ekterya.com

सीसा विषाक्तता का इलाज कैसे करें

कुछ महीनों या सालों के बाद सीसा विषाक्तता का विकास कर सकते हैं। शरीर में सीसा बढ़ने के कारण लीड विषाक्तता उत्पन्न होती है। बच्चे इसके लिए प्रवण हैं और उनके शारीरिक और मानसिक विकास में गंभीर परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं। छोटे बच्चों में सीसा विषाक्तता के लक्षणों को पहचानना मुश्किल हो सकता है। बच्चों में सीसा विषाक्तता के लक्षणों में थकान, वजन घटाने, भूख, उल्टी, पेट दर्द, कब्ज और चिड़चिड़ापन शामिल हैं। वयस्कों के लक्षण जैसे सिरदर्द, मांसपेशियों की कमजोरी, उच्च रक्तचाप और बिगड़ा हुआ मानसिक क्षमता का अनुभव हो सकता है इसके अलावा, सीसा विषाक्तता वयस्कों में प्रजनन समारोह को प्रभावित कर सकती है।

चरणों

Video: 10 Amazing Health Benefits of Drinking Water from Copper Vessels

ट्रीट लीड विषाक्तता चरण 1 नामक छवि
1
अपने पर्यावरण से लीड को हटा दें सीसा विषाक्तता के उपचार में यह प्रदूषण के स्रोत को समाप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। शरीर में सीढ़ी के निचले स्तर वाले लोगों के लिए, रोगी को नष्ट करने के लिए रोग का इलाज करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • सीसा विषाक्तता के सभी स्रोत खोजने के लिए पेशेवर आपके घर का मूल्यांकन और निरीक्षण कर सकते हैं पुराने घर से लीड पेंट को हटाने के लिए पेशेवर होना आवश्यक भी हो सकता है।
  • आईटीएन्ने हेल्थ ऑफ द आई आई चरण 5

    Video: लिपस्टिक की शान ले सकती है जान

    2
    एक संतुलित आहार खाएं एक संतुलित और पौष्टिक आहार शरीर में सीसा के अवशोषण को कम करने में मदद कर सकता है।
  • क्रीम ड्राय मुँह चरण 1 नामक छवि



    3
    एक चिकित्सक की दिशा में एक केलेशन चिकित्सा शुरू करें चेल्शन थेरेपी दवाओं या चीलेटिंग एजेंट का उपयोग करती है, यह दवाओं के साथ लीड को जोड़ती है और इसे मूत्र के माध्यम से समाप्त करती है उपचार के कारण शरीर को अधिक आसानी से लीड अवशोषित कर सकता है। कोयलेशन थेरेपी शुरू करने से पहले प्रदूषण के स्रोत को समाप्त करना एक महत्वपूर्ण उपाय है। अगर नेतृत्व के स्तर में केलेशन थेरेपी के साथ कमी नहीं होती है, तो अपने घर का पुनः निरीक्षण करना और लीड प्रदूषण के छिपे हुए स्रोतों को खोजने के लिए आवश्यक होगा।
  • गर्भावस्था के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र 9
    4
    एथिलेनेडायमिनेटेट्रोएसिसेटिक एसिड (ईडीटीए) की केलेशन थेरेपी प्रमुख विषाक्तता के गंभीर मामलों में शुरू होती है। डॉक्टर शरीर के उच्च स्तर के नेतृत्व वाले लोगों के लिए इलाज का आदेश देते हैं। यह उपचार शरीर से निकाला जाता है, लेकिन यह पहले से ही शरीर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है और मरीज के मानसिक कार्य कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सीसा मिलाप पर प्रतिबंध के बिना देशों से आयात किए जाने वाले केन्स मुख्य प्रदूषण का स्रोत हो सकते हैं
    • लीड ईंधन मिट्टी को दूषित कर सकते हैं जब वे फैल जाते हैं।
    • लीड प्रदूषण के सूत्रों में रंग, पाइप, आयातित डिब्बाबंद भोजन, मिट्टी और धूल शामिल हैं, जो लीड पेंट से दूषित घर है।
    • 6 साल की उम्र तक, बच्चों को सीसा विषाक्तता विकसित करने की संभावना है। इस आयु वर्ग के बच्चों को रक्त के प्रमुख स्तरों का मूल्यांकन करने के लिए नियमित परीक्षाएं लेनी चाहिए। उच्च जोखिम वाले समूहों में वे अधिक बार जांच कर सकते हैं इन समूहों में ऐसे लोग शामिल होते हैं, जो पुराने घर और बच्चों के भाई-बहन में रहते हैं, जो उच्च स्तर के नेतृत्व वाले हैं या इसके द्वारा नशा हैं।

    चेतावनी

    • लीड विषाक्तता बच्चों के दिमागों के लिए अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है। सीढ़ी के उच्च स्तर बच्चों और वयस्कों के गुर्दे और तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सीसा विषाक्तता के गंभीर मामलों में, कारण बेहोशी, बरामदगी या मौत शामिल हो सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com