ekterya.com

याहू पर छुट्टी प्रतिक्रिया कैसे सेट अप करें

यदि आप कार्य के मामलों के लिए अपने याहू ईमेल पते का उपयोग करते हैं, तो आप एक यात्रा पर चले गए हैं और ग्राहक को सूचित करने के लिए भूल गए हैं इससे ग्राहकों को गुस्सा आ सकता है और आपको कई स्पष्टीकरण देना होगा। शायद आप अपने सभी साइबर मित्रों को यह जानना चाहते हैं कि आप छुट्टी पर हैं, अगर वे आपको संदेश भेजते हैं किसी भी तरह, याहू में एक स्वचालित प्रतिक्रिया प्रणाली है जो आपकी सहायता करेगी आप लोगों को यह देखने के लिए एक स्वचालित प्रतिक्रिया सेट कर सकते हैं कि क्या आप कुछ दिनों के लिए छोड़ते हैं या कुछ सप्ताह भी।

चरणों

याहू चरण 1 पर सेट अप अ अवकाश रिस्पांस शीर्षक वाली छवि
1
अपना इंटरनेट ब्राउज़र खोलें खोज बार में, पता yahoo.com टाइप करें जो आपको याहू होम पेज पर ले जाएगा
  • याहू चरण 2 पर एक अवकाश रिस्पांस सेट अप शीर्षक छवि
    2
    याहू मेल में लॉग इन करें याहू होम पेज पर, बटन पर क्लिक करें "मेल", स्क्रीन के ऊपरी बाएं भाग में स्थित है। एक नया पृष्ठ लोड हो जाएगा, जिसे आप अपने याहू उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड से एक्सेस कर सकते हैं।
  • याहू चरण 3 पर एक अवकाश रिस्पांस सेट अप शीर्षक छवि
    3
    पर जाएं "विन्यास"। आपके द्वारा अपने याहू खाते में लॉग इन करने के बाद, आप अपने मेल स्क्रीन पर होंगे। दाईं ओर छोटे गियर आइकन ढूंढें और उस पर क्लिक करें विकल्प का चयन करें "विन्यास" याहू मेल की मुख्य सेटिंग्स खोलने के लिए ड्रॉप-डाउन सूची से
  • याहू चरण 4 पर सेट अप अ अवकाश रिस्पांस शीर्षक वाली छवि
    4



    पर जाएं "छुट्टी स्वचालित प्रतिक्रिया"। एक बार आपने विकल्प खोल दिया है "विन्यास", आपको मेनू में शामिल सेटिंग्स के साथ स्क्रीन पर एक सफ़ेद बॉक्स पॉप-अप दिखाई देगा। आइटम की एक सूची इन सेटिंग्स के नीचे दिखाई देगी चौथे आइटम पर क्लिक करें जो कहते हैं "छुट्टी स्वचालित प्रतिक्रिया" अपनी छुट्टी का उत्तर बनाना शुरू करने के लिए
  • पर क्लिक करके "स्वचालित छुट्टी जवाब," मेनू के दाईं ओर की स्क्रीन बदल जाएगी।
  • याहू चरण 5 पर सेट अप अ अवकाश रिस्पांस शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी स्वचालित प्रतिक्रिया जोड़ें पहली चीज जो आप कर सकते हैं वह जोड़ती है "स्वचालित प्रतिक्रिया" ताकि सभी इसे देख सकें। बस उस बॉक्स को चेक करें जो कहते हैं "इन तारीखों पर स्वत: प्रतिक्रिया सक्रिय करें (दोनों शामिल हैं)" उस पर क्लिक करके यह बाकी की सामग्री को अनलॉक करेगा
  • Video: Our Miss Brooks: English Test / First Aid Course / Tries to Forget / Wins a Man's Suit

    याहू चरण 6 पर सेट अप अ अवकाश रिस्पांस शीर्षक वाली छवि
    6
    उन तिथियां सेट करें जिन्हें आप चाहते हैं कि लोग आपके स्वचालित प्रतिक्रिया में देखें। "से" वह तिथि है जिस पर आप स्वचालित प्रतिक्रिया प्रदर्शित करना चाहते हैं। तिथियों को बदलने के लिए, महीने, तारीख और वर्ष के लिए तीन ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें। नीचे, तिथि निर्दिष्ट करें "ऊपर", जो तब होता है जब स्वचालित प्रतिक्रिया प्रदर्शित करना बंद हो जाएगा। आपको प्रत्येक ड्रॉप-डाउन के लिए इस प्रक्रिया को दोहराना होगा और मेनू में तिथि चुनें।
  • याहू चरण 7 पर सेट अप अ अवकाश रिस्पांस शीर्षक वाली छवि

    Video: Suspense: Mortmain / Quiet Desperation / Smiley

    7
    विशिष्ट लोगों के लिए व्यक्तिगत संदेश सेट करें नीचे "स्वचालित प्रतिक्रिया" एक खंड है जो कहता है "विशिष्ट डोमेन के लिए एक अलग प्रतिक्रिया भेजें"। चेक बॉक्स पर क्लिक करके कुछ लोगों के लिए अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सेट करने के लिए इसका उपयोग करें।
  • आपको 1 या 2 डोमेन लिखना होगा जिसमें आप एक अलग जवाब कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं। बक्से पर क्लिक करें और डोमेन नाम दर्ज करें, उदाहरण के लिए, आपकी कंपनी का डोमेन। डोमेन को चुनने के बाद, व्यक्तिगत प्रतिक्रिया लिखें।
  • 8

    Video: The Great Gildersleeve: Fire Engine Committee / Leila's Sister Visits / Income Tax

    अपने छुट्टी जवाब का पूर्वावलोकन देखें। जब आप अपना उत्तर लिखते हैं, तो क्लिक करें "मुझे नमूना कॉपी भेजें" प्रत्येक छुट्टी के उत्तर के ठीक नीचे और यह देखने के लिए अपने ईमेल का उपयोग करें कि आपका प्रतिसाद पोस्ट किए जाने से पहले कैसा दिखता है। जब सब कुछ आपकी पसंद के लिए है, तो नीले बटन पर क्लिक करें "बचाना" और आपकी छुट्टी का जवाब आधिकारिक तौर पर सेट किया जाएगा!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com