ekterya.com

गर्भावस्था के दौरान आपकी नाभि रिंग की देखभाल कैसे करें

बधाई! जब आप सोचते थे कि आपके पेट के बटन में घूमना अच्छा नहीं लग पाया, तो आपको पता चला कि बच्चा रास्ते में था। लेकिन आप एक बड़े और बड़े पेट के साथ अपने पेट के बटन पर एक अंगूठी कैसे रख सकते हैं? शायद आपको आश्चर्य है कि क्या यह पहनने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। क्या यह एक निश्चित तरीका है? हाँ! कई महिलाओं ने अपनी गर्भावस्था के बारे में सीखने पर अपना घेरा हटाने का फैसला किया, लेकिन अन्य लोगों ने इसे यथाशीघ्र छोड़ने का विकल्प चुना। अगले 9 महीनों के लिए आपके और आपके साथियों के साथ मिलकर कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने घेरा को छूने मत उसके साथ खींच या नगण्य होने से बचें, क्योंकि गर्भावस्था में त्वचा को अधिक लोचदार और अधिक या खिंचाव या आंसू होने का कारण बनता है।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    गर्भावस्था के शुरुआती चरणों के दौरान अपने घेरे के बारे में अपने स्तनधारियों से बात करें। अधिकांश माताओं तथापि के बारे में पांचवीं या छठी month- जब तक उनकी नाभि के छल्ले ला सकता है, अगर अंगूठी नया है और टूट या क्षतिग्रस्त है, चलाने के धातु के छल्ले के साथ रक्त को दूषित होने का खतरा है, क्या जो आपके बच्चे के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है कई डॉक्टरों के पास उन रोगियों के साथ कोई समस्या नहीं होती है जो डिलीवरी के समय तक नाभि में रिम ​​को छोड़ देते हैं, यदि वे चाहें। जबकि अन्य, वे मरीज को संक्रमण का जोखिम कम करने के लिए बहुत पहले इसे निकालने के लिए कहेंगे।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    नए हुप्स खरीदने पर विचार करें आपकी गर्भावस्था की प्रगति के रूप में आप उन्हें उपयोगी पा सकते हैं:
  • गर्भवती महिलाओं के लिए प्लास्टिक से बने नाभि के छल्ले ये हुप्स नरम प्लास्टिक सामग्री से बने होते हैं, जो आपके पेट के साथ विस्तारित होंगे। चूंकि ये छल्ले थोड़ा विस्तार कर सकते हैं, इसलिए त्वचा की जलन और संक्रमण का कम जोखिम होगा। इस प्रकार की हुप्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह धातु हुप्स की तुलना में बहुत सस्ता है और यह ऑनलाइन खोजने के लिए बहुत आसान है। अधिकतम $ 3 और $ 6 प्रत्येक के बीच है इसके अलावा, वे ढाला और विस्तार करेंगे जैसे आपका पेट बढ़ता है!
  • वाइड गेज के छल्ले गेज की चौड़ाई, पतली होप होगी और जितना बढ़े उतना ही आपके पेट से जुड़ा होगा। एक 14g गेज रिंग खरीदें, जो सबसे व्यापक है यदि आप बहुत ज़रूरी नहीं हैं, तो आप अपनी नाभि की अंगूठी एक गहने की दुकान में ले जा सकते हैं, जो इस प्रकार के घेरे में विशेष है। उन्हें अपना घेरा दिखाएं और पूछें कि क्या आपके पास इनमें से एक या दो आकार बड़ा है इसके अलावा, छेद में एक विशेषज्ञ से संपर्क करने पर विचार करें जो आपके पेट के लिए नाभि की सबसे उपयुक्त आकार की सिफारिश करता है, बड़ा और बड़ा आपकी गर्भावस्था के लिए सर्वोत्तम छल्ले जो आप इंटरनेट पर पा सकते हैं: pregnancypiercings.com
  • परिपत्र के छल्ले इस प्रकार के हुप्स में एक बार के रूप में हुप्स की तुलना में गिरने की कम संभावना है जैसे आपका पेट बड़ा हो जाता है, यह संभावना है कि छिद्र भी अस्थायी रूप से फैल जाएगा। यदि यह बहुत ज्यादा फैला है, तो बार-आकार के छल्ले गिर सकते हैं और गिर सकते हैं।
  • गलत छल्ले इस प्रकार के छल्ले नाभि की त्वचा पर रखे जाते हैं और छेद वाले छल्ले के समान दिखते हैं, इसके अलावा, आप परेशान होने और आपकी त्वचा को संक्रमित करने का खतरा नहीं लेंगे।
  • ज्वेल्स कि छड़ी नाभि गहने जो छड़ें की नकल करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं और गर्भवती महिलाओं में बहुत लोकप्रिय हैं लेख पढ़ें नाभि में झूठी अंगूठी बनाने के लिए.
  • लगभग पांचवीं या छठी महीने में नाभि रिंग को बदलने या हटाने की योजना या आपके डॉक्टर की सिफारिश के अनुसार। यह आपको अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है और पेट बटन क्षेत्र में खिंचाव के निशान से बचने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • Video: बॉडी पियर्सिंग सुझाव: एक पेट बटन अंगूठी निकाल रहा है

    गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 4



    4
    एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें और उचित स्वच्छता रखने की कोशिश करें। जैसे आपका पेट बढ़ता है, वैसे ही आपकी नाभि भी होगी अंगूठी के चारों ओर की त्वचा में खिंचाव के लिए अधिक जगह है, जिससे आप अंक, निशान और संक्रमणों को फैलाने के लिए अधिक संवेदनात्मक बना सकते हैं। मॉइस्चराइजर्स का उपयोग करके और यह सही स्वच्छता रखने की कोशिश कर आप इन सब से बच सकते हैं:
  • किसी भी संक्रमण से बचने के लिए, हर दिन पानी और हल्के साबुन के साथ कपड़े के साथ अपने पेट को धोना सर्वोत्तम है (बस अपने रोज़ रोज़ दिनचर्या में यह कदम जोड़ें!)। धुलाई या हुप्स धोने से पहले निकालें घर्षण साबुन का प्रयोग करें जो परेशान रसायनों या सुगंध शामिल हैं। इस प्रकार के साबुन संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकते हैं क्योंकि वे त्वचा को परेशान करने का कारण बनते हैं।
  • एक और महत्वपूर्ण कदम, कठोर रसायनों या सुगंध (आमतौर पर, यह माना जाता है कि गर्भवती महिलाओं के लिए सबसे अच्छा मॉइस्चराइजर कोकोआ मक्खन है बिना एक प्राकृतिक उत्पाद के साथ हर दिन हाइड्रेट करने के लिए है, हालांकि वैज्ञानिक रूप से प्रभावी नहीं साबित खिंचाव के निशान को हटाने के लिए )।
  • गर्भवती के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    किसी भी त्वचा लाल चकत्ते या तुरंत सूजन का इलाज करें। तीसरे तिमाही के दौरान, जब हार्मोन का स्तर बढ़ता है, महिलाओं को कुछ त्वचा की स्थिति, जैसे चक्कर, चिड़चिड़ापन, खुजली और सूजन की संभावना अधिक होती है। इन शर्तों में से किसी भी तरह का उपचार करना बहुत जरूरी है जैसे कि इसे इसे और बदतर होने और संक्रमित होने से रोकने के लिए प्रतीत होता है।
  • अंगूठी को अपने पेट के बटन से निकालें, अगर इसके आस-पास के क्षेत्र में एक निश्चित तरीके से चिढ़ हो। यदि आप फिर से अपने घेरे को डालना चाहते हैं, तो आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि जलन पूरी तरह से ठीक हो गई है।
  • आपकी त्वचा पर परेशानी जलन से मुक्त होने के लिए, खुजली के लिए एंटीबायोटिक दवाओं या क्रीम का उपयोग करने की संभावना के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
  • गर्भधारण के दौरान पेट बटन के छल्ले का शीर्षक शीर्षक छवि 6

    Video: नाभि में कभी नहीं होगा इन्फेक्शन, आजमाएं इनमें से कोई एक उपाय - Best Natural Cures..

    6
    आपको यह जानना होगा कि आपका बच्चा बढ़ता ही होगा:
  • उन लोगों के लिए जो नाभि बाहर हैं: आपके अंदर छोटे व्यक्ति को नमस्कार करें नाभि. यदि आपका पेट बटन है, तो चिंता न करें कि आपका पेट बढ़ता है जैसे आपका पेट बटन निकलता है - यह सामान्य है, यह आपके घेरे की वजह से नहीं है। यह आपके लिए सभी गंदगी को साफ करने का अवसर है जो आपने पहले तक नहीं पहुंचा था!
  • खुजली: यह त्वचा कसने के कारण हो सकता है। आप मॉइस्चराइज़र के साथ बेहतर महसूस करेंगे
  • नाभि दर्द और दबाव: यह मांसपेशियों को खींचने के कारण हो सकता है, लेकिन अगर आपको काफी दर्द महसूस हो तो अपने चिकित्सक को सूचित करें।
  • चेतावनी

    Video: गर्भावस्था में ख़ाली पेट “यह” कभी ना खाए/food avoided empty stomach during pregnancy

    • आप मवाद या तरल ड्रिलिंग, खुजली, लालिमा, सूजन या बेईमानी गंध से उत्पन्न के रूप में अपने नाभि में संक्रमण का कोई लक्षण, नोटिस, अंगूठी से दूर ले और अपने चिकित्सक से तुरंत संपर्क करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मॉइस्चराइजिंग
    • नए रिंग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com