ekterya.com

निराशाजनक जीवन का नेतृत्व करने के लिए आधुनिक मनोविज्ञान का उपयोग कैसे करें

"जब मैं खुश था, यह इसलिए था क्योंकि मुझे पता था कि मैं दुख में वापस जाना चाहूंगा, मुझे कभी भी यह आश्वस्त नहीं हुआ है कि खुशी का खेल का लक्ष्य है, मुझे खुशी पर विश्वास नहीं है।" ह्यूग लॉरी

"सकारात्मक मनोविज्ञान" के आलोचकों ने चेतावनी दी है कि खुशी को और अधिक खतरनाक है। विश्व को दुखी लोगों की जरूरत है उदासी के बिना कोई सिकंदर नहीं होगा, कोई मोजार्ट नहीं, टॉल्स्टॉय नहीं, वान गाग नहीं। कुछ लोगों को वास्तव में बीमार, गुस्सा और उदास महसूस करना है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं, यह कला, साहित्य, प्रेम गीत या क्रांति के लिए होते हैं। समस्या यह है कि वांछित राज्य तक पहुंचने के लिए शराब और नशीली दवाओं जैसे स्व-विनाशकारी विधियों का अक्सर सहारा लेते हैं। यदि आप "नकारात्मक प्रभाव" में योगदान करते हैं, तो निम्न चरणों में आपको नाखुश रहने में मदद मिलेगी, लेकिन सुरक्षित और नैदानिक ​​रूप से सिद्ध तरीकों से और अगर आपको कभी उदासी से आराम करने की ज़रूरत है, तो आप इस पद्धति का भी प्रयास कर सकते हैं: एक सुखी जीवन जीने के लिए आधुनिक मनोविज्ञान का उपयोग कैसे करें। उदासी सहित सब कुछ, संयम में किया जाना चाहिए।

चरणों

एक कष्टपूर्ण जीवन जीने के लिए उपयोग आधुनिक मनोविज्ञान शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: Calling All Cars: The Long-Bladed Knife / Murder with Mushrooms / The Pink-Nosed Pig

1

Video: The Great Gildersleeve: Marjorie's Boy Troubles / Meet Craig Bullard / Investing a Windfall

स्वीकार करें कि आप दुखी होने के लिए किए गए लोगों में से एक हो सकते हैं। कोर्टिकल लॉटरी का दोष मनुष्यों के लगभग आधे लोग "भावनात्मक शैली" स्पेक्ट्रम के नकारात्मक पक्ष पर पैदा होते हैं। संक्षेप में, कुछ लोग केवल निराशावादी जन्म लेते हैं
  • आपके जीनों के लिए धन्यवाद, आप खतरों को देखने के लिए संवेदनशील हैं और आपको उनकी देखभाल करने के लिए आत्मविश्वास नहीं है। आप प्रतिलिपि शैलियों का विकास करते हैं जो बचने और अन्य रक्षा तंत्रों पर भारी निर्भर करते हैं। आप समस्याओं को हल करने की तुलना में अपने दर्द का प्रबंधन करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं आप सोचते हैं कि दुनिया अनुचित और बेकाबू है, और ये चीजें सबसे बुरी तरह से जाती हैं।
  • यह संभव है कि यह जानने से आपको गैराज में एक ऑक्टोपस की तरह होने की कोशिश करने से रोकने में मदद मिलेगी, ऐसा बोलने के लिए। खुशी पर बल देते हुए, यह संभव है कि आपका जीवन अधिक कार्यात्मक है, यह जानकर कि आप लापरवाही से उदास हैं और इसके बारे में कोई अजीब या बेकार नहीं है।
  • एक कष्टप्रद जीवन जीने के लिए उपयोग आधुनिक मनोविज्ञान शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: Calling All Cars: The Grinning Skull / Bad Dope / Black Vengeance

    2
    सुई को कैसे ले जाना सीखें कार्यात्मक होना उदासी और खुशी के स्पेक्ट्रम पर जाने के तरीके जानना अच्छा है। वहाँ तीन तरीकों चिकित्सकीय स्पेक्ट्रम के सकारात्मक अंत में नकारात्मक भावनात्मक predispositions स्थानांतरित करने के लिए या पूरी तरह से इन तरीकों से बचा जाता है या उन्हें सिर्फ पर्याप्त उपयोग करें ताकि आप उत्पादक उदासी को नष्ट नहीं है साबित कर रहे हैं:
  • ध्यान
  • संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी
  • दवा (मुख्य रूप से अवरोधक चयनात्मक सेरोटोनिन फिर से शुरू)

