ekterya.com

कैसे एक चिकित्सा कदाचार को परिभाषित करने के लिए

आंकड़ों के मुताबिक, चिकित्सा कदाचार का कारण हर साल 44,000 से 98,000 मौतों और 15 लाख तक की चोटों के कारण होता है। हालांकि, चिकित्सा कदाचार वास्तव में क्या है? चिकित्सा कदाचार की परिभाषा परिभाषा के स्रोत पर निर्भर करती है। चिकित्सा लापरवाही कानून का एक क्षेत्र है, जिसे एक शब्दकोश द्वारा प्रदान की गई एक या दो वाक्यों में परिभाषित नहीं किया जा सकता है। चिकित्सा कदाचारों को परिभाषित करने के लिए हमें कई चीजों पर विचार करना चाहिए नीचे दिए गए चरणों के बाद आप चिकित्सा कदाचार को परिभाषित करने में मदद करेंगे।

चरणों

परिभाषा चिकित्सा कदाचार चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: ग्रेट Gildersleeve: सबसे पहले ठंडा स्नैप / नियुक्त जल आयुक्त / पहला दिन नौकरी पर

1
निर्धारित करें कि आपके पास देखभाल का कर्तव्य है किसी व्यक्ति की चोटों के लिए उत्तरदायी होने से पहले देखभाल करने का कर्तव्य होना चाहिए। जब भी हम उन गतिविधियों में संलग्न होते हैं जो किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं या उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो हम में से प्रत्येक के पास किसी तरह का परवाह है। उदाहरण के लिए, वाहन के चालक के पास पैदल चलने वालों और अन्य ड्राइवरों के साथ देखभाल का कर्तव्य होता है, जिसके साथ वह निशान को साझा करता है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या स्वास्थ्य पेशेवर की देखभाल का कर्तव्य है:
  • निर्धारित करें कि क्या आप "स्वास्थ्य पेशेवर" हैं क्योंकि राज्य के कानून के तहत चिकित्सा कदाचार के लिए मुकदमा चलाने योग्य है, स्वास्थ्य पेशेवर की परिभाषा जो कि लापरवाही के लिए जिम्मेदार हो सकती है, राज्य से भिन्न होती है। परिभाषाओं में सामान्यतः डॉक्टर, नर्स, दंत चिकित्सक और प्रयोगशाला तकनीशियन शामिल हैं राज्य या पेशेवर सिविल कोड की जांच करें या यह निर्धारित करें कि राज्य स्वास्थ्य पेशेवर कैसे परिभाषित करता है, आपके वकील से परामर्श करें।
  • निर्धारित करें कि यदि रोगी उन लोगों के वर्ग के भीतर है, जिनके पास कर्तव्य है एक व्यक्ति को उस व्यक्ति के लिए किसी भी कर्तव्य से पहले पेशेवर की सीधी चिकित्सा देखभाल के अंतर्गत होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपका डॉक्टर दो अन्य डॉक्टरों के साथ एक कार्यालय की इमारत साझा करता है, तो आपके डॉक्टर की देखभाल करने का कर्तव्य होता है, लेकिन अन्य दो डॉक्टर नहीं करते हैं।
  • परिभाषित चिकित्सा कदाचार चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Diet / Arrested as a Car Thief / A New Bed for Marjorie

