ekterya.com

दोषी महसूस किए बिना मानसिक स्वास्थ्य दिवस कैसे लें

अगर आप कई लोगों की तरह काम करने के आदी हो गए हैं, तो मानसिक स्वास्थ्य का दिन लेने से आपको लगता है कि आप अपने काम को "धोखा दे रहे हैं" आखिरकार, क्या आपको सचमुच और वास्तव में एक मानसिक स्वास्थ्य दिवस की आवश्यकता होती है, जब आप को 12 से 14 घंटे तक काम करना चाहिए? विशेषज्ञ कहते हैं कि उत्पादक बने रहने और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए, श्रमिकों को समय-समय पर मानसिक स्वास्थ्य दिवस लेना चाहिए। वास्तव में, कॉमपीसैच द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 82% कर्मचारी ने कहा है कि उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य का एक दिन ले लिया ताकि उनकी मानसिक बैटरी रिचार्ज हो सके। हालांकि, हालांकि अधिकांश लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के दिन की आवश्यकता हो सकती है, फिर भी कई लोग काम से दूर रहने के लिए दोषी महसूस करते हैं ताकि उनका मन आराम कर सके। आप अपने निर्णय के लिए किसी भी अपराध या दबाव को जोड़ने के बिना कैसे इतनी बुरी तरह से जरूरत है कि दिन आप ले सकते हैं?

चरणों

दिमाग के बिना एक मानसिक स्वास्थ्य दिवस का शीर्षक चित्र 1
1
उन संकेतों की पहचान करें जिनसे संकेत मिलता है कि आपको मानसिक स्वास्थ्य का दिन लेना होगा। हर किसी को किसी तरह से पहना जाता है, इसलिए जब आपको एक दिन की आवश्यकता होती है तब लक्षणों को जानने से कुछ अपराधों को कम करना महत्वपूर्ण होता है
  • आपकी नींद का पैटर्न बदल गया है आप बुरे सपने कि आप रात में जागा है लिया है या आप एक कुल अनिद्रा था या नहीं, बाधित नींद पैटर्न तनाव का संकेत और चिंता की भावना हो सकती है।
  • नई तनावपूर्ण बातें करने के लिए "आप एक अतिरंजित तरीके से प्रतिक्रिया" हो सकता है कि तीन हफ्ते पहले आप केवल तनाव पर हमला कर सकते थे और एक नई परियोजना के लिए अनुकूलित हो सकते थे, लेकिन आज आप परेशान हैं और तनाव से पूरी तरह से अभिभूत हैं। यदि आप पहले से ही तनाव महसूस कर रहे हैं, तो नई तनावपूर्ण चीजें एक रेत के अनाज से बना पहाड़ हो सकता है और इससे भी अधिक भारी हो सकता है
  • आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ जल्दी से नाराज हो अपने पति के सिर काटने क्योंकि वह चाहता है कि आप यह चुन लें कि आज रात के खाने के लिए कहाँ जाना है, यह आपके परिवार या दोस्तों के साथ घबराहट होने का एक अच्छा उदाहरण है। यदि आपसे प्यार करते हैं, तो जब आप अपने करीबी हैं, तो आपके लिए मानसिक ब्रेक लेने का समय हो सकता है।
  • चित्रा 2 चित्रा छवि दोषी मानने के बिना एक मानसिक स्वास्थ्य दिवस शीर्षक

    Video: 1600 Pennsylvania Avenue / Colloquy 4: The Joe Miller Joke Book / Report on the We-Uns

