ekterya.com

Google पर पुस्तकों को कैसे खरीदें

क्या आप किताबें ऑनलाइन खरीदने के विकल्प की तलाश कर रहे हैं? क्यों नहीं Google पुस्तकें (पहले के रूप में जाना जाता है) "Google प्रिंट" और "Google पुस्तक खोज")। यह एक ऑनलाइन सेवा है जो एक ओर एक खोज इंजन और दूसरे ऑनलाइन स्टोर पर है। Google पुस्तकें एक सरल खोज करके आपके लिए आवश्यक पुस्तकों को ढूंढना बहुत आसान बनाता है जब आपको वह पुस्तक मिल जाती है जिसे आप चाहते हैं, तो Google आपको इसे खरीदने का विकल्प प्रदान करता है, "इसे किराया" या यहां तक ​​कि इसे मुफ्त में डाउनलोड भी कर सकते हैं।

चरणों

खरीदारी शुरू करें

Google पर पुस्तक खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 1
1
पुस्तकें देखेंgoogle.es। Google पुस्तकों में आपके पास पुस्तकों की ज़रूरतों को प्राप्त करने में सहायता के लिए कई विकल्प हैं - चाहे आप मुद्रित पुस्तक या एक डिजिटल कॉपी देख रहे हों Google पुस्तकें वेबसाइट पर शुरू करें (यहां क्लिक करें यहां उस पृष्ठ पर जाने के लिए स्वचालित रूप से)
  • Google पर पुस्तक खरीदें खरीदें शीर्षक पृष्ठ 2
    2
    यदि आप हार्ड कॉपी या ईबुक चाहते हैं तो चुनें। मुख्य Google बुक्स पृष्ठ पर, आपको दो मुख्य विकल्प दिखाई देंगे दाईं ओर, आपके पास शीर्षक या कीवर्ड द्वारा पुस्तकें खोज करने का विकल्प होगा। दाईं ओर, आप Google Play Store का एक लिंक देखेंगे
  • यदि आप के लिए देख रहे हैं ई-पुस्तकें (पुस्तकों की डिजिटल प्रतियां जिन्हें आप कंप्यूटर या ईबुक रीडर में पढ़ सकते हैं) लिंक का उपयोग करें प्ले स्टोर सही पर स्क्रीन के यहां क्लिक करें इस गाइड के ईपुस्तक अनुभाग में जाने के लिए
  • यदि आप के लिए देख रहे हैं मुद्रित किताबें, का उपयोग करें बाईं ओर खोज बार. के शीर्षक को अनदेखा करें "एक विषय की जांच करना?"- आप सभी तरह की किताबें पा सकते हैं, जिनमें उपन्यास, सूचनात्मक पुस्तकें आदि शामिल हैं। मुद्रित पुस्तकों को खरीदने के तरीके जानने के लिए इस मार्गदर्शिका में पहली विधि पढ़ें।
  • विधि 1
    मुद्रित किताबें खरीदें

