ekterya.com

कैसे नेत्रहीन प्रेरित एक स्पष्ट सपना है

हालांकि हर किसी को सपने लगता है, ज्यादातर समय हमें पता नहीं है कि हम सपना देख रहे हैं। स्पष्ट सपने सपने हैं जिसमें आप महसूस करते हैं कि आप सपना देख रहे हैं। कुछ मामलों में, जब आपके पास एक स्पष्ट सपना होता है, तो आप सक्रिय रूप से इसमें भाग ले सकते हैं और आप क्या कर सकते हैं इसे नियंत्रित कर सकते हैं।

स्पष्ट सपने रखने का एक कौशल है जिसे आप विकसित कर सकते हैं और कई लोगों का मानना ​​है कि यह विशेष रूप से चेतना के इस रूप का अनुभव करने के लिए फायदेमंद है।

चरणों

Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

छवि का शीर्षक है एक विजनित प्रेरित लुसीड ड्रीम (Vild) चरण 1

Video: The Great Gildersleeve: Minding the Baby / Birdie Quits / Serviceman for Thanksgiving

1
अपने इरादों को याद रखें लंबे समय के बाद, बिस्तर पर जाने से पहले, याद रखें कि आप आरईएम की वृद्धि की अवधि के दौरान जागने का इरादा रखते हैं।
  • हम सभी रात में इन दौरों में जाते हैं, चाहे हम जानते हों कि हम जाग चुके हैं। यह विशेष रूप से इलेक्ट्रोएन्सेफ़लोग्राम के साथ प्रदर्शित किया गया है जो स्लीप के दौरान मस्तिष्क की गतिविधियों को मापता है।
  • इन पलों ने वास्तव में हमारे आदिम पूर्वजों के लिए एक समारोह को पूरा किया, जो खतरे के बीच में, रात के दौरान कई बार क्षणभर जगाने पड़ते थे
  • अपने इरादों को सेट करने के दो विकल्प सुबह ही आधे रास्ते उठने या सोने से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं। इन विधियों में से कोई भी पहले के रूप में प्रभावी नहीं है, क्योंकि वे वांछित से अधिक लंबी अवधि के लिए आपको जाग सकते हैं।
  • इसके अलावा, यदि आप स्वाभाविक रूप से जागते हैं, तो आपको बल से जागने की तुलना में बहुत कम थकान महसूस होगी। लक्ष्य बहुत सावधानी से नहीं होना चाहिए कि आप आराम नहीं कर सकते, लेकिन आपके विचारों पर आंशिक ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त है।
  • हज्जाव ने एक विज़ीयर लुसेड ड्रीम (Vild) चरण 2 को शीर्षक दिया है
    2
    अपने इरादों को दोहराते रहें, क्योंकि आप फिर से सोते हैं और परिणाम आपको आश्चर्यचकित करेंगे
  • छवि का शीर्षक है हज विस्कोरी लूसीड ड्रीम (वील्ड) चरण 3
    3
    आपका ध्यान फोकस करें जब आप जागते हैं, तो स्वाभाविक रूप से या बल द्वारा, आपको तत्काल अपने विचारों पर ध्यान देना चाहिए।
  • कैसे जल्दी आप जाग रहे हैं के अनुसार, आप शायद प्राकृतिक नींद चक्र जारी रखने के लिए वापस सोने के लिए पाने के लिए बेताब घूम लग रहा है। ऐसा नहीं है कि आप किसी भी SLIV (स्पष्ट अर्थ का सपना प्रेरित जागना) बाहर ले जाने के लिए इस तात्कालिकता से बचने, के रूप में आपको लगता है कि तुम वापस रूप में आसानी से आप जाग के रूप में सोने के लिए जाना होगा बिल्कुल जरूरी है।
  • इसका मुकाबला करने का एकमात्र तरीका यह है कि आप अपने दिमाग पर ध्यान केंद्रित कर अपनी अजीब प्रकृति या नीरस संवादों को देख सकें जो हमें दिखाती है। इसी समय, अपने शरीर की मांसपेशियों को आराम करने के लिए, धीरे से उन्हें कस लें और अपने अंगों का वजन महसूस करें।
  • लगातार अपने मन को देख होने के लिए, आप महसूस कर सकते है कि आप अपने विचारों में इतना तल्लीन आप एक स्पष्ट अर्थ का सपना करने के लिए आप को प्रेरित करने के अपने इरादे की पूरी तरह से आप भूल गए हैं। इस की तकनीक में सबसे आम बाधाओं में से एक है "मन जाग और शरीर सो" स्पष्ट अर्थ सपनों के क्षेत्र में।
  • जब आप इस स्तर तक पहुँचते हैं, सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तन, बनाने के लिए धीरे-धीरे अपने विचारों को मन पुनर्निर्देशित करना होता है होगा तो फिर से पर्यवेक्षक के बजाय भागीदार बनने।
  • किसी भी परिस्थिति में आपको अपने विचारों से खुद को इतनी आसानी से ले जाने के लिए खुद को परेशान नहीं करना चाहिए या आप अनिश्चित रूप से इस समस्या को भी बदतर बना लेंगे। इस तरह आप अपनी सतर्कता बनाए रखेंगे, क्योंकि आप धीरे-धीरे गहन विश्राम की स्थिति में प्रवेश करेंगे।
  • Video: JFK Assassination Conspiracy Theories: John F. Kennedy Facts, Photos, Timeline, Books, Articles




