ekterya.com

कैसे Minecraft में एक शहर बनाने के लिए

मोड में Minecraft की रचना "रचनात्मक" वे पूरी दुनिया को मोहित करते हैं इंटरनेट इस गेम में निर्मित चमत्कारों से भरा है, और यह भी संभव है कि आपने कुछ सोच बनाने की कोशिश की है "मैं यह करने जा रहा हूँ इस बार!"। हालांकि, किसी भी तरह अंत में आप एक ढीठ निर्माण होने समाप्त। यहां आपको कुछ चीजें मिलेंगी जो आपको अपना ध्यान अपनाएंगे जब आप Minecraft में अपना शहर बनाते हैं।

चरणों

Minecraft चरण 1 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाला चित्र
1
बायोम को चुनकर शुरू करें जिसमें आप अपना शहर बनाना चाहते हैं। आम तौर पर, खिलाड़ी बायोम को पसंद करते हैं "सुपर फ्लैट" जहां इलाके है, जैसा कि नाम से पता चलता है, फ्लैट। हालांकि, कुछ खिलाड़ी अन्य बायोम पर निर्माण करना पसंद करते हैं ("वन", "Colinas", आदि) के लिए शहर को एक और अधिक प्राकृतिक देखो देने के लिए ध्यान रखें कि भूमि को छोड़कर, "सुपर फ्लैट", शायद उन्हें मध्यम से अधिक शक्तिशाली तक टेराफॉर्मिंग की आवश्यकता होती है।
  • Minecraft चरण 2 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाली छवि
    2
    टेराफॉर्मेशन बनाएं चूंकि किसी भी शहर के घरों को एक स्तर पर बनाया जाना चाहिए (दूसरे शब्दों में, घर का आधार सपाट होना चाहिए), यह भूमि को टेराफॉर्म करना आवश्यक है। बड़े पैमाने पर (पूरे शहर या ब्लॉक के लिए) या घर की तरह छोटे पैमाने पर टेराफॉर्म करना संभव है। निर्माण को और अधिक आरामदायक बनाने के अलावा, टेराफॉर्मिंग भी एक सौंदर्य मूल्य प्रदान करता है अगर सही ढंग से किया जाए (नोट: टेराफॉर्मिंग भी प्राकृतिक जल जनरलों को कवर कर सकते हैं जो निर्माण को रोक सकते हैं)।
  • आइएमडीएक्स में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाली छवि, चरण 3
    3
    योजनाएं। योजना बनाएं कि आप अपने सृजन को कैसे पूरा करना चाहते हैं। एक शहर के निर्माण की योजना एक कठिन और रोमांचक नौकरी है किसी भी चीज की योजना बनाना संभव है, जहां से आप सड़कों के आकार तक क्या निर्माण करने जा रहे हैं ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका पहले सड़कों का निर्माण करना है और फिर घरों की नींव के साथ परतों को जोड़ना है। यह आपको यह विचार प्राप्त करने में मदद करेगा कि जब आप इसे पूरा करेंगे तो शहर कैसे दिखेगा। क्या अधिक है, आप अपनी रचनात्मकता जोड़ सकते हैं (कैसे एक सबवे सिस्टम के बारे में?)। आप अपने खुद के मालिक हैं!
  • Video: Why You NEVER Dig Straight Down ...

    Minecraft चरण 4 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाली छवि
    4



    निर्माण शुरू होता है एक बार जब आप वास्तव में जानते हैं कि आप क्या बनाने जा रहे हैं, तो उसे जीवन दें! यह संभव है कि एक अच्छा शहर के निर्माण के महीनों की आवश्यकता है। निर्माण के बाद और उसके दौरान, एक बाहरी संग्रहण डिवाइस पर अक्सर आपके दुनिया का बैकअप बचाने के लिए सुनिश्चित करें इस प्रकार दुर्घटना से सब कुछ खोना असंभव होगा! (वनड्राइव एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि दुनिया की फाइलें सिर्फ कुछ केबीएस पर कब्जा कर लेती हैं)।
  • Video: Clash-A-Rama! The Series: A Knight To Remember

    Minecraft चरण 5 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Villagers - AVM Shorts Episode 9

