ekterya.com

अपने नाश्ते में एंटीऑक्सीडेंट जोड़ने के लिए कैसे करें

नाश्ता अपने दैनिक आहार में एंटीऑक्सिडेंट के महत्वपूर्ण स्रोतों को शामिल करने का एक शानदार अवसर है। एंटीऑक्सिडेंट हानिकारक रसायनों और जोखिमों से आपके शरीर और मस्तिष्क की रक्षा में मदद करते हैं जो ऊर्जा निकासी और आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कई खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों में एंटीऑक्सिडेंट स्वाभाविक रूप से मौजूद हैं भोजन में एंटीऑक्सिडेंट वाले खाद्य पदार्थों को खाने से कार्डियोवैस्कुलर रोग का खतरा कम हो सकता है और कुछ पुराने प्रकार के कैंसर सहित पुराने रोगों की मेजबानी कर सकते हैं। अपने नाश्ते में कई एंटीऑक्सीडेंट जोड़ने के लिए नीचे दी गई जानकारी को अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1

ब्लैकबेरी खाओ

अनुसंधान इंगित करता है कि भोजन एंटीऑक्सिडेंट की एक प्राकृतिक और स्वस्थ दैनिक खुराक प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका है। Blackberries, एंटीऑक्सिडेंट में युक्त खाद्य पदार्थों में से कुछ हैं सेब, नाशपाती, बेर, अनानास, चेरी और कीवी भी शायद सबसे आसान फल लगभग व्यंजन हर सुबह को शामिल करने की कर रहे हैं कई एंटीऑक्सीडेंट-जामुन है, जबकि। एंटीऑक्सिडेंट के साथ विभिन्न प्रकार के फलों को नाश्ते में शामिल करने के लिए यह महत्वपूर्ण है

आपके नाश्ता चरण 1 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
1
एक चिकन बनाओ
  • ब्लेंडर में स्ट्रॉबेरी और रास्पबेरी (ताजा या जमे हुए) का एक कप कम वसा वाला सादे दही और वेनिला के एक चम्मच के साथ रखो।
  • आप नारंगी रस के एक कप और एक केला के साथ एक ब्लूबेरी कप का मिश्रण करने की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • आपके नाश्ता चरण 2 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें

    Video: 6 Simple Ways to Detox Your Body

    2
    सब कुछ पर ब्लैकबेरी डालें
  • अनाज या दलिया में रास्पबेरी या ब्लूबेरी डालें
  • स्वाद के स्पर्श के लिए उन्हें प्राकृतिक दही या वेनिला के साथ मिलाएं।
  • पैनकेक आटा में उन्हें मिलाएं या डंडे के लिए घर का बना ड्रेसिंग बनाने के लिए उन्हें क्रश करें।
  • एंटीऑक्सिडेंट्स को अपने ब्रेकफ़ास्ट चरण 3 में जोड़ें इमेज
    3
    जमे हुए ब्लैकबेरी खरीदें जब यह मौसम नहीं है ज्यादातर दुकानें अतिरिक्त चीनी के बिना जमे हुए ब्लैकबेरी बेचती हैं, जो कि गर्म अनाज, म्यूसली को जोड़ने और घर का जाम बनाने या गर्म ड्रेसिंग के लिए आदर्श हैं। यह भी दही के साथ अच्छी तरह से जाना
  • विधि 2

    एक आमलेट बनाओ

    ओमेलेट्स आपके नाश्ते में सब्जियों को जोड़ने का एक आसान तरीका है। न केवल इत्र अच्छी वसा और प्रोटीन प्रदान करते हैं, लेकिन सब्जियों के साथ आमलेट्स के विकल्प भी अनंत हैं।

    अपने नाश्ता चरण 4 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    1
    अंडेलेट या पका हुआ अंडे में पालक जोड़ें पालक एंटीऑक्सिडेंट और अन्य विटामिन और खनिजों से भरा है अंडे गरम होने के बाद पालक को जोड़ें, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि खाना पकाने से पालक पोषक तत्वों को नहीं खोया जाता है, इससे पहले कि यह मजबूत हो गया।
  • अपने नाश्ता के लिए एंटीऑक्सिडेंट्स जोड़ें शीर्ष 5
    2
    लाल, पीले या हरे मिर्च के क्यूब्स काट लें और उन्हें अपने अंडे में जोड़ें। मिर्च एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं और ओमेलेट्स के लिए एक उत्कृष्ट घटक हैं, खासकर जब कुछ समय पहले ही छोड़ दिए गए थे।
  • अपने नाश्ता चरण 6 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    3
    अपने अंडा व्यंजन में ब्रोकोली को शामिल करें ब्रोकोली से पहले एंटीऑक्सिडेंट, saute या माइक्रोवेव में cuécelo का एक बड़ा स्रोत है, या बचे हुए ब्रोकोली रात के खाने का उपयोग जल्दी से अपने ऑमलेट नाश्ते के लिए एंटीऑक्सिडेंट का एक स्पर्श जोड़ने के लिए।
  • आपके नाश्ता चरण 7 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    4
    अंडे आलू के साथ परोसें। लाल आलू और मीठे आलू छील के साथ एंटीऑक्सीडेंट का उत्कृष्ट स्रोत हो सकते हैं। आमलेट में पकाए हुए आलू को मिलाएं या उन्हें सुबह में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ने के लिए उनकी तरफ सेवा करें।
  • विधि 3

