ekterya.com

भूख को कैसे बढ़ाएं

अपनी भूख बढ़ाने से कुछ जटिल हो सकता है, खासकर अगर भोजन अपचनीय हो और आपको वजन बढ़ने में कठिनाई हो। लेकिन चिंता मत करो, ऐसी चीजें हैं जो आप अपने शरीर को अधिक खाने के लिए और फिर भोजन का आनंद लेना शुरू करने की कोशिश कर सकते हैं। इस अनुच्छेद में आप स्वस्थ भूख को शुरू करने के लिए कुछ उत्कृष्ट सुझाव देखेंगे।

चरणों

विधि 1

अपने खाने की आदतों को बदलें
छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 1

Video: पशु की भूख कैसे बढाऐ।How To Increase Digestion Of Animal।Cow Buffalo।Dairy Farming Information hindi

1
हमेशा नाश्ता करें. आपने इसे पहले सुना है, लेकिन नाश्ता वास्तव में दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है एक स्वस्थ और संतुलित नाश्ते को लेकर अपने चयापचय को लंबे समय तक खाने के बिना और अपने शरीर को दिन के लिए तैयार किए बिना काम करने के लिए कहते हैं। दिन के दौरान नाश्ता अधिक सक्रिय होने के लिए आपको अधिक ऊर्जा प्रदान करेगा, इस प्रकार आपकी भूख बढ़ाना
  • स्वस्थ और संतुलित नाश्ते के लिए कुछ अच्छा विकल्प साबुत अनाज, दही, ग्रैनोला और ताजे फल शामिल हैं, और स्वस्थ फल सुगंध.
  • यदि आप अपने कैलोरी सेवन में वृद्धि करना चाहते हैं, तो पूरे अनाज की रोटी या टोस्ट पर कुछ मूंगफली का मक्खन डालें। यह स्वादिष्ट भोजन है और स्वस्थ वसा से भरा है।
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 2
    2

    Video: भूख इतनी बढा देगा की 7 दिन में वजन बढने लगेगा // bhukh badhane ke upay | wajan badhane ke upay

