ekterya.com

गर्भावस्था के दौरान ओमेगा 3 का उपभोग कैसे करें

ओमेगा 3 फैटी एसिड पॉलीअनसेचुरेटेड वसा की लंबी श्रृंखला हैं जो मानव शरीर के उचित पोषण के लिए आवश्यक हैं और आपके बच्चे के स्वास्थ्य और विकास के लिए गर्भावस्था के दौरान विशेष रूप से लाभप्रद हो सकते हैं। क्योंकि ज्यादातर लोगों के आहार में पर्याप्त ओमेगा 3 फैटी एसिड नहीं होते हैं और गर्भावस्था के दौरान आपके शरीर में ओमेगा 3 बहुत कम हो जाता है, इसलिए आपको पर्याप्त आहार वाले एसिड प्राप्त करने के लिए अपने आहार को समायोजित करने या खुराक लेने की आवश्यकता हो सकती है गर्भावस्था के दौरान ओमेगा 3

चरणों

विधि 1

अपने आहार का मूल्यांकन करें

यह संभावना है कि आप पहले से ही ओमेगा -3 फैटी एसिड के पर्याप्त स्तर वाले आहार का सेवन करते हैं। हालांकि, उन वसा के स्रोतों के आधार पर, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने आहार को समायोजित करने की ज़रूरत हो सकती है कि आप खतरे में पारा का उपभोग नहीं कर रहे हैं

गर्भावस्था चरण 1 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली छवि
1
बहुत से मछलियों के साथ आहार से बचें हालांकि मछली ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक उत्कृष्ट स्रोत है, फिर भी नियमित रूप से भस्म होने पर आपके शरीर में पारा के संचय का काफी खतरा होता है। बुध मस्तिष्क कोशिकाओं पर एक जहरीले प्रभाव हो सकता है और बच्चे के लिए हानिकारक हो सकता है, इसलिए गर्भावस्था के दौरान अपना सेवन सीमित करें।
  • गर्भवती चरण 2 में ले ओमेगा 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    खाना पकाने के लिए स्वस्थ तेलों का उपयोग करें फ्लैक्स, कैनोला, जैतून और फ्लैक्स सेड तेलों में पारा के जोखिम के बिना ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं।
  • गर्भावस्था चरण 3 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पागल खाओ अखरोट पारा मुक्त ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक स्रोत है। एक दिन में छोटी छोटी मुट्ठी भर में आपकी रोज़ाना जोखिम से मुक्त ओमेगा 3 फैटी एसिड की मदद मिल सकती है।
  • विधि 2

    मछली के तेल के पूरक पर विचार करें

    मछली के माध्यम से पारा लेने के जोखिम से बचने के लिए, आप एक मछली के तेल के पूरक पर विचार करना चाह सकते हैं। मछली के तेल में डीएचए और ईपीए होते हैं, दोनों प्रकार के ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं जो आमतौर पर वनस्पति तेल या पागल में नहीं पाए जाते हैं। मछली की खुराक एक ही गोली में ओमेगा 3 फैटी एसिड का अपना रोजाना सेवन कर सकती है।

    गर्भवती चरण 4 में ले ओमेगा 3 शीर्षक वाली छवि
    1



    एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक निर्माता चुनें विश्वसनीय ब्रांड न्यूनतम गिरावट के साथ मछली के तेल की खुराक का उत्पादन करते हैं, जो शरीर में अधिकतम प्रभावशीलता के लिए तेल की शुद्धता रखता है। यह यह भी सुनिश्चित करता है कि पूरक में अवयव प्राकृतिक हैं और हानिकारक पदार्थों के साथ दूषित नहीं हैं।
    • एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ निर्माताओं का अनुपूरक कुछ उत्पादन मानकों का पालन करते हैं और ऐसे दिशानिर्देशों की गुणवत्ता का अनुपालन करते हैं जैसे नार्वेजियन औषधीय मानक, यूरोपीय औषधि मानक या ई। यू। जिम्मेदार पोषण के मानक के लिए
  • गर्भावस्था चरण 5 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: बारे में एमवे Nutrilite सामन ओमेगा 3

    2
    पारा के स्तर के लिए पूरक या कंपनी की वेबसाइट के लेबल की जांच करें। प्रमुख निर्माताओं मछली के तेल से संभव के रूप में ज्यादा पारा हटाने के लिए अपनी प्रक्रियाओं में तकनीक का उपयोग करते हैं। कई ब्रांड प्रति ट्रिलियन प्रति बहुत कुछ भागों में पारा की मात्रा भी कम कर सकते हैं।
  • गर्भावस्था चरण 6 में ले ओमेगा 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पूरक के लिए देखो जिसमें कम से कम 300 मिलीग्राम डीएचए और 220 मिलीग्राम ईपीए यह गर्भवती महिलाओं के लिए न्यूनतम सिफारिश की मात्रा है।
  • गर्भावस्था चरण 7 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन खुराक से बचें जो मछली की तरह स्वाद या गंध करते हैं एक बहुत मजबूत गड़बड़ गंध या स्वाद एक संकेत हो सकता है कि पूरक के कारण सूरज के प्रदर्शन के कारण अपमानित हो गया है और यह बासी है।
  • यदि एक पूरक सुगंध या मजबूत additives के साथ स्वादिष्ट बनाने का मसाला है यह एक संकेत हो सकता है कि निर्माता एक गड़बड़ गंध या स्वाद को कवर है उच्च गुणवत्ता की खुराक में शायद ही कभी स्वाद या अरोमा जोड़े गए हैं और मछली की तरह स्वाद या गंध नहीं करते हैं। हालांकि, यदि आप पूरक का सेवन करने के बाद भड़काते हैं तो आप थोड़ा गड़बड़ कर सकते हैं, यह पूरक की एक बहुत ही आम विशेषता है
  • युक्तियाँ

    • डॉक्टर या पेशेवर पोषण विशेषज्ञ के साथ गर्भावस्था के दौरान ओमेगा 3 फैटी एसिड की खुराक लेने की संभावना पर चर्चा करें। मैं आपको उन दैनिक खाद्य पदार्थों की सिफारिशों के साथ व्यक्तिगत गाइड भी दे सकता हूं, जिन्हें आपको विशेष रूप से पूरक आहार या व्यंजनों की सिफारिशों की पेशकश करना चाहिए, जो आपके आहार में ओमेगा 3 को एक सुरक्षित तरीके से शामिल करने में आपकी मदद करता है।

    Video: TRIGLICERIDOS ALTOS SON UN VERDADERO PELIGRO - QUE HACER ana contigo

    चेतावनी

    • बहुत अधिक ओमेगा 3 का उपभोग करना संभव है, जिससे रक्तस्राव का खतरा अधिक हो सकता है और समय से पहले जन्म या सर्जरी की जरुरत भी हो सकता है। रक्तस्राव में वृद्धि के जोखिम को रोकने के लिए नियत तारीख से पहले शीघ्र ही पूरक को रोकने की संभावना के बारे में एक पेशेवर डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com