ekterya.com

संगीत को iTunes में कैसे रखा जाए

iTunes संगीत डाउनलोड करने और सुनने के लिए एक लोकप्रिय स्रोत है, लेकिन अगर आप प्रोग्राम के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो पता है कि संगीत को कैसे चलाना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है इस अनुच्छेद में हम आपको विभिन्न स्रोतों से संगीत को अपनी लाइब्रेरी में आयात करने और iTunes में अपने स्वयं के गाने बाजार में बेचने और बेचने के लिए सिखाएंगे।

चरणों

विधि 1
सीडी से संगीत आयात करें

आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आईट्यून खोलें प्रोग्राम को पूरी तरह से लोड करने दें
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सीडी या डीवीडी ड्राइव में अपनी सीडी डालें। आईट्यून खोलने के बाद, कंप्यूटर में अपनी सीडी डाल दीजिए। आईट्यून्स इसे पहचानते ही कुछ सेकंड तक प्रतीक्षा करें। यदि आपका कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा है, तो iTunes सीडी जानकारी को ऑनलाइन देखेगा और कार्यक्रम में आपको प्रदान करेगा। अन्यथा, प्रोग्राम आपको इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए कहता है या आपसे यह पूछेगा कि क्या आप उस चरण को छोड़ना चाहते हैं।
  • जानकारी यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं एल्बम, कलाकार, गीत शीर्षक, संगीतकार जानकारी और एल्बम कला के नाम पर किया जाएगा।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    गीतों को आयात करें यदि आप सीडी आयात करना चाहते हैं तो एक संवाद बॉक्स आपको पूछेगा। "हां" पर क्लिक करें यदि आप सीडी से सभी लाइब्रेरी को अपने लाइब्रेरी में आयात करना चाहते हैं अगर आप केवल कुछ गाने आयात करना चाहते हैं, तो "नहीं" पर क्लिक करें और उन गीतों के बॉक्स को मैनचेस्टर से अनचेक करें जिन्हें आप आयात नहीं करना चाहते हैं समाप्त होने पर, स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित "आयात सीडी" बटन पर क्लिक करें।
  • iTunes आपको गाने आयात करने के लिए और विकल्प के साथ एक दूसरा संवाद दिखा सकता है डिफ़ॉल्ट विकल्प पहले ही चुना जाना चाहिए, लेकिन यदि आप चाहें, तो आप इस चरण में आयात सेटिंग बदल सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    गीतों को आयात किए जाने तक प्रतीक्षा करें स्क्रीन के ऊपर स्थित लोडिंग बार में, प्रोग्राम आपको प्रत्येक गीत की प्रगति दिखाएगा, क्योंकि यह आयात किया जाता है। जिस सीडी की आप आयात करने जा रहे हैं, उसकी अवधि के आधार पर, यह प्रक्रिया कुछ मिनट से आधे घंटे के बीच होगी। जब आप सीडी आयात करना समाप्त करते हैं, तो iTunes थोड़ा सा ध्वनि या बीप देगा जो आपको चेतावनी देगा।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आयातित सीडी की जांच करें ITunes में अपनी संगीत लाइब्रेरी देखें और अपनी आयातित सीडी के स्थान पर जाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि एल्बम पर मौजूद सभी जानकारी को संगीत फ़ाइलों के साथ आयात किया गया है यदि नहीं, तो आप किसी गीत या गीत चयन पर क्लिक करके और मेनू पर "जानकारी प्राप्त करें" बटन पर मैन्युअल रूप से जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने कंप्यूटर से संगीत आयात करें

