ekterya.com

कैसे स्थगन सिंड्रोम का इलाज करने के लिए

स्थगन सिंड्रोम है: जो आप चाहते हैं वह मत करो क्योंकि आपको नहीं पता कि यह क्या है, संभवतः क्योंकि आप बाद में जा रहे हैं या आपके पास बहुत सी चीजें हैं जो आपको ऐसा करने से रोकती हैं।



सभी लोगों को उनके जीवन में कुछ बिंदु पर स्थगित सिंड्रोम से पीड़ित होता है, अक्सर कई बार दोहराया जाता है। शायद कुछ ऐसा ही होता है: यह एक परियोजना, कार्य, एक लक्ष्य आदि का विस्तार हो सकता है - सबसे बुरी बात यह है कि आप अभी भी इसके साथ शुरू नहीं करते हैं नाइकी उद्धरण करना आसान होगा, जो कहते हैं, "बस करो", लेकिन अगर यह आसान था, तो कोई स्थगन सिंड्रोम नहीं होगा। यहाँ कुछ महत्वपूर्ण तरीके हैं ताकि आपको इस सिंड्रोम के उपचार के माध्यम से जाना पड़े।

चरणों

क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 1 नामक छवि
1
अपने आप को रहो यह खुशी परियोजना का नंबर एक आज्ञा है शायद आप कुछ नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वास्तव में, यह आप जिस तरह के व्यक्ति हैं, उसके साथ नहीं जाता है। यदि हां, तो उस विचार को छोड़ दें और इसके साथ आने वाली अपेक्षाएं - आपके साथ बेहतर होने वाली चीज़ों की तलाश करें
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 2 नामक छवि
    2
    कचरा अलग और निपटाना अगर आपको नहीं पता कि आपके साथ क्या हो रहा है, तो यह हो सकता है कि आपके मन और भावनाएं एक ही समय में कई चीजों से भरी हों। यदि आपका मन अराजकता में है, तो आप उन चीजों से छुटकारा पाने का स्पष्ट निर्णय कैसे कर सकते हैं जिन्हें आप बाद में छोड़ते हैं? इन भावनाओं और विचारों में शामिल हैं: नकारात्मक विचार (जैसे कि आप मरने के बिना 30 मिनट से अधिक समय तक कभी भी नहीं चल सकते हैं) या नकारात्मक व्यवहार (जैसे कि "मैं भी चलाने के लिए आलसी हूं" कहने के लिए)
  • अपने आप से बात करके स्थगन को दूर करना
  • आशावादी रहें
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 3 नामक छवि
    3
    पता है कि आप क्या चाहते हैं और आप इसे क्यों चाहते हैं यदि आप अपने आप को स्थगित करने के सिंड्रोम का इलाज करना चाहते हैं, तो आपको उस इच्छा के बारे में और इसके पीछे के कारणों का विवरण जानना होगा। यदि आपको नहीं पता कि यह क्या है, तो आप इंटरनेट पर ब्लॉगों को पढ़ सकते हैं ताकि आप जान सकें कि आपके सपने क्या हैं।
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 4 नामक छवि
    4
    एक योजना बनाएं यह एक महान योजना होना चाहिए। निराश मत हो - नियोजन एक क्रिया की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह बात करने से अलग नहीं है जब तक आप कुछ नहीं करते, तब तक आप चीजों को बाद में छोड़ देते हैं। विस्तृत योजनाओं में प्रवेश करना सबसे महत्वपूर्ण बात है
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 5 नामक छवि
    5
    आपको आश्चर्य करने की योजना है एक बार आपकी योजना कार्यवाही करने के बाद, यह आपकी उम्मीद के अनुरूप नहीं हो सकती है, लेकिन यह हमेशा एक बुरी चीज नहीं है यदि आप इसके लिए योजना बनाते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: The Auction / Baseball Uniforms / Free TV from Sherry's

    क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 6 नामक छवि
    6
    एक समय में एक कदम उठाइए। इस बिंदु पर चयन करने के लिए आपको केवल एक ही विवरण देना होगा पहला कदम विवरण से अभिभूत न करें केवल अगले दो या तीन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप करने जा रहे हैं



