ekterya.com

कैसे पुराने पीठ दर्द को स्वाभाविक रूप से राहत देने के लिए

हर दिन पुराने पीठ दर्द के साथ जीना मुश्किल हो सकता है चूंकि इस चिकित्सा की स्थिति का कोई इलाज नहीं है, ऐसे उपचार होते हैं जो असुविधा को दूर कर सकते हैं और सामान्य रूप से अपनी जीवन शैली में सुधार कर सकते हैं। हम नीचे दिए गए कदम स्वाभाविक रूप से पुराने पीठ दर्द से राहत देने में आपकी मदद कर सकते हैं, ताकि आप लक्षणों को महसूस किए बिना अधिक दिन का आनंद उठा सकें।

चरणों

रिलीफ क्रोनिक बैक दर्द स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक्यूपंक्चरिस्ट के साथ एक नियुक्ति करें हाल के अध्ययनों से पता चला है कि निचले हिस्से में एक्यूपंक्चर पुराने दर्द के लिए एक प्रभावी उपचार हो सकता है।
  • सेंटर फॉर हेल्थ स्टडीज ग्रुप हेल्थ ने सिएटल में आयोजित एक अध्ययन और आंतरिक चिकित्सा के अभिलेखागार में प्रकाशित दिखाया है कि एक्यूपंक्चर और पुराने पीठ दर्द से राहत के बीच एक संबंध था। अध्ययन में 600 से ज्यादा मरीजों की जांच की गई जो पुराने पीठ दर्द से पीड़ित थे और उन लोगों के बीच तुलना की जो एक्यूपंक्चर थे और जिन्होंने नहीं किया। अध्ययन में पाया गया कि, उपचार के आठ सप्ताह के बाद, जिन रोगियों के पास एक्यूपंक्चर था, उन लोगों की तुलना में अधिक दर्द से राहत महसूस होती है, जिन्होंने दर्द की दवा और शारीरिक उपचार सहित अन्य प्रकार की देखभाल की थी।
  • पुरानी पीठ दर्द से स्वाभाविक रूप से कदम 2 स्वाभाविक रूप से छवि देखें



    2
    मसाज चिकित्सा के कार्यक्रम सत्र हर हफ्ते छह सप्ताह तक पीठ दर्द से छुटकारा पाने के लिए।
  • सिएटल में ग्रुप हेल्थ रिसर्च इंस्टीट्यूट में किए गए एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि जिन मरीज़ों को एक हफ्ते में एक सप्ताह के लिए एक मसाज सत्र होता था, उनमें छह महीने तक पुराने दर्द से राहत मिली।
  • छवि राहत राहत क्रोनिक बैक दर्द स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    एक गद्दा चुनें जो आपके रीढ़ की पीठ दर्द के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में पर्याप्त सहायता प्रदान करता है।
  • पुरानी दर्द प्रबंधन के लिए सबसे अच्छा गद्दे सिर, कंधे और कूल्हों के लिए एक फर्म समर्थन प्रदान करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इन क्षेत्रों में पर्याप्त समर्थन महसूस करने से पहले गद्दे का परीक्षण करें अधिकांश गद्दे पांच या सात वर्षों के बीच अपना समर्थन बनाए रखेंगे। अगर आपको लगता है कि जब आप झूठ बोलने पर अपनी रीढ़ को गद्दे में डूब रहे हैं, तो यह एक नया एक खरीदने का समय है।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com