    अक्सर छोटे भाग खाएं स्वस्थ भूख विकसित करने के लिए एक दिन में हमेशा की तरह तीन भोजन खाने के बजाय अक्सर छोटे हिस्से को भोजन करना एक शानदार तरीका है। नियमित रूप से खाने के घंटों के दौरान बड़े हिस्से के कारण कम भूख वाले लोग आम तौर पर निराश होते हैं दूसरी ओर, छोटे हिस्से कम हतोत्साहित हो सकते हैं और बड़ी संख्या से कम भर सकते हैं, जबकि उन्हें खाने के दौरान आप आम तौर पर भोजन की समान मात्रा का उपभोग जारी रख सकते हैं।
  • खाने के बाद छोटे भाग खाने से आपको कम फूला हुआ और कम आलसी महसूस करने में मदद मिलती है, यही वजह है कि बहुत कम भूख वाले लोग बड़े भोजन का आनंद नहीं लेते हैं। बहुत अधिक महसूस करने से बचने के लिए दिन में 4-6 छोटे भोजन खाने की कोशिश करें
  • पारंपरिक को तोड़ने और जब भी आप इसे पसंद करते हैं, खाने के लिए डर न रखें। यदि आप रात के बजाए सुबह में एक बड़ा हिस्सा खाना पसंद करते हैं, तो क्या करें यदि आप अपने भोजन के समय को दो छोटे भोजन में विभाजित करना चाहते हैं, तो यह ठीक भी है।
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 3
    3
    स्वस्थ नाश्ता खाएं. जब आपको खाने के दौरान बहुत कुछ खाने में परेशानी होती है तो स्वस्थ नाश्ते भोजन करना उपयोगी हो सकता है छोटी मात्रा कम डरा देता है, जबकि अक्सर स्नैक्स आपको भोजन के समय सही मानसिकता में मदद कर सकते हैं। दिन के दौरान नाश्ते की खपत को प्रोत्साहित करने के लिए रसोईघर के काउंटर पर या रसोई घर के कमरे में छोटी सी मेज पर अपने पसंदीदा सैंडविच के घरों में जगहें, जैसे कि रसोई के काउंटर पर या छोटी सी मेज।
  • इस तरह के केले, avocados और नट्स, spreadable क्रीम और इस तरह के hummus या क्रीम पनीर, या पॉपकॉर्न और pretzels की तरह नमकीन स्नैक्स के रूप में सॉस के रूप में अस्वस्थ शर्करा और वसा, में उच्च खाद्य पदार्थों का चयन करें।
  • बस याद है कि सैंडविच को भोजन बदलने के लिए नहीं बनाया गया है, बल्कि एक पूरक के रूप में। खाने के समय के करीब सैंडविच खाने से बचें, अन्यथा आप अपनी भूख को बर्बाद कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 4
    4
    अपने पसंदीदा भोजन चुनें यदि आपके पास भोजन है जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं तो अधिक खाने में आसान होता है , जब अपने स्वाद के लिए खरीद और योजना बना भोजन और नाश्ते के लिए कुछ समय और तैयारी व्यय कि जिस तरह से आप बंद हो जाएगा न केवल खाने क्योंकि कुछ भी नहीं तुम घर पर की तरह महसूस न होने के कारण।
  • यदि आप अपने आदर्श वजन से नीचे हैं, तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए एक विशुद्ध स्वस्थ आहार बनाए रखने के लिए बहुत ज्यादा। यदि आप चॉकलेट केक या पिज़्ज़ा से प्यार करते हैं, तो आप अपने आप को थोड़ी चापलूसी कर सकते हैं और अपने पसंदीदा मिठाई या नमकीन इलाज के लिए खुद को खा सकते हैं। हालांकि, बहुत अधिक फैटी भोजन आपको फूला हुआ या बीमार महसूस कर सकता है, इसलिए मामूली खाएं
  • आप अपने पसंदीदा भोजन या उन लोगों को भी खा सकते हैं जो आप अपने घर या बचपन से संबद्ध हैं हार्दिक स्टेक या चिकन पाई खाने पर विचार करें आप उन खाद्य पदार्थों को खाने में आसानी भी पा सकते हैं जो आपको अच्छी यादों से जोड़ते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 5
    5
    अप्रिय गंध से बचें विशेष रूप से अगर आप शुरुआत से बहुत भूख नहीं खा रहे हैं, तो विशेष रूप से खाने के लिए विशेष रूप से मजबूत गंध है कि खाद्य और भारी हो सकता है निराश हो सकता है ट्यूना या ओलोरोसो पनीर (जब तक आप इसे पसंद नहीं करते हैं) या ऐसे किसी भी अन्य पदार्थ से बचें जो आपके लिए आकर्षक नहीं है।
  • याद रखें कि गर्म भोजन में आमतौर पर ठंडे भोजन की तुलना में अधिक सुगंध है, इसलिए अधिक सैंडविच, सलाद या मांस के ठंडे खाने की कोशिश करें यदि गंध आपको अपील न करें
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 6
    6
    पकाने के लिए जड़ी बूटियों और मसालों का उपयोग करें दूसरी ओर, एक सुखद सुगंध और सुगंधित गंध वाला भोजन आम तौर पर बहुत ही आकर्षक होता है और आपको पेट की अंगूठी बनाने की आवश्यकता हो सकती है। जड़ी-बूटियों को जोड़ने का प्रयास करें या मसाले अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों के लिए अद्भुत अरोमा बनाने के लिए और भोजन में रुचि को जगाने अब आपको बोरिंग और उबाऊ भोजन से निराश नहीं किया जाएगा।
  • यह अक्सर कहा जाता है कि दालचीनी एक मसाला है जो भूख के लिए एक प्राकृतिक उत्तेजक के रूप में कार्य करती है। इसे अपने बेक किए गए सामान में जोड़ें, मक्खन के साथ टोस्टेड रोटी पर थोड़ा छिड़कें या चॉकलेट के गर्म कप में थोड़ा जोड़कर उसके सुगन्धित गुणों और स्वाद की सराहना करें।
  • जड़ी बूटी जैसे कि तुलसी, अजवायन की पत्ती, अजवायन के फूल, दौनी और सौंफ़ व्यंजनों की एक विस्तृत विविधता में रुचि और स्वाद जोड़ सकते हैं। विभिन्न व्यंजनों में इन जड़ी-बूटियों का उपयोग करके प्रयोग करें जब तक आप जो संयोजन पसंद नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी भूक बढ़ाएं चरण 7
    7
    कम फाइबर खाएं फाइबर, फलों, सब्जियों और पूरे खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले पोषक तत्व, किसी भी स्वस्थ आहार का एक आवश्यक घटक है। हालांकि, फाइबर में समृद्ध पदार्थ आपके पेट को भर सकते हैं, इसलिए जब आप अपनी भूख को बढ़ाने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें सिर्फ मात्रा में ही खाने के लिए सबसे अच्छा होता है
  • आपके शरीर बहुत लंबे समय तक ले जाएगा किसी भी अन्य भोजन से फाइबर में समृद्ध खाद्य पदार्थ संसाधित करने के लिए, तो यह लोग हैं, जो कम खाने की कोशिश के लिए बहुत अच्छा है और वे दिन में ऊर्जा का एक बहुत साथ रहना चाहता हूँ।
  • हालांकि, यदि आप अपनी भूख को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो भूरे रंग के चावल या पास्ता और पूरे गेहूं के अनाज जैसे फाइबर में भोजन को कम करने से आपको भूख लग सकता है यह केवल एक अल्पकालिक समाधान के रूप में किया जाना चाहिए, क्योंकि शरीर के स्वस्थ और सामान्य कार्य के लिए फाइबर आवश्यक हैं।
  • विधि 2

