ekterya.com

रिफ्लेक्सोलॉजी टेबल कैसे प्राप्त करें

रिफ्लेक्सोलॉजी तालिकाओं, या नक्शे, पैर, हाथ, चेहरे और कान पर पलटा अंक दिखाते हैं जो आपके अंगों और आपके शरीर के अन्य हिस्सों के अनुरूप होता है। एक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट आपको आपके शरीर के उस क्षेत्र की पहचान करने में मदद करेगा, जिस पर आप काम करना चाहते हैं और आपको याद दिलाएगा कि आपको कौन से पलटा पिक्स चाहिए यह लेख बताता है कि आप रिफ्लेक्सोलॉजी टेबल कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

टेबल ऑनलाइन खोजें

यदि आपको जल्दी से एक रिफ्लेक्सोलॉजी टेबल की आवश्यकता है, तो आप इसे आसानी से ऑनलाइन खोज सकते हैं। अधिकांश रिफ्लेक्सोलॉजी वेबसाइट अपने तालिकाओं के मुफ्त डाउनलोड की पेशकश करते हैं

रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एकाधिक वेबसाइटों का अन्वेषण करें और तालिकाओं की तुलना करें कुछ तालिकाओं सभी अंग नहीं दिखाते हैं और बहुत विस्तृत नहीं हैं। तालिकाओं को देखने के लिए बेहतर है, जिसमें कई विवरण हैं
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पैर और हाथों के लिए रिफ्लेक्सोलॉजी टेबल देखें, न केवल पैरों के तलवों या हाथों की हथेलियों आपके हाथों और पैरों के शीर्ष और पक्षों पर पलटा अंक हैं
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    तालिकाओं को डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। तालिका डाउनलोड करने के बाद, आप अपने डेस्कटॉप पर चित्र खींच सकते हैं और उन्हें प्रिंट कर सकते हैं।
  • विधि 2

    रिफ्लेक्सोलॉजी टेबल पर मोबाइल एप्लिकेशन ढूंढें

    रिफ्लेक्सोलॉजी तालिकाओं के कई अनुप्रयोग हैं, लेकिन सभी अनुप्रयोगों की तरह, वे गुणवत्ता में बदलती हैं

    रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    पहले ऑनलाइन खोज करें और एप्लिकेशन के अन्य उपयोगकर्ताओं की समीक्षा पढ़ें। उस ऐप्लिकेशन के बारे में ब्लॉग और व्यक्तिगत समीक्षा पढ़ें जो आप खरीदने या डाउनलोड करने पर विचार करते हैं।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2
    एक आवेदन चुनें और देखें कि क्या आपको यह पसंद है। Google Play आपको ऐप का परीक्षण करने के लिए 15 मिनट के लिए परीक्षण करने की अनुमति देता है। यदि आप यह तय करते हैं कि आपको आवेदन पसंद नहीं है, तो आप इसे समय सीमा में वापस कर सकते हैं और इसके लिए शुल्क नहीं ले सकते।
  • विधि 3

    तालिकाओं के साथ भित्ति चित्र ढूँढ़ें

    Video: Rolfing And Emotional Trauma - How Rolfing Can Help Your Emotional And Energetic Body

    यदि आप नियमित रूप से रिफ्लेक्सोलिस करते हैं, तो आप शायद एक बड़े भित्ति या बैनर को सभी पलटा अंक दिखाते हैं।

    रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक छापें चरण 6
    1

    Video: МОЩНЫЙ Антицеллюлитный массаж - К ЛЕТУ УСПЕЕМ!

    रिफ्लेक्सोलॉजी टेबल बेचने वाली कंपनी के लिए ऑनलाइन खोजें
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2



    अपने स्थानीय रिफ्लैक्सोलॉजिस्ट से पूछें कि उन्हें अपनी टेबल मिलती है और पता है कि क्या आप वहां अपना अधिकार प्राप्त कर सकते हैं।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने जाने वाले टेबल रंग में हैं विभिन्न रंगों को शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में सौंपा गया है, और उन्हें इस तरह से पढ़ना आसान है।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक छवि 9 चरण
    4
    तालिकाओं की तुलना करें और निर्धारित करें कि क्या आप तालिका में टेक्स्ट पढ़ सकते हैं। यदि पाठ का आकार चिह्नित नहीं है, तो कंपनी को कॉल करें और उनसे पूछें कि पाठ का आकार क्या है। यह आपके लिए कोई ऐसा टेबल नहीं है जो आप पढ़ नहीं सकते।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    एक टुकड़े टुकड़े में बोर्ड खरीदने की योजना यदि आप उन्हें टुकड़े टुकड़े नहीं बेचते हैं, तो आप उन्हें कार्यालय के लिए आइटम बेचने वाले स्टोर में टुकड़े टुकड़े करने के लिए भेज सकते हैं। शीट कई वर्षों तक इसकी रक्षा करेगा।
  • विधि 4

    पुस्तकों में तालिकाओं का पता लगाएं

    रिफ्लेक्सोलॉजी पर बाजार में 1,000 से अधिक पुस्तकें हैं संदर्भ के रूप में कम से कम एक को खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आपके पास टेबल नहीं है

    रिसेप्लोसोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    लाइब्रेरी पर जाएं या रिफ्लेक्सोलॉजी पर कुछ पुस्तकों को पढ़ें और पढ़ें। कुछ पुस्तकों में उत्कृष्ट रंग तालिकाओं हैं तालिकाओं को बिना समस्या के पढ़ने के लिए पर्याप्त बड़े हैं
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 12
    2
    उस पुस्तक को खरीदने से बचें, जिसमें कोई टेबल नहीं है, या एक किताब जिसमें रंग टेबल नहीं हैं रंग आपके शरीर के क्षेत्रों को विभेदित करने में मदद करेगा जो प्रतिबिंब के अंक के अनुरूप है। एक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट का जिक्र आपको अभ्यास में मदद करेगा, इसलिए एक ऐसी किताब खरीद लें जिसमें आपके लिए आवश्यक जानकारी हो।
  • छवि रिसेप्लसोलॉजी चार्ट प्राप्त करें शीर्षक चरण 13
    3
    उन किताबों को देखो जिनके पास पैरों, हाथों और कानों के कई दृश्यों के साथ टेबल हैं एक किताब खरीदना जो मध्याह्न क्षेत्रों को भी दिखाता है, एक अच्छी मदद भी है मेरिडियन जोन ऊर्जा की समानांतर रेखाएं हैं जो आपके शरीर के माध्यम से खड़ी चलती हैं और आपके पैर, हाथ या कान के प्रत्येक पलटा बिंदु उन पंक्तियों के भीतर शरीर के हिस्सों से जुड़े होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप मोज़े और रिफ्लेक्सोलॉजी दस्ताने खरीद सकते हैं जो आपके हाथों और पैरों पर सबसे अधिक दबाव बिंदुओं के साथ लेबल किए गए हैं।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट उल्लंघन कानूनों का उल्लंघन करने से बचें और रिफ्लेक्सोलॉजी तालिकाओं की प्रतिलिपि न करें, जब तक आपको ऐसा करने की अनुमति न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com