ekterya.com

महिला पैटर्न गंजापन से निपटने के लिए

हालांकि बालों के झड़ने आमतौर पर पुरुषों से संबंधित है, लगभग एक तिहाई महिलाओं को उनके जीवन में कुछ बिंदु पर इसका अनुभव होता है यद्यपि महिलाएं आमतौर पर बालों के झड़ने (कुल बालों के झड़ने या गंजापन की बजाय) की सामान्य हानि प्रकट करती है, उनके बालों के झड़ने अभी भी उनके जीवन में कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं। मादा पैटर्न गंजापन से निपटने के लिए, समझना और बालों के झड़ने के कारणों और प्रभावों से निपटना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1

महिला पैटर्न गंजापन का इलाज करें
महिला पैटर्न के साथ कोप नाम वाली छवि बालों के झड़ने चरण 1
1
अपने सिर के स्वास्थ्य पर काम करें आपको अपने बालों के रोम के स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बढ़ावा देना चाहिए एक उपचारात्मक खोपड़ी मालिश दैनिक उपयोग करें आमतौर पर, आप इसे बाल उत्पादों के स्टोर में पाते हैं।
  • आप अपने हाथों का इस्तेमाल अपने सिर को मालिश करने के लिए भी कर सकते हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह साफ और मालिश करें।
  • महिला पैटर्न के साथ कोप नाम वाली छवि बालों के झड़ने चरण 2
    2
    बालों की मात्रा में कमी के साथ मदद करने के लिए बने बाल उत्पादों का परीक्षण करें। इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से कई शैंपू तैयार किए गए हैं। उनमें से कोई चमत्कार नहीं करेगा, लेकिन कुछ पुटकीय स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और इसलिए, बाल विकास दूसरों में बाल शाफ्ट को कवर करने के लिए प्रोटीन और फाइबर होते हैं और इसे मोटा होना
  • यह स्टाइल उत्पादों जैसे स्प्रे या हेयर जेल के इस्तेमाल से बचा जाता है। इस तरह, आप फुल्यलिक क्षति को कम कर देंगे और खोपड़ी के वातावरण को साफ रखेंगे।
  • कई प्रकार के वनस्पति या प्राकृतिक मूल बाल उपचार हैं जो बालों की मात्रा में कमी को सुधारते हैं। किसी भी उपचार के साथ, "समीक्षा वेबसाइटों" या अन्य बिक्री घोटाले के बारे में शोध और सावधान रहें
  • महिला पैटर्न के साथ कोप नाम वाली छवि बालों के झड़ने चरण 3
    3
    डॉक्टर से सलाह लें अगर आपको गंभीर बालों के झड़ने का अनुभव होता है तो अपने डॉक्टर को देखें इसका कारण चिकित्सा की स्थिति है जिसे आसानी से इलाज किया जा सकता है आपका डॉक्टर आपको बता सकता है कि आप किस तरह के बालों के झड़ने का सामना कर रहे हैं और आपकी प्रगति को रोकने के लिए सबसे अच्छा इलाज क्या है।
  • यदि आपका डॉक्टर आपको अपनी स्थिति के बारे में पर्याप्त जानकारी प्रदान नहीं कर सकता है, तो उसे पूछिए कि वह आपको एक विशेषज्ञ के पास भेजता है। त्वचा विशेषज्ञ इस प्रकार की स्थितियों के साथ आपकी सहायता करने के लिए प्रशिक्षित है।
  • बालों के झड़ने से लड़ने के लिए ओवर-द-काउंटर दवाएं हैं, लेकिन किसी भी प्रकार की दवा का उपयोग करने से पहले आपको एक विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए।
  • महिला पैटर्न के साथ कोप नाम वाली छवि बालों के झड़ने चरण 4

    Video: The Case of the White Kitten / Portrait of London / Star Boy

    4
    ओवर-द-काउंटर दवाओं के लिए देखो महिलाओं में बालों के झड़ने के इलाज के लिए मुख्य औषधि है मिनोक्सीडिल 2% मिनिएक्सिडील सीधे सिर पर एक दिन में दो बार (सूखे बालों पर) आवेदन करना बाल वृद्धि को बेहतर बनाने के लिए दिखाया गया है। हालांकि, हमेशा पैकेज निर्देशों का पालन करें।
  • पुरुषों और महिलाओं के लिए मिनोक्सीडिल अलग है पुरुषों की सक्रिय संघटक के 5% की एकाग्रता होती है, लेकिन यह 2% से अधिक महिलाओं के लिए अधिक प्रभावी नहीं है और अधिक दुष्प्रभावों का कारण बनता है।
  • उत्पाद खरीदने से पहले, पैकेज की जांच करें यदि यह कहता है कि यह कुछ बालों के झड़ने के पैटर्न में प्रभावी नहीं होगा और आप उन पैटर्नों में से एक प्रस्तुत करते हैं, अपने आप को पैसा बचाते हैं और इसे खरीद नहीं करते।
  • यदि आप इन उत्पादों का परीक्षण करते हैं, तो कम से कम 6 से 8 सप्ताह के लिए परिणाम देखने की अपेक्षा न करें और आपको किसी भी नए विकास को बनाए रखने के लिए लगातार उनका उपयोग करना होगा। नोट: सक्रिय सामग्री का प्रतिशत देखने के लिए वितरक के ब्रांड की जांच करें। यदि यह नाम ब्रांड के समान है, तो सबसे सस्ता ब्रांड चुनें, क्योंकि यह एक महंगा और दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है।
  • विधि 2