    रचनात्मक रूप से सोचें

    कुछ साबुत अनाज में एंटीऑक्सिडेंट की बड़ी मात्रा में स्वाभाविक रूप से होते हैं ओट एंटीऑक्सिडेंट्स में विशेष रूप से समृद्ध हैं और इसे विभिन्न तरीकों से नाश्ते में शामिल किया जा सकता है।

    अपने नाश्ता चरण 8 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें नामक छवि
    1
    पूरे अनाज पेनकेक्स बनाओ अतिरिक्त एंटीऑक्सीडेंट के साथ एक स्वस्थ पैनकेक नुस्खा पाने के लिए ओटमील और अपने पेनकेक्स के आटे के लिए थोड़ा अतिरिक्त पानी जोड़ें।
  • अपने नाश्ता चरण 9 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ दलिया गरम करें यदि आपके पास पारंपरिक दलिया के लिए समय है, तो इसे स्वयं करें अन्यथा, तुरंत दलिया मैदान के पैकेट (unflavored) या पूर्व पकाया दलिया अपने सुबह के लिए एंटीऑक्सीडेंट का बहुत अच्छा स्रोत हो सकता है, खासकर यदि आप यहाँ सूचीबद्ध एंटीऑक्सीडेंट के अन्य स्रोतों डाल दिया। एंटीऑक्सिडेंट का एक और अतिरिक्त स्पर्श के लिए दालचीनी जोड़ें।
  • अपने नाश्ता चरण 10 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें

    Video: Raisin Water Can Help Cleanse and Detox The Liver

    3



    ओटमील रोटी खाओ पूरे ओट रोटी खरीदें या दलिया रोल करें, एंटीऑक्सिडेंट्स के अतिरिक्त इन उत्पादों को फाइबर और पोषक तत्वों से भरे हुए हैं।
  • विधि 4

    बस पागल जोड़ें

    कई लोकप्रिय नट्स एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं। क्योंकि पागल में उच्च वसा वाले पदार्थ होते हैं, यह बेहतर मात्रा में इसे खाने के लिए बेहतर होता है एंटीऑक्सिडेंट के अपने उच्च स्तर के लिए पागल, अखरोट, पिस्ता, अखरोट और बादाम की कोशिश करें।

    अपने नाश्ता चरण 11 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    1
    अतिरिक्त सामग्री के रूप में पागल जोड़ें
    • कटा हुआ बादाम जई और अच्छी तरह से शहद, ब्राउन शुगर या दालचीनी के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। ब्लैकबेरी जोड़ना आपके एंटीऑक्सीडेंट की आवश्यकता को हल करता है।
    • अपने अनाज में कुछ पागल जोड़ें, यह गर्म और ठंडे व्यंजनों दोनों के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • आपके नाश्ता चरण 12 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    2
    अखरोट का प्रयोग करें। नाश्ते में जोड़ने के लिए बादाम और हेज़लनट मक्खन फैलाना आसान हो सकता है और एक स्वादिष्ट घटक बन सकता है जो आपके भोजन में अखरोट-आधारित एंटीऑक्सीडेंट को शामिल कर सकता है।
  • इसमें से कुछ टोस्ट पर फैलाएं, इंग्लिश मफिन, वाफ़ल या नाश्ते के लिए रोल के अंदर।
  • अपने नाश्ता चरण 13 में एंटीऑक्सिडेंट्स जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    होममेड म्यूसली बनाएं म्यूसली कई प्रकार के स्वादों और बनावट के साथ अक्सर बेहतर स्वाद लेती हैं, और पागल नाश्ता प्यूरी के लिए बेहद कुरकुरे कुछ जोड़ सकते हैं। अखरोट, अखरोट या पिस्ता के साथ स्वाद का सबसे बड़ा प्रभाव प्राप्त करने के लिए प्रयास करें।
  • विधि 5

