ekterya.com

अति खामियों के तथ्य को कैसे नियंत्रित किया जाए

ज़्यादा सेवन रोकने और वजन कम करने में आपकी मदद करने के कई तरीके हैं। अब तक, ऐसा करने का सबसे प्रभावी तरीका पावलोव की विधि का पालन करके है पावलोव एक वैज्ञानिक थे जिन्होंने कुत्तों के साथ प्रयोग किया था, वह हर बार जब कुत्तों को खाना खिलाता था, तो घंटी की घंटी बजती थी, इसलिए वे घंटी की ध्वनि को भोजन से जोड़ लेंगे, ताकि भविष्य में घंटी बजने पर कुत्तों का पालन किया जाए घंटी की आवाज़ का जवाब देना और उत्साहित हो रहा है, भले ही उसने उन्हें खाने के लिए कुछ नहीं दिया हो। इस पद्धति का अनुकूलन करके हम असुविधा से ज्यादा खा सकते हैं, जिससे हमें कम खाना चाहिए।

चरणों

छवि का शीर्षक है एक अधिक बीयरable अवधि चरण 3
1
आप सामान्य रूप से खाने के लिए जारी रखें और जब आपको लगता है कि आप दूसरों को खाने के बारे में हैं, तो सेलिन डीओन (मूवी टाइटैनिक के विषय के रूप में) या मूवी पर्ल हार्बर के एक सशक्त दृढ़ दृश्य को देखना शुरू कर रहे हैं। ऐसा करके आप ज़्यादा खामियों के साथ असहजता को संबद्ध करना सीखेंगे



  • खो वजन और प्रेरणा चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: Slut Shaming, Citizens United & Wall Street Tax (The Point)

    हर बार जब आप खाते हैं, तो इस प्रक्रिया के साथ एक महीने के लिए जारी रखें, और आप देखेंगे कि कैसे अपनी इच्छाओं को अधिक खाने से कम हो जाता है, वास्तव में, आप बहुत दर्द और महान पीड़ा का अनुभव करेंगे यदि आप एक और काटने पर विचार करें ।
  • युक्तियाँ

    • उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति के प्रकार की मानसिक छवि बनाएं, जिसे आप चाहते हैं अपने आप को एक आकर्षक, जीवंत और पतले व्यक्ति के रूप में कल्पना करें जो आपकी भूख के नियंत्रण में है और इस चित्र को याद रखें।
    • अपने आप में एक सकारात्मक छवि बनाकर आप अपने शरीर की खामोशी की इच्छा को दूर कर सकते हैं और आप अपनी भूख के नियंत्रण को संयोजित करने के लिए सीख सकते हैं सुंदर / आकर्षक और अधिक गतिशील व्यक्ति जो आप बन सकते हैं।
    • अपने "आदर्श स्वयं" की इस छवि को याद दिलाने के लिए जब आपको ज्यादा खाएं। कहो कि यदि आप उस अतिरिक्त केक का टुकड़ा नहीं खाते हैं तो आप उस आदर्श व्यक्ति बन जाएंगे।
    • अगर आप उन्हें पसंद करते हैं, तो सेलिन डायोन को मत सुनना या पर्ल हार्बर पर नज़र डालें, इसके बदले कुछ न दें जो आपको पसंद नहीं है।
    • यदि आप किसी वांछनीय परिणाम के साथ ज्यादा पेट नहीं लेना चाहते हैं, जैसे कि पतले होना, स्वस्थ होना या अधिक ऊर्जा है, तो विधि कार्य कर सकती है।
    • हमेशा सेलीन को एक सुपर ज़ोर के साथ रखा ताकि आप वास्तव में संगीत की पीड़ा को महसूस कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com