ekterya.com

सकारात्मक रुख कैसे करें (किशोरों के लिए)

क्या आपने कभी ऐसे लोगों को देखा है जो खुशी का विकास करते हैं और उनके समान बनना चाहते हैं? आपने सोचा हो सकता है, "उनके पास इतने सारे दोस्त क्यों हैं?", "वे इतने लोकप्रिय क्यों हैं?" या "क्या उन्हें इतना अच्छा महसूस करता है?" इन लोगों को क्या "सकारात्मक दृष्टिकोण" कहा जाता है एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखने से आप जो भी करना चाहते हैं, उसे प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे, जबकि आप जीवन और मुस्कुराहट का आनंद उठा सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक है एक सकारात्मक दृष्टिकोण (किशोरों के लिए) चरण 1
1
अपने जीवन के बारे में भावुक रहें आप कौन हैं के बारे में उत्साहित महसूस करते हैं प्रत्येक क्षण जीवित रहें जैसे कि यह पिछले थे। अपने जीवन को पूरी तरह से जीना!
  • छवि का शीर्षक है एक सकारात्मक दृष्टिकोण (किशोरों के लिए) चरण 2
    2
    कोई प्रतिक्रिया नहीं.. एक्शन! सक्रिय रहें और चीजों को पहले से सोचें, ताकि आप बुरे हालात की प्रतीक्षा करने के बजाय खुश रहने का आनंद लें।
  • छवि का शीर्षक है एक सकारात्मक दृष्टिकोण (किशोरों के लिए) चरण 3
    3
    सोचें कि हर पल एकदम सही है, फिर चाहे जो कुछ भी हो। हालांकि सबसे खराब क्षण हमारे जीवन का हिस्सा हैं, लेकिन आपको अपने आप को निराश होने की अनुमति नहीं देना चाहिए। चीजें होती हैं बस इसे जाने दो
  • छवि का शीर्षक है एक सकारात्मक दृष्टिकोण (किशोरों के लिए) चरण 4
    4
    आभारी रहें कृतज्ञता एक सरल तरीका है जिससे आप अपने जीवन की अधिकता और अधिक सराहना करते हैं। सपने और लक्ष्यों के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अब के लिए, आपके पास क्या आनंद है, भले ही वह छोटा हो।
  • छवि का शीर्षक है एक सकारात्मक दृष्टिकोण (किशोरों के लिए) चरण 5



    5
    बाद में पश्चाताप करने के बजाय अपने प्रत्येक अवसर का लाभ उठाएं जब आपके पास बेहतर होने या कुछ नया करने का अवसर होता है, तो लाभ और हानियों के बारे में सोचकर घर पर न रहें। बस साहस है और करो! नए अनुभवों का आनंद लेने के लिए जीवन का आनंद लेने में आपकी सहायता करने का एक अच्छा तरीका है।
  • Video: Dragnet: Big Escape / Big Man Part 1 / Big Man Part 2

