ekterya.com

एक मनोरोग मूल्यांकन कैसे प्राप्त करें

किसी व्यक्ति (शायद एक डॉक्टर, शिक्षक या धार्मिक नेता) से आपकी प्रतिक्रिया आपको चिकित्सा लेने की सलाह दे रही है निश्चित रूप से व्यक्तिगत है आप "अपने सिर की जांच" के विचार पर चिंता या आतंक भी महसूस कर सकते हैं, लेकिन कुंजी हमेशा रवैया में है। यह महत्वपूर्ण है कि आप मनोचिकित्सक मूल्यांकन सिफारिशों का पालन करें, क्योंकि भावनात्मक, व्यवहारिक या विकासात्मक स्थितियों का निदान करना आवश्यक हो सकता है। आपकी मदद करने के लिए, प्रारंभिक यात्रा से निपटने और आपके चिकित्सक की मदद करने के लिए यहां कुछ कदम हैं।

चरणों

Video: Government Sponsored Child Abuse

1
एहसास है कि आप अकेले नहीं हैं अवसाद और मानसिक बीमारियों के अन्य रूप कई व्यक्तियों को प्रभावित करते हैं, और आप उन लोगों से सलाह मांग सकते हैं जो एक ही बात के माध्यम से चले गए हैं।
  • 2
    सिफारिशों के लिए पूछें आदर्श रूप से, आपके मनोचिकित्सक और / या चिकित्सक किसी को भी ऐसा लगना चाहिए कि आप विश्वास कर सकते हैं। यदि आप किसी विशेष केंद्र के साथ सहज नहीं हैं, तो अपने स्वयं के अच्छे बदलाव के लिए यह ठीक है। यह स्वीकार करते हैं, हालांकि सभी पेशेवरों की एक ही योग्यता नहीं है, हालांकि आपकी आवश्यकताओं को किसी विशेष के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • 3
    यह क्या है के लिए अपनी बीमारी को पहचानो, और इसे समझें यहां तक ​​कि पिछली शताब्दी में, मानसिक बीमारियों के लोगों के बीच एक अलग रिसेप्शन हुआ है जो इसे समझ नहीं पाते हैं या जो इसे अध्ययन करते हैं। आज, रोगों की एक बड़ी संख्या (बाध्यकारी जुनूनी बाध्यकारी विकार, उदाहरण के लिए), वैध और इलाज के रूप में मान्यता दी गई है, जबकि वे पहले से लाइलाज माना जाता था। एहसास है कि मानव मस्तिष्क दिल की तरह एक अंग है और पेट पोषण की आवश्यकता है, एक निश्चित कार्य करती है, और बीमार प्राप्त कर सकते हैं या ठीक से काम नहीं मदद करें। चिकित्सा और दवा का निदान करने और मस्तिष्क एकदम सही ढंग से काम नहीं करता है इलाज है, और शायद इस समस्या को दूर करना है।
  • 4



