ekterya.com

एक बड़ा आहार में वसा और शर्करा का प्रबंधन कैसे करें

आप उच्च आहार योजनाओं के सिद्धांतों के अनुसार भोजन कर रहे हैं जब आप वसा और शर्करा का आनंद ले सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप फलों और सब्जियों के आधार पर अपने सेवन का अधिकतम उपयोग कर सकते हैं। फिर, आप कैलोरी की खपत के लिए अपने बजट पर निर्भर करते हुए, अपने आहार में वसा और शर्करा में मध्यम मात्रा में पेश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने बड़े आहार में वसा का प्रबंधन करें

फैट दोनों संवेदी गुणों और भोजन के लिए स्वाद देता है। हालांकि, उच्च वसा वाले आहार, विशेष रूप से संतृप्त वसा मोटापे के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि टाइप 2 मधुमेह से जुड़े हुए हैं। सौभाग्य से, यह बड़े आकार के आहार में पूरी तरह समाप्त करने के लिए आवश्यक नहीं है, जब तक आप अपनी वसा का सेवन ध्यान से प्रबंधित कर सकते हैं।

वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 1 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाली छवि
1
अपने कुल कैलोरी में 20 से 35 प्रतिशत की रेंज के भीतर अपने वसा का सेवन रखें। यदि आप अब भी अपनी बड़ा आहार में कैलोरी नहीं गिनाते हैं, तो बस यह सुनिश्चित करें कि वसा आपके द्वारा प्रत्येक दिन का उपभोग करते हुए लगभग 1/4 का प्रतिनिधित्व करता है
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 2 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वनस्पति वसा का आनंद लें अपनी बड़ा आहार में भोजन के लिए थोड़ा वसा जोड़ने से आपको और अधिक संतुष्ट महसूस करने में मदद मिलेगी, खासकर जब आप बड़ी संख्या में फलों और सब्जियों का सेवन करते हैं यह आपके शरीर को बेहतर ढंग से टोन करने में भी मदद करेगा क्योंकि आप वसा और पानी खो देंगे और इस प्रकार आप फूला हुआ नहीं दिखेंगे (यह व्यायाम का विकल्प नहीं है, लेकिन वनस्पति वसा आपकी मांसपेशियों की निरंतरता को सुधारने में आपकी मदद करता है जैसे कि आप हार जाते हैं वजन)।
  • अपने सलाद के लिए ड्रेसिंग तैयार करते समय जैतून का तेल और कैनोला का उपयोग करें। आपको अपना दोपहर का भोजन और सूप या सलाद के साथ अपना बड़ा खाना शुरू करना चाहिए।
  • अपने सलाद पर नट और बीज छिड़कें (लकड़ी का एक बड़ा चमचा नहीं)।
  • कमोडिटी में अवकाडो खाएं। Avocados दोनों पोषक तत्वों और monounsaturated वसा, जो दिल के लिए बहुत स्वस्थ हैं की उच्च सामग्री है।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 3 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कम संतृप्त वसा खाओ संतृप्त वसा लाल मांस के कई फैटी कटौती या फैटी पनीर और शॉर्टनिंग में पाए जाते हैं। संतृप्त वसा वाले कई खाद्य पदार्थों में भी उच्च कैलोरी घनत्व होता है, जिसका अर्थ है कि उन्हें केवल सीमित मात्रा में खपत करना चाहिए।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 4 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    ट्रांस वसा से बचें ट्रांस वसा, जैसे आंशिक रूप से हाइड्रोजनेटेड तेलों, को कमरे के तापमान पर उत्पादों को न खराब होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, ये वसा भी अत्यंत हानिकारक हैं ऐसे उत्पादों से बचें जैसे कि मार्जरीन और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ जिनमें ट्रांस वसा होता है।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 5 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाली छवि
    5
    चुनें कि आपके भोजन में कौन से खाद्य पदार्थ आपको वसा शामिल करना पसंद करते हैं तय करना कि क्या महत्वपूर्ण है और वसा के संदर्भ में क्या नहीं है, आपको उन निर्णय लेने में मदद मिलेगी जो आपकी आहार प्राथमिकताओं में आपकी मदद करेंगे। चूंकि आप उच्च कैलोरी घनत्व के साथ कई खाद्य पदार्थों का उपभोग नहीं कर सकते, इसलिए आपको वसा के लिए कुछ मुआवजा देना सुनिश्चित करना चाहिए।
  • मांस के दुबले कटौती खाएं और फिर आप अपने कॉफी में अधिक क्रीम जोड़ सकते हैं।
  • कम वसा वाले चीज खाएं ताकि आप अपने सलाद के लिए ड्रेसिंग तैयार कर सकें जिसमें वसा होता है
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 6 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    वसा का उपयोग किए बिना अपने भोजन का मौसम कम कैलोरी घनत्व बनाए रखने के दौरान आप अभी भी अपने भोजन में पर्याप्त स्वाद का आनंद ले सकते हैं।
  • अलग-अलग खाना पकाने के तरीकों की कोशिश करें, जैसे रोस्टिंग, ग्रिलिंग और रोस्टिंग।
  • वसा को जोड़ने के बिना स्वाद जोड़ने के लिए शोरबा या शराब में अपना खाना पकाना।
  • जड़ी-बूटियों, मसालों, क्यूब्स, खट्टे के रस और खट्टे की त्वचा के साथ-साथ स्वादिष्ट सब्जियां भी वसा को जोड़ने के बिना बहुत सी स्वाद जोड़ती हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 7 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    7



