ekterya.com

कैसे एक बेडिलाइड व्यक्ति को परिवहन के लिए

किसी व्यक्ति को बिस्तर पर पलायन करना मुश्किल हो सकता है कई बीमा योजनाओं में आपातकालीन चिकित्सा परिवहन, जैसे मेडिकेयर और मेडिकाइड शामिल हैं कभी-कभी, यदि कोई डॉक्टर ने आदेश दिया है तो बीमा, गैर-आपातकालीन स्थितियों के लिए चिकित्सा परिवहन को कवर करेगा। हालांकि, बीमा आमतौर पर इन परिवहनों को कवर नहीं करता है सामान्य तौर पर, लोग बिस्तर पर बैठे व्हीलचेयर में बैठ नहीं सकते। हालांकि, यदि बीमारी के कारण बिस्तर में रोगी इस स्थिति में है, तो यह संभव है कि वह एक का उपयोग कर सकता है। यदि आप एक प्रशिक्षित और योग्य चिकित्सा पेशेवर हैं, तो आप उस व्यक्ति को व्हीलचेयर में ट्रांसफर कर सकते हैं और उसे इस तरह से परिवहन कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

मेडिकल परिवहन सेवाएं नियोजित करें
छवि को चित्रित करना

Video: Gk In Hindi | भारत में सड़क परिवहन | SSC ,MPPSC,UPSC,Railway Exam

1
डॉक्टर से बात करें अमेरिका में, आप मेडिकल या अन्य बीमा में गैर-आपातकालीन स्थितियों के लिए चिकित्सा परिवहन की लागत को कवर कर सकते हैं, लेकिन चिकित्सक को यह आदेश देना होगा और यह एक चिकित्सा आवश्यकता होना चाहिए। अगर आपकी देखभाल के तहत किसी व्यक्ति को इस प्रकार के परिवहन की आवश्यकता है, तो आपको पहले चिकित्सक से बात करना चाहिए।
  • यदि वह व्यक्ति सेवा के लिए योग्य नहीं है, तो आप उनके लिए परिवहन आरक्षित कर सकते हैं यदि वे इसे खरीद सकते हैं।
  • छवि को चित्रित करना
    2

    Video: सड़क परिवहन तथा राष्ट्रीय राजमार्ग (NATIONAL HIGHWAYS)

    एक मेडिकल ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनें अधिकांश क्लीनिकों को एक पसंदीदा परिवहन सेवा मिल जाएगी, जो कि वे कॉल करेंगे, यदि आपके पास पसंदीदा नहीं है क्या अधिक है, कुछ अमेरिकी राज्यों में, कार्यालय आपके लिए मेडिकेड या मेडिकेयर के तहत परिवहन आरक्षित करना चाहिए हालांकि, अगर आप सेवा के लिए भुगतान करने जा रहे हैं, तो आप कंपनी चुन सकते हैं आपको टेलीफ़ोन निर्देशिकाओं या इंटरनेट पर गैर-आपातकालीन स्थितियों के लिए चिकित्सा परिवहन की तलाश करनी चाहिए
  • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि कौन चुन सकता है, तो आपको कार्यालय में एक सिफारिश के लिए पूछना चाहिए।
  • अगर आप अमेरिका में रहते हैं, तो विकल्प कम करने का एक अन्य तरीका कैरियर के साथ जांचना होगा, अगर उनके पास मेडिकेयर या मेडिकेड से प्राधिकरण है इन सेवाओं को कवर करने के लिए सरकार द्वारा अनुबंधित कंपनियों को कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा
  • आप अपने सुरक्षा पंजीकरण का भी अनुरोध कर सकते हैं। यदि वे आपके साथ इस बारे में चर्चा करने या जानकारी भेजने के लिए तैयार नहीं हैं, तो शायद वे बहुत सुरक्षित नहीं हैं
  • छवि को चित्रित करना
    3
    लागतों की तुलना करें जाहिर है, चिकित्सा परिवहन कंपनी चुनने पर लागत एक कारक होगी। उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि अगर परिवहन चिकित्सा द्वारा कवर किया गया है (यूएस में), तो संभवतः आपको 20% सह-भुगतान का भुगतान करने की संभावना है इसलिए, कई स्थानों पर कॉल करने का यह एक अच्छा विचार होगा कि यह सामान्य रूप से आपके लिए सबसे सस्ता होगा।
  • कुछ कंपनियों को प्री-पेमेंट की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आपके पास बीमा कवरेज, मेडिकेयर या मेडिकेड नहीं है
  • छवि को चित्रित करना
    4
    एक नियुक्ति बुक करें एक बार जब आपके पास व्यक्ति के लिए आरक्षित एक चिकित्सा नियुक्ति होती है, तो आमतौर पर कार्यालय आपको आपके लिए परिवहन का समय बताएगा और यदि आप उस सेवा के लिए योग्य हैं आपको कार्यालय के कर्मचारियों को यह बताना होगा कि व्यक्ति को नियुक्ति के लिए परिवहन की आवश्यकता होगी।
  • छवि को चित्रित करना
    5
    911 पर कॉल करें यदि यह कोई आपात स्थिति है जाहिर है, आपातकालीन परिवहन सेवाओं को ऐसी स्थितियों के लिए आरक्षित किया जाएगा जैसे कि अगर व्यक्ति को तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता होती है (गिरने या अन्य चोट या गंभीर बीमारी के कारण), तो एम्बुलेंस को कॉल करना उचित है सामान्य तौर पर, इस सेवा को मेडिकर, मेडिकेड और अमेरिका में सबसे अधिक बीमा द्वारा कवर किया जाएगा।
  • भाग 2

