ekterya.com

कैसे एक दंत गड़हे के इलाज के लिए

एक दंत फोड़ा एक संक्रमण है कि आमतौर पर इलाज दंत क्षय, गोंद रोग या घायल दाँत के कारण होता है। परिणाम एक आम तौर पर दर्दनाक मवाद से भरे संक्रमण है, जो तुरंत आवश्यक दांत नुकसान चिकित्सा उपचार और संक्रमण आस-पास के दांत और यहां तक ​​कि चेहरे की हड्डियों में फैल को रोकने के लिए है। यदि आप एक स्थिति है जहाँ आप देख अपने आप को एक या दो दिन प्रतीक्षा करने के लिए अपने दंत चिकित्सक की यात्रा करने के लिए मजबूर में पाते हैं, तो कुछ घर उपचार है कि आप अंतरिम में उपयोग कर सकते हैं फोड़ा की वजह से परेशानी कम करने के लिए कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1

चिकित्सा उपचार से पहले
ट्रीट अ टूथ फोसास स्टेप 1 नामक छवि

Video: गड्ढों व दरारों सीलंट

1
यदि आपको संदेह है कि आपके पास दंत गड़बड़ा है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप जल्द से जल्द अपने दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें। एक दंत फोड़ा के लक्षण कम या ऊपरी जबड़े या एक खुला गले की सूजन, बुखार, दर्दनाक चबाने, मुँह में खराब स्वाद, लगातार बुरा सांस, सूजन गले, लालिमा से सूज और मसूड़ों, दांत मलिनकिरण में सूजन शामिल हैं और गम के पक्ष में मवाद से भरा।
  • ध्यान रखें कि एक दंत गड़बड़ा हमेशा दर्दनाक नहीं होता है, एक गंभीर संक्रमण अंततः जड़ के भीतर स्थित गूदा को मार देगा, और उस समय दांत संवेदनशीलता खो देंगे। हालांकि, याद रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप अच्छी तरह से हैं। संक्रमण सक्रिय रहेगा और यदि आप इसे अनुपचारित छोड़ दें, तो इससे अधिक व्यापक और गंभीर क्षति हो जाएगी।
  • टूथ ए टू टूथ ए टूडे फोर्स चरण 2
    2
    गर्म नमक के पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। किसी भी कण से बचने के लिए हर भोजन के बाद दोहराएं, फोड़ा को अधिक परेशान कर लेता है। इसके अलावा, यह अस्थायी रूप से क्षेत्र में दर्द को दूर भी कर सकता है।
  • पानी (250 मिलीलीटर) (गर्म नहीं) पानी की 1 कप में नमक की 1 चम्मच (5 ग्राम) मिश्रण, पूरे मुंह धोने के लिए के रूप में किशमिश समाधान आगे एक कौर हो जाते हैं, तो थूक और दोहराता है।
  • याद रखें कि समुंदर का पानी एक दाँत के फोड़े का इलाज नहीं कर सकता है, भले ही यह थोड़ी देर के लिए परेशानी से राहत देता है, तो आपको दंत चिकित्सक के पास जाना होगा।
  • ट्रीट अ टूथ फोसास 3 चरण का शीर्षक
    3
    दर्द और बुखार से निपटने के लिए ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक ले लो। जैसे acetaminophen (टाइलेनोल), नेपरोक्सन (Aleve), इबुप्रोफेन (एडविल या Motrin) के रूप में चिकित्सा मदद कर सकते हैं अपने दांत दर्द को राहत देने, जबकि समय जाने के लिए करने के लिए अपने दंत चिकित्सक नियुक्ति आता है।
  • दवाओं को केवल लेबल के रूप में बताएं, भले ही यह खुराक पूरी तरह दांतों से छुटकारा न दें।
  • ध्यान रखें कि ये दवाएं भी कम बुखार हैं और संक्रमण के कारण तापमान को मुखौटा कर सकती हैं। जब आप इन दवाइयों का उपयोग करते हैं, तो अन्य लक्षणों के लिए देखें जो इंगित करते हैं कि संक्रमण खराब हो रहा है।
  • ट्रीट अ टूथ फोसास चरण 4
    4
    गंभीर लक्षण होने पर आपातकालीन चिकित्सा उपचार की तलाश करें। एक दंत संक्रमण तेजी से फैली और न केवल अन्य दांत बल्कि पूरे शरीर को प्रभावित करने के लिए कर सकते हैं। आप इन लक्षणों के किसी महसूस करते हैं, तुरंत एक आपातकालीन कमरे में जाना: फोड़ा वृद्धि, जबड़े या चेहरे के दृश्य सूजन, चेहरे या गर्दन, त्वचा मलिनकिरण, बुखार, ठंड लगना से विस्तार सूजन , मिचली, उल्टी या बढ़ाने या असहनीय दर्द है कि nonprescription दर्द का जवाब नहीं है।
  • विधि 2