    सामान्य सिफारिशें
    छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 8
    1
    अपने भोजन का समय अधिक सुखद बनाओ अगर आप भोजन के समय में सुखद माहौल बनाने का प्रयास करते हैं तो खाना अधिक मनोरंजक अनुभव हो सकता है कुछ मोमबत्तियां लाइट करें, कुछ संगीत डालें या अपने पसंदीदा टीवी शो को देखिए जब आप खाते हैं। टेबल पर तनावपूर्ण बातचीत के विषय से बचने की भी कोशिश करें, खासकर यदि आपकी कम भूख चिंता का एक लक्षण है।
  • छवि को बढ़ाना आपकी भूख बढ़ाएं चरण 9
    2
    व्यायाम करें कुछ प्रकार का हल्का व्यायाम करना आपकी भूख को प्रोत्साहित करने में मदद करता है आपका शरीर कैलोरी जलने के बाद भोजन में अधिक ऊर्जा मांगने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए व्यायाम करने के बाद आप हमेशा भूखे रहेंगे।
  • आपको व्यायाम करने के लिए जिम में ज़ोरदार व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है खाने से पहले आधे घंटे के लिए भी एक जोरदार पैदल चलने से भूख को उत्तेजित करने में मदद मिल सकती है
  • आप अपने आदर्श वजन कम है, तो ज़ोरदार अभ्यास के किसी भी रूप से बचने हालांकि तुम hungrier कसरत के बाद, भोजन आप केवल खाने कैलोरी आप व्यायाम जला दिया है, जो अच्छा नहीं है यदि आप वजन बढ़ाने के लिए कोशिश संतुलन होगा क्योंकि। जब तक आपकी भूख में सुधार न हो और आपके वजन में वृद्धि हुई हो, तब तक ज़ोरदार अभ्यास छोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 10
    3

    Video: भूख इतनी बढ़ा देगा की 7 दिन में वजन बढ़ने लगेगा//bhukh badhane ka upay.