    किसी चिकित्सा परिवेश में किसी के लिए परिवहन नहीं चल सकता
    छवि को चित्रित करना
    1
    व्यक्ति को हस्तांतरित करने का प्रयास न करें, जब तक कि आप इस कार्य के लिए योग्य और योग्य न हों। केवल एक प्रशिक्षित और योग्य चिकित्सकीय पेशेवर को बिस्तर पर रहने वाले व्यक्ति को परिवहन करने का प्रयास करना चाहिए। अगर आप इन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं तो इसे घर या चिकित्सीय वातावरण में करने का प्रयास न करें।
  • छवि को चित्रित करने वाला व्यक्ति, एक बीमार से भरे हुए व्यक्ति को कदम 7
    2
    व्यक्ति को बताएं कि क्या होगा इससे पहले कि आप इसे आगे बढ़ाना शुरू करें, आपको यह जानना होगा कि आप क्या करने जा रहे हैं। परिवहन प्रक्रिया शुरू करने से पहले आपको बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं और कारण (आपको परिवहन की आवश्यकता होगी) इसके अलावा, आपको हर कदम के साथ उनसे बात करनी चाहिए, ताकि उन्हें पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है
  • छवि को चित्रित करना



    3
    बिस्तर के आगे व्हीलचेयर रखें यदि व्यक्ति छोटी अवधि के लिए व्हीलचेयर में बैठ सकता है, तो आप इसे स्वयं के परिवहन के लिए सक्षम हो सकते हैं सबसे पहले सुनिश्चित करें कि व्हीलचेयर बिस्तर के बगल में है, और आप की ओर इशारा करते हुए सीट के साथ। कुर्सी की ओर बिस्तर के पास होना चाहिए।
  • छवि को चित्रित करना
    4
    तैयार व्हीलचेयर यह स्थिर और व्यक्ति को बैठने के लिए तैयार होना चाहिए। ब्रेक को सक्रिय करें ताकि यह हिल न जाए। पहियों की दिशा में फुटेज खींचो, ताकि व्यक्ति बाधाओं के बिना सीट तक पहुंच सके।
  • छवि को चित्रित करें, एक बीमार पड़ने वाले व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट करें चरण 10
    5
    ठीक से तैयार करें यदि आप किसी को स्थानांतरित करने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो आपको खुद को, खासकर पीठ और पैर की रक्षा करनी होगी। घुटनों की झुकाव के साथ आपको पैरों को कंधे की ऊंचाई पर अलग रखना चाहिए। आपको कमर ऊंचाई पर मुड़ना नहीं चाहिए - इसके बजाय, आपको रीढ़ की हड्डी को प्राकृतिक स्थिति में रखना होगा।
  • ध्यान रखें कि आपको किसी व्यक्ति को स्थानांतरित करने के लिए कुछ बल चाहिए। सहायता के लिए पूछें अगर आप यह नहीं जानते कि आप अकेले ऐसा कर सकते हैं
  • छवि को चित्रित करना
    6
    व्यक्ति को बैठने में सहायता करें यदि आप अपने दम पर बैठ नहीं सकते हैं, तो आपको उसे महसूस करने के लिए उसे चार्ज करना होगा ऐसा करने के लिए, अपनी पीठ के पीछे एक हाथ और दूसरे को अपने घुटनों के नीचे रखें, ताकि आप इसे अपने प्रति खींच सकें। अपने शरीर के निचले हिस्से को बिस्तर के किनारे की ओर मुड़ें और एक ही समय में इसे ऊपर से ऊपर उठाएं, उसे फर्श पर बैठकर और उसके पैरों के साथ होना चाहिए
