ekterya.com

अपने अवरोधित एंड्रॉइड डिवाइस तक कैसे पहुंचें

अपने फोन पर अवांछित पहुंच को रोकने के लिए, कुछ सुरक्षा उपायों को सक्षम करने के लिए हमेशा विवेकपूर्ण होता है। डिज़ाइन के अनुसार, एंड्रॉइड डिवाइस बहुत उपयोगी सुरक्षा उपकरण के साथ आते हैं जो आप अपने डिवाइस को छिपे हुए आँखों से सुरक्षित रखने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। दो सबसे आम सुरक्षा उपाय पैटर्न अवरुद्ध और व्यक्तिगत पहचान संख्या (पिन) हैं। दुर्भाग्य से, आपका एंड्रॉइड डिवाइस किसी पासवर्ड या भूल ताला पैटर्न के कारण अवरुद्ध हो सकता है। यद्यपि एक अवरुद्ध Android डिवाइस निराशाजनक हो सकता है, लेकिन यह केवल एक छोटी सी झटका है क्योंकि आप इन सुरक्षा उपायों को आसानी से निपटा सकते हैं और अपने डिवाइस को एक्सेस कर सकते हैं ताकि आप इसे पुनः उपयोग कर सकें।

चरणों

विधि 1
Android डिवाइस प्रबंधक का उपयोग करें

आपके लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में ब्रेक इनट इमेज का शीर्षक चरण 1
1
किसी अन्य डिवाइस या कंप्यूटर पर वेबसाइट या Android डिवाइस प्रबंधक एप्लिकेशन पर जाएं पर जाएं google.com/android/devicemanager किसी वेब ब्राउज़र में या अन्य एंड्रॉइड डिवाइस पर एंड्रॉइड डिवाइस मैनेजर एप्लिकेशन डाउनलोड करें। आपके द्वारा हाल ही के वर्षों में खरीदे गए लगभग किसी भी एंड्रॉइड डिवाइस के लिए यह विधि काम करनी चाहिए, जब तक आप इसे अपने Google खाते से जोड़ देते हैं
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने Google खाते में प्रवेश करें। यह आपको अपने Google खाते के लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने के लिए कहेंगे। अगर आपके पास एकाधिक Google खाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप फ़ोन से जुड़े क्रेडेंशियल्स दर्ज करें।
  • यदि आप अपना Google पासवर्ड याद नहीं कर सकते हैं, तो पढ़ें जीमेल पासवर्ड कैसे पुनर्प्राप्त करें I इसे पुनर्प्राप्त करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • आपके लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में ब्रेक इनट इमेज का शीर्षक चरण 3
    3
    डिवाइस के नीचे "ब्लॉक" पर क्लिक करें अगर आपके पास कई एंड्रॉइड डिवाइस हैं, तो वे सभी यहां सूचीबद्ध होंगे। अपने डिवाइस के नाम के नीचे स्क्रीन के बाईं ओर के विकल्पों से, आप तीन विकल्प देखेंगे: ध्वनि चलाएं, ताला और हटाना. "ब्लॉक" पर क्लिक करने पर, भले ही वह उल्टा हो, आप डिवाइस पर एक अस्थायी पासवर्ड सेट करने की अनुमति देंगे जो किसी अवरोधक पैटर्न या पिन संख्या को रद्द कर देगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक नया पासवर्ड बनाएं कुछ प्रकार का पासवर्ड दर्ज करें जिसका उपयोग आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस को अनलॉक करने के लिए करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपको यह पासवर्ड कहीं और लिखकर याद है
  • आपको पासवर्ड की पुष्टि करने के लिए भी कहा जाएगा
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला इमेज
    5
    नया पासवर्ड लागू करने के लिए "ब्लॉक" पर क्लिक करें उपयुक्त जानकारी दर्ज करने के बाद, बटन पर क्लिक करें ताला पॉप-अप विंडो के निचले दाएं हिस्से में। यदि सफल हो, तो आपको विकल्प के नीचे एक सूचना दिखाई देगी ध्वनि चलाएं, ताला और हटाना.
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    डिवाइस पर नया पासवर्ड दर्ज करें। अवरुद्ध स्क्रीन पर, आपके द्वारा बनाया गया पासवर्ड दर्ज करें। अब आपके पास अवरुद्ध डिवाइस तक पहुंच होनी चाहिए। प्रभावी होने के लिए आपको नए पासवर्ड के लिए 5 मिनट तक इंतजार करना पड़ सकता है।
  • विधि 2
    ब्लॉकिंग पैटर्न से बचें (एंड्रॉइड 4.4 और पिछले संस्करण)