    पर्याप्त तरल पदार्थ पियो. प्रति दिन 6 से 8 गिलास पानी या पानी आधारित पेय के बीच पीने का प्रयास करें। एक गिलास पानी पीने से एक घंटे पहले और प्रत्येक भोजन के एक घंटे बाद पाचन में मदद मिल सकती है और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि निश्चित समय के लिए पेट में बहुत अधिक भोजन नहीं है। हालांकि, खाने से पहले बहुत अधिक पानी लेने से बचें, क्योंकि इससे आपकी भूख कम हो जाएगी और आपको पूर्णता का गलत अर्थ मिलेगा।
  • कुछ हर्बल चाय को पारंपरिक रूप से भूख बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है, विशेषकर टकसाल, ऐनीज और नद्यपान दिन के दौरान अपने द्रव सेवन को बढ़ाने के लिए एक या दो कप लें और संभावित रूप से अपनी भूख बढ़ाने के लिए



  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 11
    4
    अपने भोजन की डायरी रखें. अपने भोजन की डायरी को भोजन के साथ अपने संबंधों की समस्याओं की पहचान और समझने का एक शानदार तरीका है, ताकि आप उन पर काबू पाने की कोशिश कर सकें। दैनिक रूप से उस समय को लिखें जब आपको भूख लगी या सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले खाद्य पदार्थ इस तरह, आप अपनी भूख को अधिकतम करने के लिए सर्वोत्तम क्षणों और आपके लिए सबसे अच्छा भोजन की पहचान करने में सक्षम होंगे।
  • भविष्य में उनसे बचने की कोशिश करने के लिए आपको उन पदार्थों या अरोमाओं को भी लिखना चाहिए जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं
  • इसके अलावा, भोजन की डायरी को रखने से आप यह देखने के लिए अपनी प्रगति को ट्रैक कर सकेंगे कि आप कितनी दूर आए हैं, जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 12

    Video: भूख इतना ज्यादा बढ़ा देगा की एक बार में 10 से 20 रोटियां खा जाओगे,100% कारगर, नुस्खा।

    5
    अकेले खाने से बचें यदि आप अक्सर अकेले खाना खाते हैं तो भोजन छोड़ने या खाने से बचने के लिए बहुत आसान है परिवार के रात्रिभोज को व्यवस्थित करें या अपने साथ खाने के लिए दोस्तों को अपने घर में आमंत्रित करें आप अधिक अनुभव का आनंद लेंगे और आप यह भी भूल जाएंगे कि आप खा रहे हैं।
  • आसपास के अन्य लोगों को भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि वे आप को उत्तेजित कर सकते हैं और जो भोजन आप नहीं खा सकते उसे नियंत्रित कर सकते हैं यदि वह आप क्या चाहते हैं।
  • अगर आपके परिवार और दोस्तों के साथ खाना हमेशा एक विकल्प नहीं होता है, तो कार्यकारी नाश्ता क्लब या सामाजिक हित के एक क्लब पर जाने पर विचार करें जहां आप सप्ताह में कुछ समय के साथ भोजन कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षकः आपकी भूख बढ़ाएं चरण 13
    6
    बड़ी प्लेटें का उपयोग करें सामान्य से अधिक बड़ी प्लेटों से खाना खाने से मनोवैज्ञानिक चाल होती है जो आपके मस्तिष्क को विश्वास करेगी कि आप भोजन का एक छोटा हिस्सा खा रहे हैं इस तरह, आप भोजन की एक छोटी प्लेट पर ढेर हो जाने से भी अधिक खा सकते हैं, भले ही यह भोजन का एक ही हिस्सा हो।
  • चमकीले रंगों के व्यंजनों का प्रयोग करना और अपने भोजन को सौंदर्यवादी तरीके से व्यवस्थित करना भी भूख को सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है।
  • छवि बढ़ाना आपकी भूख बढ़ाएं चरण 14
    7
    एक डॉक्टर के पास जाओ अगर आपकी थोड़ी भूख लगी रहती है, तो डॉक्टर को देखने पर विचार करें। यदि आपको लगता है कि अपनी भूख बुरा असर आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, तो आप भूख प्रेरित करने के लिए, megestrol या ciproheptadina है, जो मदद करनी चाहिए आप कुछ ही समय में एक स्वस्थ भूख है के रूप में एक दवा लिख ​​सकता है।
  • विधि 3

