ekterya.com

कैसे फ़ोटोशॉप में पाठ को केंद्र में डालें

फ़ोटोशॉप में केंद्रित पाठ माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में केंद्रित पाठ के समान है। हालांकि, फ़ोटोशॉप में कुछ अतिरिक्त फ़ंक्शंस हैं जो आपको टेक्स्ट के लिए सही स्वरूप प्राप्त करने, पाठ बॉक्स या पाठ को केंद्रित करने, या क्षैतिज या लंबवत रूप से इसे केंद्रित करने की अनुमति देते हैं।

चरणों

विधि 1
कैनवास पर केंद्र पाठ

फोटो पाठ में केंद्र पाठ शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
पाठ उपकरण (टी) का उपयोग करके पाठ लिखें छवि को खोलें और पृष्ठ पर टेक्स्ट डालें। आप जो भी लिखते हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि छवि के बीच में किसी भी राशि या प्रकार के पाठ को रखा जा सकता है
  • फोटो पाठ में केंद्र पाठ शीर्षक पृष्ठ 2
    2
    जो कुछ भी आप केंद्रित करना चाहते हैं, उसे अलग करें और इसे अपनी परत में डाल दें यह विधि आपके द्वारा चयन की जाने वाली परत में सब कुछ केन्द्रित करेगी। इसलिए यदि आपके पास 5 अलग-अलग परतें हैं जिन्हें आप केंद्र में करना चाहते हैं, तो आपको इसे मैन्युअल रूप से करना होगा या उन सभी तत्वों को एक परत में रखना होगा अभी के लिए, हम केवल एक परत के साथ काम करेंगे।
  • फोटो पाठक स्टेप 3 में केंद्र पाठ शीर्षक
    3
    आयत टूल (एम) पर स्विच करें और पूरे कैनवास का चयन करें। टूलबार में यह दूसरा टूल है, यह नीचे के कोने में एक छोटा त्रिकोण के साथ एक छोटा बिंदु है। जब आप इसे चुनते हैं, तो कैरवास के ऊपरी बाएं से कर्सर को क्लिक करके खींचें, जब तक आप पूरे कैनवास का चयन न करें।
  • फोटो पाठ में केंद्र पाठ शीर्षक शीर्षक 4
    4

    Video: how to make complaint for awas yojana gramin प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये शिकायत कैसे करें

    चालन उपकरण (वी) पर स्विच करें। यह बस सामान्य कर्सर है और स्क्रीन के बाईं ओर टूलबॉक्स के शीर्ष पर स्थित है। प्रत्येक टूल पर फ़ोटोशॉप का सबसे ऊपरी हिस्सा कैसे बदलता है, इस पर ध्यान दें - इस मेनू में टेक्स्ट को केंद्र के बीच में रखा गया है
  • फोटो पाठ में केंद्र पाठ शीर्षक शीर्षक 5
    5
    स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित संरेखण बटन का उपयोग करने के लिए पाठ को केन्द्रित करना जहाँ भी आप चाहते हैं के अधिकार के लिए "परिवर्तन नियंत्रण दिखाएं" वे लाइनों और बक्से का एक सेट हैं ये संरेखण उपकरण हैं प्रत्येक उपकरण पर कर्सर रखें आपको बताएगा कि प्रत्येक चीज क्या करती है। आपको विशेष रूप से दो चीजों पर ध्यान देना होगा:
  • ऊर्ध्वाधर केंद्रों को संरेखित करें: दूसरा बटन- केंद्र में क्षैतिज रेखा के साथ दो बक्से हैं। इससे पाठ ऊपर और नीचे के बराबर स्थान समान होगा।
  • क्षैतिज केंद्र संरेखित करें: उपलक्ष्य बटन- केंद्र में एक ऊर्ध्वाधर रेखा के साथ दो वर्ग। यह पक्षों पर स्थान बराबर कर देगा।



  • फोटो पाठ में फ़ोटो पाठ चरण 6 में शीर्षक छवि

    Video: चम्पानेर-पावागढ़ की कहानी | Story of Champaner-Pavagadh

    6
    केंद्र को रखने के लिए, सीधे रेखाओं पर पाठ को स्थानांतरित करने के लिए कीबोर्ड पर तीरों का उपयोग करें पाठ पर क्लिक करने और खींचने से इसे केंद्र में बिल्कुल जगह देना असंभव होता है। यदि आप पाठ या छवियों के कई ब्लॉकों को केंद्रित करते हैं, लेकिन आपको उन्हें थोड़ा सा स्थान की आवश्यकता है, तो उन तत्वों को सीधी रेखाओं में ले जाने के लिए तीर का उपयोग करें। यदि आप नीचे तीर दबाते हैं, उदाहरण के लिए, आप पाठ को क्षैतिज रूप से केन्द्रित रखेंगे।
  • अधिक सटीक और छोटे आंदोलनों में पाठ को स्थानांतरित करने के लिए Ctrl + Click (Windows) या सीएमडी + क्लिक (मैक) का उपयोग करें।
  • इन आंदोलनों हमेशा एक ही हैं यदि आप नीचे तीर पर दो बार क्लिक करते हैं, तो ऊपर तीर पर दो बार क्लिक करके वह पाठ छोड़ देगा जहां यह था।
  • विधि 2
    केंद्र और पाठ को सही ठहरें

    फोटो पाठ में केंद्र पाठ शीर्षक शीर्षक 7
    1
    फ़ोटोशॉप में जो छवि आप चाहते हैं उसे खोलें यदि आप केवल कई तत्वों की कोशिश करना चाहते हैं, तो रिक्त छवि खोलें और पृष्ठ पर जो चाहें लिखें।
  • फोटो पाठ में स्टेप 8 में केंद्र पाठ शीर्षक
    2
    टूलबार के बाईं ओर टी पर क्लिक करें। आप कुंजी भी दबा सकते हैं "टी" टेक्स्ट विकल्प खोलने के लिए आप फ़ॉन्ट विकल्प, आकार, रिक्ति, आदि के साथ स्क्रीन के शीर्ष पर एक नई बार दिखाई देनी चाहिए।
  • फोटो पाठ में स्टेप 9 में केंद्र पाठ शीर्षक
    3
    बटन दबाएं "केंद्र पाठ" केंद्र के लिए और पाठ को सही ठहराने के लिए चयनित पाठ और पाठ उपकरण पट्टी खोलने के साथ, तीन छोटी लाइनों का एक समूह चुनें, जो किसी पृष्ठ पर पाठ की तर्जनी की नकल करता है। दूसरे बटन पर कर्सर रखें और यह कहेंगे "केंद्र पाठ"। पाठ को केंद्र के लिए उस बटन पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर सभी तत्वों को संयोजित करना आसान होता है जिन्हें आप केंद्र में करना चाहते हैं, फिर परतों को जोड़ते हैं और जब आप समाप्त होते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ोटोशॉप
    • फ़ोटोशॉप में खोलने के लिए एक छवि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com