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इनटोस शीर्षक वाला छवि 7 कदम

    Video: भूल पासकोड / पासवर्ड अनलॉक निकालें सभी एंड्रॉयड उपकरणों के स्मार्टफोन और टेबलेट के लिए

    1
    अनलॉक करने के लिए पांच असफल प्रयास करें लॉक स्क्रीन को रीसेट करने के लिए विकल्पों तक पहुंचने के लिए, आपको इसे अनलॉक करने का प्रयास करते समय 5 गुना विफल करना होगा। यह केवल तभी काम करता है यदि आप अवरुद्ध पैटर्न का उपयोग करते हैं
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इनटोस शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    2
    पर प्रेस "क्या आप पैटर्न को भूल गए?"स्क्रीन के निचले भाग में यह पैटर्न से बचने के लिए स्क्रीन को खोल देगा।
  • Video: 6 तरीके एंड्रॉयड लॉक स्क्रीन को अनलॉक करने पासवर्ड के बिना!

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इनटोस शीर्षक वाला छवि 9
    3
    बैकअप पिन दर्ज करें यदि आप पैटर्न सेट करते समय बनाए गए बैकअप पिन को याद कर सकते हैं, तो डिवाइस को अनलॉक करने के लिए इसे अभी दर्ज करें। अगर आपको अपना पिन याद नहीं है, तो आप उसे अपने Google खाते से अभी भी अनवरोधित कर सकते हैं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो नाम वाला छवि शीर्षक 10
    4
    डिवाइस को अनलॉक करने के लिए अपनी Google खाता जानकारी दर्ज करें ब्लॉकिंग से बचने के लिए आप अपने Google खाते से साइन इन कर सकते हैं, जब तक कि वह डिवाइस से जुड़ा हुआ समान खाता है।
  • विधि 3
    सैमसंग (सैमसंग फोन) से "अपना मोबाइल खोजें" टूल का उपयोग करें

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 11 कदम
    1
    यदि आपके पास इस ब्रांड का फोन है तो सैमसंग "मेरे मोबाइल का पता लगाएं" वेबसाइट पर जाएं। यात्रा findmymobile.samsung.com/. अगर आपके पास एक सैमसंग फोन है, जैसे गैलेक्सी एस 4, तो आपके पास "अपना मोबाइल ढूंढें" नामक एक उपकरण की पहुंच है। फोन को अनलॉक करने के लिए आपको दूसरा विकल्प देने के अलावा, यह उपकरण आपको वास्तव में इसे उपयोग किए बिना अधिकतर फ़ोन को नियंत्रित करने की अनुमति देता है
    • ध्यान रखें कि यह विधि केवल तभी काम करेगी यदि आप पहले से ही इस उपकरण के साथ अपना फोन पंजीकृत कर चुके हैं और वायरलेस या मोबाइल नेटवर्क के माध्यम से इंटरनेट से जुड़े हैं।
    • आपका फोन संभवत: "सैमसंग" कहीं आपके शरीर पर कह सकता है अगर यह उस ब्रांड का फोन है
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    अपने सैमसंग खाते में साइन इन करें सैमसंग अकाउंट के लिए क्रेडेंशियल दर्ज करें जिसे आपने पहले बनाया और लॉग इन किया है।
  • यदि आप उन्हें याद नहीं कर सकते हैं, तो अपने लॉगिन क्रेडेंशियल पुनर्प्राप्त करें।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 13
    3
    फ़ोन अनलॉक करें विंडो के बाईं ओर, आप नीचे दिए गए विकल्पों की सूची के साथ अपना पंजीकृत फ़ोन नंबर देखेंगे। ढूंढें और विकल्प पर क्लिक करें मेरी स्क्रीन अनलॉक करें शीर्षक के तहत मेरी डिवाइस को सुरक्षित रखें.
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 14
    4
    फ़ोन तक पहुंचें थोड़े समय के बाद, स्क्रीन अनलॉक होनी चाहिए और आपके पास फोन पर पूर्ण पहुंच होगी
  • यह सिफारिश की जाती है कि आप फ़ोन तक पहुंचने के तुरंत बाद सिस्टम सेटिंग्स में एक नया स्क्रीन लॉक विकल्प कॉन्फ़िगर करें।
  • विधि 4
    Android SDK का उपयोग करके लॉक स्क्रीन को अक्षम करें