    नाश्ते के लिए एक ब्रीटो आज़माएं

    Video: मल्‍टीविटामिन के फायदे और नुकसान part 1 multivitamin benefits or side effect and dose

    यह लोकप्रिय नाश्ते पोषक तत्वों से भरे हुए खाद्य पदार्थों जैसे कि अंडे, सब्जियां और पनीर का मिश्रण प्रदान नहीं कर सकते हैं बुर्टिटोस एंटीऑक्सिडेंट्स के एक स्टार को शामिल करने का एक आसान तरीका भी हो सकता है: बीन्स

    अपने नाश्ता चरण 14 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    1
    एंटीऑक्सिडेंट के स्पर्श के लिए लाल बीन्स या सेम का उपयोग करें तले हुए अंडे, सॉटेड प्याज और चेडडर पनीर के साथ मिश्रण करने की कोशिश करें।
  • एंटीऑक्सिडेंट्स को अपने ब्रेकफ़ास्ट चरण 15 में जोड़ें
    2
    आलू, पनीर और चोरिज़ो के साथ मिलकर बरिटो में डिब्बाबंद या निर्जलित सेम की कोशिश करें। एंटीऑक्सिडेंट के अतिरिक्त स्पर्श के लिए आलू को थोड़ा अजवायन की पत्ती जोड़ें।
  • आपके नाश्ता चरण 16 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    3
    चटनी, खट्टा क्रीम, एक तले अंडे और कुछ कटा हुआ और तली हुई आलू के साथ पिंटो सेम के साथ एक बरिटो बनाएं।
  • विधि 6

    अपने एंटीऑक्सिडेंट्स को पीएं

    रेड वाइन एंटीऑक्सिडेंट के सभी लाभों के साथ केवल एकमात्र पेय नहीं है जब आपके पास बहुत समय नहीं है, तो नीचे दिए गए अनुमोदित नाश्ता पेय में से किसी को अपने नाश्ते में एंटीऑक्सीडेंट जोड़ने का प्रयास करें।

    आपके नाश्ता चरण 17 में एंटीऑक्सिडेंट जोड़ें
    1
    सुबह और पूरे दिन में हरी चाय पीते हैं। यह अविश्वसनीय पेय अपने स्वास्थ्य लाभों के लिए हाल के वर्षों में लोकप्रिय हो गया है, जिसमें इसके उच्च स्तर एंटीऑक्सिडेंट शामिल हैं
  • आपके नाश्ता चरण 18 में एंटीऑक्सीडेंट जोड़ें
    2
    कॉफी में एंटीऑक्सिडेंट का उच्च स्तर भी होता है, जो कि सुबह में कैफीन लंघन की कल्पना नहीं कर सकते हैं। केवल अतिरिक्त चीनी, क्रीम और जायके से बचें जब संभव हो, जो कॉफी के पौष्टिक लाभ के मूल्य को काफी कम कर सकता है।
  • एंटीऑक्सिडेंट्स को अपने ब्रेकफ़ास्ट चरण 1 में जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अनार, अंगूर, ब्लूबेरी और ब्लूबेरी का रस एंटीऑक्सिडेंट का अच्छा स्रोत है। अतिरिक्त चीनी के साथ फलों के रस से बचें या जिन्हें "फल कॉकटेल" के रूप में वर्णित किया गया है एक विकल्प के रूप यदि आप सुबह, जामुन और कुछ फलों का रस या दही, जो एक तरल रास्ते पर नाश्ते के लिए एंटीऑक्सीडेंट से भरा प्रदान करता है में अपने स्वयं के फल smoothies कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पोल्ट्री, मांस, नट और बीज के तेल, चावल, गेहूं, अंडे और कुछ डेयरी उत्पादों भी आवश्यक एंटीऑक्सीडेंट के साथ हमें प्रदान कर सकते हैं, यही कारण है कि यह एक आहार balanceada- एंटीऑक्सीडेंट कई स्रोतों और पोषक तत्वों है कि इन से आए हैं के लिए महत्वपूर्ण है वे जो अन्य खाद्य पदार्थ प्रदान करते हैं वे अच्छे स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
    • सामान्य तौर पर, खाद्य पदार्थ स्वाभाविक रूप से रंग में चमकते हैं, जैसे कि तरबूज, टमाटर, गवा, गाजर और हरी पत्तेदार सब्जियां, और ये एंटीऑक्सिडेंट्स से भरे हुए हैं। इन और अन्य रंगीन खाद्य पदार्थों की एक किस्म को शामिल करने के लिए अपने नाश्ते के साथ रचनात्मक बनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com