    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    आईट्यून खोलें संगीत को जोड़ने का प्रयास करने से पहले प्रोग्राम पूरी तरह से खोलने तक प्रतीक्षा करें।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    ITunes सेटिंग्स खोलें बॉक्स "आईट्यून संगीत फ़ोल्डर में कॉपी फ़ाइलों को आप लाइब्रेरी में संगीत जोड़ने जब" चेक किया जाता है, तो न केवल संगीत अपने पुस्तकालय के लिए जोड़ दिया जाएगा, लेकिन यह भी अपने कंप्यूटर पर एक दूसरे स्थान में। आप सक्षम या आप "फ़ाइल" मेनू के माध्यम से उपयोग कर सकते हैं जो संवाद बॉक्स "वरीयताएँ" iTunes, के "उन्नत सेटिंग" टैब में इस विकल्प को अक्षम कर सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    विकल्प "लाइब्रेरी में जोड़ें" देखें यह आपको अपने कंप्यूटर से गाने को आईट्यून्स में स्थानांतरित करने की अनुमति देगा और यह एक साधारण प्रक्रिया होगी यदि आप Mac का उपयोग करते हैं, तो उस विकल्प को खोजने के लिए आपको "फ़ाइल" मेनू पर जाना होगा और "पुस्तकालय में जोड़ें" का चयन करें। यदि आप Windows का उपयोग करते हैं, तो "फ़ाइल" मेनू पर जाएं और "पुस्तकालय में फ़ाइल जोड़ें" या "पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें" का चयन करें। पहला एक उपयोगी है यदि आप एक फाइल जोड़ना चाहते हैं, जबकि दूसरा, यदि आप अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में ऑडियो संगीत का पूरा फ़ोल्डर जोड़ना चाहते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    फ़ाइल या फ़ोल्डर में ब्राउज़ करें वे एमपी 3 फाइलें खोजें जिन्हें आप अपने कंप्यूटर पर दूसरे स्थान से डाउनलोड करना चाहते हैं। आप एक ही समय में एक ही फ़ोल्डर में एक से अधिक फ़ाइल का चयन करना चाहते हैं, तो आप एक गीत का चयन और नीचे दबाए "Shift" कुंजी जब तक आप गाने की कुल संख्या आप चाहते हैं का चयन किया है ऐसा कर सकते हैं।
  • आप एएसी, एमपी 3, वा एएवी, एआईएफएफ, एप्पल लॉसलेस या ऑडीबल डॉट कॉम जैसे फाइलों को जोड़ सकते हैं
  • विंडोज के लिए आईट्यून्स भी डब्लूएमए फाइलों को ऊपर के प्रारूपों में कनवर्ट करती हैं जब वे आईट्यून्स लाइब्रेरी में जोड़े जाते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: करवा चौथ की व्रत कथा || पूजा विधि || Chamatkari Samadhan || Karwa Chauth Vrat Katha

    5

    Video: How to Keep Your Dog Entertained Indoors!

    फ़ाइल या संगीत फ़ोल्डर जोड़ें। इसे चुनने के लिए डबल क्लिक करें या बस फ़ाइल विंडो में "जोड़ें" या "खोलें" बटन पर क्लिक करें। के रूप में फ़ाइलों को जोड़ रहे हैं पहले से ही (और एक सीडी पर नहीं) आपके कंप्यूटर पर लोड किए गए हैं, यह एक मिनट से कम समय अपने iTunes पुस्तकालय के लिए संगीत पारित करने के लिए होगा।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    स्थानांतरित फाइलों की जांच करें। अपने iTunes पुस्तकालय पर जाएं और अपने आयातित गीत या एल्बम के स्थान पर जाएं। जांचें कि कलाकार, गीत शीर्षक, एल्बम कला और आपका नाम सहित एल्बम की जानकारी संगीत फ़ाइलों के साथ स्थानांतरित कर दी गई है। यदि यह मामला नहीं है, तो आप उन गाने को चुनकर मैन्युअल रूप से जोड़ सकते हैं, उन्हें डबल क्लिक करके मेनू पर "जानकारी प्राप्त करें" बटन दबा सकते हैं।



