ekterya.com

अगर आप कोई बहुत शर्मीली हैं तो एक बहिष्कार कैसे बनें?

अगर आपके अंदर इतना शर्म आ रही है कि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते हैं, लोगों से बात कर सकते हैं या बाहर जा सकते हैं, तो अपने जीवन का आनंद लेना मुश्किल है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको अपने शर्म से छुटकारा पाने में मदद करेंगी और अपना असली स्वभाव दिखाएंगी!

चरणों

इमेज का शीर्षक, बीकिंग आउटगोईंग इज़ यू अरे शर्मी चरण 1
1

Video: Ladka Yeh Kehta Hai Ladki Se - Main Prem Ki Diwani Hoon - Hrithik & Kareena - Bollywood Songs

अपनी भावनाओं का अभ्यास करें इम्प्रोविजेशन एक बहुत अच्छी बात है! एक भूमिका लो और उस मन की स्थिति के अनुसार कार्य करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए खुश, नाराज, थका हुआ, भाग्यशाली या उदास। आप इसे अपने कमरे में अकेले कर सकते हैं यदि आप इसे देखना नहीं चाहते हैं। शरीर की भाषा के साथ ही आवाज का उपयोग करना याद रखें। अपने प्रतिबिंब के साथ भी बोलें, जैसे कि आप किसी और से बात कर रहे थे। इस तरह आप अपने उच्चारण और मुस्कुराहट जैसे चेहरे का भाव अभ्यास कर सकते हैं अगर आपको कुछ संगीत और नृत्य पर शरीर की भाषा के साथ समस्याएं आ रही हैं! यह सब करने से आप संचार के साथ मदद करेंगे किसी भी वाक्यांश का अभ्यास करें, जिसे आप सोचते हैं कि कोई व्यक्ति बाहर निकल सकता है, और आपके उत्तर को आईने के सामने पेश कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक वाला बीकिंग आउटगोईंग इज़ यू श्याली चरण 2
    2
    आप जो कुछ भी चाहते हैं उस पर मुस्कान यदि आप मज़ेदार, एक बहुत ही सुंदर लड़का या एक सुंदर लड़की, या एक आराध्य बच्चे को देखते हैं पर स्माइल! उसके बाद आप आँख से संपर्क स्थापित कर सकते हैं और एक पल के लिए अपने टकट को पकड़ कर सकते हैं। जब आप भी आंख के संपर्क के साथ सहज महसूस करते हैं, तो संक्षिप्त वाक्यांशों का उपयोग करके शुरू करें। लेकिन अपने आप को थोड़े समय दें, इसमें कुछ दिन लग सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बीकिंग आउटगोईंग इज़ यू अरे शर्मी चरण 3



    3
    अपनी सकारात्मक टिप्पणियां साझा करें, अगर कोई अच्छी शर्ट लेता है, तो कोई व्यक्ति किसी उपकरण को अच्छी तरह बजाता है, एक स्वादिष्ट भोजन तैयार करता है, या कुछ भी। यह कहो! यह आपको मित्रवत और सुरक्षित व्यक्ति की तरह दिखाई देगा, जिससे लोग आपके बारे में सकारात्मक टिप्पणी भी करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से बीकिंग आउटगोईंग इज़ यू आर शर्मी चरण 4
    4
    आपको छोड़ देना चाहिए! कॉन्सर्ट्स पर जाएं, कॉफी पाने के लिए, सिनेमा को और आनंद लें। आप जहां भी जाएं, उससे बात करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप कॉफ़ी शॉप पर जाते हैं: पहले आप बस कह सकते हैं कि आप क्या पूछने जा रहे हैं, तो आप कुछ और जोड़ सकते हैं "एक - कृपया - यह बहुत स्वादिष्ट है", और फिर जब आप आराम से पूछते हैं "क्या आप उन्हें पसंद करते हैं?" बधाई हो, आपने पहले ही एक छोटी सी बातचीत कर ली है
  • Video: Strange Stars | Space Time | PBS Digital Studios

    इमेज शीर्षक से बीकिंग आउटगोईंग इज़ यू आर शर्मी चरण 5

    Video: छैला बिहारी की गायकी अति सुंदर

    5
    दूसरों की सहायता करें! अगर किसी को कार के साथ समस्या है, तो आपका पालतू बच गया है, भारी बैग इत्यादि पूछें कि क्या आप उसकी मदद कर सकते हैं याद रखें कि जब लोगों को समस्याएं आती हैं, तो वे आम तौर पर आतंक करते हैं, इसलिए यदि आपको लगता है कि जब आप उनसे पूछते हैं, तो यह आपकी गलती नहीं है। यदि आप उनकी मदद करते हैं तो कभी-कभी लोग आपको / या आपके लिए कुछ भी करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com