये कहानियां आपको बेहतर महसूस नहीं करेंगे। इसके बजाय, वे केवल एक संभावना घटना की घटना के बारे में आपकी चिंता में योगदान देंगे। यदि आप पहले से उड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने भय को पूरा करने के लिए प्रलोभन से बचें।
  • वही देखने को जाता है उड़ान या विमानों के बारे में अन्य फिल्में दुर्घटनाओं या भयावह उड़ानें
  • भाग 3

    अपनी उड़ान बुक करें
    फ्लाइंग चरण 18 के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    1



    एक सीधी उड़ान चुनें यद्यपि आप हवाई जहाज़ पर सीट लेते समय सीमित नियंत्रण होते हैं, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप अपनी चिंता कम करने के लिए पहले से कर सकते हैं। सबसे पहले, अपने गंतव्य के लिए सीधी उड़ान चुनें। यह सबसे सरल बात है कम समय जब आप हवा में होते हैं, बेहतर होता है
  • फ्लाइंग चरण 1 9 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    विंग के ऊपर एक सीट चुनें यहां बैठने वाले यात्रियों में सबसे शांत उड़ानें हैं विंग का क्षेत्र अधिक स्थिर है और अतिरिक्त आंदोलन के लिए कम संभावना है।
  • फ्लाइंग स्टेप 20 के फ्यूचर का शीर्षक
    3
    आपातकालीन निकास के गलियारे या पंक्ति में एक सीट चुनें एक सीट चुनें जो आपको कम फंसने में महसूस करता है। गलियारे में सीट चुनें या आपातकालीन निकास की पंक्ति में सीट पर थोड़ी अधिक खर्च करें।
  • फ्लाइंग चरण 21 के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    4
    एक छोटे से विमान या विमानों से बचने का एक रास्ता है अगर एक बड़े विमान के साथ एक बड़ी उड़ान चुनें। जब आप उड़ानों की खोज करते हैं, तो आपको उस हवाई जहाज के बारे में जानकारी मिल जाएगी जिसका उपयोग किया जाएगा। यदि आप एक बड़े विमान का चयन कर सकते हैं, तो यह करें। बड़ा विमान, बेहतर उड़ान होगी।
  • फ्लाइंग चरण 22 का एक डर का शीर्षक
    5
    दिन के दौरान एक उड़ान चुनें यदि आप रात में उड़ान भरने से डरते हैं, तो दिन के दौरान एक उड़ान चुनें। कभी-कभी आप बेहतर महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप विंडो को देख सकते हैं और अपने आसपास की चीजें देख सकते हैं। आप अंधेरे में अधिक चिंता महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप अज्ञात का सामना कर रहे हैं।
  • फ्लाइंग स्टेप 23 के पर काबू पाने का शीर्षक
    6
    कम से कम अशांति के साथ एक मार्ग चुनें तुम भी एक वेबसाइट बुलाया परामर्श कर सकते हैं अशांति का पूर्वानुमान दुनिया के किन भागों में कम से कम अशांति है आप एक जोड़ने उड़ान योजना बनाने के लिए है, तो आप रास्तों कि आपको उतना ही कम समस्याओं मिलने की संभावना होती चयन कर सकते हैं या नहीं।
  • भाग 4

    उड़ान के लिए तैयार
    फ्लाइंग स्टेप 24 के फ्यूचर फॉर फिक्शन फॉर फ्लाईज़ शीर्षक
    1
    किसी अन्य समय में हवाई अड्डे पर जाएं कुछ लोग सलाह देते हैं कि जब आप उड़ान भरने की योजना न करते हैं, तब भी आप हवाई अड्डे पर जाते हैं। बस टर्मिनल पर लटकाएं और कैसे चीजें हैं वहां पर इस्तेमाल करें यह अत्यधिक लग सकता है, लेकिन यह आपकी अगली उड़ान के साथ धीरे-धीरे आराम करने का एक और तरीका है।
  • फ्लाइंग चरण 25 के डर पर काबू पाने वाली छवि
    2
    जल्दी आओ हवाई अड्डे पर जल्दी पहुंचें, इसलिए आपके पास टर्मिनल का अनुभव करने का समय है, सुरक्षा के माध्यम से जाओ और अपने बोर्डिंग फाटक को ढूंढें। आने वाले समय के लिए मानसिक रूप से तैयार करने के लिए देर होने या न होने के कारण निश्चित रूप से आपको हवाई जहाज़ पर बैठने का समय होने पर निश्चित रूप से अधिक चिंतित महसूस होगा। टर्मिनल के लिए उपयोग करें, हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले और हवाईअड्डे छोड़ने वाले लोगों और हवाई अड्डे पर सामान्य वातावरण के लिए। जितना अधिक आप इसे इस्तेमाल करते हैं, उतना अच्छा लगता है जब हवाई जहाज़ पर बैठने का समय आता है।
  • फ्लाइंग स्टेप 26 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक

