ekterya.com

यह आत्म-सम्मान कैसे प्राप्त करने के लिए हमें हमारी व्यावसायिक सफलता में मदद करता है

आत्मसम्मान उन विचारों और भावनाओं का सेट है जो आपके बारे में है और आप अपने जीवन के दौरान प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें अपने बारे में "अपने बारे में महान सच्चाई" के रूप में मानते हैं, उनके बारे में पूछताछ किए बिना या सत्य या वे वास्तव में क्या नहीं हैं आत्मसम्मान हमारी व्यावसायिक सफलता की कुंजी है कभी-कभी हम मानते हैं कि हमारे काम या आर्थिक विकास के साथ जो सब कुछ करना है, वह हमारे तर्कसंगत भाग, हमारी बुद्धि के साथ और हमारे बौद्धिक संसाधनों के साथ करना है। लेकिन यह पूरी तरह से सच नहीं है, हमारी भावनात्मक हिस्सा वह है जो ध्यान रखता है कि हमारे पास ये संसाधन हैं, हमारे पास ये कौशल हैं जो जगह में हैं और हम जो कुछ हासिल करना चाहते हैं उसे हासिल करने के लिए हम सहयोग करते हैं।

अच्छी बात यह है कि हम आत्मसम्मान बढ़ा सकते हैं, और इसे हमारे आर्थिक और व्यावसायिक विकास के लिए सहयोगी बना सकते हैं।

आत्मसम्मान के साथ समस्याओं में सुधार किया जा सकता है यह करने के लिए यह एक गाइड है

चरणों

Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

इमेज का शीर्षक
1
निर्धारित करें कि आपके बारे में अपने बारे में विश्वास या नकारात्मक विचार क्या हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप इन चीजों के बारे में पता करने के लिए कहां काम करना शुरू करें यह हो सकता है, लेकिन इन तक सीमित नहीं है:
  • इब्जेक्ट शीर्षक बिव कॉन्फिडेंट स्टेप 6
    2
    अपनी क्षमताओं, क्षमताओं और कौशल को ध्यान में रखें, जो कभी-कभी आप भूल जाते हैं।
  • Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011




    इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 3
    3

    Video: Angolan Civil War Documentary Film

    आप वास्तव में क्या चाहते हैं और आप कहां जाना चाहते हैं, इसके बारे में स्पष्ट रहें। आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो सीमा निर्धारित कर सकते हैं, आप अपनी क्षमताओं और कौशल के अनुसार जहां तक ​​अनुमति देते हैं, हालांकि आप को ध्यान में रखना चाहिए कि यदि आप ट्रेन और अभ्यास करते हैं तो ये चीजें समय के साथ सुधार सकती हैं।
  • इमेज का शीर्षक, ब Conf Confidence Step 5
    4
    उन अवसरों से संपर्क करें जिसमें आप सफल हुए हैं और प्राप्त किए हैं जिन्हें आप प्रेरणा प्राप्त करना चाहते हैं और जान सकते हैं कि आप क्या उम्मीद कर सकते हैं और इस प्रकार मानसिक रूप से तैयार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि मुश्किल लग सकता है कि आपके पास मुश्किलों से जूझने के लिए आंतरिक संसाधन हैं।
    • ध्यान रखें कि जो लोग चाहते हैं कि वे क्या हासिल करते हैं, उन्हें ऐसा न करें, क्योंकि उन्हें कठिनाइयों की ज़रूरत नहीं है, बल्कि इसलिए कि वे आश्वस्त हैं कि "वे इसे प्राप्त करने के लिए कौशल पा सकते हैं" और प्रत्येक चुनौती में एक चुनौती है, और प्रत्येक चुनौती में एक मौका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com