ekterya.com

अपमानजनक संबंधों में लड़ाई के बाद खुद को कैसे प्यार करें

बधाई! यदि आप यह पढ़ रहे हैं, क्योंकि आपने हाल ही में छोड़ दिया है या अपमानजनक संबंध छोड़ने पर विचार किया है। चाहे आपके मित्र आपको बताएंगे, उस रिश्ते से बाहर निकलने का फैसला करना आसान नहीं है आप यहां आने के लिए बहुत बहादुर हैं।

चरणों

एक अपमानजनक रिश्ते में लंबी लड़ाई के बाद प्यार खुद शीर्षक छवि 1 चरण
1
आपके द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की आपकी गलती नहीं थी ऐसे दुरुपयोग के लिए कोई औचित्य नहीं है। सभी लोगों को सम्मान और सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
  • एक अपमानजनक रिश्ते में लंबी लड़ाई के बाद प्यार खुद शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    उस अपमानजनक रिश्ते की वजह से आपके सिर पर बाढ़ आने वाली भावनाओं के सभी बवंडर से निपटने के लिए पेशेवर मदद लें। अपने दोस्तों से बात करने में मदद मिलती है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी से पूरी तरह से विदेशी जिस व्यक्ति का कोई संबंध नहीं है या अभियोजक से जुड़ी भावनाएं कई संगठन बिना किसी कीमत पर सहायता प्रदान करते हैं
  • Video: "I Want Nothing To Do With You President Trump", Yes That's What She Said!

    3
    खुद के साथ धैर्य रखें दुर्व्यवहारकर्ता अपने शिकार को स्वयं के लिए आत्म सम्मान और सम्मान खो देते हैं दुर्व्यवहार की वजह से हुई क्षति की मरम्मत के लिए समय लगेगा, इसलिए आपको खुद का ध्यान रखना चाहिए, और उम्मीद नहीं की कि सब कुछ पतली हवा से निकल जाए।
  • एक अपमानजनक रिश्ते में लंबी लड़ाई के बाद प्यार खुद शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    खुद का इलाज करें कुछ का आनंद लें, यह एक गर्म स्नान हो सकता है या अपनी पसंदीदा फिल्म देख सकता है। उपचार प्रक्रिया के दौरान अपने आप को चोट लगाना महत्वपूर्ण है विशेष रूप से दुर्व्यवहार ने आपको प्रतिबंधित किया था सब कुछ का आनंद लें आप अपने पसंदीदा संगीत और नृत्य को अपने पसंदीदा कॉमेडियन के साथ हँसते हैं, या उन खाद्य पदार्थों का भी आनंद ले सकते हैं जो आपके दुर्व्यवहार से नफरत करते हैं। अपने लिए इन छोटी खुशियों का दावा करें
  • 5
    अपनी पसंदीदा गतिविधियों को फिर से खोजें एक के बाद एक,, गतिविधियों और हितों है कि आपके abuser आप को हतोत्साहित की पड़ताल करते हुए कहा कि आप इसे अच्छा नहीं थे, या यह करने के लिए एक मूर्ख बात थी। एक मौका है कि इन गतिविधियों में आप बहुत अच्छे हैं और आप उन्हें खुश करने के लिए खुश हैं। यहां तक ​​कि निजी फैसले जैसे कि खाने के लिए क्या खाया या किस कपड़े पहनें, वे चीजें हैं जिन्हें आप डर के बिना आनंद ले सकते हैं। यह एक केला सैंडविच खाने या एक मूर्ख फिल्म देखने का समय है जिसे आप बहुत पसंद करते हैं।
  • Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    एक अपमानजनक रिश्ते में लंबी लड़ाई के बाद प्यार खुद शीर्षक चित्र 6

    Video: Mufti Mohammad Ilyas ko Jawab - Pandit Mahender Pal Arya

    6
    सकारात्मक लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से लगाएं, जो आपको समर्थन दिखाते हैं। ऐसे लोगों के समूह खोजें, जो आपकी स्थिति को साझा करते हैं। वे उस माध्यम से रहे हैं, और वे समझ जाएंगे, और यह आपकी स्थिति की सुनने के लिए और आपकी मदद करने की कोशिश करने से परेशान नहीं करेगा। इस समूह के लोगों के साथ दोस्त बनाएं और उन चीजों को करने के लिए उनसे बाहर जाएं जो आप आनंद लेते हैं। सामूहीकरण के लिए समय का उपयोग करें, सब कुछ दुरुपयोग से निपटने के लिए नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप भावनात्मक रूप से मजबूत हो जाते हैं, आपका दुर्व्यवहार आपको वापस जीतने की कोशिश करेगा। संपर्क या सीमा को पूरी तरह प्रतिबंधित करें, चाहे कितना भी मीठा या आकर्षक लग सकता है जब आप भावनात्मक रूप से ठीक हो जाते हैं, तो आप बहुत कमजोर हो सकते हैं। प्यार करने की आवश्यकता मानव में स्वाभाविक है, खासकर संक्रमण के समय में अपने दोस्तों, जानवरों या नए अनुभवों के साथ अपने आप को चारों ओर से घेरे और दुर्व्यवहार द्वारा किए गए ऑफ़र को अस्वीकार कर दें।
    • दुर्व्यवहार से पीड़ित होने के बजाय अकेले होना बेहतर है
    • दुर्व्यवहार से पुनर्प्राप्त करना एक दर्दनाक प्रक्रिया है आपको जल्दी या कम नहीं करना चाहिए हीलिंग इसके लायक हो, और आपके लिए इंतज़ार कर बाहर एक पूरी दुनिया है।

    चेतावनी

    • आपको खुद को प्यार करना और अपने आप को स्वीकार करना शुरू करना चाहिए।
    • दुर्व्यवहार से किसी भी खतरे को गंभीरता से ले लो एक अपमानजनक संबंध का सबसे खतरनाक पल अंत में है। यदि आवश्यक हो तो पुलिस को कॉल करने में संकोच न करें, और हमेशा एक योजना बी तैयार हो।
    • यदि आवश्यक हो, तो अपने दुर्व्यवहार के खिलाफ एक निरोधक आदेश का अनुरोध करें
    • कई नशेड़ी, करिश्माई मित्रों और परिवार, बुरी स्थिति से अनजान के साथ नेकनीयत हो सकता है, और उसके साथ रहने के लिए आप को समझाने के लिए चाहते हो सकता है, की तरह बातें कह "बच्चों की खातिर।" आपको कठोर नहीं होना चाहिए, और आपको अपने दिमाग को बदलने के लिए किया जाना चाहिए। खासकर अगर इसमें बच्चे शामिल हैं, तो उन्हें इस स्थिति से दूर करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। याद रखें, यदि आप abuser के साथ रहना, आप बच्चों कि यह ठीक दुर्व्यवहार है अध्यापन हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com