  • इसे एक पल के लिए बैठिए, क्योंकि यह प्रक्रिया चक्कर आ सकती है
  • छवि को चित्रित करना
    7
    उसे बिस्तर से उठाएं रोगी के बाहरी पैर (जो कि व्हीलचेयर के नजदीक नहीं है) के चारों ओर अपने पैरों को रखें। आपको अपने घुटनों को मोड़ लेना चाहिए और अपनी पीठ को सीधा रखना चाहिए। अपने हाथों को अपने नीचे रखकर, अपनी छाती के करीब रखो। अपने हाथों को अपनी पीठ पर रखो और इसे उठा लें।
  • छवि को चित्रित करना
    8
    एक होर लिफ्ट का उपयोग करें, यदि आवश्यक हो अगर व्यक्ति अपने वजन का समर्थन नहीं कर सकता है, तो आपको उसे होर लिफ्ट के साथ ट्रांसपोर्ट करना होगा। सबसे पहले आपको मरीज के नीचे गोफन रखना चाहिए, इसे पक्ष में बदलकर उसे इसके नीचे रखना चाहिए। पैर की जांघों के चारों ओर पैर को समायोजित करें, सुरक्षा उद्देश्यों के लिए उन्हें नीचे पार करें।
  • स्थिति में लिफ्ट रखें। पैर बिस्तर के नीचे जाएंगे, जबकि लिफ्ट के ऊपर गोफन में शामिल होने के लिए उसके ऊपर जाना होगा। जहां तक ​​आप कर सकते हैं लिफ्ट को पुश करें और ब्रेक लॉक न करें।
  • गोफन के दोनों ओर शीर्ष के उचित पक्षों में शामिल हों एक बार वे शामिल हो जाने के बाद, आपको धीरे-धीरे व्यक्ति को ऊपर उठा लेना चाहिए, जब तक कि यह गद्दा के ऊपर नहीं होता। बढ़त को पार करने के लिए लिफ्ट में अपने पैरों को ले जाएं। इसे ध्यान से गद्दा से दूर ले जाएं, यदि आवश्यक हो तो बिस्तर की ऊंचाई कम करें
  • छवि को चित्रित किया गया, जिसे एक बेडरुमेड व्यक्ति चरण 14
    9
    व्यक्ति को व्हीलचेयर में उतरना व्यक्ति को सीट पर मुड़ें उसे अपने पैरों के साथ संभव के रूप में ज्यादा समर्थन प्रदान करने का प्रयास करना चाहिए। यह सावधानी से उतरें जब आपके पैर सीट के किनारे को छूएं उसे मदद करने के लिए व्हीलचेयर की बाहों को पकड़ने के लिए कहें, अगर आप कर सकते हैं
  • एक हस्तांतरण बेल्ट आपको पकड़ने की अनुमति देगा। आपको इसे रोगी के कमर के चारों ओर रखना होगा और फिर इसे उठाए जाने के लिए इसका उपयोग करना होगा।
  • यदि आप होर लिफ्ट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको उस तत्व का उपयोग करके व्हीलचेयर पर व्यक्ति को अवश्य रखना चाहिए। आपको व्हीलचेयर की तरफ ध्यान से उतरना होगा।
  • छवि को चित्रित करना
    10
    मरीज को एक कार में स्थानांतरित करें व्हीलचेयर लिफ्ट के साथ एक वैन सबसे प्रभावी होगा हालांकि, आप मरीज को एक कार में स्थानांतरित कर सकते हैं जैसे कि आप बिस्तर पर पहुंचते हैं आपको इसे उसी तरीके से उठाकर वाहन की सीट पर ले जाना होगा। अपनी पीठ के पीछे एक हाथ रखो और दूसरे को अपने पैरों के नीचे रखो, उसे कार में डालें, और सीट बेल्ट पर डालने के लिए उसकी मदद करें
  • और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com