    Video: Tejaji Exclusive Song 2017 | तेजाजी ने डसगयो कालो नाग | तेजाजी न्यू Marwadi Dj Dhamaka

    Video: Secret War in Laos: Bombing Attacks, School Activities, Military Training of the Pathet Lao

    3
    अपने फ्लाइट एटेंडेंट और पायलट से मिलो जब आप विमान पर आते हैं, तो उड़ान परिचारक या यहां तक ​​कि पायलट को नमस्कार कहते हैं। पर्ची अपनी वर्दी में कपड़े पहने, अपना काम कर रहे हैं पायलटों को डॉक्टरों की तरह विशेष प्रशिक्षण प्राप्त होता है, और वे लोग हैं जिनका आप सम्मान और विश्वास करना चाहिए यदि आप इन लोगों पर विश्वास करते हैं और आप समझते हैं कि उन्हें आपके सबसे अच्छे हित हैं और वे सक्षम हैं, तो आप यात्रा के बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
  • पायलटों को हवा में कई सौ घंटे का अनुभव होगा एक प्रमुख एयरलाइन पर नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उनके पास 1500 उड़ान घंटे पंजीकृत हों
  • फ्लाइंग की चरण 27 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    शराब के साथ आत्म-चिकित्सा से बचें बहुत से लोग जीवन के लिए वाइन या ब्लडी मैरीज़ की आपूर्ति का आदेश देते हैं जैसे ही उड़ान परिचारक अपना पहला दौर बनाते हैं लेकिन यह उड़ान के बारे में आपकी चिंता को दूर करने के लिए एक अच्छा दीर्घकालिक समाधान नहीं है। शराब वास्तव में आपको कम नियंत्रण रखने के बारे में अधिक चिंतित महसूस कर सकता है। यह ऐसा मामला हो सकता है, खासकर यदि आप विमान को खाली करने के बारे में चिंतित हैं।
  • नशे में भी चिंता करने की विशेष रूप से शराब के प्रभाव पास करने के बाद आप बस आप घातक लग रहा है, कर सकते हैं ज्यादा।
  • यदि आपको वास्तव में अपने तंत्रिकाओं को शांत करने की आवश्यकता है, तो केवल एक गिलास वाइन या बीयर का प्रयास करें
  • फ्लाइंग चरण 28 का डर फेंकने वाला इमेज
    5
    कुछ स्नैक्स लें एक नाश्ते से खुद को विचलित करें जो खाने के लिए लंबा समय लगता है, या बस अपने पसंदीदा इलाज के साथ। उड़ने के लिए पर्याप्त बहादुर होने के लिए अपनी पसंद के इलाज के साथ खुद को पुरस्कृत करें
  • फ्लाइंग स्टेप 2 9 पर काबू पाने वाली छवि का शीर्षक
    6
    अपने आप को एक गपशप जंक पत्रिका के साथ लाड़ प्यार आप अपना रसायन शास्त्र होमवर्क करने में भी विचलित हो सकते हैं, लेकिन आपके पास नवीनतम हॉलीवुड के घोटाले के बारे में पढ़ने की पर्याप्त मानसिक क्षमता हो सकती है।
  • फ्लाइंग स्टेप 30 के डर पर काबू पाने वाला इमेज
    7
    एक झपकी के लिए विमान तैयार हो जाओ कुछ लोग सुझाते हैं कि आप जल्दी उठने के बाद विमान में आ जाते हैं इस तरह आप उड़ान के दौरान एक झपकी ले जाने की अधिक संभावना है। नींद की तुलना में समय बिताने का बेहतर तरीका क्या है?
  • भाग 5

