ekterya.com

आहार की गोलियां सुरक्षित रूप से कैसे लें

मीडिया अपने दर्शकों और उपभोक्ताओं को आहार गोलियों के विज्ञापनों के बारे में बमबारी करती है, जो कहते हैं कि वे आपको अपना वजन कम करने और फिट होने में मदद करेंगे। यह संभव है कि इन गोलियों की प्रभावशीलता कई चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा चर्चा में है, लेकिन बहुत से लोग अपने अनुभवों की प्रशंसा करते हैं। यद्यपि अधिकांश वजन-नुकसान की गोलियां को ओवर-द-काउंटर दवाइयां माना जाता है, ब्याज के कुछ मुद्दे हैं जब आप उन्हें लेते समय ध्यान में रखना चाहिए। आहार की गोलियां सुरक्षित रूप से लेने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

छवि डायट गोलियां सुरक्षित रूप से चरण 1 का प्रयोग करें
1

Video: STOP ACIDITY | एसिडिटी कभी पास नहीं आएगी , बस ये विडियो फॉलो करें

किसी भी गोली लेने से पहले अपने डॉक्टर की अनुमति लीजिए आपके चिकित्सक को एक बुनियादी शारीरिक परीक्षा का प्रदर्शन करना चाहिए जिसमें आपका वजन, रक्तचाप, पल्स और अन्य सामान्य परीक्षाएं शामिल हों। यदि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं, तो आपको आहार की गोल्तों को नियंत्रित करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। अपने चिकित्सक को आप जिस प्रकार की गोलियां लेने की योजना बनाते हैं उसे बताएं और उनके बारे में उनकी राय मांगें, खासकर आपके सामान्य स्वास्थ्य के संबंध में।
  • चित्र का प्रयोग करें आहार गोलियां सुरक्षित रूप से चरण 2
    2
    जब आप गोलियों को वजन कम करने के लिए लेते हैं, तो बहुत सारे पानी पीते हैं। कई आहार की गोलियां आपके शरीर को पानी खो देती हैं, या तो पसीना या मूत्र से, जैसे मूत्रवर्धक बहुत अधिक पानी की हानि निर्जलीकरण का कारण बन सकती है, जिससे कई अतिरिक्त स्वास्थ्य समस्याओं का कारण होगा। यह सिफारिश की जाती है कि आप एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पीयें।
  • छवि डायट गोलियां सुरक्षित रूप से चरण 3 का उपयोग करें

    Video: पहली तिमाही के दौरान स्वस्थ आहार - Onlymyhealth.com

    3



    निर्देशों के अनुसार गोलियां ले लो निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उनका पालन करें। यदि निर्देश बताते हैं कि आपको केवल एक बार एक बार गोली लेनी चाहिए, तो इसे करें खुराक या बहुत करीब अंतराल पर दोगुना न लें। यह सलाह दी जाती है कि कुछ खाद्य पदार्थों के साथ कुछ गोलियां नहीं ली जाती हैं। इन विशेष संकेतों पर ध्यान दें यदि आप गोलियां लेने के लिए वज़न कम करने के लिए संकेत के रूप में किसी भी स्वास्थ्य समस्या नहीं मान लेना चाहिए।
  • छवि डायट गोलियां सुरक्षित रूप से चरण 4 का उपयोग करें

    Video: गर्भावस्था में डायबिटीज होने पर कैसे रखे अपना ध्यान |मधुमेह में क्या खाएं क्या न खाएं |

    4
    गोलियों को तीन महीने के बाद लेने से रोकें यदि आप केवल तीन महीने या उससे ज्यादा की गोलियां लेते हैं, तो आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा के साथ कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। हालांकि, यदि आप उन्हें लंबी अवधि के लिए लेते हैं, तो आप एक लत या अन्य नकारात्मक प्रभाव पा सकते हैं। वजन घटाने की गोलियां लंबे समय तक या स्थायी अवधि के लिए नहीं ली जानी चाहिए।
  • छवि डायट गोलियां सुरक्षित रूप से चरण 5 का प्रयोग करें
    5

    Video: चरक निओ स्वप्नदोष व शीघ्रपतन के लिए रामवाण दवा Charak Neo nightfall and PE 100% work medicine

    एक पौष्टिक आहार है भोजन समूहों पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक प्रभाग की सही मात्रा का उपभोग करते हैं। आपको कैलोरी और वसा की खपत, साथ ही साथ भागों का पता होना चाहिए।
  • चित्र का प्रयोग करें आहार गोलियां सुरक्षित रूप से चरण 6
    6
    व्यायाम करें किसी भी आहार योजना को सफल और लम्बी होने के लिए व्यायाम की आवश्यकता है कैसे अपने वजन को बनाए रखने के लिए किसी भी योजना के बिना वजन खोने विफलता में समाप्त हो जाएगा। धीरे धीरे शुरू करो और अपने अभ्यास की तीव्रता और अवधि बढ़ाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com