    छवि का शीर्षक है एक विजनित प्रेरित लुसीड ड्रीम (Vild) चरण 4
    4
    अपने स्पष्ट सपने दर्ज करें कुछ बिंदु पर, आप अपने विचारों को इच्छा पर निर्देशित कर सकते हैं ताकि आप उनका हिस्सा बन सकें और अपना पहला स्पष्ट सपना पा सकें सरल शब्दों में, सोचा की अपनी धारणा को संशोधित करने के लिए, आपको इसे एक छवि से ध्वनियों के साथ वास्तविक वास्तविकता में बदलना होगा, जैसा अक्सर वास्तविक जीवन में अनुभव होता है।
  • इस कदम को प्राप्त करने के लिए आपको किसी विशेष विचार पर ध्यानपूर्वक ध्यान केंद्रित करना चाहिए और आपको अपने दिमाग तक पहुंचने के लिए विरोधाभासी नहीं होने देना चाहिए। अपने सभी इंद्रियों को विचार में शामिल करना शुरू करें, लेकिन संवेदनाओं को होने पर मजबूर न करें, उन्हें अपना समय दें
  • जब आप वापस सो गए हैं, तो इस विचार ने स्वयं के जीवन पर यह विचार किया होगा कि आपको इसे कल्पना नहीं करना पड़ेगा। आप विचार के निर्माता नहीं हैं, लेकिन एक दृश्य के प्रतिभाग्य को आप जिस कल्पना कर रहे थे उससे जुड़ा हुआ है।
  • यह इस बिंदु पर के बारे में उत्साहित नहीं प्राप्त करने के लिए, जब से तुम चौंकाने मस्तिष्क काम करता है और सच है कि आप सही वास्तविकता आप कल्पना की होगी निर्माण कर सकते हैं कि के साथ आश्चर्य होगा मुश्किल है।
  • छवि का शीर्षक है एक विज़ी प्रेरित लुसीड ड्रीम (Vild) चरण 5
    5
    उचित मानसिक स्थिति बनाए रखें चूंकि अनुभव अल्पकालिक है, इसलिए आपको तुरंत सही स्थिति में रहना चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि आप वास्तविकता की पुष्टिकरण करें, फिर आप एक सपने से प्रेरित अपने सपनों की दुनिया के दायरे में चलने के लिए स्वतंत्र हो सकते हैं। जब सपने की संक्षिप्त अवधि समाप्त हो गई है, तो आगे बढ़ो, क्योंकि संभव है कि आप लगभग तीस सेकंड के बाद एक और सपने दर्ज करें।
  • अपने आप को मूल विचार में बदलें और अपने इंद्रियों को प्राकृतिक रूप से वापस दृश्य में शामिल कर लें। जब तक आप रुचि नहीं खोरे, तब तक आप ऐसा कर रख सकते हैं।
  • नींद के वातावरण को प्रभावित करने के लिए, केवल मन की उसी क्षमता का ही सहारा लेते हैं जिसे आप मूल रूप से सपने में प्रवेश करते थे
  • तो अगर आप उड़ान की तरह महसूस करते हैं, तो बस ऐसा करने की कल्पना करें और मानें कि यह होगा, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि यह हो जाएगा।
  • आप कठिनाई को नियंत्रित सपने हैं, तो यह थोड़ी देर के लिए छोड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है या ज़ोर से आप क्या चाहते हो कह सकते हैं। कुछ बुनियादी, रंग की तरह से शुरू करें, और फिर धीरे धीरे अपने अगले स्पष्ट अर्थ का सपना नेत्रहीन प्रेरित जब तक आप सपने का पूरा नियंत्रण हासिल किया की ओर बढ़। जब आप इस स्तर तक पहुँच, आप SLIS सपने (स्पष्ट अर्थ सपने नींद से शुरू) या एक सच SLIV जैसे और अधिक उन्नत करने के लिए आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। उम्मीद है, अपने बेहतर नियंत्रण और सबसे ज्वलंत सपने में विश्वास स्थानांतरित कर दिया।
  • Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    युक्तियाँ

