ekterya.com

कैसे एक हिलाना इलाज के लिए

एक जबरदस्त चोट लगी है बिल्कुल मजा नहीं है हालांकि, यह एक कुल दुःस्वप्न नहीं है! अपने मस्तिष्क के भ्रम से निपटने के लिए कुछ सुझाव जानने के लिए इस लेख में दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1

जब आप सदमे से ग्रस्त हैं
छवि का शीर्षक डील विद ए व्हावरुसन चरण 1
1
समझें कि जितना संभव हो उतना ही संभव है कि जब आप गिर जाए तो आपको चक्कर आनी पड़ी हो आप भी चेतना खो सकते हैं यदि आप बेहोश नहीं हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि आप यथासंभव यथासंभव रहते हैं। यदि आवश्यक हो, तो एक दीवार के साथ आराम करो। यदि आप कर सकते हैं, तो तुरंत बर्फ के लिए पूछें Concussions बहुत गंभीर चोटें हैं और आप जितनी जल्दी हो सके उन्हें इलाज करनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक डील विद ए व्हावरुसन चरण 2
    2
    यदि आप गिर गए हैं तो आगे बढ़ने, चलने या उठने का प्रयास न करें कोई बात नहीं क्या स्थिति है या क्या आप लंबित है, इंतजार कर सकते हैं यदि परिस्थितियों की अनुमति दें, झूठ बोलें
  • Video: बालतोड़ (फोड़ा) के ज़बर्दस्त घरेलू इलाज – Boils Treatment in Hindi

    Video: पैर हिलाने के यह फायदे नही जानते होंगे आप Did You Know This Surprising Health Benefit of Toe Tapping

    इमेज शीर्षक जिसमें डील विद ए व्हावरुसन चरण 3
    3
    किसी व्यक्ति से पूछो कि वह एक तहसहार का इलाज करने की प्रक्रिया को जानने के लिए। इस जानकारी को पढ़ने के बाद, यह व्यक्ति पता चलेगा कि इलाज कैसे चल रहा है। यह एक अच्छा विचार है जिसे किसी व्यक्ति को आप सामान्य रूप से किसी के साथ पढ़ने के लिए कहें, भले ही आपका हिलाना बहुत गंभीर न हो। इससे न केवल आपको फायदा होगा, लेकिन दूसरों को जब वह मौजूद है, तो उसे चोट लगने से पीड़ित होगा।
  • छवि का शीर्षक डील विद ए व्हाँसना चरण 4
    4

    Video: √ हाथ से निकालने की आदत से हमेशा के लिए छुटकारा पाने का आसान कामगार उपाय

    किसी से पूछना आपातकालीन कॉल करने के लिए अगर आप अपने शरीर के एक तरफ कमजोरी महसूस करते हैं, लगातार ऊपर फेंक, आप उलझन में या चिंतित महसूस, यह गर्दन दर्द होता है (यदि हिलाना गिरावट की वजह से था) या ज्यादा नींद की है।
  • भाग 2

    पहला सप्ताह
    डील विद ए रिव्यूशन चरण 5
    1
    समझें कि यह सबसे अधिक संभावना है कि पहले सप्ताह के बाद हिलाना सुखद नहीं है। कम से कम, आपके पास निरंतर सिरदर्द होगा उत्तेजना की गंभीरता पर निर्भर करते हुए, आप उल्टी करेंगे, आप चक्कर महसूस करेंगे और आपको एकाग्रता और स्मृति की समस्याएं होंगी। इसे पोस्ट-सांसिस सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है, जो कि छोटे सिर की चोटों का एक साइड इफेक्ट है। यदि आपको अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो आपके लिए दवाएं चुनना मुश्किल नहीं होगा - अन्यथा ऐसा करना थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है
    • या तो इबुप्रोफेन या एस्पिरिन न लें, दोनों आपके भ्रम को खराब कर देंगे। यदि आपको कोई दवा नहीं दी गई है, तो टायलनॉल लें यदि आप जेनेरिक प्राप्त करना चाहते हैं, तो टायलनॉल का सक्रिय परिसर एसिटामिनोफेन है। आपकी ओवर-द-काउंटर प्रस्तुति में इस दवा की एक खुराक एक हिलाना के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करती है। हमेशा सही खुराक के बारे में निर्माता के निर्देशों और चेतावनियों का पालन करें। यह दिखाया गया है कि कुछ मामलों में एमीट्रिप्टिलाईन प्रभावी होती है, हालांकि इस दवा के लिए एक चिकित्सा नुस्खा की आवश्यकता होती है।
    • हो सकता है कि आप जहां भी जाएं, वहां अपना दवा लेना चाहें। सिरदर्द लगातार या आंतरायिक हो सकते हैं सिरदर्द अचानक हो सकता है या तीव्रता में धीरे-धीरे बढ़ सकता है एक चप्पल और शांत वातावरण में रहने की तरह, धूप का चश्मा पहनने में आपकी सहायता कर सकते हैं
  • डील विद ए व्हावरुसन चरण 6
    2
    पहले 24 घंटों के दौरान कम से कम आपके साथ रहने के लिए किसी से पूछें किसी को आपके लक्षणों की निगरानी करनी चाहिए यदि आपको चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो पहले सप्ताह के दौरान किसी के साथ जितना हो सके उतना संभव है।