    Google पर पुस्तकें खरीदने के शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    1
    अपने खोज शब्द दर्ज करें और क्लिक करें "पुस्तकें खोजें"। यदि आप चाहते हैं कि किताब का शीर्षक पता है, तो इसे अपने खोज शब्द के रूप में उपयोग करें यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो लेखक या विशिष्ट कीवर्ड का नाम लिखें- शब्द बताते हैं कि पुस्तक किस बारे में है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप के उपन्यासों की तलाश कर रहे हैं भूख खेलों, लेकिन आप शीर्षक याद नहीं है, आप खोज कर सकते हैं "किशोर डायस्टोपिया" या समान शब्द
  • Google पर पुस्तकों खरीदें खरीदें शीर्षक 4 छवि
    2
    खोज परिणामों के माध्यम से खोजें जब आप पुस्तकों की खोज करते हैं, तब एक पेज उन परिणामों के साथ दिखाई देगा, जो Google आपके खोज शब्दों से मेल खाता है। उपलब्ध विभिन्न पुस्तकों को देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
  • यदि आपको वह पुस्तक नहीं दिखाई दे जिसकी आप खोज रहे हैं, तो संभवतः आपको खोज शब्द समायोजित करने और पुन: प्रयास करने होंगे।
  • Google पर पुस्तकों खरीदें खरीदें
    3
    जब आप उस किताब को ढूंढते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो शीर्षक पर क्लिक करें यह पुस्तक का पूर्वावलोकन पृष्ठ लोड करेगा। अगर आप स्क्रीन के दाईं ओर स्क्रॉल करते हैं तो आप अक्सर पुस्तक के कुछ (सभी नहीं) पन्नों को पढ़ सकते हैं
  • Google पर पुस्तकों का शीर्षक खरीदें चित्र 6
    4
    मुद्रित संस्करण देखने के लिए बाईं तरफ के विकल्पों का उपयोग करें। स्क्रीन के बाईं तरफ, आप उस पुस्तक के कई विकल्प देखेंगे जिसे आप खरीदना चाहते हैं। ऊपर बाईं ओर, आप एक नारंगी बटन देखेंगे जो आपको ई-बुक की एक कॉपी प्राप्त करने की अनुमति देता है। इस बटन के तहत, आप एक लिंक देखेंगे जो कहते हैं "उस मुद्रित पुस्तक को प्राप्त करें"। उस लिंक पर क्लिक करें
  • इस लिंक पर क्लिक करने से सभी ऑनलाइन स्टोरों की एक सूची प्रदर्शित होगी, जहां आप इस पुस्तक के मुद्रित संस्करण खरीद सकते हैं (जैसे कि अमेज़ॅन। Com, बार्न्स&noble.com, आदि) विक्रेता के वेबसाइट पर जाने के लिए इनमें से किसी भी विकल्प पर क्लिक करें। यदि विक्रेताओं की सूची बहुत लंबी है, तो क्लिक करें "सभी विक्रेताओं" बाकी को देखने के लिए
  • Google पर पुस्तकें खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    5
    आप पुस्तकालय में पुस्तक खोज सकते हैं आप देख सकते हैं कि आप जिस किताब को चाहते हैं, वह लिंक पर क्लिक करके आपके घर के पास एक पुस्तकालय में उपलब्ध है "एक पुस्तकालय में खोजें"। यह आपको पुस्तक के लिए Worldcat.org पृष्ठ पर ले जाएगा, जो कई अन्य विकल्पों के साथ, पुस्तकालयों की एक सूची है जिसमें पुस्तक उपलब्ध है। उस पुस्तक के पुस्तकालयों को देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें
  • ध्यान रखें कि यह फ़ंक्शन सही नहीं है, इसलिए संभव है कि आपको Worldcat.org पर खोज शब्द को फिर से लिखना होगा।
  • Google पर पुस्तकों खरीदें खरीदें शीर्षक 8 छवि
    6
    विक्रेता की वेबसाइट से पुस्तक खरीदें जब आप उस ऑनलाइन विक्रेता के लिंक पर क्लिक करते हैं जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं, तो उस वेबसाइट पर आप बुक खरीद सकते हैं प्रत्येक ऑनलाइन विक्रेता थोड़ा अलग होता है, इसलिए आपके द्वारा किए गए क्लिकों का सटीक क्रम साइट से भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर यह प्रक्रिया स्वयं-व्याख्यात्मक होती है।
  • सामान्य तौर पर, आपको विक्रेता की वेबसाइट पर एक बार पुस्तक के शीर्षक पर क्लिक करना होगा और विकल्प पर क्लिक करना होगा "कार्ट में जोड़ें" या एक समान विकल्प। अंत में, पर क्लिक करें "बॉक्स पर जाएं" और अपना भुगतान और शिपिंग जानकारी लिखें यह भी संभावना है कि आपको किताब खरीदने के लिए विक्रेता के पृष्ठ पर मुफ़्त खाता प्राप्त करना होगा।
  • पढ़ें अमेज़ॅन पर कैसे खरीदें पर मार्गदर्शिका आपकी पुस्तक खरीदने के लिए सबसे लोकप्रिय इंटरनेट वितरकों में से एक का उपयोग कैसे करें, पर चरण-दर-चरण निर्देशों के लिए
  • विधि 2
    ईपुस्तक खरीदें