    ऐसे खाद्य पदार्थों का चयन करें जिनमें कम कैलोरी घनत्व है, ताकि आप वसायुक्त खाद्य पदार्थों के छोटे भाग खाने के बजाय अधिक भोजन खा सकें। फल और सब्जियों के बड़े हिस्से के साथ, उदाहरण के लिए, आप वसा लेने के बिना अधिक संतुष्ट महसूस कर सकते हैं, जो कि बड़ा आहार के दर्शन के मौलिक सिद्धांत हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 8 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने व्यंजनों में क्रीमयुक्त बनावट जोड़ने के तरीके देखें, जिसमें कई वसा शामिल नहीं है।
  • दही या खट्टा क्रीम का उपयोग वसा में कम करने के लिए जानें।
  • वसा को जोड़ने के बिना क्रीमयुक्त बनावट प्राप्त करने के लिए सब्जियों या आलू को संवारने का प्रयास करें। आप वसा का उपयोग करने के बजाय इन व्यंजनों का उपयोग कई व्यंजनों में भी कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने बड़े आहार में शर्करा प्रबंधित करें

    अमेरिकी सरकार द्वारा किए गए सर्वेक्षणों से पता चलता है कि अधिकांश लोगों के कैलोरी सेवन का 16% शक्कर पेय, डेसर्ट और मिठाई में मिला हुआ शक्कर और उच्च फ्रोक्टोस कॉर्न सिरप से आता है। चीनी में उच्च खाद्य पदार्थ में उच्च कैलोरी घनत्व होता है, जिसका अर्थ है कि आपको अपने बड़े आहार में मीठा भोजन के छोटे हिस्से खाने चाहिए।

    वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 9 पर वसा और शुगर्स का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि

    Video: TIENES EL HIGADO INTOXICADO? Como lo sabes? SINTOMAS y RECOMENDACIONES ana contigo

