ekterya.com

कैसे अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए

"अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीना", चार सरल शब्दों में ओपरा विन्फ्रे ने खुशी और सफलता का पालन करने के लिए एकल निर्देश देकर प्रसिद्ध किया। यद्यपि नियुक्ति अतुलनीय मूल्य के लिए है जिसका अर्थ और सादगी है, यह एक अनुदेश है, जिसे कई लोग नहीं जानते हैं कि कैसे अनुपालन करें। यह लेख आज आपको अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने में मदद करेगा।

चरणों

लाइव आपका सर्वश्रेष्ठ जीवन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपना उद्देश्य खोजें शायद यह तुम्हारा सबसे अच्छा जीवन जीने के लिए सबसे कठिन कदमों में से एक है और बहुत से लोग अपना उद्देश्य ढूंढने के लिए अपना पूरा जीवन व्यतीत करते हैं। बहुत से लोग बिना कभी इसे पाये बिना मर जाते हैं, लेकिन पूरी तरह से जीवन जीने के लिए बिल्कुल जरूरी है एक प्रतिभा के बारे में सोचें जो आप के साथ पैदा हुए थे, कुछ ऐसा करना जिसे आप करना पसंद करते हैं और आपको लगता है कि यदि आप ऐसा करते हैं तो दुनिया को फायदा होगा।
  • Video: मनुष्य को जीवन कैसे जीना चाहिए ? Boras ghat M.P. - Sukhad Satsang Sant Shri Asang Dev Ji - part -1

    लाइव आपका सर्वश्रेष्ठ जीवन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सचेत रहें कई लोगों के लिए तनाव के सबसे बड़े स्रोतों में से एक यह तथ्य है कि, जब वे पूरी तरह से सरल करते हैं, तो उनका मन भय, डर या किसी अन्य प्रकार के तनाव में भटकते हैं। वर्तमान समय में अपना सिर रखें और हर दूसरे का आनंद लें एक समस्या के बारे में चिंतित होने के लिए जीवन बहुत ही कम है क्योंकि आप शायद बहुत ज्यादा अतिरंजित हैं।
  • लाइव लाइव बेस्ट लाइफ चरण 3



    3
    आध्यात्मिक रहें इसका जरूरी नहीं कि धार्मिक होने का अर्थ है एक आध्यात्मिक व्यक्ति वह है जो सच्चाई जानने और अपने स्रोत या भगवान से जुड़ने का अपना रास्ता चलाता है। अपने दर्शन का निर्माण हमेशा सबसे आसान तरीका नहीं है, लेकिन लंबे समय में यह इसके लायक है।
  • लाइव आपका सर्वश्रेष्ठ जीवन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सकारात्मक रहें यह आवश्यक कदमों में से एक है क्योंकि सब कुछ है कि आप इसे कैसे समझते हैं। यहां तक ​​कि सबसे मुश्किल परिस्थितियों में एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ एक मोड़ ले सकते हैं। सोचने के बजाय "मुझे यातायात में बैठना है", वह सोचता है कि "मेरे पास यातायात में बैठने का अवसर है"
  • Video: सर्वश्रेष्ठ सुविचार हिंदी में-hindi mein sarvshreshth suvichar

    लाइव लाइव बेस्ट लाइफ चरण 5
    5

    Video: अपना आत्म विश्वास कैसे बढ़ाएँ?-आसान तरीकों से- How to build up self confidence in easy steps in hindi

    दिन का लाभ उठाएं आपके जीवन में केवल एक सौ साल तक होते हैं अतीत और अनन्त भविष्य के विपरीत, यह समय की एक झलक है। प्रत्येक सेकेंड में सबसे ज्यादा करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com