  • विधि 3
    ITunes में संगीत खरीदें

    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि 12 कदम
    1
    आईट्यून खोलें कोई भी परिवर्तन करने या किसी भी विकल्प का चयन करने से पहले प्रोग्राम को लोड करने के लिए कुछ मिनट की अनुमति दें।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2
    आईट्यून्स स्टोर पर जाएं आईट्यून्स के ऊपरी दाएं कोने में, आपको "स्टोर" कहते हुए एक बटन दिखाई देगा। इसे चुनें और इसे लोड करें। बटन शीर्ष कि डाउन मेनू "फाइल" और "संपादित करें" ड्रॉप के बगल में है पर "स्टोर" ड्रॉप-डाउन मेनू से अलग है।
  • आईट्यून्स पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    3
    ITunes स्टोर में खोजें। जब स्टोर लोड होता है, तो आपके पास संगीत खोज करने के लिए कई विकल्प होंगे। शीर्ष पर आप संगीत, ऑडियो और पॉडकास्ट आप खोज कर सकते हैं की शैलियों सहित विभिन्न विकल्पों के साथ डाउन मेनू कई ड्रॉप देखेंगे। यदि आपके मन में किसी भी गीत, एल्बम या कलाकार है, तो आप भी खोज दाहिने हाथ के शीर्ष पर स्थित बार में उस विशेष गीत खोज करने के लिए विकल्प होता है।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    फाइलें खरीदें या डाउनलोड करें जब आपको कुछ मिलेगा जिसे आप खरीदना या डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फ़ाइल के आगे स्थित "खरीदें" बटन चुनें। आपकी कीमत "खरीदें" बटन के आगे होगी आईट्यून्स आपके ऐप्पल आईडी से संवाद बॉक्स में पूछेंगे, जिसमें आपको अपनी आइट्यून्स आईडी और पासवर्ड दर्ज करके अपनी खरीदारी की पुष्टि करनी होगी। जब आप सही डेटा दर्ज करते हैं तो "समाप्त" पर क्लिक करें
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 16
    5
    फ़ाइलों को डाउनलोड करने दें जब आप अपनी iTunes लाइब्रेरी पर वापस आ जाते हैं, शीर्ष बार आपको खरीदी गई फ़ाइलों की प्रगति की सूचना देगा। डाउनलोड पूरा होने तक आप उन तक पहुंच नहीं पाएंगे, जो प्रत्येक फ़ाइल के आकार और इंटरनेट की गति के आधार पर भिन्न होगा।
  • विधि 4
    अपने संगीत को iTunes स्टोर पर बेचें