    बॉडीबिल्डिंग के लिए अपनी भूख बढ़ाएं
    छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 15
    1
    अपने जस्ता का सेवन बढ़ाएं जस्ता के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खनिज है तगड़े. प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन उत्तेजित करता है जस्ता के निम्न स्तर को भी कम भूख से जोड़ा गया है, क्योंकि जस्ता एचसीएल (हाइड्रोक्लोरिक एसिड) का उत्पादन करने के लिए आवश्यक है, जो पेट में पाचन को नियंत्रित करता है। इसलिए, आपके जस्ता सेवन में वृद्धि से आपकी भूख बढ़ सकती है
    • यह अनुशंसा की जाती है कि शुरुआती बॉडीबिल्डर 15 मिलीग्राम प्रति दिन (पुरुष) और प्रतिदिन 9 मिलीग्राम (महिलाओं) से शुरू होता है, हालांकि यह समय के साथ बढ़ सकता है
    • पूरक होने पर जस्ता की खपत में वृद्धि करना संभव है, लेकिन विषाक्तता एक चिंता का विषय है, इसलिए भोजन से जितना संभव हो उतना जिंक जरूरी है।
    • कुछ खाद्य पदार्थों में जस्ता के उच्च स्तर होते हैं: कस्तूरी, चिकन, बीफ लेग, पोर्क चॉप, गेहूं की भूसी, काजू और कद्दू के बीज।
  • छवि का शीर्षक, आपकी भूख बढ़ाएं चरण 16
    2
    आपके शरीर के एचसीएल स्तर को पुनर्स्थापित करें जैसा कि पहले बताया गया है, एचसीएल (हाइड्रोक्लोरिक एसिड) शरीर सौष्ठव में रुचि रखते हैं, जब भूख बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण पदार्थ है। एचसीएल पेट में भोजन को तोड़ने में मदद करता है, शरीर को आवश्यक पोषक तत्वों को अवशोषित करने की अनुमति देता है। एचसीएल के निम्न स्तर भी कम प्रोटीन भूख से संबंधित हैं, जिसका अर्थ बॉडी बिल्लियों के लिए बुरी खबर है।
  • आप स्वाभाविक रूप से सुबह में पहली बात पानी में भंग ताजा चूने के रस का एक गिलास पीने से अपने एचसीएल स्तरों को बढ़ा सकते हैं। चूने के रस की प्राकृतिक एसिड आपके पेट में एचसीएल के उत्पादन को प्रोत्साहित करने में मदद करेगी।
  • कई प्रकार के प्रोटीन पेय होते हैं, लेकिन अधिकांश पाउडर के रूप में आते हैं, जिन्हें आपको दूध, पानी या रस में भंग करना पड़ेगा।
  • यदि आवश्यक हो, तो भोजन के पहले या कसरत के बजाय या बाद में उन्हें ले जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक आपकी भूख बढ़ाएं चरण 17
    3
    तेजी से खाओ जब आप हर बार अधिक भोजन का उपभोग करने की कोशिश करते हैं, तो आपके भोजन को थोड़ा तेज़ी से खाने की कोशिश करना उपयोगी हो सकता है अनुसंधान ने दिखाया है कि जब आप अपने मस्तिष्क के लिए संकेतों को पूरा करने शुरू करते हैं, तब से 20 मिनट तक लग सकते हैं। तेजी से खाकर, आप अपने शरीर को सामान्य से अधिक भोजन का उपभोग करने के लिए चाल कर सकते हैं। बड़े काटने की कोशिश करें और अपनी कांटा कम करने से बचें। बस सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ सही ढंग से चबाएं
  • ध्यान रखें कि आपके मस्तिष्क के एक बार आप बेहद पूर्ण महसूस कर सकते हैं एहसास है कि आपने पर्याप्त खाया है हालांकि, समय के साथ आपका शरीर इस भावना को समायोजित करेगा और आपकी भूख बढ़ती है, खासकर यदि आपने अपने व्यायाम की तीव्रता में भी वृद्धि की है
  • आपकी पेटी बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    4
    एक पूरक ले लो ऐसा माना जाता है कि विटामिन बी के कुछ रूपों में बॉडी बिल्डर अपनी भूख बढ़ाने में मदद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए बी 12 और फोलिक एसिड। आप इन विटामिन को इंजेक्शन के माध्यम से गोली या ज्यादा सीधे ले सकते हैं जो चिकित्सक लिख सकते हैं। यह सिफारिश की जाती है कि आप प्रत्येक के 1 सीसी ले लें, सप्ताह में दो बार।
  • छवि शीर्षक से आपकी भूख बढ़ाएं चरण 1 9
    5
    प्रोटीन हिलाएँ ले लो यदि आपको मांसपेशियों के निर्माण के लिए आवश्यक बड़ी मात्रा में खाने में परेशानी होती है, तो आप प्रोटीन पेय लेने पर विचार कर सकते हैं प्रोटीन पेय मूल रूप से पूरक का एक प्रकार है जो आसानी से पीने योग्य रूप में प्रोटीन के उच्च स्तर प्रदान करता है। वे उपयोगी होते हैं जब प्रोटीन में समृद्ध पदार्थों की बड़ी मात्रा में खपत होती है तो आपको सूजन और बहुत अधिक परिपूर्णता के साथ छोड़ देता है
  • युक्तियाँ