    हवा में होने के नाते
    फ्लाइंग स्टेप 31 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    एक गहरी सांस लें नाक के माध्यम से धीरे धीरे श्वास। फिर, धीरे से श्वास छोड़ें, जब तक आप अपने फेफड़ों से बाहर हवा नहीं देते तब तक दस तक गिना। आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं
  • फ्लाइंग स्टेप 32 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    आर्मस्टिस निचोड़ें यदि आप चिंतित महसूस कर रहे हैं, विशेष रूप से टेकऑफ़ या लैंडिंग के दौरान, आप के रूप में कड़ी मेहनत के रूप में armrest निचोड़ कर सकते हैं। इसी समय, अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव और 10 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो।
  • फ्लाइंग स्टेप 33 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अपनी कलाई के आसपास एक लोचदार बैंड रखें जब आप चिंतित महसूस करते हैं, तो इसे अपनी कलाई के खिलाफ दस्तक दें दर्द का यह छोटा असर आपको वास्तविकता में वापस लाने में मदद करेगा
  • फ्लाइंग स्टेप 34 पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    यह विकर्षण लेता है यदि आप जितना संभव हो अपने आप को विचलित करने के कई तरीकों की तलाश कर रहे हैं, जब आप उड़ान भरने के समय आएंगे तो आप बेहतर होंगे। पत्रिकाओं को ले लीजिए या अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला के एपिसोड डाउनलोड करें जिसमें आपको पकड़ने और अपने कंप्यूटर पर देखने का इरादा था। आप अपने कंप्यूटर पर गेम खेलने का प्रयास कर सकते हैं आप अपने साथ कार्यालय का काम या होमवर्क भी ले सकते हैं
  • खोजें जो आपके लिए काम करता है हवा में अपने समय पर विचार करें कि कुछ चीजें जिन्हें आप चाहते थे या करने की ज़रूरत होती है, बस इसे पूर्ण चिंता के कई घंटों के रूप में देखने के बजाय।
  • युक्तियाँ

    • उड़ान के दिन आपके डर को दूर करने के लिए एक बार आपके पास एक रणनीति है, जितनी बार आप उड़ सकते हैं। उड़ान की आदत को स्थापित करने से आपको एक खतरनाक और पृथक घटना की तरह कम महसूस करना पड़ेगा और यह आपके दिन का एक नियमित हिस्सा होगा। एक बार आप आदत अपनाने के बाद, आप प्रक्रिया के साथ और अधिक आरामदायक महसूस करना शुरू कर देंगे। जब आपके पास उड़ान और ड्राइविंग के बीच एक विकल्प होता है, तो अकेले ही अपने डर का सामना करने के लिए उड़ान भरने का चयन करें। याद रखें, ड्राइव की तुलना में उड़ने के लिए बहुत सुरक्षित है!
    • स्वीकार करें कि आप कुछ स्थितियों में नियंत्रण में नहीं हैं, जैसे उड़ान जोखिम जीवन का एक हिस्सा है आपको कभी नहीं पता कि कोने के आसपास क्या है भय, चिंता करने और भविष्य को नियंत्रित करने की इच्छा के साथ बहुत कुछ करना है। एक बार जब आप इस विचार के साथ और अधिक आरामदायक हो जाएंगे कि क्या होगा, तो उड़ान आपके दिमाग की शांति के लिए एक बड़ी खतरा नहीं होगी।
    • उड़ान करते समय, आपके साथ मनोरंजन करने वाली चीजों को ले लो, लेकिन अपने दिमाग को ध्यान से ध्यानपूर्वक बनाएं लोगों की मदद करने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप कहाँ जायेंगे और अगर आप दुनिया में कहीं भी जा सकते हैं तो आप क्या करेंगे, यद्यपि यह आपकी सहायता नहीं करता है, इस बारे में सोचें कि आप कहाँ उड़ रहे हैं और आप वहां क्या करेंगे।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपको चिंता का गंभीर स्तर का सामना करना पड़ता है, तो किसी चिकित्सक से उपचार की चर्चा करें। आप चिंताग्रस्त व्यक्ति के बारे में एक चिकित्सक से परामर्श भी कर सकते हैं जो आपको आपकी उड़ान के लिए लिख सकते हैं। नुस्खे के बिना कुछ सुखदायक दवाएं और नींद की गोलियां हैं, लेकिन आपको खुराक और अन्य दवाओं के साथ बातचीत के निर्देशों के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com