ekterya.com

आतंक हमलों को रोकने के लिए स्वयं सम्मोहन का उपयोग कैसे करें

क्या आप जानते हैं कि आप आतंक हमले रोक सकते हैं? अपने आप को सम्मोहित करना

? इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको अपनी आंखों के सामने एक घड़ी झुका जाना चाहिए और दोहराएँ: "मैं नींद और नींद लगी हूं ..."। आतंक हमले के दौरान, आपके तर्कसंगत दिमाग पर आक्रमण किया गया है और इसे एक्सेस करना मुश्किल है। हालांकि, चूंकि hypnotherapy आपके अवचेतन मन के साथ काम करता है, आप इसे एक साधारण शारीरिक उत्तेजना के साथ शांत करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। सम्मोहन के लिए सभी अच्छे उम्मीदवार नहीं हैं, लेकिन सौभाग्य से, आपको एक हेनपोरेपिस्ट पर सैकड़ों डॉलर खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी, यह जानने के लिए कि यह तकनीक आपके लिए प्रभावी होगी या नहीं। जितनी बार आप चाहते हैं, आप इस साधारण आत्म सम्मोहन गाइड की कोशिश कर सकते हैं ताकि आपको आतंक हमले रोकने में सहायता मिल सके।

चरणों

चिंता का हमलों को रोकने के लिए स्वयं सम्मोहन का उपयोग शीर्षक चित्र 1 चरण
1
आरामदायक हो जाओ संभव के रूप में आराम से हो जाओ, लेकिन ज्यादा नहीं, आप सो जाएगा। अपने शरीर के पास अपने हथियारों के साथ फर्श पर झूठ बोलने की कोशिश करें या अपने जांघों पर अपने हाथों की सीधी बैठी कुर्सी पर बैठें। यदि आपके पास समय है, तो अपनी आँखें बंद करें और अपने शरीर के प्रत्येक हिस्से को आराम करने पर ध्यान दें, जब तक आप पैर की उंगलियों तक नहीं पहुंच जाते
  • चिंता का हमलों को रोकने के लिए स्वयं सम्मोहन का उपयोग शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    यात्रा शुरू होती है Hypnotherapy मदद करता है गहरे शांति की भावना पैदा करके चिंता को रोकने के लिए है कि आप एक साधारण प्रोत्साहन के साथ किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं आप सोच सकते हैं कि सबसे अधिक आरामदायक जगह को मानसिक रूप से चमकने से शुरू करें यह जंगल में एक गर्म समुद्र तट या एक धारा के बड़बड़ाहट हो सकता है परिदृश्य जो भी हो, सुनिश्चित करें कि आपके पूरे शरीर और दिमाग उस जगह पर सहज है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से आत्म सम्मोहन का उपयोग करने के लिए चिंता हमलों को रोकने के चरण 3
    3

    Video: The Invisible Man by H.G. Wells Class 12th Novel with Subtitles

    अपने चरण में कदम से कदम और विश्राम का अनुभव। सबसे प्रभावी तरीका है रिकॉर्ड अपने आप को इस वंश narrating ताकि आप इसे क्षणों में इस तरह सुन सकें हालांकि, थोड़ा एकाग्रता के साथ, आप यह कदम मानसिक रूप से भी कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त समय लेते हैं और जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाएं।
  • चित्रा 4 चित्रा छवि स्वस्थ सम्मोहन से चिंता हमलों को रोकने के चरण 4
    4

    Video: PTSD From Emotional Abuse? Accessing Limbic System And Emotions

    उलटी गिनती करो अपने आप को शांति से भरा बगीचे में कल्पना करो यह अनुभव जितना तीव्र हो उतना तीव्र हो सकता है, क्योंकि इससे आपको पहले देखा गया वास्तव में विशेष स्थान की यात्रा के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी। इसके बाद, कल्पना करें कि बगीचे से आपके विशेष स्थान पर दस कदम हैं धीमी गति से कदम उठाओ और, एक ही समय में, प्रत्येक को आप के रूप में जाना। प्रत्येक चरण के साथ, अपने आप को समझें कि आप अधिक से अधिक आराम महसूस कर रहे हैं आतंक को रोकने के लिए hypnotherapy का उपयोग करने की कुंजी अपना समय लेना है और अपने शरीर और मन को शांति और शांति बनाने के लिए अनुकूल बनाना है जो आप बना रहे हैं।