    2
    निर्णय लें कि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य दिवस में क्या करेंगे कुछ के लिए, शब्द "मानसिक स्वास्थ्य दिवस" ​​एक दिन का समानार्थी है, जब आप और आपका सबसे अच्छा दोस्त शॉपिंग सेंटर में पागल होकर चलते हैं और गोल्फ कोर्स में दिन बिताते हैं। हालांकि, वास्तव में मानसिक स्वास्थ्य के एक दिन का लाभ उठाने और अपराध को खत्म करने के लिए, आपको इसे गंभीरता से लेना चाहिए
  • देर से सो जाओ पर पकड़ो। यदि आप थके हुए हैं या सो नहीं रहे हैं, तो आपका दिन बंद बिस्तर पर बिताया जाना चाहिए, आपके शरीर और मन को आराम करना चाहिए।
  • एक अच्छी जगह के साथ शांत जगह में दिन बिताएं। अगर आपको लगातार काम के बाद पूरे दिन अनुरोध किया जाता है, तो आपको शायद अकेले थोड़े समय बिताने की जरूरत है। आप के लिए शांत स्थान ढूंढने का फैसला करें और आपको किसी के साथ बातचीत करने या सेवा का नहीं होना है।
  • महत्वपूर्ण लोगों के साथ फिर से कनेक्ट करें अगर काम आपको उन लोगों से दूर ले गए हैं जिनसे आप प्यार करते हैं, तो उन महत्वपूर्ण लोगों के बीच अपना समय विभाजित कर दें। उदाहरण के लिए, यदि आप अनगिनत घंटे काम कर रहे हैं, सप्ताह में सात दिन और आपके पास अपनी बेटी के साथ समय बिताने का अवसर नहीं है, पूरे दिन को वह क्या करना चाहती है।
  • चित्रा की छवि को दोषी मानने के बिना एक मानसिक स्वास्थ्य दिवस शीर्षक 3



