ekterya.com

हाइपोनोगोगिक नींद की स्थिति कैसे प्राप्त करें

इस गहरी मानसिक स्थिति का अनुभव करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा, आराम करने या मुफ्त पाने के लिए सीखना है। यह एक प्रगतिशील विश्राम तकनीक का प्रदर्शन करके हासिल किया जा सकता है, जिसमें शरीर के सभी हिस्सों को धीरे-धीरे, ऊनियों से सिर तक खींचने और आराम करने पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है। पूरे दिन अभ्यास करते रहें, कभी भी आप स्वतंत्र हैं और निरीक्षण करें कि समय के साथ अपने आप को मुक्त करने की आपकी क्षमता में सुधार कैसे होता है Hypnagogic स्थिति केवल तब होती है जब आप गहराई से आराम कर रहे हैं, इसलिए, आपको अपने शरीर पर नियंत्रण जारी करना सीखना चाहिए, जिससे कि यह अपने सबसे अत्याधुनिक पक्ष को दिखा सके। उम्मीद है, यह मन की रचनात्मक स्थिति में प्रवेश की सुविधा देगा।

वहाँ बहुत सारी अजीब घटनाएं होती हैं जो सोने की दहलीज पर होती हैं, या जागने और नींद के बीच संक्रमण की स्थिति होती है। हाइपोनैगोगिक राज्य, अलग-अलग शोर और भ्रामक ज्यामितीय पैटर्नों के बीच में घूमता है, जिसमें कानों और आवाजों में जोर से घबराहट होती है - यहां तक ​​कि पूरी तरह से फैलता दृश्यों को दृष्टान्त के रूप में जाना जाता है। इन विज़ुअलाइज़ेशन और सपनों के बीच का अंतर यह है कि ये एक स्थिर और जाहिरा तौर पर एक प्राथमिक साजिश में कमी के कारण हैं। कई बुद्धिजीवियों और मशहूर कलाकारों को इस महान वास्तविकता के माध्यम से प्रकट होने वाली महान रचनात्मकता से लाभ हुआ है और उन्हें अपने आंखों के सामने अपने सपनों को सही ढंग से आकार में देखने का आनंद मिलता है।

चरणों

इमेज शीर्षक से रेस्प द हाइपोनैगोगिक स्टेट ऑफ स्लीप स्टेप 1
1
एक बार जब आप आराम करने की आवश्यक क्षमता हासिल कर लेते हैं, तो अगले चरण में आपकी तकनीक का अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय होना चाहिए सबसे प्रभावी प्रणाली है सुबह में सुबह अपने अलार्म घड़ी सेट और कम से कम तीस मिनट के लिए जाग रहें, ताकि आप चेतना वापस आ सकते हैं। किसी प्रकार की उत्तेजक गतिविधि में शामिल हो जाओ, जबकि बेहोश होने पर विचार करने के अपने उद्देश्य को मजबूत करें। यदि संभव हो तो, एक मंत्र बनाएं, जिसे आप सक्रिय रूप से अपने हाथों के कार्य के महत्व को याद दिलाने के लिए दोबारा दोहराएँगे। कुछ लोगों को कैफीन पीने से पहले शुरू करना, सफलता की संभावनाओं को और बढ़ाने के लिए - हालांकि, यह बिल्कुल आवश्यक है एक और आदर्श समय दोपहर की झपकी के दौरान होता है, जब मानव मस्तिष्क बीटा तरंगों में वृद्धि के साथ अपने उच्चतम सतर्क स्तर पर होती है।
  • इमेज शीर्षक से हिप्पनाजिक स्टेट ऑफ़ स्लीप स्टेप 2