  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 7 नामक छवि
    7
    बाकी को अनदेखा करें यह सही है, लक्ष्य के बारे में सब कुछ को अनदेखा करें, इसके अलावा आप क्या काम कर रहे हैं। अक्सर, हम इस बात की तुलना करते हैं कि हम अभी कहाँ हैं और हम कहाँ जाना चाहते हैं - यह स्थगन का एक तरीका है। यद्यपि आपकी योजनाओं की समीक्षा करना हमेशा अच्छी बात है, हम हर बार जब हम एक छोटे से कार्य को पूरा करते हैं तो हम ऐसा कर सकते हैं। जब आप अपनी वर्तमान गतिविधियों के बीच में होते हैं, तो अगले सप्ताह के बारे में सोचें नहीं। आप अपने आप को अभी क्यों डूबना चाहते हैं?
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 8 नामक छवि
    8
    मदद लें डैनियल गिल्बर्ट ने अपनी पुस्तक में उल्लेख किया खुशी (खुशी पाने) पर स्टंबलिग का उल्लेख है कि आपके लक्ष्यों को आपको खुश करने का सबसे अच्छा मार्ग पता होना चाहिए, उन अन्य लोगों से बात करना है जिन्होंने उन्हें हासिल किया है। आप आलसी भी हो सकते हैं जब आप कर सकते हैं - इसका कारण यह है कि अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसने पहले से ही काम किया है, तो उसे फिर से बदलने का समय बर्बाद करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    खुद की तुलना मत करो सावधानी बरतें जब आप सहायता लेते हैं, क्योंकि सपने की तुलना करने की प्रवृत्ति आप दूसरों के साथ करना चाहते हैं हर जगह है
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    असुविधाजनक महसूस करें जूडिथ सिल्स ने अपनी किताब में सुझाव दिया कम्फर्ट ट्रैप, या क्या होगा अगर आप एक घोड़े की सवारी कर रहे हैं? "(अनुरूप के जाल या क्या हुआ अगर आप एक घोड़े पर हैं?) कि हम शायद बहुत दुखी हैं, लेकिन हम आराम कर रहे हैं और कुछ नहीं करते हैं यह दुख ख़ुशी खुशी है, लेकिन वर्तमान स्थिति, जब यह दर्दनाक है, तब भी सुरक्षित लगता है आप क्या चाहते हैं: दर्द और नाखुश के साथ सहज महसूस करना या असहज रूप से प्रसन्न महसूस करना?

  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा किसी दिन सिंड्रोम चरण 11
    11
    प्रक्रिया को और साथ ही अंत का जश्न मनाने अपनी प्रगति को पहचानें आपके द्वारा किए गए प्रगति को लिखने के लिए अपने सामाजिक नेटवर्क, ब्लॉग या अन्य तरीकों का उपयोग करें दूसरों को बताएं और इसके बदले में आप दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं और उनकी स्थगन को दूर करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  • क्योर किसी दिन सिंड्रोम चरण 12 नाम की छवि
    12
    आसान बिंदु पर बंद मत करो एक सेकंड रुको आपको लगता है कि आप जितना सोच सकते हैं, उससे थोड़ा अधिक प्रयास करना ज़रूरी है। अपने प्रारंभिक लक्ष्यों से परे खुद को प्रतिबद्ध करें यहां तक ​​कि अगर आप एक बार जश्न मना रहे हैं और एक कदम उठाते हैं, तो एक अप्रत्याशित कार्य करें जो ऊर्जा, भावना और आपके लक्ष्य का थोड़ा डर जोड़ सकते हैं। यह थोड़ा डर शायद आपको मिले सर्वोत्तम प्रेरक होगा। इसलिए हार न दें या निराश मत बनो।
  • युक्तियाँ

    • स्थगितता सिंड्रोम का इलाज करने का दूसरा तरीका सांस लेना है। यह सही है, खासकर जब आपको ऐसा लगता है कि आपको देना या साझा करने के लिए कुछ नहीं है, तब साँस लेना जब ऐसा लगता है कि साझा करने के लिए कोई नया क्षितिज नहीं है या नहीं, दूसरों को देने के लिए और कुछ नहीं। बस साँस लो, यह जीवन का सबसे अच्छा उपहार है
    • आत्म-सम्मोहन की तकनीक का उपयोग करके आप अपने आप को प्रेरणा का एक अतिरिक्त भाग दे सकते हैं, जो कि प्राप्त लक्ष्य को प्राप्त करने, कम करने या इच्छा शक्ति की आवश्यकता को समाप्त करने के लिए पूर्व-अनुभव प्राप्त करने में सक्षम होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com