  • डील विद ए रिव्यूशन चरण 7
    3
    एक डॉक्टर से मिलने न्यूरोलॉजिस्ट postconcussion सिंड्रोम के निदान और उपचार में विशेषज्ञ हैं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, भले ही आप उल्टी नहीं कर रहे हों या चक्कर महसूस न करें। डॉक्टर आपको जारी कर सकता है एक प्रमाण पत्र शारीरिक गतिविधियों exentándote, इस आप कुछ दिनों के लिए स्कूल या कार्यालय के लिए उपस्थित नहीं हो सकेंगे, आप भी एक दवा आप अपने postconcussion सिंड्रोम से निपटने में मदद करने के लिख सकते हैं। दम तोड़ने के कारण हुए नुकसान को देखने के लिए डॉक्टर सीटी स्कैन या चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद एक हिलक्शन चरण 8
    4
    postconcussion सिंड्रोम भी ध्यान केंद्रित कर और कार्यों, अचानक चक्कर आना या सिर का चक्कर, टिनिटस, कान और मतली में बज पर ध्यान केंद्रित कर इस तरह के प्रकाश और ध्वनि के प्रति संवेदनशीलता, धुंधली दृष्टि, चिड़चिड़ापन, कठिनाई के रूप में अन्य लक्षण पैदा कर सकता।
  • भाग 3

    पहला महीना
    डील विद ए रिव्यूशन चरण 9

    Video: Home remedies for leg cramps || पैर की मोच का घरेलू इलाज

    1
    इस बात पर ध्यान दीजिए कि एक हिलाना के बाद आप अपने आप को फिर से चोट पहुंचाने की अधिक संभावना ले सकते हैं। सामान्य से अधिक ध्यान रखना
    • यदि आप फिर से गिर जाते हैं, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें अन्य अंतर्निहित समस्याओं का पता नहीं लगाया जा सकता है
  • डील विद ए रिव्यूशन चरण 10 नामक छवि
    2
    जब आप अपनी शारीरिक गतिविधियों को फिर से शुरू करते हैं तो ध्यान रखें। सुनिश्चित करें कि आपका बॉस या कोच स्थिति से अवगत है ताकि वह नोटिस पर है अगर आपके लक्षण वापस आ जाएंगे शर्मिंदगी महसूस न करें, झटके एक गंभीर मामला हो सकता है
  • भाग 4

    निम्नलिखित महीनों
    छवि का शीर्षक डील विद ए रिस्क्यूसन चरण 11
    1
    ध्यान रखें कि आप 3 से छह महीने या उससे अधिक postconcussion सिंड्रोम के लक्षण हो सकता है, घायल व्यक्ति के समग्र स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। फिलहाल कोई इलाज नहीं है, लेकिन समय बीतने के साथ लक्षण धीरे-धीरे गायब हो जाएंगे और आप अपनी सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सावधानी के साथ एसिटामिनोफेन लें यह ज्ञात है कि यह गंभीर यकृत की समस्याएं पैदा कर सकता है। अपने चिकित्सक द्वारा निर्देशित सभी दवाएं ले लो या, अगर यह ओवर-द-काउंटर दवा है, तो निर्माता के निर्देशों का पालन करें और सभी चेतावनियां ध्यान से देखें
    • दर्दनाशक दवाओं को तब ही लें जब आपको लगता है कि यह जरूरी है। किसी भी दवा का दुरुपयोग नशे की लत का कारण बन सकता है, जो एक झटके से बहुत बुरा परिणाम है।

    संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com