ekterya.com

एक पट्टा के साथ एक हथौड़ा पैर की अंगुली का इलाज कैसे करें

हथौड़ा पैर की अंगुली एक ऐसी स्थिति होती है जिसमें अंगुली के आँसू के बाहरी जोड़ के कण्डरा होते हैं, जिससे उंगली की नोक झुकता है। यह "बेसबॉल खिलाड़ी की उंगली" के रूप में भी जाना जाता है और मुख्य रूप से खेल से संबंधित है, हालांकि "यह कर सकते हैं" तब भी हो सकती है जब चादरें कड़ी मेहनत की जाती हैं बिस्तर बना दिया है

,(किसने कहा था कि ऐसा करना इतना खतरनाक हो सकता है?) यदि आपकी उंगली "अटक" हो गई है और आप इसे ठीक करना चाहते हैं, तो यही वह है जो आप कर सकते हैं

चरणों

एक स्प्लिट चरण 1 के साथ ट्रीट मैलेट फ़िंगर शीर्षक वाला चित्र
1
बर्फ रखें शायद सबसे पहले उंगली सूजन और पीड़ादायक होगा आप इसे सीधा नहीं कर पाएंगे या मजबूत दर्द महसूस किए बिना इसे मोड़ सकते हैं।
  • एक स्प्लिट चरण 2 के साथ ट्रीट मलेट फ़िंगर शीर्षक वाला चित्र

    Video: God of War: The Lost Pages of Norse Myth - All Myths and Legends Podcast Episodes with Subtitles

    2
    अपनी उंगली सीधे रखें आप इसे छड़ी करने के लिए अपनी उंगली के आसपास चिपकने वाला टेप के साथ एक बड़े पेपर क्लिप लपेटकर एक अस्थायी पट्टी तैयार कर सकते हैं। आइस्क्रीम की छड़ें और प्लास्टिक के चम्मच का उपयोग करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है कि जब तक आप वास्तविक स्प्ल्ट न मिल जाए
  • एक स्प्लिट चरण 3.jpeg के साथ ट्रीट मलेट फ़िंगर शीर्षक वाला इमेज
    3
    तुरंत एक चिकित्सक को देखें कई लोगों को लगता है कि उंगली से ही ठीक हो जाएगा, हालांकि, अगर आप उंगली गिरावट की नोक, जो असुविधाजनक और भद्दे हो जाएगा लग सकती है इलाज नहीं है। डॉक्टर एक्स-रे का समय लगेगा और यह निर्धारित करता है, तो वास्तव में कण्डरा फाड़ा जाता है और अगर यह हड्डी का हिस्सा प्रभावित किया है, और मैं एक उपचार आमतौर पर एक पट्टी है, जो मुख्य रूप से दो प्रकार के होते हैं लिख।
  • एक स्प्लिट चरण 4 के साथ ट्रीट मलेट फ़िंगर शीर्षक वाला इमेज

    Video: कमर दर्द ,हड्डियों का दर्द ,शरीर में कैल्शियम की कमी को पूरा करे ये घरेलु नुस्खा

    4
    बैटरी का टुकड़ा व्यावसायिक रूप से, ये विभाजन प्लास्टिक के बने होते हैं और आसानी से साफ होते हैं, हालांकि, कभी-कभी वे सर्वोत्तम फिट की पेशकश नहीं करते हैं।
  • फोम समर्थन के साथ एल्यूमीनियम पपड़ी वे लिखने की सुविधा के लिए उंगलियों को मुक्त छोड़ देते हैं। आमतौर पर वे ढेर के टुकड़ों से अधिक सहज और प्रभावी होते हैं, हालांकि, फोम गीला हो सकता है और गंध शुरू कर सकता है।
  • एक अन्य उपलब्ध स्प्लिट ओवल -8 फिंगर इममोबिलाइज़िंग स्प्लिट है। ओवल -8 एक खुली डिजाइन की एक प्लास्टिक की पट्टी है जो उंगली से उंगली का उपयोग जारी रखने के लिए स्वतंत्र रहता है। खुली डिजाइन त्वचा को ऐसे तरीके से साँस लेने की अनुमति देता है जो पसीना नहीं करता है, इसके अलावा स्प्लिंट हटाने के बिना किसी को साफ करने और उंगली को सूखने की अनुमति नहीं देता है। जब चिकित्सक या चिकित्सक द्वारा ठीक से तय किया जाता है, तो ओवल -8 के टुकड़े को टेप या स्ट्रिप्स की आवश्यकता नहीं होती है और उपचार अवधि के दौरान आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • आप अपने चिकित्सक की नियुक्ति के लिए इंतजार करते समय उपचार शुरू करने के लिए ओवल -8 स्प्लिंट को माप सकते हैं और खरीद सकते हैं। एक अंगूठी मीटर प्राप्त करें (उदाहरण के लिए, देखें https://bluenile.com/pdf/ring_sizing_guide_0610-US.pdf) और जो कोई उंगली के अंगूठे प्रदान करता है बाहरी कंबल पर छल्ले की कोशिश करो जब तक आप उस कण पर आराम से फिट बैठते हैं। अपना आकार निर्धारित करने के लिए रिंग गेज को सावधानीपूर्वक का उपयोग करें, फिर ओवल -8 आकार और अगले छोटे आकार के लिए खरीदें। दोनों और दो मध्यम आकार के घूर्णन की कोशिश करो। ओवल -8 पट्टी एक दुकान में खरीदा नहीं जा सकता है लेकिन medco-athletics.com और निर्माता ओवल -8, 3-प्वाइंट उत्पाद द्वारा नामित अन्य प्रतिष्ठानों पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं।
  • एक स्प्लिट चरण 5 के साथ ट्रीट मैलेट फ़िंगर शीर्षक वाली छवि