    पता है कि आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए। आप सामान्यतः एक चिकित्सा सत्र की अपेक्षा कर सकते हैं, कुछ घंटों के साथ। अधिकांश प्रश्नों (शारीरिक, आनुवंशिक, पर्यावरण, सामाजिक, संज्ञानात्मक (सोच), भावनात्मक और शैक्षिक, अपने हाल के भावनाओं, और पिछले सत्र के लिए संभव संदर्भ सहित अपने जीवन में कुछ चीजें करने के लिए आपकी प्रतिक्रिया शामिल है। यह सिर्फ इतना व्यक्तिगत है की तरह आप चाहते हैं यह हो सकता है, तो यह चीजें हैं जो आप बात करना चाहते की एक सूची बनाने के लिए इससे पहले कि आप यहाँ शुरू एक मनोरोग मूल्यांकन का सबसे आम तत्वों की सूची है मदद मिल सकती है .:
  • अपने व्यवहार की चर्चा (वे कब होती हैं? प्रत्येक व्यवहार कितना समय होता है? वे किस स्थिति में सबसे अधिक बार होते हैं?)
  • अपने शारीरिक और मानसिक व्यवहार की चर्चा
  • अपने कार्यों और / या शैक्षिक प्रदर्शन, रिश्तों और सामाजिक संबंधों, परिवार की भागीदारी और अन्य गतिविधियों में शामिल होने पर आपके व्यवहार के प्रभावों की चर्चा।
  • मनोरोग साक्षात्कार
  • भावनात्मक, व्यवहार या विकास संबंधी विकारों के अपने परिवार के इतिहास का विश्लेषण।
  • अपने पूरे चिकित्सकीय इतिहास का विश्लेषण, आपके सामान्य शारीरिक स्वास्थ्य, अन्य बीमारियों या शर्तों और किसी भी वर्तमान उपचार सहित।
  • प्रयोगशाला परीक्षण (रक्त परीक्षण, एक्स-रे, शैक्षिक मूल्यांकन, भाषण और भाषा मूल्यांकन, मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन)
  • 5
    आप जो चाहें बोलें आप जो भी जानकारी साझा करना चाहते हैं वह गोपनीय है (ऐसी नीतियां हैं जो इस की रक्षा करती हैं) किसी को भी यह जानने की जरूरत नहीं है कि अगर आप उन्हें नहीं जानना चाहते हैं, तो आपको चिकित्सकीय ध्यान देना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए, आपसे क्या परेशान है और खुद के साथ ईमानदार होने के बारे में बात करें, भले ही यह मुश्किल हो। पेशेवर जो भावनात्मक समस्याओं से निपटते हैं, वे अच्छे आंसुओं को देखते हैं और शायद कई असामान्य कहानियां सुनाई हैं। शायद उन्हें कुछ भी आश्चर्य नहीं है यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि पहली छलांग लेने के बाद इसे खोलना कितना आसान है और उन्हें आत्मविश्वास में कुछ कहा।
  • 6
    यदि आपके पास कोई नुस्खा है, तो इसे नियमित रूप से लें। आपकी दवाओं के बारे में निर्णय लेने के लिए एक डॉक्टर ही योग्य व्यक्ति है दवाओं का मिश्रण करना खतरनाक है, और खुद को "ठीक" के रूप में घोषित करने और उन्हें लेने से रोकने के लिए और भी खतरनाक है। उन दवाइयों को व्यवस्थित करें, जिनके लिए आप लेते हैं, ताकि आप उन्हें ले जा सकें। यदि आप कुछ दुष्प्रभावों को देखते हैं, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें आपकी खुराक बहुत अधिक या बहुत कम हो सकती है, लेकिन पेशेवरों से परामर्श के बिना उन्हें समायोजित करने की कोशिश नहीं करें। अक्सर वे समायोजन और रहने की जगह बना सकते हैं जो काम करते हैं।
  • यह पहचानता है एक वैध यहाँ ज्ञान के विरोध की बात नहीं है कि: ले एक गोली केवल एक लक्षण इलाज किया जाता है और अस्थायी राहत प्रदान करते हैं, अक्सर ही में देरी या एक समस्या के कारण अनदेखी। कई लोगों को (एक बढ़ती समूह) एक डॉक्टर जो निर्धारित दवाओं के लिए आप अंतिम व्यक्ति आप अपने आप को चंगा करने के लिए दिखना चाहिए रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    • जितना संभव हो उतना खुला रहें, कोई भी आपका मजाक बनाने या न्याय करने वाला नहीं है। आप उन्हें एक आवाज देकर कई मुद्दों के साथ सहमत कर सकते हैं, और शायद ज्यादा देर नहीं तो तुम चीजें हैं जो आपको परेशान करने के लिए इस्तेमाल के बारे में खुलकर बात कर सकते हैं।
    • चेतावनी के संकेतों पर ध्यान दें अगर आपको पहले महीने के बाद दवाओं और मूल्यांकन से पहले महसूस किया गया था, तो आपको उन्हें बुरी तरह लग रहा है। आपकी सहायता करने में उन्हें मदद करें
    • स्वास्थ्य बीमा एक कठिन समस्या है, लेकिन कई बीमा प्रदाता आपके लिए लागत को कम करने के लिए तैयार हैं। यह जानने के लिए थोड़ा शोध करें कि कौन सी कंपनियां आपके विशिष्ट परिस्थितियों को कवर करेगी। इसके अतिरिक्त, बड़े विश्वविद्यालयों में कई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और मानसिक क्लिनिक आपको एक स्लाइडिंग स्केल पर उपचार प्राप्त करने की अनुमति देंगे।
    • सबसे ऊपर, आत्मविश्वास है आप एक बड़ा, सकारात्मक कदम उठा रहे हैं, और जीवन के बारे में बेहतर महसूस करने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ करने का प्रयास कर रहे हैं। यह सराहनीय, और जारी है, आपके पास खुश रहने और अपने लक्ष्यों को अधिक प्राप्त करने की क्षमता है।
    • एक तत्काल इलाज की उम्मीद मत करो। यदि जीवन में हर बीमारी, मानसिक या किसी अन्य के लिए तत्काल राहत की पेशकश की जाती है, तो किसी को भी पीड़ित होना पड़ेगा। इस तरह, वसूली और प्रगति अपने समय लेते हैं इस तरह से कैंसर की तुलना करें - कीमोथेरेपी एक पीड़ादायक उपचार है जो लगभग कम नहीं है आपको मदद की ज़रूरत है, और तब तक आपको तुरंत यह सहायता प्राप्त हो सकती है, जब तक आपके पास जारी रखने के लिए धैर्य है

    चेतावनी

    Video: तम्बाकू का नशा..छूट सकता है...

    • जो कोई आपको बताता है कि आपको बस "रचना" करना चाहिए, उसे अनदेखा करें यह स्पष्ट है कि उनके पास मानसिक बीमारी नहीं है और उनका कोई आधार नहीं है जिस पर न्याय करना है। आप हृदय रोग के लिए "मेक अप" नहीं कर सकते, और आप रासायनिक असंतुलन के लिए "मेक अप" नहीं कर सकते।
    • अपनी स्थिति को बढ़ावा देने वाले व्यवहारों से दूर रहें एक व्यक्ति जो उन्मत्त अवसादग्रस्तता है, उदाहरण के लिए, उन चीजों से बचना चाहिए जो उन्हें बेकार या नाखुश महसूस कर सकें। आपके पास चुनने की शक्ति है, भले ही आप शक्तिहीन महसूस कर सकें।
    • जो लोग आपकी सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं, उनको मत छोड़ें। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है, और जब आप किसी को आपकी सहायता करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आपकी समस्याएं आपके कंधे पर असहनीय हो जाती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com