ekterya.com

अपने आप को और खुद को और अधिक यकीन कैसे देखना

क्या आपको लगता है कि आपको खुद पर विश्वास नहीं है? या क्या आपके पास सिर्फ एक बुरा दिन है? अपने आप को देखकर और आत्मविश्वास महसूस करना दिन-प्रतिदिन काम करना, सामाजिक बनाना, काम पर या बस बिस्तर से बाहर निकलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है! विश्वास करना सीखना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यह इसके लायक है।

चरणों

छवि देखें अधिक विश्वास चरण 1
1
वह मुस्कुराता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को यह सुनिश्चित करने के लिए मुस्कुराते हैं! ऐसा करने से दूसरे लोगों को खुल जाता है, जिससे आप अधिक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, और हार्मोन जारी कर सकते हैं जो आपको बेहतर महसूस करते हैं। मुस्कान की कोशिश करो, भले ही आपको ऐसा महसूस न हो। यह संभव है कि, ऐसा करने के बाद, यह अभिव्यक्ति आपके चेहरे पर फंस गई
  • इमेज शीर्षक देखें अधिक विश्वास चरण 2
    2
    एक अच्छा आसन है यह बहुत प्रभाव डालता है कि दूसरों को आप कैसे अनुभव करते हैं आप उस व्यक्ति के बारे में क्या सोचेंगे जो सभी धराशायी चलते हैं? अब किसी को अपने सिर के साथ चलने के बारे में सोचो उच्च आयोजित क्या आपको पता है कि यह कितना अलग है? सीधे खड़े रहने के साथ आप एक कट्टरपंथी अंतर करेंगे।
  • इमेज शीर्षक देखें अधिक विश्वास चरण 3
    3
    आँख से संपर्क करें हालांकि, लोगों पर घूरना नहीं है यह लोगों का ध्यान आकर्षित करता है, जब आप उनसे बात करते हैं, उन्हें देखिए, लेकिन निश्चित रूप से ऐसा करने के बिना आप उन्हें डरा सकते हैं। उन्हें दिखाओ कि आप उन्हें डर नहीं करते। डरो मत!
  • इमेज शीर्षक देखें अधिक आत्मविश्वास चरण 4
    4
    प्रशंसा स्वीकार करें यह आश्चर्यजनक है कि प्रत्येक व्यक्ति को जब भी बधाई मिलती है तो वे कितने लोगों के प्रति घृणा करते हैं। जब आप अपने आप को घृणा करते हैं, तो लोगों को जल्दी से महसूस होता है! यह अनिवार्य है अगली बार जब कोई आप की प्रशंसा करता है, सकारात्मक प्रतिक्रिया दें इस तरह, आप जल्द ही अपने आप में अधिक आत्मविश्वास महसूस करना शुरू कर देंगे और दूसरों से पहले अपने आप को अधिक सुरक्षित महसूस कर सकेंगे।



  • छवि अधिक आत्मविश्वास चरण 5 देखें
    5
    5 चीजों की एक सूची बनाओ जो आपको महान बनाती है आपकी उपस्थिति के साथ सबकुछ नहीं करना होगा, हालांकि आपकी कुछ विशेषताओं को सूचीबद्ध करने में मददगार हैं उदाहरण के लिए, आप अपनी मुस्कुराहट, अपने बालों, अपने रुख, आपके दृढ़ संकल्प का उल्लेख दूसरों के बीच कर सकते हैं। आप बिंदु को समझते हैं
  • छवि अधिक आत्मविश्वास चरण 6 देखें

    Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    Video: Fouseytube -- Fouseycon -- July 15th --This is why you shouldnt be a YouTuber

    6
    अपने आप को देखो आखिरी सप्ताहांत के बाद से आप उस लंबे, शानदार शावर के लिए तड़प लेते हैं, पिछले सप्ताह के बाद से पेडीक्योर प्राप्त करना चाहते हैं या अपने पैरों को दाढ़ी करना चाहते हैं, जो कुछ आप अब तक बंद कर रहे हैं आपके द्वारा किए गए प्रत्येक छोटे संशोधन से आप जिस तरह से कार्य कर सकते हैं और आप कैसे महसूस करते हैं, वैसे ही आपकी दुनिया को अलग-थलग कर सकते हैं- और आप जितना बेहतर महसूस करते हैं, बेहतर लोगों को आपके बारे में महसूस होगा।
  • छवि अधिक आत्मविश्वास चरण 7 देखें
    7
    एक्शन! आप महसूस कर सकते हैं कि आपको खुद पर कोई भरोसा नहीं है, आप उस दिन बुरी तरह से जागते हुए हो सकते हैं, बाल और भयानक अनाज के पहाड़ के आकार के साथ, या पिछली रात की पार्टी का मुंडा भूरा उत्पाद। कोई बात नहीं तुम कैसे हो, उठो दर्पण में देखो अपने आप से कहो "तुम अद्भुत हो" और यह विश्वास करो! जितना अधिक आप इसे कहते हैं, उतना ही आप इसे मानेंगे - और यदि आप इसे मानते हैं, तो दूसरों को भी होगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप सकारात्मक सोचते रहें, "कोई नुकसान नहीं है जो अच्छी तरह से नहीं आता", भले ही उस समय स्पष्ट नहीं हो।
    • जब आप कठिन परिस्थितियों या टकराव में होते हैं तो डर न रखें इसके अलावा ये घटनाएं दिन-ब-दिन का हिस्सा हैं, वे आपको मजबूत बना देंगे
    • मुस्कुराहट होने पर भी एक खूबसूरत चेहरा दिखता है।
    • एक अच्छा आहार और व्यायाम करें पौष्टिक नाश्ता करने और जागने के लिए न केवल चलने के अलावा बेहतर कुछ भी है, लेकिन दिन के लिए भी तैयार रहना है।
    • चीजों को आसान ले लो और मज़े करो! आनंद लें कि अन्य लोग ध्यान दें और आप पर गौर करें, क्योंकि इसका मतलब है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं
    • अगर आपको समय-समय पर बुरा लगता है तो कोई समस्या नहीं है हमारे पास सब कुछ बुरा दिन था। इसे आसान लेते हैं और इसे अपने आत्मविश्वास को बहुत कम नहीं करने दें।
    • तुच्छ बातों को जानें और अन्य लोगों के साथ अपनी राय साझा करने में संकोच न करें यदि आप कई विषयों के बारे में थोड़ा सा जानते हैं, तो आप अलग-अलग वार्तालापों का हिस्सा बन पाएंगे और उन लोगों को दिखा सकते हैं कि आप बातचीत में योगदान दे रहे हैं और आपको पता है कि इसके बारे में क्या है। ट्रस्ट कार्यों के माध्यम से प्रदर्शित नहीं है, शब्द नहीं यह सही नहीं है कि आप अभिमानी हैं या चाहते हैं कि आपके कार्यों में बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किया जाए। जितना अधिक आप अपने कर्मों के बारे में बात करते हैं, उतने ही लोग सोचेंगे कि आप स्वयं पर विश्वास करने के बजाय अभिमानी हैं। नम्र रहें और दूसरों को यह निष्कर्ष निकालना दें कि आपके पास सुरक्षा है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप भ्रमित नहीं करते हैं के साथ शोर हो आत्मविश्वास है कभी-कभी मौन बहुत शक्तिशाली होती है
    • यद्यपि आपको थोड़ा झूठ के साथ काम करना चाहिए, यह पूरी तरह से मत करो यह संभव है कि लोग सोचते हैं कि आप निराश हैं और आपको अलग कर देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com