    विवरण जोड़ें: एक उबाऊ और नीरस शहर नहीं है। प्रत्येक इमारत में कुछ चित्र और संशोधनों को जोड़ें और निवासियों की मदद से दिखाई दें "उत्पन्न अंडे"। यह जीवन दे दो!
  • Minecraft चरण 6 में बिल्ड ए सिटी शीर्षक वाली छवि
    6
    यह पूरा हो जाने के बाद, शहर के चारों ओर एक तलवार से भटकना सुनिश्चित करें तलवार संरचनाओं को नुकसान नहीं पहुंचाएगी, और आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं गलती से अपनी स्वयं की कृतियों को तोड़ते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अधिक अनुभवी उपयोगकर्ता लाल पत्थरों की मशीनों का इस्तेमाल इसे ज़्यादा ज़िंदा बनाने के लिए कर सकते हैं।
    • अपनी फ़ाइल को सहेजना सुनिश्चित करें "बचाया दुनिया" जब आप समाप्त
    • यदि आप केवल एक शहर का निर्माण करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी योजनाओं के सौंदर्य मूल्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सबसे ऊपर, यह बाहर से और हवाई दृश्य से अच्छा दिखना चाहिए। आप इसे अपनी पसंद के आधार पर बड़े या छोटे स्तर पर भी कर सकते हैं हालांकि, अगर आप इसे वास्तविक उपयोगकर्ताओं के लिए बनाते हैं, तो आपको अपनी क्षमता पर ध्यान देना चाहिए और यह कि खिलाड़ी के अंदर और सतही बिंदु से कैसे दिखता है। उपयोगकर्ता घर से बाज़ार, खान, बंदरगाह आदि तक जा सकते हैं। जल्दी और कठिनाई के बिना? क्या सड़कों का आयोजन किया जाता है ताकि उन्हें समझने में आसान हो और गंतव्य के लिए कई मार्ग तैयार हो जाएं? क्या सब कुछ अच्छी तरह से कई लोगों की उपस्थिति से बचने के लिए मापा "दंगाई"? क्या सभी संभावित सदस्यों के लिए पर्याप्त जगह है? क्या उन लोगों के लिए एक पर्याप्त बाजार स्थान है जो अपने व्यापार को बेचना चाहते हैं? दक्षता की कुंजी है कार्यकुशलता को ध्यान में रखें और आपको खुश निवासियों को मिलेगा
    • एक योजना, रेगिस्तान या मौजूदा शहर आपको एक जगह प्रदान करेगा जहां आप अपनी संरचनाओं को कम कठिनाई के साथ बना सकते हैं। किसी न किसी इलाके, साथ ही साथ प्राकृतिक सुरंग दीवारों और सुरक्षा दरवाजों का निर्माण करने के लिए पार करने के लिए अच्छे अंक हो सकते हैं। यह इसके लिए मुश्किल होगा "दंगाई" अपनी टीम पर हमला करें या अपने ढांचे को भंग करें
    • शहर में रहने वाले आपकी टीम के सदस्यों का समर्थन करने के लिए उद्यान बनाएं। रेगिस्तान को छोड़कर सभी बायोम में बड़ी मात्रा में गेहूं के बीज काटा जा सकता है। उपलब्ध होने पर, तरबूज भोजन का एक तेज़-उगने वाला, अक्षय स्रोत भी है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास लकड़ी का कोयला और मशालों के लिए पर्याप्त लकड़ी है। प्रत्येक काटने वाले पेड़ को दोहराएं। यदि आप प्रत्येक पेड़ के बीच 6 ऑर्थोगोनल रिक्त स्थान वाले एक बॉक्स में बीज डालते हैं, तो आप एक छोटे से भौगोलिक अंतरिक्ष के भीतर लकड़ी की एक बड़ी मात्रा में फसल कर सकते हैं।
    • भवनों के मूल ढांचे के साथ शुरू करो और बाद में विवरण जोड़ें। उदाहरण के लिए, अगर आप एक होटल बनाते हैं, तो आप केवल दीवारों को बना सकते हैं (फिलहाल उन्हें भरने के बिना) और जगह दें जहां आप चाहते हैं कि विभिन्न स्तरों को जाना है इसके बाद आप भवन के बाकी फ्रेम (अपनी निर्माण टीम की सहायता से) का निर्माण कर सकते हैं और बाद में विवरण के बारे में चिंता करें। निम्नलिखित के लाभों में से एक रूपरेखा पद्धति यह है कि आप इसे पूरा करने से पहले इमारत के आकार और आयाम के साथ खेल सकते हैं और छोटे विवरण जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप मोड में हों "उत्तरजीविता", सुनिश्चित करें कि आपके पास विकल्प सक्रिय है "शांत" किसी भी अन्य चरित्र द्वारा मारे जाने से बचने के लिए
    • यदि आपका शहर निर्माणाधीन है, तो बर्बरता से बचने के लिए मल्टीप्लेयर मोड को अक्षम करें।
    • यदि आप कर सकते हैं, लंबा, लकड़ी की इमारतों का निर्माण टालना लाइटनिंग एक वास्तविक संभावना है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रचनात्मकता
    • आप चाहते हैं कि सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com