    Google पर पुस्तकों की पुस्तक खरीदें शीर्ष 9
    1
    Google Play Store में खोज शब्द दर्ज करें। में सही विकल्प का उपयोग करें books.google.com यह आपको Google Play Store पर ले जाएगा, जहां आप दो क्लिक के साथ ईपुस्तक खरीद सकते हैं पुस्तक के शीर्षक या स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार में प्रासंगिक खोजशब्द लिखें।
    • क्लिक करें यहां सीधे Google Play Store पर जाने के लिए
  • Google पर पुस्तकें खरीदने के शीर्षक वाला चित्र 10 चरण 10
    2
    उस किताब को चुनें जो आप परिणामों से चाहते हैं। आप जिस किताब को ढूंढ रहे हैं, उसके बारे में परिणामों के बीच नीचे स्क्रॉल करें। उस विकल्प पर क्लिक करें, जिसे आप खरीदने में रुचि रखते हैं यह आपको पुस्तक के पृष्ठ पर ले जाएगा।
  • ध्यान रखें कि आप खोज परिणाम पृष्ठ पर शीर्षक के नीचे प्रत्येक ईबुक की कीमत देख सकते हैं।
  • Google पर पुस्तकों खरीदें 11
    3
    विकल्प पर क्लिक करें "खरीद" खरीद के साथ जारी रखने के लिए ईबुक पृष्ठ के शीर्ष पर, एक नीले बटन दिखाई देंगे जो कहते हैं "खरीद" किताब की कीमत के साथ एक तरफ। उस बटन पर क्लिक करें यदि आप ई-बुक खरीदना चाहते हैं।
  • यदि आप उस लिंक को देखते हैं जो कहते हैं "मुफ्त नमूना" लिंक के बगल में "खरीद", तो आप पुस्तक के एक छोटे हिस्से को पढ़ने के लिए उस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक पर छवि खरीदें Google पर चरण 12
    4

    Video: Reet 1st grade Special शिक्षार्थी का विकास | महत्वपूर्ण प्रश्न In Hindi

    अपने Google खाते में साइन इन करें (या एक नया बनाएं) Play Store से पुस्तकों को खरीदने के लिए, आपको एक Google खाता चाहिए। बटन पर क्लिक करें "लॉग इन"। अगली स्क्रीन पर, जारी रखने के लिए लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  • यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो एक नया खाता बनाने के लिए लिंक का उपयोग करें - यह मुफ़्त है और इसे केवल कुछ मिनटों का समय लगता है। आपकी व्यक्तिगत जानकारी लिखने के अलावा आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चुनना होगा। पढ़ना Google पर एक खाता बनाने के तरीके पर wikiHow पर यह लेख चरण-दर-चरण निर्देशों के लिए
  • Google पर पुस्तकें खरीदने के लिए छवि 13 शीर्षक
    5

    Video: जब किसी शेयर में महंगी खरीद से पैसा फंस जाये तो उससे बाहर कैसे निकलें?

    बटन पर फिर से क्लिक करें "खरीद" और अपनी भुगतान जानकारी लिखें जब आप लॉग इन करते हैं, तो ईबुक पृष्ठ फिर से खोलना होगा। लिंक पर क्लिक करें "खरीद"। अब आप अपने खाते से जुड़े क्रेडिट कार्ड चुनने का विकल्प देखेंगे या एक नया कार्ड के विवरण दर्ज कर सकते हैं। जब आप अपनी भुगतान जानकारी टाइप करते हैं, तो क्लिक करें "खरीद" अपनी खरीद को अंतिम रूप देने के लिए
  • आपकी खरीद के अंत में, पुस्तक को आपकी Google लाइब्रेरी में जोड़ा जाएगा। आप लिंक का उपयोग करके इसे किसी भी समय पढ़ सकते हैं "मेरी लाइब्रेरी" में books.google.es.
  • विधि 3
    मुख्य Google खोज इंजन का उपयोग करें

