ekterya.com

Google Play के साथ पुस्तकें कैसे डाउनलोड करें

Google Play स्टोर में ऐसे एप्लिकेशन होते हैं जो विभिन्न हितों के अनुकूल होते हैं, गेम, फ़िल्में, उपयोग करने के लिए एप्लिकेशन और यहां तक ​​कि पुस्तकें। हां, किताबें अब, इन डिजिटल पुस्तकें Google Play से डाउनलोड की जा सकती हैं, जो उन उत्साही पाठकों के लिए बहुत सुविधाजनक हैं। इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करना है।

चरणों

भाग 1
पुस्तक अनुभाग में प्रवेश करें

Google Play का उपयोग करते हुए पुस्तक डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1

Video: Play स्टोर से एप्प सीधे एसडी कार्ड में इंस्टॉल करें | कोई जड़ playstore से एसडी कार्ड के लिए एप्लिकेशन इंस्टॉल

1
Google Play चलाएं अपने Android के होम स्क्रीन पर Google Play आइकन दबाएं आइकन एक शॉपिंग बैग की तरह दिखता है जिसमें एक त्रिभुज होता है जिसमें नीले, नारंगी, हरे और मैजेन्टा रंग होते हैं।
  • Video: ऐसे मिलेगा जिओफोन में व्हाट्सअप्प #WHATSAPP ON #JIOPHONE par #JIO Kaise Kare DOWNLOAD

    Google Play स्टेप 2 का इस्तेमाल करते हुए पुस्तक डाउनलोड करें शीर्षक वाली छवि
    2
    पुस्तकें अनुभाग पर जाएं स्क्रीन के शीर्ष पर, आप श्रेणियों के साथ कई बटन देखेंगे, मुख्य रूप से गेम, सिनेमा, एप्लीकेशन, पुस्तकें, पत्रिकाएं और संगीत उस खंड पर जाने के लिए "पुस्तकें" दबाएं।
  • भाग 2
    एक पुस्तक खोजें

    Google Play का उपयोग करके पुस्तकें डाउनलोड करें शीर्षक पृष्ठ 3
    1
    विशेषताओं और अनुशंसित पुस्तकों की सूची में से एक पुस्तक चुनें एक बार उस खंड के मुख्य पृष्ठ पर, आप विशेष रुप से और अनुशंसित पुस्तकें देखेंगे। सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें और, अगर आपको वह पुस्तक मिलती है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, तो पुस्तक के विवरण पृष्ठ पर जाने के लिए उसके आइकन पर क्लिक करें।
  • गूगल प्ले स्टेप 4 का इस्तेमाल करते हुए किताबें डाउनलोड करें



    2
    एक पुस्तक खोजें अगर आपके पास एक ही मन में है, तो आप एक विशिष्ट पुस्तक की खोज के लिए खोज बार का उपयोग भी कर सकते हैं स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास दबाएं और उस पुस्तक का नाम लिखें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। परिणाम दिखाई देने के बाद, पुस्तक आइकन पर क्लिक करें
  • Video: NCERT books Hindi all classes download FREE - नसीइरटी की किताबे फ्री डाउनलोड कैसे करें

    Google Play का उपयोग करके पुस्तकें डाउनलोड करें शीर्षक पृष्ठ चरण 5
    3
    श्रेणियों के अनुसार खोजें यदि आप श्रेणी का है, जो मुख्य रूप से प्रयोग किया जाता है आप के मन में एक विशेष पुस्तक है, जब से खोज करने के लिए चाहते हैं, बस स्क्रीन के शीर्ष पर "श्रेणी" टैब दबाएँ। पुस्तकों के विभिन्न श्रेणियों की एक सूची दिखाई देता है चुनने के लिए। बस वांछित श्रेणी दबाएं, फिर सूची नीचे स्क्रॉल करें जब तक आप किताब आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • भाग 3
    एक किताब डाउनलोड करें

    Google Play का उपयोग करके पुस्तकें डाउनलोड करें शीर्षक पृष्ठ 6
    1
    मुफ्त किताबें डाउनलोड करें अगर किताब चुना नि: शुल्क है, बटन विवरण पृष्ठ के ऊपरी दाएँ कोने में "पुस्तकालय में जोड़े" और फिर "स्वीकार करें और डाउनलोड" अनुमति स्क्रीन बाद में प्रतीत होता है कि में क्लिक करें दबाएँ।
  • Google Play का उपयोग करके पुस्तकें डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक 7
    2

    Video: आपको कुछ पढ़ना लिखना नहीं आता तो इंग्लिश में चैट कैसे करें |Translate Voice Typing Hindi to English

    किताबें खरीदें यदि पुस्तक का भुगतान किया गया है, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग में कीमत दबाएं। अपने क्रेडिट कार्ड तक पहुंचने के लिए अपना खाता पासवर्ड दर्ज करें और पुस्तक का डाउनलोड शुरू हो जाएगा।


  • Google Play का उपयोग करके पुस्तकें डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक 7
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com