    5
    स्प्लिट का इस्तेमाल सही ढंग से करें अपनी उंगली पूरी तरह से सीधे रखने के लिए पर्याप्त समायोजित करें यदि उंगली मोड़ है (आगे या पीछे की ओर), दबाव के कारण दर्दनाक घावों को अंगुली पर बना सकता है। टेप को इतना समायोजित न करें जिससे कि उंगली की नोक आरामदायक हो और बैंगनी बंद न हो।
  • एक स्प्लिट चरण 6 के साथ ट्रीट मैलेट फ़िंगर शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्प्लिंच का लगातार उपयोग करें आपकी त्वचा आपको परेशान करना शुरू कर सकती है क्योंकि आप "साँस" नहीं कर सकते हैं और गति की सीमा सीमित हो जाएगी, हालांकि, यह जरूरी है कि आप अपनी उंगली सीधे रखें हर समय यहां तक ​​कि जब आप अपनी उंगली को साफ करते हैं या स्नान करते हैं, तो आपकी उंगली सीधे रहनी चाहिए। निम्नलिखित युक्तियों और चेतावनियां पढ़ें
  • एक स्प्लिट चरण 7 के साथ ट्रीट मैलेट फ़िंगर शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने चिकित्सक के साथ पालन करें, जो यह तय करेगा कि यह समय निकालने का समय कब है। यदि स्थिति में सुधार नहीं हुआ है, तो सर्जरी से गुजरना उचित होगा।
  • छवि शीर्षक 137848 8
    8

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    मूल घाव का उत्पादन करने के बाद हथौड़ा का पैर दो या तीन महीनों के छिद्रों के साथ इलाज किया जा सकता है, हालांकि, जितनी जल्दी आप उपचार शुरू करेंगे बेहतर परिणाम होगा।
  • युक्तियाँ

    • उन दुर्लभ अवसरों पर जब आप पलटने को हटाना चाहिए, अपनी अंगुली को सपाट सतह पर आराम दें या दूसरी तरफ की अंगुली के साथ अपनी उंगली की टिप को दबाएं।
    • किसी अन्य व्यक्ति की मदद से निकालने और पट्टी पर डालना आसान है, हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप गलती से अपनी उंगली को कम से कम न मोड़ें।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी उंगली पर कौन सा जोड़ों का प्रयोग किया जाना चाहिए ताकि उन्हें फ्यूज़िंग से रोका जा सके। यह एक हाथ चिकित्सक के पास जाने के लिए बहुत सहायक हो सकता है
    • दोनों splints का उपयोग फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि एल्यूमीनियम पपड़ी ज्यादातर समय इस्तेमाल किया जा सकता है, और splint शॉवर में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • अगर आपकी उंगली पट्टी के साथ लगातार संपर्क के कारण परेशान हो जाती है, तो आप कुछ दिनों के लिए अपनी उंगली के नीचे एल्यूमीनियम पट्टिका डाल सकते हैं। यह बहुत प्रभावी नहीं है, इसलिए इसे वहां स्थायी रूप से मत छोड़ें

    चेतावनी

    • स्प्लिट के साथ उपचार के दौरान अपनी अंगूठी को दूसरी बार भी गिरने से खरोंच से शुरू हो जाएगा।
    • इस हालत की सर्जिकल उपचार जटिलताओं और संक्रमण के मामले में जोखिम भरा है, और एक निशान छोड़ देते हैं, तो सर्जरी का सहारा से पहले एक पट्टी में अपनी उंगली का इलाज करने का प्रयास करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com