    Google पर पुस्तकों का शीर्षक खरीदें छवि 14
    1
    आप Google में पुस्तक को भी खोज सकते हैंकॉम। पुस्तकों को खरीदने के लिए एक सरल और त्वरित तरीका Google खोज इंजन का उपयोग करना है उस किताब का शीर्षक ढूंढें जिसे आप चाहते हैं (या प्रासंगिक कीवर्ड) में Google.com.
    • परिणाम आप अगले पृष्ठ पर देखेंगे आमतौर पर वेबसाइटों से नहीं, किताबें नहीं। चिंता न करें - यह सामान्य है।
  • Google पर पुस्तकें खरीदें शीर्ष 15
    2
    चुनना "किताबें" स्क्रीन के ऊपर स्थित विकल्पों में खोज परिणामों के ऊपर, आपको नीचे दिए गए परिणामों को फ़िल्टर करने के कई विकल्प दिखाई देंगे। आमतौर पर, ये विकल्प शामिल हैं "कल्पना", "वीडियो", "शॉपिंग" और अधिक पर क्लिक करें "किताबें"।
  • यदि आपको लिंक नहीं दिखाई देता है "किताबें", क्लिक करें "अधिक" और फिर क्लिक करें "किताबें" ड्रॉप-डाउन मेनू में
  • Google पर पुस्तकें खरीदें शीर्षक 16 छवि
    3
    ऊपर बताए अनुसार आपकी खरीदारी के साथ जारी रखें। आपको अपने खोज शब्दों से मेल खाने वाली पुस्तकों के परिणामों की एक सूची दिखाई देगी। इस स्क्रीन में लगभग उसी विकल्प हैं, जैसे मुद्रित किताबें खरीदने के लिए पिछले विधि में।
  • उस पृष्ठ पर, आप जिस किताब की तलाश कर रहे हैं, उस पर क्लिक कर सकते हैं, फिर स्क्रीन के बायीं ओर स्थित विकल्पों का उपयोग इसे खरीदने या डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं। एक अनुस्मारक के रूप में, आप ऊपरी बाएं कोने में नारंगी बटन का उपयोग किताब में ईबुक संस्करण या लिंक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं "इस किताब को प्रिंट करें" ऑनलाइन बिक्री के लिए मुद्रित संस्करण ढूंढने के लिए
  • युक्तियाँ

    • Google पुस्तकें ई-पुस्तकों के लिए एक 7-दिन की वापसी नीति है जो ठीक से काम नहीं करते हैं Google में पुस्तक खरीदने के पहले एक धनवापसी अनुरोध पहले 7 दिनों के भीतर किया जाना चाहिए (आप के अनुभाग में धनवापसी का फॉर्म पा सकते हैं "हमसे संपर्क करें")।
    • आप उन पुस्तकों के पूर्वावलोकन को सहेज सकते हैं जो आपको लिंक का उपयोग करना पसंद करते हैं "मेरी लाइब्रेरी में जोड़ें" जो पृष्ठ के बाईं ओर है जिसमें पूर्वावलोकन शामिल है। जब पूर्वावलोकन आपकी लाइब्रेरी में जोड़ा जाता है तो आप लिंक पर क्लिक करके इसे आसानी से एक्सेस कर सकते हैं "मेरी लाइब्रेरी" Google बुक्स के होम पेज की खोज पट्टी के नीचे पाया और फिर सूची की पुस्तक का चयन करें "मेरी किताबें"।
    • खरीदारी करने से पहले पुस्तक समीक्षा पढ़ने के लिए सलाह दी जाती है पुस्तकें books.google.es और Google Play Store दोनों पर पुस्तक के प्रत्येक पृष्ठ पर समीक्षा प्राप्त की जा सकती है। आप अधिक समीक्षाओं को ढूंढने के लिए तृतीय-पक्ष साइटों जैसे कि Goodreads पर जा सकते हैं।
    • एप्लिकेशन को डाउनलोड करें "Google Play पुस्तकें" अपने मोबाइल डिवाइस पर, आप अपने मोबाइल डिवाइस से खरीदे गए ई-पुस्तकें पढ़ सकते हैं। यदि आप अपने मोबाइल डिवाइस पर हैं, तो क्लिक करें यहां आवेदन के पृष्ठ को देखने के लिए

    चेतावनी

    • Google खाता प्राप्त करने के लिए साइन अप करने के लिए आवश्यक है कि आप सत्यापन ईमेल का जवाब दें। आपकी मेल सेवा इस संदेश को जंक या स्पैम के रूप में मान सकती है। अगर आपको अपने इनबॉक्स में Google में संदेश नहीं दिखाई देता है, तो स्पैम या कचरा फ़ोल्डर की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com