ekterya.com

रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट कैसे बनें

रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट शरीर के दबाव के अंक को उत्तेजित करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करते हैं जो विशिष्ट अंगों के अनुरूप होता है। माना जाता है कि मरीजों में हाथों, पैरों, चेहरे और कानों पर दबाव के आवेदन को नरम ऊतकों को उत्तेजित करना और सामान्य रूप से ग्रंथियों, अंगों और शरीर प्रणाली के स्वास्थ्य में सुधार करना माना जाता है। रिफ्लेक्सोलॉजी को वैकल्पिक चिकित्सा के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और उसे पूरक साधन या चिकित्सा की कला के रूप में संदर्भित किया जाता है। एक रिफ्लेक्सोलिस्ट बनने की आवश्यकताओं को क्षेत्राधिकार से भिन्न होता है और इसमें आवश्यक पाठ्यक्रम, अभ्यास के घंटे और एक लाइसेंस परीक्षा शामिल हो सकती है। ये एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट बनने के लिए कदम हैं।

चरणों

1

Video: Riflessologia plantare, come si fa e qual è la durata

खुद को रिफ्लेक्सोलॉजी के पेशे से परिचित कराएं
  • रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट बनने के लिए आवश्यकताओं की जांच करें कुछ न्यायालय में आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है जो किसी व्यक्ति को रिफ्लेक्सोलॉजी का अभ्यास करने से पहले पूरा किया जाना चाहिए। आवश्यकताओं में अनुमोदित रिफ्लेक्सोलॉजी इंस्टीट्यूट से प्रमाण पत्र, अभ्यास के घंटे की एक निश्चित संख्या, कार्डियोपुलमोनरी रिसासिटेशन (सीपीआर) में प्रमाणीकरण, और / या लाइसेंस परीक्षा में पासिंग स्कोर शामिल है।
  • इंटरनेट पर खोज करें रिफ्लेक्सोलॉजी के क्षेत्र से संबंधित मुद्दों से खुद को परिचित करने के लिए रिफ्लेक्सोलॉजी और एसोसिएशन के स्कूलों द्वारा प्रकाशित लेख पढ़ें।
  • पेशे के बारे में अनुभवी रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट से बात करें एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट के दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के साथ-साथ पेशे की आवश्यकताओं और चुनौतियों के बारे में पूछें।
  • सम्मानित reflexologists पूछो, जहां वे अध्ययन किया विशिष्ट कार्यक्रमों की ताकत और कमजोरियों पर उनकी राय के लिए पूछें।
  • 2