    Video: आधे मिनट में नींद लाने का तरीका - एक मिनट में सो जाना कैसे हिंदी में

    2
    धीरे-धीरे डिस्कनेक्ट शुरू करें, सभी नकारात्मक विचारों और चिंताओं को छोड़ दें। आपके मन की शांति के उचित राज्य तक पहुंचने के बाद, अजीब विचारों और घुसपैठियों की वृद्धि हो सकती है जो आपको अपने उद्देश्य से विचलित कर सकती हैं। इन सार विचारों से बचने का एकमात्र तरीका है, जो आपको सतर्क रखता है, उस पर ध्यान केंद्रित करना, ताकि आप अपनी चेतना को सपनों की स्थिति में ले सकें। ऐसा करने के कई तरीके हैं, हालांकि, सरल तकनीक आपके श्वास के आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है क्योंकि आप श्वास और श्वास छोड़ते हैं। ऐसा करते समय, अपने मंत्र को अपने श्वास के साथ समन्वय में दोहराएं। दूसरे शब्दों में, वह "एक को पढ़ता है, मैं सतर्क रहूंगा दो, मैं सतर्क रहूंगा "और अपने साँस लेने की गिनती करना जारी रखेंगे क्योंकि आप अपने उद्देश्य पर ध्यान से ध्यान केंद्रित करेंगे। कुछ लोग इस रहस्यमय स्थिति को दृश्यमान रूप से और अधिक जल्दी से प्रेरित करते हैं, जिसमें दृश्य में सभी इंद्रियों को शामिल करना शामिल है। उदाहरण के लिए, कुछ लोग सोचते हैं कि वे वास्तव में सीढ़ियों के ऊपर जा रहे हैं या गाड़ी चला रहे हैं, ऐसा महसूस करने की कोशिश करते हुए कि यह वास्तव में हो रहा है। इसके अलावा, यह आपको सचेत रखेगा और आपको स्पष्ट सपने के करीब लाएगा।



  • छवि का शीर्षक छिपने के सम्मोहनिक राज्य स्लीप चरण 3

    Video: जबरदस्त उपाए | बिना गोली |नींद आएगी तुरंत Insomnia cure in 5 mins

    3
    चमकीले रंग या पैटर्न के किसी भी लक्षण के लिए अपनी आँखों के सामने दिखाई देते रहें। उन रूपों को नियंत्रित करने की कोशिश न करें, बस शांति से देखें और अपने दिमाग को अपने जागरूक रहने के उद्देश्य पर केंद्रित रखें। ध्यान रखें कि विज़ुअलाइज़ेशन में कृत्रिम निद्रावस्था का प्रभाव होता है और आपको चेतना को जल्दी से खोना पड़ सकता है। इसे होने से रोकने के लिए अप्रत्यक्ष रूप से इसे देखें आखिरकार, जैसा कि यह राज्य गहरा हो जाता है, आप आवाज सुनना और दृश्य देखना शुरू करेंगे। Hypnagogy स्वाद और गंध की भावना सहित अपनी पांच इंद्रियों, शामिल है कभी-कभी संगीत या कविताएं सुनाई जाती हैं, हालांकि, अक्सर इस राज्य में संदर्भ का उपयोग कई रूप या शब्द का खेल करता है। अक्सर, दृश्य एक-दूसरे के साथ मिश्रित होंगे या बस के आसपास प्रसारित होंगे, जो कि बहुत ही वास्तविक या बल्कि फैलाना हो सकता है। बस यात्रा का आनंद लें, और जब आप जागते हैं, तो किसी भी पिछले अनुभव को तत्काल लिख दें इससे आपको नए मूल विचारों और विचारों को विकसित करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    Video: यह कर लो तुरंत नींद आ जाएगी। insomnia अनिंद्रा sleep disorder का सबसे तेज़ इलाज

    • हो सकता है कि आप इस विज़ुअलाइज़ेशन को एक स्पष्ट सपने में प्रवेश करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। केवल, आपको धैर्य से इंतजार करना चाहिए जब तक कि तीन-आयामी दृश्य दिखाई नहीं देते, तब आपके सभी इंद्रियों को शामिल करने में इसका हिस्सा बनें।
    • जब आपको नींद पक्षाघात का अनुभव होता है, तो बस अपने पैर की उंगलियों को धीरे-धीरे ले जाएं ताकि आपके शरीर को जागृत करने के लिए संदेश दिया जा सके।
    • यदि आपको खरोंच से शुरू करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो ऐसा करने में संकोच न करें, आपको कुछ भी नहीं होने का नाटक करके अपने विश्रांति की स्थिति में जल्दी ही वापस करना होगा।

    चेतावनी

    • जब आप गहरा थका हुआ महसूस करते हैं, तो आपको नींद पक्षाघात की भावना के साथ बहुत स्पष्ट और भयानक मतिभ्रम का अनुभव हो सकता है। एक बार फिर, अगर ऐसा होता है, तो चिंता की कोई बात नहीं है ध्यान रखें, यदि संवेदना असहनीय हो जाती है, तो आप इस अवस्था को स्वतंत्र रूप से छोड़ सकते हैं, अपने आप को जागृत कर सकते हैं।
    • कुछ लोग इस अवस्था को बहुत अधिक पसंद कर सकते हैं, खासकर यदि यह पहली बार है कि वे इसे देख रहे हैं याद रखें कि यह तकनीक खतरनाक नहीं है। आपको कृत्रिम निद्रावस्था का मरोड़ते या एक सुरंग उतरने के अप्रिय सनसनी का अनुभव हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com