ekterya.com

कैसे अधीर लोगों से निपटने के लिए

जब आप अपने क्रोध के कारण होते हैं तो अधीर लोग उपद्रव हो सकते हैं वे आपके साथ प्रभावशाली होंगे और वे आपको ऐसा करने के लिए दबाव डालेंगे जो आप चाहते हैं, भले ही आपकी मदद करने के लिए समय या संसाधन न हो। उनसे निपटने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

चरणों

छवि के साथ सहानुभूति के साथ पीड़ित व्यक्ति चरण 1

Video: वर्ल्ड कप 2019 के लिए ये हैं तैयारियां ,भारत के साथ ये टीमें होंगी

1
अधीर लोग स्वार्थी होते हैं जब आप इसे महसूस करते हैं, तो आपके लिए यह उनसे निपटना आसान होगा। आम तौर पर वे किसी और से पहले कहीं सेवा या सेवा प्राप्त करना चाहते हैं वे आपकी बात सुनने के लिए प्रतीक्षा या रोकना पसंद नहीं करते हैं
  • छवि के साथ सहानुभूति के साथ पीड़ित व्यक्ति चरण 2
    2

    Video: Witch's Love - Ep 5 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

    उनका सामना करें किसी अधीर व्यक्ति को बुरी तरह से आप का इलाज न करें। उन्हें यह जानना चाहिए कि आप जो बोलते हैं उसका सम्मान किया जाना चाहिए और यह कि लाइन को पार करना सही नहीं है। यद्यपि यह एक अधीर व्यक्ति को परेशान करता है, आप उसे बताएंगे कि उसे आपके साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए। अनिच्छा से, आपको सम्मान मिलेगा।
  • छवि के साथ सहानुभूति के साथ पीड़ित व्यक्ति चरण 3
    3
    बस सुनो यदि आप अपने सुनने के कौशल में सुधार कर सकते हैं, तो आप अधीर लोगों के इलाज में अच्छा हो सकता है बस सुनो और इसे प्रतिरोध प्रदान नहीं करते हैं। इससे आपको अधिक रोगी व्यक्ति बनने और दूसरे व्यक्ति को शांत करने में मदद मिलेगी।
  • छवि के साथ सहानुभूति वाले लोगों को चरण 4

    Video: A Quick Review of First Things First by Stephen Covey!




    4
    उन्हें बताएं कि उनका व्यवहार कितना कष्टदायक है उन्हें पता है कि उनके व्यवहार हास्यास्पद है और उनके कार्यों को एक अजीब तरीके से नकल करते हैं। उन्हें बताएं कि उनका व्यवहार आपको प्रभावित कर रहा है या उनसे पूछो "आग कहां है?", एक पुरानी कहावत है, लेकिन अच्छा है।
  • छवि के साथ सहानुभूति के साथ सहानुभूति कदम चरण 5
    5
    सुझाव दें कि अधीर व्यक्ति मनोवैज्ञानिक सहायता लेना चाहता है अधीरता दूसरे मनुष्यों के प्रति क्रोध का संकेत हो सकता है घर या काम पर एक प्रमुख रुख उनके और दूसरों के लिए बहुत विनाशकारी हो सकता है उन्हें पता चले कि वे कैसे परेशान हैं, लेकिन यह सावधानी से कहें। फिर सुझाव देने पर विचार करें कि वे मनोवैज्ञानिक सहायता चाहते हैं।
  • छवि के साथ सहानुभूति के साथ पीढ़ी कदम चरण 6
    6
    अधीर "चुप" से सावधान रहें ये ऐसे लोग हैं जो छोटी चालों के साथ अपनी अधीरता को छिपाने के लिए चतुर हैं, जैसे कि वे सिर्फ नियमों का पालन कर रहे हैं या उनका स्वास्थ्य यह मांग करता है कि उनकी कतार में प्राथमिकता है। उन्हें बताएं कि अगर उनका स्वास्थ्य इतना बुरा था, तो वे प्रतीक्षा लाइन में नहीं होना चाहिए, और नियम दूसरों से ऊपर होने का कोई बहाना नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अधीर लोगों से बचें यदि संभव हो तो, उनके साथ काम न करें या उनके पास रहें। यह आसान कहा से किया है, लेकिन अगर आपके पास विकल्प है, तो यह करें।
    • एक अच्छी तरह से बोलो यदि आप नहीं करते हैं, तो आप उन्हें अधिक अधीर बना देंगे

    चेतावनी

    • अधीर लोगों को परेशान करने की अनुमति न दें उनका व्यवहार दमदार क्रोध या उनके पक्ष में खराब योजना के कारण हो सकता है उन्हें दूसरों को भेजने या कठोर होने का अधिकार नहीं है। समस्या यह लोगों का है और आपको उन्हें बताने का पूरा अधिकार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com