ekterya.com

पेय को कैसे नियंत्रित किया जाए

आपको पता है कि पीने अत्यधिक हो गई है, लेकिन आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए पेय नहीं छोड़ना चाहते हैं यहां खपत को कम करने के बारे में कुछ टिप्पणियां दी गई हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक नियंत्रण पीने चरण 1
1
समझे कि सामाजिक समारोहों में पीने से आपका निर्णय कमजोर हो सकता है कई लोगों के लिए, सामाजिक रूप से पीने से अत्यधिक पीने लग सकती है और कुछ समय पर हम महसूस करते हैं कि जीवन की हमारी गुणवत्ता बहुत कम बिंदु तक आ गई है। हालांकि, हम अभी भी एक शादी, या एक सुपर बाउल पार्टी, या एक हेलोवीन पार्टी, आदि में एक पेय पीने के लिए सक्षम होना चाहता हूँ।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण पीने के चरण 2
    2
    समझ लें कि यह स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि आपका शराब नियंत्रण से बाहर है हम अपने आप को शराबियों के रूप में नहीं देखना चाहते हैं और हमारे दिमाग में धोने के कार्यक्रमों में कोई रुचि नहीं है, जैसे एए द्वारा की पेशकश की सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे दिमाग को उस जगह पर रखना चाहिए जहां हम अपनी कमजोरी को स्वीकार करते हैं। सबसे बुरी बात यह है कि कभी भी कहा गया है कि अत्यधिक पीने "बीमारी" है। ल्यूकेमिया एक बीमारी है, प्रोस्टेट कैंसर एक बीमारी है, हमारे सिस्टम में वोदका डालकर सप्ताह में सात दिन एक कमजोरी है। एक बार जब हमने स्वीकार किया कि हम कमजोर हैं, तो आगे बढ़ने का समय है!
  • कंटेंट पीने के चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3

    Video: बढ़ा हुआ वजन नियंत्रित करें सर्दियों में

    यदि आप इस लेखन में से कोई भी स्वीकार नहीं करते हैं, तो इस बोली को याद रखें- "अगले पेय हमेशा आएगा"। हमेशा एक ठंडी बीयर के साथ आराम करने का अवसर होगा। यह जानना अत्यंत महत्वपूर्ण है हम अपने जीवन में कभी भी पीना नहीं चाहते हैं - हम आसानी से जिस तरह से हम पीते हैं उसे कम करना चाहते हैं। अगर हम इस बात को ध्यान में रख सकते हैं कि हमें खुशी देने का अवसर हमेशा होगा, इससे चीजें बहुत आसान हो जाती हैं
  • 4
    उदाहरण के लिए, आप मंगलवार दोपहर को काम पर हैं आप सोचते हैं कि घर आने पर आपको स्कॉच ग्लास होगा। हालांकि, मंगलवार की दोपहर को पीने का क्या उद्देश्य है? क्या यह संभव नहीं है कि आप एक अच्छे पिता, एक अच्छे पति, एक अच्छे दोस्त आदि हो सकते हैं। मंगलवार की दोपहर कौन शांत रहता है? वास्तव में, क्या आपको पीने की ज़रूरत है? मंगलवार को जाने और गेंद को देखने के लिए बुधवार को बेहतर बार जाने के बारे में कैसे? बेहतर अभी तक, दो दिनों के बारे में जाने के बारे में और गुरुवार को खेल में जाने के बारे में कैसे? याद रखें: अगले पेय हमेशा पहुंचेंगे, इसलिए इसे कुछ दिनों तक स्थगित कर लें और आप बहुत बेहतर जानते होंगे।
  • कंटेंट पीने के चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    5
    मज़ा बनाएं मद्यपान पेय पदार्थों को कम करने के लिए मनोरंजन सबसे महत्वपूर्ण बात है। यदि आप यह मानते हैं कि आप घर में रहने के लिए बहुत कमजोर हैं और बोतल नहीं लेते हैं, तो कुछ ऐसी चीज़ खोजें जो आपको विचलित कर लेती है
  • एक फिल्म देखें, खरीदारी करें, सैर करें, जिम पर जाएं, आदि। हमें पहले पेय के पुनरुत्थान से बचने के लिए सक्रिय होने की आवश्यकता है और आपको यह पता होना चाहिए: पहला पेय हमेशा आपको हर बार कई बार ले जाएगा।
  • 6



    अपने आप से कहें: "मुझे आज रात पीने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि मेरे पास यह तारीख है जब मैं कई ले लूंगा और वे स्वादिष्ट होंगे, चाहे कितना समय गायब हो।"
  • कंटेंट पीने वाला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: हाई बीपी उच्च रक्तचाप को हमेशा के लिए ठीक करें | मात्र 7 दिनों में ख़त्म करें हाई ब्लड प्रेशर