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    एंड्रॉइड एसडीके डाउनलोड करें इस लिंक पर जाएं: https://developer.android.com/sdk/index.html#Other डाउनलोड करने, स्थापित करने और उपयुक्त एंड्रॉइड एसडीके निकालने के लिए
    • ध्यान रखें कि यह विधि केवल तभी काम करेगी यदि आपने डेवलपर विकल्प मेनू में पहले से यूएसबी डिबगिंग सक्रिय कर दिया है। इसके लिए यह भी आवश्यक है कि आपने पहले अपने एंड्रॉइड डिवाइस को एडीबी के माध्यम से कंप्यूटर से कनेक्ट करने की इजाजत दी है। यह विधि केवल तभी काम करेगी जब आप डिवाइस लॉक होने से पहले इन कार्यों को पूरा करते हैं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला इमेज शीर्षक 16
    2
    फ़ोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें फोन को यूएसबी के माध्यम से कंप्यूटर से कनेक्ट करें
  • अपने लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में ब्रेक इनट इमेज का शीर्षक चरण 17
    3
    एडीबी स्थापना निर्देशिका खोलें। यह वह फ़ोल्डर है जिसमें एडीबी स्थापित किया गया था। यह आमतौर पर SDK स्थापना निर्देशिका में "टूल्स" फ़ोल्डर है। इस फ़ोल्डर में नेविगेट करने के लिए विंडोज एक्सप्लोरर का उपयोग करें।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इटूटो शीर्षक वाला इमेज शीर्षक 18
    4
    दबाए रखें पाली और एडीबी फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें। "यहां खुली आदेश विंडो चुनें।" यह कमांड प्रॉम्प्ट को निष्पादित करेगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इनट इट शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    5



    स्क्रीन को अनलॉक करने के लिए आदेश दर्ज करें लिखना एडीबी शेल आरएम / डीटा / सिस्टम / गैरेज.की कमांड लाइन और प्रेस में पहचान.
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 20
    6
    फोन डिस्कनेक्ट और पुनः आरंभ करें आदेश टाइप करने के बाद, फोन को डिस्कनेक्ट करें और फ़ोन पर लॉक स्क्रीन देखने के लिए उसे पुनरारंभ करें (उम्मीद है)। आपके पास पूर्ण पहुंच होनी चाहिए।
  • पहुंच सुनिश्चित करने के तुरंत बाद आप एक नया अवरोधक विकल्प सेट अप कर लें। जब तक आप एक नया कॉन्फ़िगर नहीं करते हैं, तब तक फ़ोन पुनरारंभ होने पर पुराने पासवर्ड को पुनर्स्थापित किया जाएगा।
  • विधि 5
    डिवाइस फ़ैक्टरी सेटिंग को रीसेट करें

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इंट्रा नाम वाला छवि शीर्षक 21
    1
    इसे अंतिम उपाय के रूप में करें फ़ैक्टरी रीसेट डिवाइस के सभी डेटा को मिटा देगा, इसे अपने कारखाने राज्य में वापस लाएगा (यह जब आप खरीदा था तब वह राज्य था)।
    • यह डिवाइस के सभी डेटा को मिटा देगा और यदि आप अपनी लॉक स्क्रीन को बाधित नहीं कर सकते हैं, तो इसका उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए।
    • अगर आप किसी और की लॉक स्क्रीन पर खराबी करने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो आप अशुभ हैं यदि फोन में संस्करण 5.1 या बाद का है। एंड्रॉइड 5.1 संस्करण डिवाइस सुरक्षा को पेश करता है, जिसके बाद डिवाइस को नष्ट कर दिया गया है, उसके बाद मूल Google खाता के साथ प्रवेश करना आवश्यक है। यह चोर को चोरी करने के बाद फोन का उपयोग करने से रोकने के लिए है।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 22
    2
    डिवाइस बंद करें बस पावर बटन दबाएं और मेनू में दिखाई देने वाले "शट डाउन" का चयन करें
  • वैकल्पिक रूप से, आप डिवाइस को बंद होने तक 5 सेकंड तक पावर बटन दबाकर रख सकते हैं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 23
    3
    प्रेस और शक्ति और वॉल्यूम अप बटन दबाएं। यदि आपके डिवाइस में एक सैटवेयर गैलेक्सी है, जैसे कि एक सैमसंग गैलेक्सी, तो वॉल्यूम अप बटन दबाएं, प्रारंभ बटन और पावर बटन दबाएं। जब तक आप एंड्रॉइड रिकवरी लोगो को नहीं देखते तब तक बटन दबाए रखें
  • आपके लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में ब्रेक इनट इमेज शीर्षक 24
    4
    चुनने के लिए वॉल्यूम डाउन बटन का उपयोग करें "रिकवरी मोड" इसे चुनने के लिए पावर बटन दबाएं, जो डिवाइस को पुनरारंभ करता है और पुनर्प्राप्ति मोड में प्रवेश करता है।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि 25
    5
    चुनने के लिए वॉल्यूम डाउन बटन दबाएं "डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट मिटाएं" इस विकल्प को चुनने के लिए पावर बटन दबाएं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 26
    6
    "हां" चुनने के लिए वॉल्यूम बटन का उपयोग करें और पावर बटन दबाएं। यह पुष्टि करेगा कि आप सभी उपकरण डेटा मिटाना चाहते हैं और इसे रीसेट करना चाहते हैं। बहाली की प्रक्रिया शायद 20 से 30 मिनट लग सकती है
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 27
    7
    अपनी डिवाइस को नई तरह कॉन्फ़िगर करें एक बार बहाली पूरी हो जाने के बाद, आप डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया के माध्यम से जाएंगे। अपनी सेटिंग्स में से अधिकांश को पुनर्स्थापित करने के लिए आप अपने Google खाते के साथ फिर से प्रवेश कर सकते हैं।
  • अगर डिवाइस में एंड्रॉइड 5.1 या बाद का संस्करण है, तो आपको डिवाइस को अनलॉक करने के लिए मूल Google खाता और अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा। यह चोरी को रोकने के लिए है
  • विधि 6
    पासवर्ड के साथ लॉक स्क्रीन लोड करें (5.0 से 5.1.1)

    आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 28
    1
    इस विधि का उपयोग कुछ एंड्रॉइड डिवाइसों पर पासवर्ड को नाकाम करने के लिए करें। एंड्रॉइड संस्करण 5.0 से 5.1.1 में एक ऐसा सुविधा है जो कि पासवर्ड लॉक स्क्रीन को निरोधक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह केवल पासवर्ड ब्लॉकों (पिन या पैटर्न के साथ नहीं) के लिए काम करता है और सभी उपकरणों पर काम नहीं कर सकता है जो एंड्रॉइड के ये संस्करण हैं।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाली छवि चरण 2 9
    2
    लॉक स्क्रीन पर विकल्प "आपातकालीन कॉल" दबाएं। यह फोन डायलर खोल देगा।
  • आपकी लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में ब्रेक इनट इमेज का शीर्षक चरण 30
    3
    मार्कर का उपयोग करके 10 तारांकन दर्ज करें।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 31
    4
    उन्हें चुनने के लिए तारों पर दो बार दबाएं। एक नया मेनू स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 32
    5
    10 तारों की प्रतिलिपि बनाने के लिए "प्रतिलिपि" पर क्लिक करें
  • Video: डेटा खोने के बिना एंड्रॉयड पैटर्न या पिन लॉक अनलॉक करने के लिए कैसे

    आपके लॉक एंड्रॉइड डिवाइस में ब्रेक इनट इमेज शीर्षक
    6
    तारों के अंत पर क्लिक करें और चुनें "चिपकाएं"। यह अंत में 10 तारांकन को पेस्ट करेगा, मूल रूप से राशि दोगुनी हो जाएगी।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 34
    7
    तारों को कॉपी और पेस्ट करें जब तक कि आप अब तक नहीं कर सकते इसमें कुछ समय लग सकता है
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इंटो शीर्षक वाला छवि, स्टेप 35
    8
    लॉक स्क्रीन पर लौटें और कैमरे के शॉर्टकट को खोलें आप नीचे की ओर से अपनी उंगली को स्लाइड करके इसे खोल सकते हैं
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो को शीर्षक वाला छवि 36 कदम
    9
    अधिसूचना पैनल खोलें और विन्यास बटन पर क्लिक करें। यह आपको एक पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहेंगे।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो नाम वाला छवि शीर्षक 37
    10
    प्रेस फ़ील्ड को दबाए रखें और चुनें "चिपकाएं"। यह क्षेत्र में बहुत सारे तारांकन चिह्न पेस्ट करेगा।
  • आपका लॉक एंड्रॉइड डिवाइस ब्रेक इन्टो नाम वाला छवि शीर्षक 38
    11
    इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि लॉक स्क्रीन लटका न जाए। पर्याप्त वर्णों को चिपकाने के बाद, लॉक स्क्रीन लटकाएगा, जिससे आप डिवाइस तक पहुंच सकेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com