    • कभी-कभी, यदि आप किसी विशेष कदम में अच्छी तरह से नहीं करते हैं, तो आप गलत काम करने के बारे में सोचने के लिए थोड़ी देर कोशिश करना बंद कर सकते हैं। यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो इसे एक आदत न बनाएं या आप नियमित रूप से गिर सकते हैं और इस प्रकार तकनीक को करने की आपकी सभी क्षमता खो सकते हैं। यदि आप एसएलआईवी के लिए विकल्प चुनते हैं या यदि आप एक मूल एसएलआईएस को नियंत्रित करना चाहते हैं तो कौशल काफी अंतरणीय होनी चाहिए।
    • यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि "स्पष्ट सपने को दृश्य प्रेरण" एक वैज्ञानिक रूप से गढ़ा शब्द नहीं है, क्योंकि यह एसएलआईवी की श्रेणी में आता है। किसी नाम के बारे में स्पष्ट सपने के बारे में किसी मंच से आविष्कार किया गया था और कई लोगों ने बताया कि उनके पास एक ही अनुभव था। यह एक नया प्रकार का सपना नहीं है - ऐसा लगता है कि दूसरे लोगों को समय की शुरुआत के बाद से ही मिला है, लेकिन उन्होंने इसे नाम नहीं दिया।
    • स्पष्ट रूप से सपने देखने के लिए प्रेरित करने के सभी तरीकों के साथ, आपको याद रखना चाहिए कि धैर्य महत्वपूर्ण महत्व का है। इस अनूठी विशेषता के बिना, आप लंबे समय तक मजबूर विचारों की लगातार प्रक्रियाओं को बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे। यह एकाग्रता की अवधि बढ़ाने और सतर्कता जमा करने के लिए निरंतर अभ्यास से प्राप्त की जाती है। इसके अलावा, यदि आप सोचते हैं कि आपके पास कोई सुस्पष्ट सपना नहीं है, तो बुरा या नीचा महसूस न करें। बनाए रखने वाले विचारों के साथ सपने शुरू करने की अविश्वसनीय आसानी के कारण, जिन लोगों को नेत्रहीन रूप से प्रेरित किया जाता है, वे अक्सर पहले स्पष्ट अर्थ वाले सपने हैं जो लोग हैं। वे सपनों की दुनिया की दिलचस्प विशेषताओं का एक संक्षिप्त चित्रमाला प्राप्त करने के लिए उपयोगी होंगे।
    • जब आप इस तकनीक को महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप इच्छा पर अंतहीन स्पष्ट सपने प्राप्त कर सकते हैं, जो इसे गुरु के सबसे आसान तरीकों में से एक बनाता है। नतीजतन, यह इन सपनों की गुणवत्ता पर एक प्रभाव डालता है, क्योंकि वे अक्सर कल्पनाशीलता के समान मिलते हैं। हो सकता है कि ये सपनों की सीमा पर हो, जो उन्हें वास्तविक नहीं सपने बनाता है। अनुसंधान ने दिखाया है कि जैविक रूप से जागते समय स्वप्न