    महिला पैटर्न गंजापन छिपाएं
    महिला पैटर्न के साथ कोप नाम वाली छवि बालों के झड़ने चरण 5
    1
    अधिक से अधिक वंशानुगत भागों को अधिकतम तक कवर करने के लिए अपने बाल को व्यवस्थित और काटें। अगर यह मोटे तौर पर मोटी है, लेकिन ताज में पतली, सामने में बाल आगे बढ़ने दें और पीछे की तरफ कंघी करें। आप पक्षों से भी कंबल कर सकते हैं, मध्य भाग छुपा सकते हैं, जहां महिलाएं आमतौर पर पतली होती हैं।
    • मामूली से बाल के पतला होने के मामले में, खोपड़ी की चमक कम करने से इस समस्या को कम ध्यान देने योग्य हो सकता है। आपके खोपड़ी में केशिका पाउडर लागू करें या केशिका पुनर्निर्मित फाइबर का उपयोग करें। हाँ, वे वास्तव में काम करते हैं!
  • महिला पैटर्न के साथ कोप नामित छवि बालों के झड़ने चरण 6
    2



    नए केशविन्यास के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा एक बहुत छोटी केश विन्यास की कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन आपने सोचा कि यह बहुत बुरा लगेगा, अब इसे आज़माएं और शायद आप परिणाम का आनंद लेंगे। यदि आप अधिक जोखिम भरा है, तो वास्तव में अपने बालों के साथ साधारण से कुछ का प्रयास करें। उदाहरण के लिए: इसे एक अप्राकृतिक रंग में डालें, इसे स्पाइक में डाल दें या उसके हिस्से को दाढ़ी।
  • अपने बालों को ध्यान में रखते हुए छानने के अलावा, यह नया कट या शैली लोगों को आपके केशों की बेरहनी पर और आपके पास जितना छोटा है, उतनी ही ज़्यादा ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • महिला पैटर्न के साथ कोप नाम का चित्र बालों के झड़ने चरण 7
    3
    सिर कवर के साथ प्रयोग अपनी समस्या क्षेत्रों को छिपाने के लिए टोपी, स्कार्फ या टोपी का उपयोग करें बाल और सिर के लिए उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है, जो आपको उसी के पतला छिपाने में मदद करती है। अपने बालों को ठीक करने के लिए उन क्षेत्रों को कवर करने या छोटे चिमटी का उपयोग करने के लिए हेडबैंड, संबंध और स्कार्फ का उपयोग करें।
  • यदि सब कुछ विफल रहता है, तो विग का उपयोग करने या एक्सटेंशन जोड़ने के लिए डर नहींें। जबकि एक अच्छा विग महंगा हो सकता है, यह भी बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है कि आप अपने स्वरूप से और सामान्य रूप से अच्छी आत्माओं से संतुष्ट रहें। एक विग से न बचें, क्योंकि आप यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि आप बाल खो रहे हैं अपने बालों के लिए एक उत्कृष्ट पूरक के रूप में इसे सोचें
  • महिला पैटर्न के साथ कोप नाम वाली छवि बालों के झड़ने चरण 8
    4
    अपने बाल को स्वीकार करें जैसा कि यह है। पतले बालों का मतलब भयानक बाल नहीं है यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो आपकी उपस्थिति के लिए चिंता आपके जीवन को ले सकती है, इसलिए इसे जाने मत देना! अपने बालों को स्वीकार करें और इसे ठीक करें जिस तरह से आपने हमेशा ऐसा किया है
  • विधि 3

    भावनाओं से निपटना है कि महिला पैटर्न गंजापन लाता है
    महिला पैटर्न के साथ कोप नाम का चित्र बालों के झड़ने चरण 9
    1
    अपने बालों की स्थिति पर अपने आप को बुरा और शोक महसूस करने की अनुमति दें यह स्वाभाविक है कि बालों के झड़ने ने लगभग सभी महिलाओं के लिए दर्दनाक है। कुंजी थोड़ी देर के लिए बुरा महसूस करना है, लेकिन फिर आपको अपनी समस्या के बारे में कुछ सक्रिय करना होगा
  • महिला पैटर्न के साथ कोप नाम का चित्र बालों के झड़ने चरण 10
    2
    अपनी स्थिति के बारे में सकारात्मक सोचने का प्रयास करें इसे प्राप्त करने का एक तरीका परिप्रेक्ष्य में अपने बालों की गिरावट रखना है। आप अभी भी हमेशा एक ही व्यक्ति हैं आपके कवर के मुकाबले आपके सिर के अंदर क्या महत्वपूर्ण है यद्यपि हर समय याद रखना आसान नहीं होगा, इसे ध्यान में रखने की कोशिश करें, जब आपके बालों के नुकसान से निपटना मुश्किल हो।
  • Video: Star Trek: TNG 30th Anniversary Reunion Full Panel - Front Row - August 4, 2017

    महिला पैटर्न के साथ कोप नाम वाली छवि बालों के झड़ने चरण 11
    3
    समर्थन प्राप्त करें आप अपने परिवार या प्रियजनों को बदल सकते हैं वे लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं, आप कौन हैं, न कि आपके बाल कितने मोटे हैं। आप अन्य महिलाओं को भी बदल सकते हैं जो एक ही चीज़ का अनुभव करते हैं उदाहरण के लिए, गंजापन से पीड़ित महिलाओं के लिए विभिन्न प्रकार के समर्थन समूह हैं, जिनमें से कुछ आपको इंटरनेट पर मिल सकते हैं
  • चेतावनी

    • केवल विशेष रूप से महिलाओं के लिए बने उत्पादों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, फिनास्टरइड महिलाओं के लिए उपयुक्त नहीं है क्योंकि इस दवा में पुरुष भ्रूणों के जननांग में असामान्यताएं पैदा करने की क्षमता है।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com