    Video: NoFap 90-Day Experiment ► My Success Story 2017

    छवि का शीर्षक है एक सकारात्मक दृष्टिकोण (किशोरों के लिए) चरण 6

    Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

    6
    हास्य की एक अच्छी समझ है मुस्कुराहट करने के लिए जानें और लोग आभारी होंगे। मुस्कुराकर आप अपने आप में और उन लोगों में एक बहुत सकारात्मक ऊर्जा पैदा करते हैं, जो आपको सुन सकते हैं। जीवन को इतनी गंभीरता से न लें आपको यह स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए कि कुछ क्षण हास्यास्पद हैं
  • छवि का शीर्षक है एक सकारात्मक दृष्टिकोण (किशोरों के लिए) चरण 7
    7
    सोचो कि आप वह हैं जो अपनी नियति का निशान रखते हैं। यदि आप अभी भी जीवित हैं, तो कोई भी आपके सपने चोरी नहीं कर सकता है यदि आपके पास दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति है, तो आप जो करना चाहते हैं वह प्राप्त कर सकते हैं। सफलता का अर्थ आपके द्वारा निर्धारित किया जा सकता है, और आप सफल हो सकते हैं यहां तक ​​कि जब आप कुछ भी नहीं करते हैं, तो आप अपना जीवन बनाते रहें, तब: क्यों अपना जीवन यादगार नहीं बनाते?
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर सकते हैं, तो आप के साथ हुआ कुछ अजीब बात करें। यह आपकी डायरी में इसे कुछ अच्छा जो आपके साथ हुआ उसके आगे लिखें यह आपको हास्य की अच्छी समझ रखने में मदद करेगा
    • अपने लिए खास कुछ और किसी अन्य व्यक्ति के लिए खास कुछ करो, हर दिन इससे आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने और सुबह उठने पर प्रेरित होने में मदद मिलेगी।
    • अपने कैमरे का उपयोग करें कैमरा कैमरे के लेंस के माध्यम से अलग दिखता है और आपको आवश्यक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में सहायता कर सकता है। जो कुछ भी आप चाहते हैं उसके चित्र लें न केवल अपने दोस्तों को जरूरी है यह आपको या आपके पसंदीदा पौधों या फूलों के लिए विशेष स्थान की तस्वीरें लेना शुरू करना एक अच्छा विचार भी हो सकता है
    • ऐसे ब्लॉग पढ़ें जो सकारात्मकता और प्रेरणा से परिपूर्ण हैं, जैसे कि sundaysbreeze.wordpress।
    • ऐसा करने का प्रयास करें बहुत सारे चट्टानों को प्राप्त करें जो कि काफी बड़े हैं और एक छोटे कटोरे या फूलदान में फिट होने के लिए पर्याप्त हैं। फिर एक अमिट मार्कर लो और पहले पत्थर पर कुछ लिखो जिसके लिए आप कृतज्ञ हैं। बस कुछ लिखें: "मेरा परिवार", "मेरे दोस्त" या "मेरी स्कूल" आप अधिक विशिष्ट हो सकते हैं और लिख सकते हैं: "मेरी माँ", "मेरे शिक्षक", "मेरा नृत्य प्रशिक्षक" या "मेरा कोच" कटोरा या फूलदान में पत्थर रखें, जो भी आप चुनते हैं फिर, एक और पत्थर ले लो और कुछ और लिखें जब तक आप किसी और चीज के बारे में सोच नहीं सकते तब तक ऐसा जारी रखें। अगली बार जब आप किसी चीज के लिए आभारी होंगे, तो उसे एक चट्टान पर लिखें और इसे कटोरे में रखें। हर रात, हर चट्टानों को बाहर ले जाओ, उन्हें पकड़ो और सोचें कि आपने क्या लिखा है, जैसे कि आपने आज के लिए आभारी महसूस किया है। उदाहरण के लिए: "मैं आजकल मॉल में जाने के लिए अपनी माँ को धन्यवाद करता हूं और क्योंकि जब भी उसने मुझे लेने के लिए विलंब किया, तब भी उसने कुछ नहीं कहा" या "मैं जब मेरी ज़रूरत थी, तब मेरी मदद करने के लिए अपने दोस्तों का धन्यवाद करता हूं"। यह एक बहुत अच्छी गतिविधि है जो आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण को सुदृढ़ करने में मदद करेगी।
    • एक पत्रिका में लिखें और दिन के अंत में, सबसे अच्छी बात जो आपके साथ हुई थी, लिखें। अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ अपनी लड़ाई के ब्योरे या इसके बारे में लिखना न करें कि आपकी मां कितनी कठोर या अनुचित है आपके साथ जो कुछ अच्छी चीजें हैं, उस बारे में लिखें जो आपने देखा है, एक दिलचस्प कविता या एक बोली जिसे आपने पसंद किया था।

    Video: Speaking of the harassment from Poppy & Titanic Sinclair fans

    चेतावनी

    • हमारे सभी दुखी दिन हैं उदास होने या दुखी महसूस करने के लिए ठीक है। सकारात्मक होने के नाते हमेशा खुश होने का मतलब नहीं है आभार पर ध्यान केंद्रित रॉक व्यायाम करने की कोशिश करो, फिर भी उन दिनों में क्या हुआ। आभार भी एक सकारात्मक दृष्टिकोण है।
    • निराश मत हो एक सकारात्मक दृष्टिकोण का समय लगता है, लेकिन यदि आप एक दिन-प्रतिदिन के आधार पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का सबसे अधिक प्रयास करते हैं, तो संभावना है कि आप इसे प्राप्त करेंगे।
    • लोगों का न्याय न करें आप सही नहीं हैं, फिर: "उन लोगों को क्यों होना चाहिए?"
    • अपने बारे में बुरी चीजों की सोच बंद करने की कोशिश करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चट्टानों
    • अमिट मार्कर
    • एक अच्छा कटोरा या गुलदस्ता जो आपके लिए विशेष है
    • एक डायरी या एक अच्छी नोटबुक
    • एक कैमरा (वैकल्पिक)
    • आप खुद!
    • अच्छे दोस्त और एक परिवार जो आपकी सकारात्मकता बनाए रखने में आपकी मदद करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com