ekterya.com

फेसबुक पर चैट समूह कैसे बनाएं

आप फेसबुक पर एक से अधिक मित्र को एक संदेश भेज सकते हैं। यह अनिवार्य रूप से उन सभी लोगों के साथ चैट समूह होगा जो समान वार्तालाप साझा करते हैं। आप फेसबुक वेबसाइट और फेसबुक मेसेंजर मोबाइल एप्लिकेशन पर चैट समूह बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मैसेंजर का उपयोग करें

फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
मैसेंजर एप्लिकेशन में अपने फेसबुक अकाउंट से प्रवेश करें। आप फेसबुक एप्लिकेशन से संदेश नहीं भेज सकते। आपको फेसबुक मैसेंजर एप्लिकेशन का उपयोग करना होगा मैसेन्जर में भेजे गए संदेश को एप्लिकेशन या फेसबुक वेबसाइट पर पढ़ा जा सकता है।
  • फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: Join व्हाट्सएप without invitation - How To Join Any WhatsApp Group Without Admin Permission?

    2
    "नया संदेश" बटन दबाएं एंड्रॉइड में निचले दाएं कोने में "+" बटन पर क्लिक करें और "संदेश लिखें" चुनें। आईओएस में ऊपरी दाएं कोने में "नया संदेश" बटन दबाएं, जो एक पेन्सिल और एक पेपर की तरह दिखता है।
  • फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    बातचीत में एक व्यक्ति को जोड़ें उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें जिसे आप वार्तालाप में जोड़ना चाहते हैं। जैसा कि आप लिखते हैं, आपको नीचे आपकी मित्र सूची से मिलान दिखाई देंगे। जिस व्यक्ति को आप जोड़ना चाहते हैं उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक समूह वार्तालाप बनाने के लिए और लोगों को जोड़ें। पहले व्यक्ति को जोड़ने के बाद, किसी अन्य व्यक्ति को खोजने के लिए लिखते रहें परिणाम पर क्लिक करते हुए और लोगों को जोड़ते रहें, जब तक आप उन सभी को नहीं जोड़ते जिन्हें आप उन्हें संदेश भेजना चाहते हैं।
  • फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    उस संदेश को लिखें जिसे आप समूह को भेजना चाहते हैं। सभी प्राप्तकर्ताओं को जोड़ने के बाद "संदेश लिखें" फ़ील्ड पर क्लिक करें और अपना संदेश टाइप करना शुरू करें आप फ़ोटो, इमोटिकॉन्स, एनिमेटेड जीआईफ़्स और अधिक जैसी वस्तुओं को सम्मिलित करने के लिए टेक्स्ट फ़ील्ड के ऊपर स्थित विभिन्न विकल्पों पर क्लिक कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जब आप इस से संतुष्ट हों तो संदेश भेजें जब आप संदेश भेजने के लिए तैयार हों तो "भेजें" बटन दबाएं। एंड्रॉइड पर, "भेजें" बटन पेपर हवाई जहाज की तरह दिखाई देता है। सभी प्राप्तकर्ता को संदेश प्राप्त होगा और किसी भी प्रतिक्रिया पूरे समूह को भेजी जाएगी।



  • फेसबुक पर समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    वार्तालाप समूह का नाम बदलें। मैसेंजर आपको इस तरह वार्तालाप समूह का नाम बदलने के लिए अनुमति देता है कि यह केवल सभी प्राप्तकर्ताओं की सूची नहीं है आईओएस और एंड्रॉइड उपकरणों के लिए यह प्रक्रिया थोड़ा अलग है:
  • एंड्रॉइड: बातचीत समूह खोलें और ऊपरी दाएं कोने में ⓘ बटन दबाएं ⋮ बटन दबाएं और "नाम बदलें" चुनें वार्तालाप समूह के लिए नया नाम दर्ज करें।
  • आईओएस: वार्तालाप समूह खोलें और फिर स्क्रीन के शीर्ष पर वर्तमान नाम पर क्लिक करें। ऊपरी दाएं कोने में "संपादित करें" दबाएं, फिर "नाम बदलें" चुनें। वार्तालाप समूह के लिए नया नाम दर्ज करें।
  • विधि 2
    फेसबुक वेबसाइट का उपयोग करें

    फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8

    Video: WhatsApp par group link kaise banaye in hindi video

    1
    अपने खाते के साथ फेसबुक की वेबसाइट पर लॉग इन करें। उस खाते से लॉग इन करना सुनिश्चित करें जिससे आप समूह संदेश भेजना चाहते हैं।
  • फेसबुक पर समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र 9
    2
    निचले दाएं कोने में "नया संदेश" बटन पर क्लिक करें आप इसे ऑनलाइन अपने मित्रों की सूची के नीचे मिलेगा यदि आपने सूची को कम कर दिया है, तो अब भी न्यूनतम चैट विंडो में "नया संदेश" बटन दिखाई देगा।
  • यदि आप किसी मौजूदा वार्तालाप में लोगों को जोड़ना चाहते हैं, तो चैट विंडो के कोने में "विकल्प" बटन दबाएं, फिर "चैट में मित्रों को जोड़ें" का चयन करें
  • फेसबुक पर समूह चैट बनाएं शीर्षक वाला चित्र 10
    3
    जिन लोगों के साथ आप चैट समूह शुरू करना चाहते हैं उन्हें जोड़ें मित्रों के नाम टाइप करना शुरू करें जिन्हें आप अपने चैट समूह में जोड़ना चाहते हैं। आप उन परिणामों की सूची में उनका चयन कर सकते हैं जो आपके लिखते हैं। आप उन सभी मित्रों को जोड़ सकते हैं जिनसे आप वार्तालाप करना चाहते हैं।
  • जिसे आपने जोड़ा है उसे निकालने के लिए, "To:" फ़ील्ड में उनके नाम के आगे "एक्स" पर क्लिक करें।
  • फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11

    Video: Whatsapp trick किसी भी ग्रुप में ऐड होना

    4
    अपना संदेश लिखें आप उस पाठ को लिख सकते हैं जिसे आप पाठ क्षेत्र में समूह को भेजना चाहते हैं। इमोटिकॉन्स सम्मिलित करने के लिए मुस्कुराते हुए चेहरे बटन पर क्लिक करें, फ़ोटो को अपने कंप्यूटर से एक फ़ाइल संलग्न करने के लिए फोटो या क्लिप बटन डालने के लिए।
  • फेसबुक पर एक समूह चैट बनाएँ शीर्षक वाला छवि 12
    5
    संदेश भेजें प्रेस दर्ज या वापसी प्राप्तकर्ता को संदेश भेजने के लिए यह एक वार्तालाप समूह बनाएगा और अन्य लोगों से कोई भी जवाब सभी के लिए दृश्यमान होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com