    • भूख का नुकसान अवसाद का लक्षण हो सकता है। आपको पता होना चाहिए कि पेशेवर सलाह कब लेनी चाहिए। अपने आप से निम्न प्रश्न पूछें: क्या मैंने भोजन में दिलचस्पी खो दी है, साथ ही साथ अन्य चीजें जिन्हें मैंने एक बार आनंद लिया था?
    • भूख की हानि तनाव का एक उत्पाद हो सकता है। तनाव से छुटकारा पाने के तरीके खोजना आपकी भूख को फिर से हासिल करने में मदद कर सकता है।
    • सुखद अरोमा के साथ खुद को चारों ओर से भरें एक बेकरी के माध्यम से घूमने का प्रयास करें या डेलीटासेन
    • एक उच्च कैलोरी मिठाई खाएं जो अपेक्षाकृत स्वस्थ है, जैसे कि "केला विभाजन" या एक प्रकार का पेकन पाई
    • कई बुजुर्ग लोगों के लिए बनाया गया है (जैसे उत्पाद लाइन smoothies सहित "सुनिश्चित करें") उत्पादों आप वजन क्योंकि वे कैलोरी से भरपूर होते हैं और एक संतुलित पोषण कि भर नहीं होगा मदद करते हैं।
    • अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो कैलोरी शेक लिखने के लिए अपने परिवार के डॉक्टर या आहार विशेषज्ञ पर जाएं ये सामान्य रूप से हिलाते हैं, लेकिन उनके पास लगभग 600 कैलोरी हैं और आप चाहते हैं कि आप कुछ भी जोड़ सकते हैं (क्रीम, दूध, स्ट्रॉबेरी और कई अन्य चीजें)। वैसे, वे चार अलग-अलग स्वादों में आते हैं: केले, स्ट्रॉबेरी, चॉकलेट और टकसाल
    • कम समय में अधिक भूख के लिए, एक लड़की को लगभग 30 मिनट तक चखें और आपको बहुत भूख लगी है।

    चेतावनी

    • अपने स्वास्थ्य के लिए वजन जल्दी और काफी हद तक खराब हो सकता है और उचित पोषक तत्वों के बिना, खिंचाव के निशान हो सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप इसे धीरे-धीरे और लगातार करते हैं, तो यह बहुत स्वस्थ होगा।
    • हमेशा एक नया आहार शुरू करने से पहले अपने पोषण चिकित्सक चिकित्सक से जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com