    देखभाल के अपेक्षित मानक निर्धारित करें कर्तव्य, या कर्तव्य के मानक, कि एक व्यक्ति को "सामान्य देखभाल" या देखभाल के रूप में जाना जाता है कि उचित व्यक्ति समान परिस्थितियों में व्यायाम करेगा। देखभाल के अपेक्षित मानक का निर्धारण करते समय, निम्न बातों को ध्यान में रखें:
  • स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए सामान्य नियम उम्मीद है कि देखभाल के मानक देखभाल, कौशल और उपचार जो अभ्यास का एक ही सामान्य लाइन में स्वीकार्य और पेशेवरों के लिए उपयुक्त यथोचित विवेकपूर्ण स्वास्थ्य के रूप में मान्यता प्राप्त है की डिग्री है।
  • विशेषज्ञ की गवाही की आवश्यकता हो सकती है किसी भी स्थिति में देखभाल की अपेक्षित मानक निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि विशिष्ट परिस्थितियों में स्वीकार्य और उचित क्या है यह स्थापित करने के लिए विशेषज्ञ गवाही की आवश्यकता होती है।
  • कुछ राज्यों में एक स्थानीय स्तर का मानक और अन्य एक राष्ट्रीय का उपयोग होता है। देखभाल के मानक का निर्धारण करने के लिए एक स्थानीय मानक का उपयोग करने का अर्थ है कि उस विशेष क्षेत्र में अपेक्षित देखभाल स्वीकार्य और उचित है (इसका अर्थ उस विशेष पड़ोस, काउंटी या राज्य में हो सकता है) राष्ट्रीय मानक का उपयोग करने का मतलब है कि किसी भी पड़ोस या राज्य में, राष्ट्रीय स्तर पर देखभाल स्वीकार्य और उपयुक्त होना चाहिए। अपने नागरिक या पेशेवर राज्य कोड की जांच करें यह निर्धारित करने के लिए कि आपके राज्य में कौन से मानक का उपयोग किया जाता है, किसी वकील से परामर्श करें
  • परिभाषित चिकित्सा कदाचार चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    निर्धारित करें कि क्या कर्तव्य का उल्लंघन है किसी अन्य की चोट के लिए एक पार्टी को उत्तरदायी होने से पहले किसी अन्य व्यक्ति के बकाया कर्तव्य का उल्लंघन होना चाहिए। अगर किसी मेडिकल कदाचार के मुकदमे में कर्तव्य का उल्लंघन हो रहा है, तो यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है और आम तौर पर कम से कम एक विशेषज्ञ को यह घोषित करने की आवश्यकता होती है कि स्वास्थ्य पेशेवर देखभाल की अपेक्षित मानक तक नहीं जीते। निर्धारित करते हैं कि कर्तव्य का उल्लंघन क्यों था, तो निम्न बातों को ध्यान में रखें:
  • चाहे कर्तव्यों का उल्लंघन हो या न हो, यह इस बात पर निर्भर करता है कि क्या आपका राज्य स्थानीय या राष्ट्रीय मानक का उपयोग करता है स्थानीय मानकों के अनुसार, एक अधिनियम को उचित और उचित माना जा सकता है, जबकि राष्ट्रीय मानकों में, वही कार्य को लापरवाही के रूप में माना जा सकता है
  • जब कोई राज्य स्थानीय देखभाल मानक का उपयोग करता है, तो यह भी आमतौर पर एक स्वास्थ्य पेशेवर के लिए आवश्यक है कि उस राज्य में अभ्यास करने के लिए कुछ विशेषज्ञ गवाही प्रदान करते हैं। इस नियम का उद्देश्य स्वास्थ्य पेशेवरों को राज्य में अधिकृत नहीं है और जो इसलिए स्थानीय मानकों के बारे में गवाही देने के लिए स्थानीय रीति-रिवाजों से परिचित नहीं हैं।
  • सभी विशेषज्ञ राय के लिए, एक विशेषज्ञ के पास एक राय है अगर सवाल का जवाब, स्वास्थ्य पेशेवर अपनी कर्तव्य को पूरा करने में विफल रहे, विशेषज्ञों की गवाही पर निर्भर करता है, यह लगभग निश्चित है कि विशेषज्ञ दोनों जवाबों की पुष्टि करते हैं दृढ़ संकल्प है कि अगर गैर-अनुपालन आमतौर पर सबसे अधिक विश्वसनीय विशेषज्ञ या विशेषज्ञों पर आधारित होता है।
  • परिभाषित चिकित्सा कदाचार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्धारित करें कि उल्लंघन के कारण चोट लग गई। कर्तव्य को पूरा नहीं करने का साधारण तथ्य यह नहीं दर्शाता कि स्वास्थ्य पेशेवर चिकित्सा कदाचार के लिए जिम्मेदार है। उल्लंघन उस चोट का एक नजदीक कारण होना चाहिए जिसे रोगी शिकायत करता है यदि यह निर्धारित करने पर कि चोट भंग का एक आसन्न कारण है, तो ध्यान रखें:
  • उन्हें मध्यवर्ती या वैकल्पिक कारण माना जा सकता है। एक मध्यवर्ती कारण एक अलग अधिनियम या चूक, कि कथित तौर पर लापरवाही और चोट के बीच कारण लिंक टूट जाता है। उदाहरण के लिए, अगर सर्जरी हिप रिप्लेसमेंट के बाद, एक व्यक्ति संभवतः डॉक्टर की लापरवाही के कारण अपने नए हिप के साथ समस्याओं का सामना करना, शुरू होता है, लेकिन फिसल जाता है और एक गीला फर्श पर गिर जाता है, पहले अपने हिप रिप्लेसमेंट घायल एक डॉक्टर, पर्ची देख सकते हैं और मध्यवर्ती जिम्मेदारी के डॉक्टर को रिहा कर सकते हैं गिर जाते हैं। मध्यवर्ती अधिनियम यह बताने के लिए डॉक्टर या गिरने हिप करने के लिए कुछ क्षति हुई है कि क्या असंभव बना दिया है हो सकता है, इस प्रकार, जिम्मेदारी डॉक्टर मना कर दिया।
  • विशेषज्ञ गवाही की आवश्यकता है जैसे ही विशेषज्ञों को यह निर्धारित करने की आवश्यकता होती है कि क्या देखभाल के मानक हैं और यदि वह मानक का उल्लंघन हुआ है, तो विशेषज्ञों को चोट के कारण को निर्धारित करने के लिए भी आवश्यक है
  • परिभाषित चिकित्सा कदाचार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्धारित करें कि क्या कोई नुकसान है एक चिकित्सा लापरवाही के रूप में माना जाने वाला कार्य करने के लिए, न केवल चोट लगानी चाहिए, बल्कि नुकसान का भी कारण होगा। क्षति आर्थिक हो सकती है, जैसे कि चिकित्सा व्यय, वेतन का नुकसान, अदालत के खर्च और वकील की फीस उसी तरह वे नैतिक हो सकते हैं, जैसे कि शारीरिक या भावनात्मक दर्द और दुख जब नुकसान की गणना की जाती है, तो एक पार्टी वर्तमान और भविष्य के दोनों चिकित्सा खर्चों और मजदूरी के नुकसान पर विचार कर सकती है। विशेषज्ञ प्रमाणों का उपयोग आम तौर पर भावी मजदूरी की स्थापना के लिए किया जाता है, जो कि खो गया है और भविष्य में चिकित्सा व्यय जो खर्च किए जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com