ekterya.com

कैसे एक महामारी विशेषज्ञ बनने के लिए

महामारी विज्ञान मानव रोगों का अध्ययन करते हैं महामारीविदों को दो समूहों में बांटा गया है: अनुसंधान और नैदानिक। अनुसंधान महामारी विज्ञानी संक्रामक रोगों की रोकथाम और नियंत्रण में मदद करने के लिए व्यापक शोध करते हैं। क्लिनिकल एपिडेमियोलॉजिस्ट संक्रामक प्रकोपों ​​को रोकने या रोकने के लिए काम करते हैं और अक्सर चिकित्सा सुविधाओं में काम करते हैं। यद्यपि दोनों समूहों को आपकी शिक्षा के कुछ बिंदु पर समान प्रशिक्षण की आवश्यकता है, लेकिन आपको अपने विशिष्ट विकल्पों के संबंध में एक क्लिनिकल या शोध प्रकार के अतिरिक्त कक्षाएं लेनी होंगी। महामारी विज्ञान विशेषज्ञ होने के बारे में जानने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

Video: 24. live on World Cancer Day(विश्व कैंसर दिवस पर विशेष बात)

1
एक महामारी विशेषज्ञ के रूप में अपने कैरियर के लिए हाई स्कूल में रहने के दौरान तैयार हो जाओ उन्नत स्तर के गणित कक्षाएं और विज्ञान कक्षाएं लें कई विश्वविद्यालय महामारी विज्ञान कार्यक्रमों के लिए, रसायन विज्ञान, शरीर विज्ञान और शरीर विज्ञान जैसे विषयों में अनुभव आवश्यक है।
  • 2
    हाई स्कूल या कॉलेज परामर्शदाता से परामर्श करें वे पेशेवर करियर और आवश्यक कक्षाओं के बारे में जानकारी देख सकते हैं।
  • 3

    Video: मासिक धर्म संबन्धी रोग Menstrual Disorders

    एक मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय में नामांकित एक मास्टर की डिग्री इस क्षेत्र के लिए न्यूनतम आवश्यकता है। कुछ नियोक्ताओं को भी पीएचडी या मेडिकल की डिग्री की आवश्यकता हो सकती है शिक्षा के इस स्तर पर एक मास्टर या डॉक्टरेट प्राप्त करने से पहले चार साल की स्नातक की डिग्री आवश्यक है, जिसके लिए कई और अधिक वर्षों की शिक्षा की आवश्यकता होगी।



  • 4
    मेडिकल सेंटर या स्वास्थ्य संगठन में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें स्थानीय प्रयोगशालाओं में स्वयंसेवक के अवसरों की तलाश करें। ये मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव प्रदान करते हैं और यह पता लगाने के लिए एक उत्कृष्ट तरीका है कि एक महामारीविद् के रूप में कैरियर पर्याप्त है।
  • क्लिनिकल काम इसकी तैयारी का एक बड़ा हिस्सा होगा और ज्यादातर स्वास्थ्य सुविधा में किया जाएगा आप विभिन्न रोगों के कारणों को निर्धारित करने में सहायता के लिए रोगियों के साथ मिलकर काम करने का अवसर प्राप्त करेंगे।
  • 5
    एक संरक्षक खोजें स्वयंसेवा अनुभवों के दौरान विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों या अन्य लोगों का उपयोग करें एक संरक्षक समर्थन का एक अद्भुत स्रोत हो सकता है और नेटवर्किंग में आपकी मदद कर सकता है।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • प्रेरणा और मार्गदर्शन के रूप में प्रसिद्ध महामारियों के काम को ध्यान से अध्ययन करें आधुनिक चिकित्सकों के संस्थापक माना जाता है जैसे हिप्पोक्रेट्स, जैसे शिक्षकों से जानें डॉक्टरों की शपथ आज उनके नाम भालू। आप 1 9वीं शताब्दी में हैजा के प्रकोप के दौरान जॉन स्नो को भी विचार कर सकते हैं, जिसे वे अपने काम के लिए "महामारी विज्ञान के पिता" कहते हैं।
    • महामारियों पर नवीनतम विषयों और अध्ययनों पर चिकित्सा पत्रिकाओं और ऑनलाइन प्रकाशनों के लिए खोजें समस्याओं के बराबर रखते हुए एक भावी रोग विशेषज्ञ के रूप में अपनी भविष्य की नौकरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।
    • जब चीजें कठिन हो जाए तो अपने कैरियर विकल्प के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें महामारी विज्ञान एक बहुत पुरस्कृत कैरियर हो सकता है जो लोग दवा के इस क्षेत्र को चुनते हैं, वे जीवित रहते हैं और सभी आबादी के लिए बेहतर स्वास्थ्य समाधान ढूंढने के व्यवसाय में हैं। वे कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों जैसे रोगों का अध्ययन करते हैं।
    • स्वयंसेवक अवसरों के साथ जारी रखें नियोक्ता उन लोगों को अधिक मूल्य देते हैं जिनके पास चुने हुए क्षेत्र में प्रत्यक्ष अनुभव है और अपने कर्मचारियों के बीच स्वयंसेवाओं की गतिविधियों को बढ़ावा देता है।
    • महामारी विज्ञान में कुछ मुफ्त OpenCourseWare पाठ्यक्रमों को देखने के लिए देखें कि क्या यह गहराई में अध्ययन करना है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में कई हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com