करना संभव है, बशर्ते कि कुछ वैज्ञानिक मापदंड मिले हों। इन मानदंडों में हम कोर्टेक्टिक सक्रियण की कमी या इंद्रियों के उत्तेजना की अनुपस्थिति, जो गहरी छूट के राज्यों में होती है। हालांकि, यह एक रोचक अनुभव है और भविष्य की रोमांच में आपकी सहायता कर सकता है जैसा कि आप सपने की महान गहराई का पता लगा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ अनुभवी ध्यानाकर्षक और जो सतर्कता के विकास का अभ्यास करते हैं, वे यह मानते हैं कि वे आरईएम की नींद से परे जागरूक रहने में सक्षम हैं। इसे "गहरी नींद जागरूकता" कहा जाता है और अक्सर अहंकार की सीमाओं के बिना चेतना की शुद्ध अवस्था कहा जाता है। पूर्वी सभ्यताओं में यह किसी प्रकार के तत्काल खतरे के बिना शांति और सुरक्षा के समुद्र के समान कहा जाता है।
    • जागरूक राज्य के पांच मुख्य स्तरों के बारे में जानकारी प्राप्त करें ये स्तर धार्मिक प्रथाओं और सपने और सपनों के वैज्ञानिक अध्ययनों में मनाया जाता है। यह जरूरी है कि आप उन्हें जानते हों क्योंकि अगर आप जागरूकता में किसी तरह का स्पष्ट सपना देखने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो पता चलेगा कि क्या होगा क्योंकि जो कुछ होता है वह बहुत परेशान हो सकता है।
    • दूसरे स्तर को सपना राज्य कहा जाता है, जो अनुभवी स्पष्ट सपने देखने वालों के लिए कोई आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। यह आम तौर पर अनियमित घटनाओं के होते हैं जिसमें हम वास्तविक जीवन के प्रतिबिंब के रूप में अवशोषित करते हैं। यह जानना बहुत दुर्लभ है कि आप सपना देखते हैं, लेकिन संभावित मेमोरी तकनीकों के साथ इसे प्राप्त किया जा सकता है।
    • पहला स्तर जागरूक स्थित होने के रूप में जागरूक राज्य के रूप में परिभाषित किया गया है, जिसे बीटा तरंगों की प्रबलता की विशेषता है। छूट के सामयिक राज्यों को प्राप्त करना संभव है, लेकिन वे आमतौर पर आक्रामक विचारों या वास्तविक जीवन से विकर्षण के क्षेत्र में होते हैं।
    • तीसरा स्तर छवियों से बना होता है जो सपनों से परे होता है, जिसे हाइपोनैगॉजी भी कहा जाता है यदि आप सचेत अवस्था में प्रवेश करते हैं, तो आप सपनों के निर्माण की अनूठी प्रक्रियाओं को देख सकेंगे। यदि आप इसे बेहोश स्थिति में करते हैं, तो यह नींद के दूसरे स्तर का प्रतिनिधित्व करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com