ekterya.com

जब आप उस तरह से महसूस नहीं करते हैं, तो कैसे खुश और व्यवहार करें

आपकी समस्याओं को सहेजना किसी भी प्रकार की स्थिति के लिए कभी भी अच्छा तरीका नहीं था सोते हुए या अपनी समस्याओं को अलग करके, चीजें एक साथ मिल सकती हैं और केवल बदतर हो सकती हैं हालांकि, दया के साथ आनंद लेते हुए कि आप अपने लिए महसूस करते हैं और अपनी समस्याओं के बारे में दिन प्रतिबिंबित कर सकते हैं, आपको असहाय और उदास महसूस कर सकते हैं। कभी-कभी, थोड़ा उत्साही और सक्रिय होने का नाटक जब तक आप उन पर कार्य नहीं करते हैं, तब आप गति को सही दिशा में प्राप्त कर सकते हैं।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब आप वास्तव में दुखी होते हैं और किसी से बात करने की ज़रूरत होती है, तो खुश होने का दिखावा करना अच्छी बात नहीं है यह लेख किसी को भी इसकी सिफारिश नहीं करता है, जो भी उनकी स्थिति है हालांकि, यदि आप शिकायत रोकने और नकारात्मक विचारों को रोकने या अपने आप को जीवन में वापस आने के लिए एक रास्ते की तलाश कर रहे हैं, जब आपको नीचे देखा गया है, तो यह लेख आपके लिए है। पढ़ना जारी रखें

चरणों

लुक एंड एक्ट हैप्पी शीर्षक जब आप डॉन` class=
1
सही काम करो यदि आप जानते हैं कि आपकी समस्या को अनदेखा करना बहुत बड़ा है, तो उठो और इसके बारे में कुछ करें। चाहे आप किसी चिकित्सक के पास जाते हों, किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य से बात करें या गलती करें, यह निर्धारित करें कि आपको अपनी नकारात्मक भावनाओं को ठीक करने और जाने के लिए आपको क्या करना चाहिए। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यदि आप इसके बारे में अभी कुछ नहीं करते हैं, तो यह आपके बाद के बाद भी वजन कर लेगा। याद रखें कि एकमात्र तरीका प्रत्यक्ष है
  • Video: कैसे होते हैं 'B' नाम वाले व्यक्ति How are the 'B' People named

    लुक एंड एक्ट हैप्पी शीर्षक जब आप डॉन` class=
    2
    आशावादी रहें नकारात्मक विचारों के उस प्रवाह को रोको और आपको आश्चर्य होगा कि आपका जीवन कितना बदल जाएगा। जिस तरह से आप चीजें देखते हैं उसे बदलें सबकुछ के सकारात्मक पक्ष को देखें, आपके पास सबकुछ सराहना करें और अपने लिए खेद महसूस न करें या नाराजगी या कड़वाहट न करें हर दिन की प्रतीक्षा करने के लिए और छोटी चीजों के लिए आभारी रहें: एक छत जिसके नीचे रहने के लिए, एक अच्छा दिन, एक अच्छा दोस्त, कुछ भी।
  • Video: Easy Acrylic Pour Painting: Simple Junkmail Swipe Technique for CELLS

    लुक एंड एक्ट हैप्पी शीर्षक जब आप डॉन` class=
    3
    वह मुस्कुराता है। डर लगना और उदास होना बंद करो, और अपने आप को मुस्कान के लिए मजबूर करें। अवसाद आपको डूब जाएगी, इसलिए अपने आप को वहां फंसाने का अवसर न दें। मुस्कुराओ हर दिन, भले ही वह अनावश्यक या पूरी तरह से बेवकूफ़ ऐसा लगता है।
  • लुक एंड एक्ट हैप्पी शीर्षक जब आप डॉन` class=



    4
    आपको बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए लोगों को ढूंढें यह निश्चित रूप से, जिस पल में आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने रिश्ते में सबसे ज्यादा काम करना चाहिए (जो भी आपके जीवन में है)। अपनी दोस्ती मजबूत करें और अपने सामाजिक कौशल पर काम करें। जरूरत के समय खुद को अलग न करें: संवाद! हर दिन लोगों से बात करें, आपको बेहतर महसूस करने के लिए मनुष्यों के साथ थोड़ा संपर्क करें। यहां तक ​​कि अगर आपको खुद को कुछ करने के लिए मजबूर करना पड़ता है, तो उन लोगों के साथ सामूहीकरण करें जिनके बारे में आप परवाह करते हैं (और याद रखें कि वे आपके बारे में भी ध्यान देते हैं)।
  • लुक एंड एक्ट हैप्पी शीर्षक जब आप डॉन` class=
    5

