ekterya.com

जब आप परेशान हो जाते हैं तो शांत हो जाएंगे

यह परेशान होने के लिए एक भयानक लग रहा है, और यदि आपको लगता है कि आपकी समस्याएं बहुत अधिक हैं, तो क्या करना है इसके बारे में उचित और शांति से सोचना मुश्किल हो सकता है। यह आलेख आपको बिना डरने के समाधान के बारे में सोचने में मदद करेगा, और जब तक आप अपनी समस्याओं या समस्याओं पर वापस जाने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक आपको विचलित कर देगा।

चरणों

छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
1
उन चीजों की लिखित सूची बनाएं जिन पर आपको परेशान किया गया है यह संभव है कि, जब आप उन्हें लिख रहे हों, आपको पता है कि वे सभी के बाद इतने खराब नहीं हैं। हर एक के लिए एक समाधान के साथ आने की कोशिश करें, भले ही यह "मूर्ख" या "असंभव" है आप जान सकते हैं कि इससे आपको एक अधिक यथार्थवादी समाधान के साथ आने में मदद मिलती है!
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    2
    टहलने या अभ्यास के लिए जाएं आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में सोचने की कोशिश न करें, जो आपको परेशान नहीं करता। जब तक आप उचित रूप से सोचने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक आपको शांत करने का यह एक अल्पकालिक समाधान है
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    3
    अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करो चीजों को टीवी देखने, वीडियो गेम खेलने, किताब पढ़ने (जरूर, अगर आपको लगता है कि आप शांत हो गए हैं), फिल्म देखने, अपने आइपॉड पर संगीत सुनना और फोन पर अपने दोस्तों से बात करना, कुछ भूलने के अच्छे तरीके हैं।
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    4
    एक तकिया या अन्य नरम और निष्क्रिय वस्तु (निश्चित रूप से एक व्यक्ति या एक जानवर, कोई बात नहीं है कि वे कितना तैयार हैं) पंच!), अगर आप परेशान महसूस करते हैं या सिर्फ अपनी कुंठाओं को बाहर ले जाना चाहते हैं।
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    5



    एक शांत और शांतिपूर्ण जगह पर जाएं, ताकि आप शांत हो जाएं और आपकी समस्या पर प्रतिबिंबित कर सकें शांति से।
  • Video: Rahu greh dosh ke saral upayee नीच राहू को शांत कैसे करें राहु ग्रह के उपाय राहु की शांति के उपाय

    छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    6
    आराम और आनंददायक चीज़ों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें। अपने पसंदीदा संगीत को सुनो (यह ठीक है अगर यह गड़बड़ है, लेकिन याद रखना कि इसका उद्देश्य शांत होना है, उत्साहित नहीं हो)। अपने आप को एक स्वाद दें और स्वादिष्ट कुछ खाएं! एक अच्छी किताब पढ़ें
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    7
    जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं या अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ समस्याओं की चर्चा करें अगर आप किसी को इसके बारे में नहीं जानना चाहते हैं, तो आप एक प्यारा पालतू से बात करने की कोशिश भी कर सकते हैं, जो बहुत चिकित्सीय हो सकता है, लेकिन याद रखना कि जानवर स्पेनिश में सलाह नहीं दे सकते हैं, जबकि मनुष्य करते हैं, और सलाह से मदद मिल सकती है ।
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    8
    ध्यान की कोशिश करो। आपके लिए सिर्फ एक समर्पित योगी बनना जरूरी नहीं है और बस अपने सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। कोशिश करो या कुछ और सोचो और बस अपना मन खाली छोड़ दें।
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=

    Video: पैरों के तलवे की जलन को शांत करने के कारगर उपाय

    9
    अपनी भावनाओं को मुक्त करें कहीं खाली और चुप हो जाओ, और अपनी भावनाओं को चीखें। रोने लगें गर्जन। बस अपनी भावनाओं को अन्य लोगों या जानवरों के साथ पूर्ववत नहीं करें!
  • छवि जब आप शांत हो जाते हैं` class=
    10
    अपने जीवन में कुछ अजीब क्षणों के बारे में सोचो, जो आपको बहुत मज़ा आया था या आप बहुत हँसे हैं। यदि आप उनके बारे में सोचते हैं, तो आप जो कुछ भी हुआ है उसे भूल जाएंगे और फिर आप ठीक हो जाएंगे और आपको प्रोत्साहित किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com