    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    अपने संगीत को एक पेशेवर खत्म दे आवश्यक चैनलों के माध्यम से अपना एल्बम भेजने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह पॉलिश और प्रस्तुतीकरण योग्य है। एक कवर बनाएं, गाने के सभी शीर्षकों को संपादित करें और यदि आवश्यक हो तो वर्णन जोड़ें
    • iTunes पर संगीत बेचें भी शौकिया कलाकारों के लिए काफी आसान हो सकता है, लेकिन आप प्रतिस्पर्धा और सफलता काफी बड़ा हो जाएगा करने के अवसरों को का एक बहुत है, तो आप यह सुनिश्चित करें कि गाने अच्छी हालत में हैं बनाते हैं।
    • यदि आपके पास मास्टरींग अनुभव नहीं है या वाणिज्यिक मानकों के अनुसार संगीत पोलिश कैसे पता है, तो आपके लिए यह करने के लिए एक इंजीनियर या विशेषज्ञ किराया करें।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि 18 कदम
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके संगीत में सही प्रारूप है फ़ाइलों को WAV में परिवर्तित करता है, 44.1 kHz और 16 बिट नमूना आकार की एक नमूना दर से समायोजित किया जाता है। अपनी ऑडियो फाइलों को iTunes में कनवर्ट करने के लिए, उन्हें तैयार WAV एनकोडर के साथ लाइब्रेरी में आयात करें, जिनकी सेटिंग्स अनुकूलित हैं
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    अंतिम स्पर्श जोड़ें तुम भी एक आवरण पृष्ठ हैं और उन्हें आप आईट्यून्स स्टोर करने के लिए अपने संगीत को जोड़ने में मदद करता है कि एक ऑनलाइन सेवा करने के लिए प्रस्तुत करने से पहले पटरियों के क्रेडिट को पूरा करना होगा।
  • आपके पास कवर के अधिकार होंगे।
  • सुनिश्चित करें कि कवर की छवि 1000 x 1000 पिक्सल की जेपीजी फ़ाइल है।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 20
    4
    एक UPC कोड प्राप्त करें इससे पहले कि आप अपना एल्बम बेच सकें, आपको यूपीसी कोड होगा। सौभाग्य से, प्राप्त करना आसान है। ऐसा करने के लिए, आपको वर्दी कोड काउंसिल के साथ सीधे पंजीकरण करना होगा, लेकिन अगर आप उस सेवा की पेशकश करते हैं तो आप सीडी के निर्माता या वितरक से भी पूछ सकते हैं दूसरा विकल्प अधिक किफायती हो सकता है आप विभिन्न ऑनलाइन वितरकों, जैसे सीडी बेबी या डिस्कमेकर के जरिए एक यूपीसी कोड प्राप्त कर सकते हैं, जो आमतौर पर सस्ता भी होते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 21
    5
    ऐप्पल में अपना आवेदन देखें। एप्पल के साथ काम करने के लिए आम तौर पर आप पेशेवर पेशेवर साबित करने के लिए पेशेवर बैकअप लेबल या कम से कम अनुभव की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर आप एप्पल के साथ काम करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो आप एक तीसरे पक्ष के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली छवि चरण 22
    6
    एक ऐप्पल अनुमोदित वितरक खोजें (वैकल्पिक)। आप केवल पिछले चरण पारित नहीं कर सकता है, एक डीलर या तीसरे पक्ष के वितरण सेवा है कि आप को पूरा करने और पैसे की एक छोटी राशि के बदले में अपने संगीत को वितरित करने की अनुमति देता है से संपर्क करें। स्वीकृत वितरकों की सूची के लिए एप्पल आईट्यून्स एप्लिकेशन पेज को देखें। सूची बड़ी है, प्रत्येक विकल्प विभिन्न मूल्यों पर विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है, लेकिन ट्यूनकोर, सीडीबीबी और सोंगकास्ट सबसे लोकप्रिय में से हैं।
  • आम तौर पर आपको शुल्क का भुगतान करना होगा, हालांकि ऐसे अन्य वितरक भी हैं, जैसे एडीआईडिशन जो कुछ अन्य अतिरिक्त सेवाओं के साथ सीमित मुफ्त सेवा प्रदान करते हैं।
  • एक वितरक की तलाश करते समय, उस कंपनी के साथ रहें, जो आपको अपने अधिकारों को बनाए रखने की अनुमति देती है। यदि आप अपने संगीत के अधिकारों को छोड़ देते हैं, तो आप इसे संशोधित करने में सक्षम नहीं होंगे या इसे उपयुक्त मान लेंगे।
  • यह उन वितरकों का चयन करना भी बेहतर है जो आपको सभी या लगभग सभी रॉयल्टी रखने की इजाजत देते हैं, क्योंकि इस तरह से आप प्रत्येक बिक्री के साथ और अधिक पैसे कमा सकते हैं।
  • ठीक प्रिंट पढ़ें जितना लोकप्रिय या वितरक के रूप में उपयोग किया जाता है, आपको उनकी सेवा की सदस्यता लेने से पहले लागत, शुल्क और कानूनी मुद्दों के सभी ठीक प्रिंट को पढ़ना चाहिए। यदि आप कानूनी पहलुओं को समझ नहीं पाते हैं, तो किसी परिचित को देखें, जो आपके साथ उनकी समीक्षा करने के लिए कानून के पेशेवरों को कर या रखता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com