ekterya.com

Google डिस्क में बड़ी फ़ाइलों को साझा करने के तरीके

यदि आपको बहुत बड़ी फाइल भेजने की आवश्यकता है, तो आप ईमेल द्वारा इसे भेजने में सक्षम नहीं होंगे। अधिकांश ईमेल सेवाएं फ़ाइलों को भेज रहे हैं के लिए एक आकार सीमा है, तो आप अन्य विकल्पों एक बड़ी फ़ाइल भेजने के लिए देखने की जरूरत है। अगर आपके पास एक Google खाता है, तो आप निशुल्क Google डिस्क संग्रहण का उपयोग किसी भी प्रकार या आकार की फ़ाइल को अपलोड करने और साझा कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
फ़ाइल डाउनलोड करें

Google डिस्क पर बड़े फ़ाइलें साझा करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
Google डिस्क वेबसाइट पर लॉग इन करें। प्रत्येक Google खाता Google डिस्क में 15 GB का निःशुल्क संग्रहण प्रदान करता है। यदि आप जीमेल का उपयोग करते हैं, तो बस अपने जीमेल खाते से प्रवेश करें, ताकि आप डिस्क खाते तक पहुंच सकें। लॉग इन करें drive.google.com.
  • यदि आप मोबाइल डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो Google डिस्क ऐप Android और iOS के लिए उपलब्ध है। आप इस एप्लिकेशन को अपने मोबाइल डिवाइस से Google डिस्क में अपने संग्रहण में अपलोड करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • Google डिस्क पर बड़े फ़ाइलें साझा करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    बटन पर क्लिक करें "नई" और चयन करें "फ़ाइलें अपलोड करें"। यह फ़ाइल ब्राउज़र खुल जाएगा, जो आपको उस फ़ाइल के लिए अपने कंप्यूटर की खोज करने की अनुमति देता है जिसे आप Google डिस्क पर अपलोड करना चाहते हैं। आप उसे तुरंत लोड करना शुरू करने के लिए Google ड्राइव विंडो में किसी फ़ाइल को खींच और ड्रॉप कर सकते हैं
  • Google डिस्क फ़ाइलों को 5 TB आकार तक का समर्थन करता है (जब तक आपके पास उपलब्ध स्थान नहीं है)।
  • Google डिस्क पर बड़े फ़ाइलें साझा करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    लोडिंग को समाप्त करने के लिए फ़ाइल की प्रतीक्षा करें। बड़ी फ़ाइलों को अधिक समय लगता है, खासकर यदि आपका इंटरनेट कनेक्शन बहुत धीमा है आप Google डिस्क विंडो के निचले दाएं कोने में दिखाई देने वाली बार में प्रगति की निगरानी कर सकते हैं।
  • यदि फ़ाइल लोड हो रही है, तो विंडो बंद हो जाने पर लोड रद्द कर दिया जाएगा। जब तक यह लोडिंग खत्म नहीं हो जाता तब तक Google डिस्क विंडो को खोलने की आवश्यकता है
  • भाग 2
    फ़ाइल साझा करें (डेस्कटॉप कंप्यूटर)

    Google डिस्क पर बड़ी फ़ाइलों को साझा शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    समझे कि Google डिस्क में फ़ाइलों को कैसे साझा किया जाता है असल में Google ड्राइव फ़ाइल साझा करने के दो तरीके हैं: आप इसे Google ड्राइव के अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं या उस लिंक को जेनरेट कर सकते हैं जिसे आप फ़ाइल एक्सेस करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • Google डिस्क पर बड़ी फ़ाइलों को साझा शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2



    फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "शेयर"। यह फ़ाइल साझाकरण मेनू खोल देगा
  • Google डिस्क पर बड़ी फ़ाइलें साझा करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    क्षेत्र में संपर्क लिखें "लोग" इसे Google ड्राइव उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करने के लिए आप अपने Google संपर्कों के नाम टाइप कर सकते हैं या उनके ईमेल पते लिख सकते हैं आपके द्वारा जोड़े गए लोगों को मेल द्वारा आमंत्रण भेजे जाते हैं। यदि प्राप्तकर्ता कोई Google डिस्क उपयोगकर्ता नहीं है, तो आपको एक निशुल्क खाता बनाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
  • बटन पर क्लिक करके अनुमतियों को बदलें "आप संपादित कर सकते हैं"। आप इसे बदल सकते हैं "आप टिप्पणी कर सकते हैं" या "आप देख सकते हैं"। ताकि आप फ़ाइल को डाउनलोड कर सकें, उपयोगकर्ता को उसकी अनुमति होनी चाहिए "संपादित करें" या "राय"।
  • Google डिस्क पर बड़ी फ़ाइलों को साझा करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    4
    कहते हैं कि बटन पर क्लिक करें "साझा करने के लिए लिंक प्राप्त करें" एक लिंक बनाने के लिए जिसे आप किसी को भी भेज सकते हैं अगर आप उन लोगों के साथ फाइल साझा करने जा रहे हैं जो Google ड्राइव का उपयोग नहीं करते हैं या अजनबियों से फाइल साझा करना चाहते हैं, तो आपको साझा करने के लिए एक लिंक जेनरेट करने की आवश्यकता है। इस लिंक वाला कोई भी व्यक्ति आपके Google डिस्क खाते से फ़ाइल को देख और डाउनलोड कर सकता है। लिंक को ईमेल या चैट समूह में चिपकाएं और उसे जो भी आप चाहते हैं उसे भेजें।
  • फ़ाइल साझा करने के लिए पिछली विधि की तरह, आप उन लोगों के लिए अनुमतियों को समायोजित कर सकते हैं, जो आपकी फ़ाइल को साझा लिंक के माध्यम से एक्सेस करते हैं।
  • साझा करने के लिए एक लिंक बनाना एक बेहतर तरीका है यदि आपको नहीं पता कि प्राप्तकर्ता Google डिस्क का उपयोग करता है यह किसी को भी खाता बनाने के बिना फाइल को डाउनलोड करने की अनुमति देता है।
  • Google डिस्क पर बड़ी फ़ाइलों को साझा शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    फ़ाइल डाउनलोड करें आपको संभवतः प्राप्तकर्ता को यह कहना होगा कि फ़ाइल कैसे डाउनलोड करें, क्योंकि उस लिंक को खोलने के बाद यह स्वचालित रूप से डाउनलोड करना शुरू नहीं करेगा
  • Google डिस्क में एक फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए, बटन पर क्लिक करें या दबाएं "डाउनलोड" खिड़की के ऊपरी भाग में अगर फ़ाइल में खुलता है "Google दस्तावेज़" या में "Google स्प्रैडशीट्स", तो इसे मेनू के माध्यम से डाउनलोड करने की आवश्यकता है "पुरालेख"।
  • भाग 3
    फ़ाइल साझा करें (मोबाइल डिवाइस)

    Google डिस्क पर बड़ी फ़ाइलें साझा करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    समझे कि Google डिस्क में फ़ाइलों को कैसे साझा किया जाता है असल में Google ड्राइव फ़ाइल साझा करने के दो तरीके हैं: आप इसे Google ड्राइव के अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं या उस लिंक को जेनरेट कर सकते हैं जिसे आप फ़ाइल एक्सेस करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • Google डिस्क पर बड़ी फ़ाइलें साझा करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    बटन दबाएं "ⓘ" जो फ़ाइल आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसके बगल में। इससे फ़ाइल का विवरण खुल जाएगा।
  • Video: TODO SOBRE LA MOTO DE JUCA HONDA CGL 125 TOOL | Review a fondo l
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com