    Video: Riflessologia Plantare spiegazione पूर्ण

    रिफ्लेक्सोलॉजी का एक स्कूल चुनें
  • ऑनलाइन या पीले पन्नों में रिफ्लेक्सोलॉजी स्कूलों की एक सूची पाएं। स्कूलों को कॉल करें या जानकारी के लिए अपने वेब पृष्ठों पर जाएं। स्कूलों से आपको अपने कार्यक्रमों के बारे में जानकारी भेजने के लिए कहें।
  • रिफ़्लेक्सोलॉजी स्कूलों से पूछें अगर आप जानकारीपूर्ण साक्षात्कार कर सकते हैं पिछले प्रशिक्षकों और स्नातकों के साथ चर्चा यह निर्धारित करने में मदद कर सकती है कि कार्यक्रम की संरचना और फोकस आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है या नहीं।
  • अभ्यास के घंटे की संख्या के बारे में पूछें कुछ रिफ्लेक्सोलॉजी स्कूल अपने पाठ्यक्रमों में अभ्यास के घंटे का निर्माण करते हैं। अन्य लोग पूछते हैं कि यह अभ्यास स्कूल के पर्यावरण के बाहर है और वे अपने रोगियों के सुझावों के माध्यम से अभ्यास के घंटे के प्रमाण प्रस्तुत करते हैं।
  • निर्धारित करें कि आपके स्कूल की पसंद परीक्षा विषयों को ध्यान में रखते हैं। लाइसेंस परीक्षा की आवश्यकताओं की जांच के लिए अपनी परीक्षा योजना के लिए लाइसेंसिंग संस्था से पूछकर उदाहरण के लिए, न्यू यॉर्क स्टेट मॉडल मूल्यांकन को कवर करने वाले चार श्रेणियों में परीक्षण का खुलासा करती है, उपचार योजना का विकास, उपचार कौशल के आवेदन, और पेशेवर और नैतिक जिम्मेदारी से संबंधित मुद्दों। एक ऐसा स्कूल चुनें, जो आपको परीक्षा के लिए तैयार करता है
  • लाइसेंस देने के लिए ऑनलाइन कार्यक्रमों की पर्याप्तता की पुष्टि करें रिफ्लेक्सोलॉजी, सामान्य तौर पर, एक व्यावहारिक माहौल में पढ़ाया जाता है। ऑनलाइन पाठ्यक्रम मौजूद हैं, लेकिन इन पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने से पहले, जांच लें कि वे लाइसेंसिंग कार्यालय द्वारा स्थापित आवश्यकताओं की पूर्ति करते हैं।
  • 3
    एक रिफ्लेक्सोलॉजी कार्यक्रम में भाग लें I एक सामान्य रिफ्लेक्सोलॉजी कार्यक्रम मानव शरीर विज्ञान और शरीर विज्ञान, पैथोलॉजी, रिफ्लेक्सोलॉजी, व्यावसायिक नैतिकता और पर्यवेक्षण नैदानिक ​​कार्य के लिए पूर्वी और पश्चिमी दृष्टिकोण में पाठ्यक्रम प्रदान करता है।
  • प्रोग्रामिंग घंटे की आवश्यक संख्या को पूरा करें कार्यक्रम का कुल घंटे क्षेत्राधिकार के अनुसार अलग-अलग होता है। कुछ क्षेत्रों में, एक रिफ्लेक्सोलॉजी कार्यक्रम 100 घंटे में पूरा किया जा सकता है। न्यायालयों में जहां रिफ्लैक्सोलिक्स को मसाज चिकित्सा लाइसेंस होना चाहिए, कार्यक्रम आवश्यकताओं को 1000 घंटे तक बढ़ाया जा सकता है।



  • 4
    लाइसेंस परीक्षा लेने का अनुरोध आवश्यक दस्तावेज़ प्रस्तुत करें कार्यक्रम के पूरा होने का प्रमाण पत्र, सीआरपी प्रमाणीकरण, अभ्यास घंटे के दस्तावेज़ीकरण और नागरिकता का प्रमाण या कार्य वीजा आवश्यक हो सकता है
  • 5

    Video: Riflessologia plantare - parte 1 - gli strumenti

    अध्ययन और लाइसेंस परीक्षा ले लो। रिफ्लेक्सोलॉजी कार्यक्रम की सामग्री और उसके क्षेत्राधिकार परीक्षा की रूपरेखा की समीक्षा करें। रिफ्लेक्सोलॉजी प्रोग्राम से स्नातक होने से पहले, शिक्षकों से पूछिए कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में लाइसेंसिंग परीक्षा में शामिल विशिष्ट जानकारी पर ध्यान केंद्रित करें।
  • 6
    निर्धारित करें कि आप रिफ्लेक्सोलॉजी कैसे और कैसे अभ्यास करना चाहते हैं
  • रिफ्लेक्सोलॉजी की एक स्थापित प्रथा में शामिल हों एक स्थापित अभ्यास आपके लिए विपणन कर सकती है, जिससे आप अपने कौशल विकसित कर सकते हैं और अन्य रिफ्लेक्सोलॉजिस्टों के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • अपना खुद का अभ्यास शुरू करें अपनी निजी प्रथा की स्थापना के लिए अधिक से अधिक विपणन प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन आप अपने खुद के उपचार दर्शन, कीमतों और संचालन के घंटे स्थापित करने की अनुमति देते हैं।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com