  • दुर्भावनापूर्ण जीवन जीने के लिए उपयोग आधुनिक मनोविज्ञान शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    "आनुपातिक दिनचर्या" का पालन करें जितना कठिन हो सके उतना काम करें, आप जितना चाहें उतना जमा करें और शानदार रूप से प्रसिद्ध हो जाएं इस तरह, आप अपनी अपेक्षाओं में वृद्धि करेंगे, आप अधिक चाहते हैं और आप पहले की तुलना में बेहतर नहीं होंगे।
  • दुर्भावनापूर्ण जीवन जीने के लिए उपयोग आधुनिक मनोविज्ञान शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    खुशी खरीदें जो लोग मानते हैं कि पैसे खुशी नहीं देते हैं, उन्हें यह नहीं पता कि कहां से खरीदना है। अधिमानतः चीजें हैं जो तुम्हें खुश, खरीदें उन है कि ठाठ से महंगे हैं, एक कंधे बैग मगरमच्छ शीतल रकाब गुच्ची की तरह, एक जहाज (उस के लिए आप के लिए यदि पर्याप्त नहीं है, यह भी क्रिस्टल संचालित) Heidsieck 1907 बर्बाद, चप्पल वायु सेना 1 निक या, यदि आप एक क्रांतिकारी हैं, तो नाइके अजाक्स भूमि से हवा में मिसाइल है। अपने परिवार और दोस्तों के साथ अविस्मरणीय अनुभवों पर खर्च करने के विपरीत, "चीज़ें" करने से आपको लंबे समय तक खुश नहीं रहेंगे यह काम में "अनुकूलन के सिद्धांत" है।
  • कल्पित जीवन जीने के लिए उपयोग आधुनिक मनोविज्ञान शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: Rajiv Malhotra's Encounter With The Indian Left at Tata Institute of Social Sciences

    5



    अपने आप को शोर में विसर्जित करें मनुष्य इसे कभी भी अनुकूल नहीं करते हैं, खासकर अगर यह चर या आंतरायिक है यह गारंटी है कि तनाव बढ़ता है। यदि आप कर सकते हैं, तो एक व्यस्त प्रतिच्छेदन पर जाएं
  • एक कष्टप्रद जीवन जीने के लिए उपयोग आधुनिक मनोविज्ञान शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    लंबी दूरी की यात्रा करें लोग काम करने के लिए लंबे समय तक यात्रा करने के लिए पूरी तरह से अनुकूल नहीं करते हैं, खासकर यदि वे बहुत अधिक यातायात के साथ ड्राइविंग करना चाहते हैं यहां तक ​​कि यात्रा के वर्षों के बाद, जो लोग बहुत से यातायात का सामना कर रहे हैं वे काम करते हैं और उच्च स्तर के तनाव हार्मोन के साथ घर जाते हैं। अतिरिक्त अंक अगर आपको बहुत से ट्रैफ़िक के साथ लंबे समय तक यात्राएं करने पड़ते हैं क्योंकि आपने काम से दूर एक महंगे इलाके में एक बड़ा घर खरीदा था। हालांकि लोग यातायात के लिए अनुकूल नहीं करते हैं, वे तुरंत अधिक स्थान प्राप्त करने के लिए अनुकूल होते हैं
  • दुर्भावनापूर्ण जीवन जीने के लिए आधुनिक मनोविज्ञान का उपयोग शीर्षक चित्र 7
    7
    नियंत्रण नहीं है नियंत्रण की भावना प्रतिबद्धता, उत्साह और खुशी की भावना को बढ़ाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। आपको पेंटिंग लिखना, उपन्यास लिखना या संगीत या क्रांति का निर्माण करने के लिए कुछ नियंत्रण होना पड़ सकता है - लेकिन बिल्कुल जरूरी नहीं है की तुलना में अधिक प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक Self_Esteem_Shop
    8
    "आत्मसम्मान" की सड़क विक्रेताओं से बचें स्कूलों, आत्मनिर्भरता गुरुओं और लोकप्रिय प्रेस के अनाड़ी प्रयासों में बच्चों के बीच इसे बढ़ाने के लिए नेत्रहीनता और उच्च आत्मसम्मान के अन्य अंधेरे पक्षों को बढ़ावा दिया है। "सौंदर्य" के साथ व्यापक जुनूनने ने विकारों और खालियां जैसे विकारों को जन्म दिया है हालांकि, हालांकि आकर्षक लोग आमतौर पर उन लोगों के मुकाबले खुश नहीं होते हैं जो बदसूरत होते हैं, उनकी उपस्थिति में कुछ सुधार खुशी में स्थायी वृद्धि को जन्म देते हैं। इसलिए यदि आप अपने बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचते हैं या आप कैसे दिखते हैं, तो आप वास्तव में जहां आपको होना चाहिए
  • बुलिंग_ऑन_इन्स्टिटुट_आरिजनिय_फिडेरिक_आईआरआरएज़्यरीज़_ (आईआरएफई) _in_March_5, _2007 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें यह महत्वपूर्ण है आपके संबंधों की तीव्रता और दुःख की खोज के लिए इन की संख्या अन्य कारकों को पार करती है बुरे रिश्ते लोगों को दुखी करते हैं, और दुखी लोगों को बुरे रिश्तों को आकर्षित करते हैं (दुःख वास्तव में कंपनी को प्यार करता है) लोग कभी भी व्यक्तिगत संघर्ष के अनुकूल नहीं होते आप उदासी में जोड़ने के लिए, तब भी जब शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं (केवल संघर्ष में जुगाली) कि ठग, निर्देशक, गायक, बेदर्द और निर्धारित साथी या पति पर भरोसा कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप अवसाद से पीड़ित हैं या बहुत तनावग्रस्त हैं तो निराश होने की कोशिश न करें।
    • हालांकि संयम में दुख आपकी मदद कर सकता है, लंबे समय तक निराश मत बनो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com