    चिकित्सा उपचार प्राप्त करें
    ट्रीट ए टूथ अ टूथ फोब्सस चरण 5



    1
    अपने दंत चिकित्सक को फोड़ा की जांच करने के लिए और उसे निकालें सबसे अधिक संभावना है, दंत चिकित्सक को करने की कोशिश करने वाली पहली चीज एक छोटे से चीरा को मवाद से बाहर निकालने के लिए फोड़ा निकालना है। फिर वह यह निर्धारित करने के लिए आगे की जांच करेगा कि क्या अन्य उपचार आवश्यक हो सकते हैं।
  • ट्रीट अ टूथ फोसास चरण 6
    2
    एक एंडोडाटिक्स को सबमिट करें संभावना है कि अपने दंत चिकित्सक से एक रूट कैनाल की सिफारिश करेंगे, यह उनके कार्यालय या आप की सिफारिश करने के लिए एक विशेषज्ञ में खुद कर सकता है कर रहे हैं। एक रूट कैनाल के दौरान, दंत चिकित्सक दांत ड्रिल जाएगा और रोगग्रस्त लुगदी निकालने, फिर भरने और आंतरिक जड़ नहरों सील और, अंत में, दांत प्लग होगा। ध्यान रखें कि दांत कि इस प्रक्रिया आया है अगर तुम उन्हें उचित देखभाल देना अपने जीवन के आराम के लिए बरकरार रह सकती है।
  • ट्रीट ए टूथ अ टूथ फोसास चरण 7
    3
    स्वीकार करें कि आप दांत निकालें कुछ मामलों में, आपके लिए एंडोडाँटिक्स के लिए यह संभव नहीं होगा या संभव नहीं होगा, इसके बजाय, दंत चिकित्सक को दांत निकालना होगा। कुछ ही मिनटों में एक सरल निकासी का अभ्यास किया जाता है। सबसे पहले दंत चिकित्सक एक स्थानीय संवेदनाहारी के साथ क्षेत्र को सुन्न करेगा और फिर दाँत के आस-पास के सारे गम ऊतक को काट लेंगे। फिर दाँत को पकड़ने के लिए संदंश का उपयोग करें और उसे एक तरफ से दूसरी तरफ स्थानांतरित करने के लिए इसे छोड़ दें, अंत में इसे निकालने के लिए
  • एक फोड़ा के बाद सुनिश्चित करें कि आप दांत सॉकेट की उचित देखभाल करें आपके दंत चिकित्सक आपको फोड़ा के बाद आपकी देखभाल के लिए विस्तृत निर्देश देगा और यह महत्वपूर्ण है कि आप उन सभी का पालन करें। इनमें शामिल हैं: पहले दिन के दौरान रक्त के नुकसान को नियंत्रित करने के लिए धुंध का उपयोग करके, गुच्छ के अंदर गठित होने और गुहा को भरने के दौरान मुंह को साफ रखने की इजाजत देता है।
  • दंत चिकित्सक को तत्काल कॉल करें यदि आपको समस्याएं जैसे कि खून बह रहा है जो रोकता नहीं है या अगर दर्द कई दिनों या रिटर्न के बाद कम नहीं होता है
  • ट्रीट ए टूथ अ टूथ फोसास चरण 8
    4
    सभी एंटीबायोटिक्स लें कि दंत चिकित्सक निर्धारित करता है। एंटिबायोटिक्स एक फोड़ा के उपचार में एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और संक्रमण की कुल उन्मूलन को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है ताकि यह वापस न लौटा सके।
  • Video: संकेत, दांत तैयार करने और गड्ढों व Fissue सीलंट के आवेदन

    ट्रीट ए टूथ अ टूथ फोसास 9
    5
    याद रखें कि डेंटल फोड़ा एक गंभीर समस्या है, जो आपके जीवन को खतरे में डाल सकता है और इसका इलाज ठीक से किया जाना चाहिए। यदि आपके पास दंत चिकित्सा बीमा नहीं है, तो अपने क्षेत्र में एक निशुल्क या कम लागत वाला दंत चिकित्सा क्लिनिक खोजने का प्रयास करें और याद रखें कि कोई दंत चिकित्सक $ 100 से कम डॉलर के लिए अपना दांत प्राप्त कर सकता है
  • यदि आप एक बड़े संक्रमण के लक्षण विकसित करते हैं, तो तत्काल आपातकालीन कक्ष में जाने से संकोच न करें। आपातकालीन चिकित्सक आपके दांत का इलाज करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन अस्पताल संक्रमण का इलाज करने के लिए बाध्य है, भले ही आपके पास स्वास्थ्य बीमा न हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com