  • चिंता का हमलों को रोकने के लिए स्वयं सम्मोहन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक उत्तेजना बनाएँ अब तक, आप बगीचे के दसवें चरण तक पहुंच गए होंगे और आप अपने संपूर्ण स्वर्ग तक पहुंच गए होंगे। उस जगह में, आप पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करते हैं और जितनी बार आप चाहें लौट सकते हैं। सुनना, उस जगह की गहरी शांति को देखने और महसूस करने के लिए कुछ समय लें, यह वृक्षों में हवा हो या समुद्र तट पर पानी छिड़ना। फिर, इसे शब्दों में कहते हैं: "मैं शांति, खुश और मेरे जीवन के सही नियंत्रण में हूं मैं आसानी से उन सभी चीजों का सामना कर सकता हूं जो मेरे साथ हो। " यदि आवश्यक हो तो अपने शब्दों का प्रयोग करें फिर, जब आप तैयार हों, तो अपने अंगूठे और आपके दाहिने हाथ की तर्जनी के बीच त्वचा को चुटकीजिए। यदि आप गर्भवती हैं, तो अपने अंगूठे को चुटकी लें फिर वह दोहराता है: "मैं शांति, खुश और मेरे जीवन के सही नियंत्रण में हूं। मैं आसानी से उन सभी चीजों का सामना कर सकता हूं जो मेरे साथ हो। मैं आज़ादी से आराम कर सकता हूँ मुझे जो करना है वह मेरे दाहिने हाथ को चुटकी लेना है और इस जगह की कल्पना करना है। "
  • Video: What is an Anxiety and how to Overcome it?

    चित्रात्मक छवि का प्रयोग करें आत्म सम्मोहन के लिए चिंता हमलों को रोकने के चरण 6
    6
    वापस आओ जब आप तैयार हैं, तो अपने आप को कदमों पर लौटने की कल्पना करें कि आप इस जगह पर जितनी बार चाहें वापस लौट सकते हैं। धीरे-धीरे दस से शून्य तक गिन लें क्योंकि आप कदमों पर चढ़ते हैं और दिन-प्रतिदिन आवाज़ वापस आ जाते हैं। जब आप उलटी गिनती की है, तो आपको शांत और आराम से महसूस करना चाहिए।
  • चिंता का हमलों को रोकने के लिए स्वयं सम्मोहन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अगली बार जब आप, एक आतंक हमले या चिंता करना बंद करो बस अपने आप को अपने अंगूठे और अपने दाहिने हाथ की तर्जनी के बीच त्वचा पिंच और शांति और इस खास जगह आप खुद के लिए बनाया है की शांति पर वापस ले जाया करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आतंक हमलों के साथ समस्या यह है कि जब आप एक अनुभव करते हैं, तो आप निम्नलिखित परिस्थितियों में एक दूसरे को ट्रिगर करने की संभावना रखते हैं:
    • जब आप किसी अन्य हमले के बारे में चिंता करते हैं
    • जब ऐसी स्थिति सामने आती है जहां पहले एक हुआ था। यह कभी-कभी "वातानुकूलित" प्रभाव पैदा कर सकता है जो आतंक हमलों और चिंता को फिर से चलाता है।
    • यदि आपको ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको तनाव महसूस हो रहा है, जिससे आप चिंतित महसूस कर सकते हैं।
    • इन तीन कारकों में यह एक और आतंक या चिंता का दौरा पड़ने की अधिक संभावना है, यही वजह है कि बहुत से लोग यह पाते हैं कि उनके पास सिर्फ एक ही नहीं है

    चेतावनी

    • आत्म सम्मोहन प्रभावी रूप से आपके अवचेतन मन को "ट्रेन" करेगा, जिस स्थिति में आप आतंक अनुभव करते हैं वह वास्तव में खतरनाक स्थिति नहीं है। चिंता के लिए स्वयं सम्मोहन भय और आतंक के प्रभाव को दूर करने के लिए एक तकनीक का इस्तेमाल करता है
    • आतंक के हमलों को रोकने और चिंता भी मदद hipnotizándote खुद गहरा आराम करने के लिए, उन्हें याद कैसे अपने शरीर और दिमाग कि जिस तरह से लग रहा है और आप अधिक आराम से समय की सबसे हो मदद करने के लिए जाने के लिए।
    • इस पद्धति का उपयोग करने के लिए कोई चेतावनी या संभव खतरों नहीं हैं हालांकि, अपने आप को एक या दो बार hypnotizing पर्याप्त नहीं होगा, कुंजी "पुनरावृत्ति" है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com