    अधिक काम करें जैसा कि आप सुन सकते हैं जितना सरल है, बोतल से दूर रहने का बेहतर तरीका क्या है? हम में से अधिकांश, जो लोग बहुत ज्यादा पीते हैं, वे क्रियात्मक अल्कोहल हैं जब हम काम करते हैं तो हम नहीं पीते हैं तो यह हास्यास्पद सरल है एक अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें, जो आपके पास पहले से है उसके अलावा। न केवल आप और आपके परिवार की मदद के लिए कुछ अतिरिक्त पैसा कमाएंगे, लेकिन आपको पीने से दूर रहने के लिए सबसे अच्छा संभव व्याकुलता मिल गई है।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण पीने के चरण 6
    8
    सोचो सुबह में आपको कैसा महसूस होगा हममें से जो लोग बहुत ज्यादा पीते हैं, हमारे सामान्य राज्य को कच्चे लग रहा है। हम बुरी तरह महसूस करते हैं और बेहतर महसूस करने के लिए फिर से पीने के लिए इंतजार करते हैं। उन दिनों में हम रात पहले नहीं पीते हैं, हम शानदार लग रहे हैं, ताकतवर उस बियर को दूर करने से पहले, याद रखें कि आखिरी बार जब आप अपने सिस्टम में ड्रिंक के बिना जाग गए थे। आप वास्तव में अच्छा लगा उस के बारे में सोचो जो आपके लिए अनुकूल है
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण पीने के चरण 7
    9
    अपने दोस्तों और अपने परिवार के बारे में सोचो, या कुछ हस्तियों को भी अगर आवश्यक हो, जिनके पास पीने के साथ कोई समस्या नहीं है अपने जीवन की गुणवत्ता की कल्पना करो एक पत्रिका उठाएं और पढ़ें कि एक परिवार ने मनोरंजन पार्क में दिन बिताया। अपने भाई या बहिन को बुलाओ और उन्हें आपको उन निर्दोष चीज़ों के बारे में बताएं जो उनके परिवार ने आज किया था और जहां शराब पीना नहीं था एहसास है कि शराब पर ध्यान देना कुछ भी नहीं है
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण पीने का चरण 8
    10
    अपने बच्चों पर ध्यान दें यदि आपके बच्चे नहीं हैं, तो काल्पनिक बच्चों पर ध्यान केंद्रित करें - वे आपकी वर्तमान स्थिति में आपके बारे में क्या सोचेंगे? हमारे पास एक दायित्व है क्योंकि माता-पिता हमें सबसे अच्छा सलाहकार और प्रभावशाली बन सकते हैं। क्या हम, मदिरा के रूप में, हमारे काम कर रहे हैं? क्या हमारे माता-पिता अविवाहित मदिरा थे? हममें से कुछ ऐसा नहीं था, तो यह हमें क्यों होना चाहिए? जो लोग थे, क्या हम अपने माता-पिता की शर्म की बात चाहते हैं? शर्म की बात है, यह कुंजी शब्द है क्या आप उस क्षण को याद करते हैं कि हमारा पहला बच्चा दुनिया में आया था? हम उस बच्चे के लिए कुछ भी कर सकते थे सोचें कि अत्यधिक पीने से हमारे बेटे या बच्चों को किसी भी मामले में शर्मिंदा हो सकता है या इससे भी बदतर, सोचें कि हमारे अत्यधिक पीने से हमें बेपरवाह हो सकता है और हमारे बच्चे या बच्चों को नुकसान, या इससे भी बदतर हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण पीने के चरण 9

    Video: बुद्धी से मन को कैसे नियंत्रित करे By Sandeep Maheshwari In Hindi360p

    11
    आखिरकार, हम जहां पर शुरू किया, वहां वापस चले जाएं। हमें एक विकल्प लेना होगा, जैसा कि हम अत्यधिक मदिरा हैं क्या हम कोई वापसी के मुद्दे तक नहीं पहुंचना चाहते हैं, जहां हमें पुनर्वास में प्रवेश करना है? या क्या हम अपनी इच्छाओं को नियंत्रित करना और बेहतर व्यक्ति बनना चाहते हैं? अगर आप इसे पढ़ रहे हैं, तो मुझे आशा है कि आप नियंत्रण के बारे में सोच रहे हैं। हम "मैं शराबी हूँ और साठ दिन के लिए शांत हूँ" की घोषणा के माध्यम से नहीं जाना चाहता। हमारे पास पीने की क्षमता कम करने की सभी क्षमताएं हैं, जबकि हम अभी भी अपस्पायर नहीं बनते हैं। ये युक्तियाँ आसान हैं क्योंकि मुझे सचमुच विश्वास है कि फिर से पीने के बारे में नहीं सोचा है कि शराबियों ने मदद नहीं की है मेरे कार्यक्रम के साथ, यह समीकरण का हिस्सा नहीं है। यह लत से बोतल तक की बोतल की खुशी के लिए एक सरल और क्रमिक गति है।


  • Video: हार्मोंस को कैसे बैलेंस करे ताकि वजन कम हो सके | Weight Loss using Harmon Balance

    छवि का शीर्षक नियंत्रण पीने के चरण 9
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com