ekterya.com

अपने बच्चे को खराब नींद के पैटर्न को बदलने में मदद कैसे करें

यदि आपके पास एक बच्चा है जो लगातार देर से बिस्तर पर जाता है और थके हुए हो जाता है, तो कुछ चीजें हैं जो आप सोने की पैटर्न को बदलने में मदद करने का प्रयास कर सकते हैं। यह आसान नहीं होगा - एक बच्चा जो नींद की नींद से आदी हो गया हो सकता है जल्दी ही सो जाने से अनिच्छुक हो सकता है, लेकिन यह आदत को बदलने के बारे में है - दृढ़ता और दृढ़ता से आपको नई रूटीन स्थापित करने में मदद मिल सकती है।

चरणों

आपकी बच्चा परिवर्तन में खराब स्लीप पैटर्न चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक सुसंगत दिनचर्या पर छड़ी यह बच्चों को सप्ताहांत पर देर तक रहने के लिए प्रेरित करता है, लेकिन यह वह जगह है जहां बच्चे जागते रहना सीखते हैं और उन्हें सप्ताह के दौरान ऐसा करने की इच्छा प्रदान करते हैं। जब एक दिनचर्या होती है, जिसके लिए बच्चे को हर रात जल्दी सोना पड़ता है, तो यह स्थिरता की भावना प्रदान करता है जिससे बच्चों को आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है। इसका अर्थ है बिस्तर पर जाने और उठने के लिए एक सुसंगत समय रखना।
  • छवि शीर्षक में मदद करें आपका बच्चा बदले में खराब नींद पैटर्न चरण 2



    2
    सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को एक आरामदायक नींद का माहौल है कमरे में 16ºC (60ºF) का तापमान होना चाहिए। यदि कमरे को पर्याप्त गर्म रखने के लिए संभव नहीं है, बिस्तर को गर्म करने के लिए कंबल और गर्म पानी की बोतल (बच्चों के लिए सुरक्षित) जोड़ें इलेक्ट्रिक कंबल का उपयोग करने से बचें क्योंकि उन्हें बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं माना जाता है। यदि कमरा बहुत गर्म है, केवल एक शीट के साथ बिस्तर लगाओ, अगले तालिका पर एक गिलास पानी छोड़ दें और यदि संभव हो तो खिड़की खोलें यह भी महत्वपूर्ण है कि कमरे में कोई शोर न हो - इसका मतलब है कि कोई टीवी सेट नहीं है, लोग बात कर रहे हैं, आदि।
  • छवि शीर्षक में मदद करें आपका बच्चा बदले में खराब नींद पैटर्न चरण 3
    3
    अपने बच्चे के कमरे से distractions निकालें कंप्यूटर, टीवी, वीडियो गेम, आदि जैसे विचलित कर सकते हैं, कुछ भी निकालें टीवी रूम वह जगह है जहां ये डिवाइस होना चाहिए। किशोरों के लिए, यह और अधिक मुश्किल होगा लेकिन आप एक निश्चित समय पर एक समीक्षा स्थापित कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे कुछ भी चुप न करें समस्या यह है कि इन उपकरणों या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करते समय, बच्चों का मन विचलित हो जाता है और इन उपकरणों का उपयोग करने के बाद एकाग्रता में लौटने के लिए काफी समय लगता है। एक अच्छा नियम उनको पढ़ने, कार्ड चलाने, लिखने या कागज पर खींचने की आवश्यकता है - इलेक्ट्रॉनिक गतिविधियों को प्रतिस्थापित करने के लिए गतिविधियों के प्रकार को करने के लिए सोने से पहले एक घंटे पहले। निष्पक्ष होना, यह सभी परिवार के सदस्यों पर लागू होना चाहिए, चाहे कितना भी पुराना हो।
  • छवि शीर्षक में सहायता करें आपका बच्चा बदले में खराब नींद पैटर्न चरण 4

    Video: Bajka Barbie
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com