    1
    उस लेबल को पढ़ें जो सामग्री को इंगित करता है अगर चीनी या उच्च फ्रुक्टोज कॉर्न सिरप के पास घटक सूची के शीर्ष के निकट या उसके भीतर दिखाई देता है, तो उस भोजन को अपने कैलोरी को चीनी से अधिक मिलता है वॉल्यूमेट्रिक आहार के दिशानिर्देशों के अनुसार, आप अपने उच्च कैलोरी घनत्व के कारण इन खाद्य पदार्थों की खपत से बचना या सीमित कर सकते हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डाइट चरण 10 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: AZUCAR DULCE o AMARGO ENEMIGO / Consecuencias/Como bajar su consumo/ ana contigo

    2

    Video: SINTOMAS DE QUE ALGO LE PASA A TU INTESTINO ana contigo

    छोटी मात्रा में असली चीनी का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि ब्राउन शुगर को कटा हुआ जई जैसे पूरे अनाज अनाज में जोड़ने से आप दलिया का सेवन करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ो, अपने दलिया के लिए एक चम्मच ब्राउन शुगर की लकड़ी जोड़ें। कम स्तर पर चीनी की मात्रा रखें ताकि आपके दलिया के गरमी घनत्व कम हो जाए।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 11 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    फल की प्राकृतिक मिठास का आनंद लें। यदि आप अकेले फल खाने को नहीं पसंद करते हैं, तो इन सुझावों में से कोई एक प्रयास करें:
  • शराब के साथ फलों को तैयार करें या चॉकलेट की एक छोटी मात्रा में कटा हुआ नट डाल दें।
  • फल के साथ मिठाई खाएं जो कि कम कैलोरी घनत्व है, जैसे वास्तविक फल से बने पॉप्सicles या फलों के शर्बत
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट चरण 12 पर वसा और शुगर्स प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    शुगर के विकल्प का प्रयोग बुद्धिमानी से करें शर्करा के विकल्प को कम शर्करा का उपभोग करने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करें, न कि बड़ी मात्रा में खाद्य पदार्थों में कुछ पोषक तत्व होते हैं।
  • संसाधित चीनी मुक्त कुकीज़ के एक पैकेज को खाने के लिए चुनने के बजाय, फल खाने के लिए चुनें फल में अधिक पौष्टिक मूल्य और कम कैलोरी घनत्व होते हैं, जिसका अर्थ है कि आप और अधिक खा सकते हैं।
  • बहुत सारे sodas या आहार sodas का उपभोग करने के लिए बस आप को भरने के लिए सोडा या सोडा पीने के बजाय, उन पोषक खाद्य पदार्थों के साथ पोषक तत्वों का उपभोग करें जिनके पास कम कैलोरी घनत्व है जो संतुष्ट महसूस करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • डॉ। रोल्स का सुझाव है कि बहुत से सब्जियों या फलों के साथ एक उच्च वसा वाले भोजन से मेल खाता हो। उदाहरण के लिए, फलों के स्रोत के साथ संगत के रूप में, उच्च वसा वाले पनीर की एक छोटी मात्रा का आनंद लें।
    • कुछ शोध के अनुसार, वसा मोटापा और स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़ा नहीं है, यदि कोई व्यक्ति फैटी खाद्य पदार्थों के पूरक के रूप में बड़ी मात्रा में फलों और सब्जियों की खपत करता है।
    • हमेशा कम कैलोरी घनत्व वाले खाद्य पदार्थों को चुनने के महत्व को याद रखें ताकि आप खाने पर संतुष्ट हों। यदि आप कम वसा वाले खाद्य पदार्थ जैसे कि फलों और सब्जियों को रात के खाने में (बड़ा आहार की सलाह देते हैं) पर भर देते हैं, तो आप एक मीठी मिठाई और वसा के साथ अधिक होने की संभावना कम होगी।

    चेतावनी

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Air / Bread / Sugar / Table

    • यदि आप स्वास्थ्य के कारणों के लिए आपके रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी करते हैं, तो आपको अपने सेवन की मात्रा में होने वाले प्रतिबंधों का सम्मान करने की आवश्यकता होगी जो कि आपके डॉक्टर ने आपके बड़े आहार में दर्शाया है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com