    Video: kuch pyari batein hindi by Ronit Nagar

    अपने आप को विचलित। व्यस्त रखें उन कार्यों की सूची समाप्त करें, उनको खोजने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें। कुछ नए शौक बनाओ लिखना, लिखना, ड्रा करना, गाते हैं या किसी उपकरण को खेलते हैं यहां तक ​​कि घर की सफाई जैसे साधारण कार्य भी आपके मन को विचलित कर सकते हैं। उत्पादक और उपयोगी कार्य करने से आपको यह महसूस होगा कि आप अपना जीवन नहीं खो रहे हैं, लेकिन वास्तव में आप कुछ हासिल कर रहे हैं, चाहे कितना छोटा हो। आप कोई काम करने की इच्छा है या यह की देखभाल नहीं कर सकते हैं, याद रखें कि आप अभी भी अपने आप को विचलित कर सकते हैं (बार जब आप उदास लग रहा है पर एक दोस्त कहते हैं, अपने पसंदीदा डीवीडी मिलता है या टहलने के लिए जा)। अपने आप को चीजों से परेशान करने और अपने आप को एक "समय बाहर" अवधि देने से आपको अपनी समस्याओं के बारे में आराम और भूलने में मदद मिलती है, साथ ही आपको अवसाद में वापस डूबने से रोका जा सकता है।
  • लुक एंड एक्ट हैप्पी शीर्षक जब आप डॉन` class=
    6
    आपका सबसे अच्छा दोस्त बनें अपने आप से अप्रिय मत हो (बजाय, अपनी शक्ति और साहस के लिए खुद को इनाम)। सब के बाद, आप यह दूर आया है, है ना? आप एक इनाम के लायक हैं अपने आप को पैसे के साथ लाड़ प्यार, अपने आप को आराम करो और आराम करो, जो भी आप करना चाहते हैं। किसी भी परेशान और आत्म विनाशकारी विचारों को रोकें आपको अपने आप को "मैं खुद से प्यार करता हूँ" हर दिन जब आपको आईने में देखना चाहिए, भले ही आपको लगता है जैसे दुनिया आपके चारों ओर टूट रही है। समस्याओं से निपटने के लिए आपका मन आपका नंबर एक स्रोत है, इसलिए इसे अच्छी तरह से देखें, जानकारी के साथ भरें और निश्चित रूप से, इसे प्यार करें! नफरत आपको कहीं भी नहीं मिलेगी, क्योंकि आप लंबे समय तक आपके अंदर फंस गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका ग्रेड घट रहा है या काम पर आपके प्रदर्शन में गिरावट आई है, तो उन्हें बढ़ाने और उन्हें उच्च रखने का प्रयास करें। अपने आप को त्याग न करें या जो कुछ भी आपके लिए महत्वपूर्ण है उसे खोना न दें
    • उन लोगों पर हमला न करें जो आप के करीब हैं, क्योंकि आप परवाह करते हैं और गहराई से, आप वास्तव में जानते हैं, कहीं आप में। क्रूर तरीके से दूसरों को न मानें और वही आपके लिए चला जाता है
    • यदि आप खराब खाने की आदतें कर रहे हैं, तो एक स्वस्थ आहार पर चलना यह आपको बेहतर महसूस कर देगा, यह आपके लिए अच्छा है और यह संभवतः आपको बेहतर दिखता है, भी।
    • व्यायाम क्रोध, अवसाद या बस सामान्य रूप से बुरी भावनाओं के लिए अच्छा है। यह दिखाया गया है कि व्यायाम आपके मस्तिष्क में उसी रसायन को जारी करता है जो एंटीडिपेंटेंट्स का उपयोग करता है और स्वस्थ भी होता है। ऐसी गतिविधि का पता लगाएं, जिसे आप आनंद लेते हैं और अक्सर इसे करते हैं

    चेतावनी

    • कुछ गंभीर समस्याएं उन्हें बस इन तरीकों का उपयोग करके नहीं निकाल सकते, आप के साथ चरण 1 चिकित्सा पहले काम करना है, के माध्यम से चीजों को लगता है और उसके अनुसार कार्य, यह सब समय लग सकता है, यहां तक ​​कि महीने, शायद एक साल या उससे अधिक समय।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com