    3
    निर्णय लें कि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर काम नहीं करेंगे। यदि आप "अपने सिर पर सिर" जा रहे हैं, तो आपको वास्तव में ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। यदि आप काम खत्म करते हैं, तो आप जो भी करना चाहते हैं, उसे हासिल नहीं कर पाएंगे और फिर भी फिर से रिचार्ज करने के लिए एक और दिन की आवश्यकता होगी।
  • अपना सेल फ़ोन बंद करें और स्वचालित ईमेल प्रतिक्रिया दें। अपने सहयोगियों और ग्राहकों को यह बताएं कि आप पूरे दिन अपनी नौकरी पर नहीं हैं, लेकिन आप अगले दिन लौट आएंगे। ऐसा मत कहो कि आप या आप क्या कर रहे हैं, लेकिन एक संक्षिप्त अधिसूचना छोड़ दें, जिसमें कहा गया है कि आप दिन के दौरान ईमेल या कॉल प्राप्त नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अगले दिन संदेशों को जवाब देंगे। इसके अलावा, अगर उन्हें आपको तत्काल आवश्यकता होती है, तो उस दिन आपको सहयोग देने के लिए सहकर्मियों से बात करें और आपातकाल के लिए अपने सह-कार्यकर्ता का नाम और ईमेल पता छोड़ दें।
  • कार्यालय में किसी भी काम छोड़ दें रिपोर्ट होम न लें, ताकि आप उन्हें कॉन्फ्रेंस कॉल के माध्यम से एक बैठक में भाग लेने की कोशिश कर सकें। काम पर काम छोड़ो, इसलिए आप इसे करने की कोशिश भी नहीं कर रहे हैं।
  • अपने सहकर्मियों या अपने क्लाइंट को मत बताएं कि आपको मानसिक स्वास्थ्य दिवस की आवश्यकता है सिर्फ आप अधिक दोषी या दिन लेने के लिए बेवकूफ महसूस होगा यदि आप समझाने उदासी है कि तनाव आप अवशोषित है, क्योंकि तब आप को समझाने के लिए क्या हो रहा है, क्या आप समाप्त करने के लिए ले सकता है होगा।
  • चित्रा 4 चित्रा चित्रित एक मानसिक स्वास्थ्य दिवस के बिना दोषी लग रहा है चरण 4
    4
    काम पर निष्क्रियता के समय के दौरान अपने मानसिक स्वास्थ्य दिवस की योजना बनाएं अपना दिन दूसरों के लिए तनाव से मुक्त करें, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कैलेंडर और अपना कार्यक्रम जांचें कि आपका दिन बंद सभी के लिए अच्छा काम करता है
  • निष्क्रियता के एक पल के दौरान अपना दिन पूर्व निर्धारित करें "अमेरिका में अपराधियों के शहर" सबसे तेज़ तरीका कार्यालय से बिल्कुल बाहर उग्र है काफी महत्व की एक परियोजना के दौरान या तीव्र काम के समय के दौरान मानसिक स्वास्थ्य पर लेने के लिए। कार्यालय को अधिक व्यस्त नहीं है, यह सुनिश्चित करके बाकी सभी को एक ब्रेक दें।
  • पहले से, अपने मालिक को पता है कि आप काम से एक दिन का समय लेने की योजना बना रहे हैं। आपसे यह कहने के बजाय कि आपको बल दिया गया है, बस उन्हें बताएं कि आपकी कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तिगत नियुक्तियां या चर्चा करने के मुद्दे हैं और आप काम से एक दिन का समय लेना चाहते हैं। अपने दृष्टिकोण में शांत और आश्वस्त रहें और समझाएं कि आप समय पर अपना काम और / या समयसीमा पूरी करेंगे।
  • मत कहो कि आप बीमार हैं, खासकर यदि आप नहीं हैं यदि आपका बॉस नहीं सोचता कि आप बीमार हैं, तो आप कई दृश्यों की कल्पना कर सकते हैं जैसे कि आप किसी अन्य नौकरी के लिए साक्षात्कार लेने जा रहे हैं या आप बस "जाओ" के लिए जा रहे हैं। इसके अलावा, भीड़ भरे नाक और नकली खाँसी केवल फेरिस बुएलर के लिए काम करते हैं: यह अधिक संभावना है कि आप अपने साथ नहीं चले जाएंगे
  • एक योजना बनाओ। अपने मानसिक स्वास्थ्य दिवस के दौरान अपने क्लाइंट या सहकर्मियों को बहने न दें। अगर आपके पास एक सहकर्मी है जो आपके साथ मिलकर काम करता है, तो उससे पूछिए कि क्या वह उस दिन आपको कवर कर सकता है और फिर उसे वादा करता है कि जब वह कार्यालय में नहीं है तो आप ऐसा करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपनी समय सीमा के बारे में जानते हैं और अपने साथी को यह बताएं कि जब घर पर आपसे संपर्क करना महत्वपूर्ण होगा (आपातकालीन स्थिति के लिए आपको जिम्मेदार होना चाहिए)। यहां तक ​​कि यदि लक्ष्य आपके लिए उस दिन काट दिया जाए, तो आप निश्चित रूप से कार्यालय में वापस जाने के लिए एक कुल आपदा खोजने के लिए नहीं चाहते हैं जो एक साधारण फोन कॉल से बचा जा सकता था।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें अपने आप को मालिश करने की खुशी दीजिए, स्पा में एक दिन बिताने और घर को साफ करने के लिए किसी को काम पर रखने के लिए।
    • अपने दिन को कैसे वर्गीकृत करें, यह पता लगाने के लिए मानव संसाधन से परामर्श करें। कुछ मामलों में, आपके फायदे के अनुसार कंपनी के पास वास्तव में "मानसिक स्वास्थ्य" दिन हो सकता है: एक और कारण है कि आपको दोषी क्यों नहीं महसूस करना चाहिए
    • यद्यपि पूरी तरह से आराम करना सबसे अच्छा है, अगर आपको घबराहट लगने लगती है या काम से डिस्कनेक्ट हो जाता है, तो कुछ ही मिनटों को अपना ईमेल या वॉइसमेल देखने की अनुमति दें। जो भी आपके लिए सबसे सहज है
    • यदि घर के आस-पास के काम करने से आप अपने दिन को थोड़ा और स्पष्ट महसूस कर सकें, तो उसे उसे दे दो। एक मानसिक स्वास्थ्य दिवस का यह मतलब नहीं है कि आप बस "आधे से बैठकर आराम से बैठकर" कुछ मामलों में, आप जो चारों ओर से घेरे हैं, उसे आपको आराम के स्थान पर ले जाएगा।

    चेतावनी

    Video: Suspense: Dead Ernest / Last Letter of Doctor Bronson / The Great Horrell

    • अगर आप बेहतर या कम तनाव महसूस नहीं करते हैं, तो चिंता का सामना करने के कारण आपको यह पता करने के लिए एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह लें कि आपको चिंता क्यों है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com