ekterya.com

बच्चों के लिए एक Google खाता कैसे बनाएं

इंटरनेट बच्चों के लिए एक असुरक्षित स्थान हो सकता है यह साइबर धमकी, अश्लील साहित्य या अवांछित पत्राचार जैसे जोखिमों से ग्रस्त है। हालांकि, यह अभी भी ऑनलाइन संवाद करने और परिवार और दोस्तों के संपर्क में रखने के लिए एक आवश्यक माध्यम है। बच्चों के लिए एक Google खाता बनाकर, आपका बेटा या बेटी आपके ईमेल और अन्य Google सेवाओं तक पहुंच सकता है और साथ ही आप अपनी गतिविधियों को नियंत्रित कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सुरक्षित हैं, निगरानी कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक Google खाता बनाएं

बच्चों के लिए एक Google खाता बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
Google खाता निर्माण पृष्ठ पर जाएं यात्रा accounts.google.com/SignUp किसी भी वेब ब्राउज़र का उपयोग कर
  • बच्चों के लिए एक Google खाता बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    फ़ॉर्म को पूरा करें आवश्यक जानकारी के साथ खाता निर्माण फ़ॉर्म को पूरा करें। चूंकि आप अपने बच्चे के लिए एक खाता बनाने जा रहे हैं, इसलिए इसे अपनी जानकारी का उपयोग कर पूरा करें।
  • संबंधित क्षेत्रों में अपने बच्चे का पहला और अंतिम नाम लिखें अपने बच्चे के असली नाम का प्रयोग करें
  • अपने बच्चे की पसंदीदा उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें चूंकि यह Google आईडी का मुख्य उपयोगकर्ता नाम होने वाला है और शायद वह लंबे समय के लिए होगा, इसलिए उससे पूछना बेहतर है कि वह उपयोगकर्ता का उपयोग करने के लिए कौन-से उपयोगकर्ता पसंद करते हैं। क्या आपके पसंदीदा कार्टून चरित्र का नाम एक अच्छा विकल्प है? क्या यह अभी भी पांच साल में एक अच्छा विकल्प होगा? क्या आप सुनिश्चित हैं कि आपके पालतू जानवर का नाम एक अच्छा विचार है? आपके नाम के भागों या टुकड़े का उपयोग करना हमेशा एक अच्छा विचार है और निश्चित रूप से फैशन में वर्तमान में क्या होगा
  • एक पासवर्ड दर्ज करें सुनिश्चित करें कि यह आपके बच्चे को कुछ जानता है और आसानी से याद रख सकता है।
  • अगले क्षेत्र में अपने बच्चे के जन्म तिथि की तारीख दर्ज करें। यदि आप किसी भी समय पासवर्ड पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं और यह आपकी उम्र के लिए उपयुक्त सामग्री दिखाने में मदद करेगा।
  • बच्चों के लिए Google खाता बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: How to Raise Brave Kids - बच्चों को Bold कैसे बनाएं - How to Raise a Confident Child - Monica Gupta

    शर्तें स्वीकार करें सेवा की शर्तों को पढ़ने के बाद, फॉर्म के अंत में बॉक्स को चेक करें। फिर बटन पर क्लिक करें "अगला कदम" जारी रखने के लिए पेज के नीचे। अब Google नया खाता बना देगा।
  • भाग 2
    सुरक्षा कॉन्फ़िगर करें

    बच्चों के लिए एक Google खाता बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    नए खाते के जीमेल पेज खोलें यात्रा mail.google.com. आपने अभी जिस खाते को बनाया है उसके साथ लॉग इन करें, अगर आपने ऐसा नहीं किया है



  • बच्चों के लिए Google खाता बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    मेनू खोलें "विन्यास"। ऊपरी दाएं कोने में स्थित गियर आइकन पर क्लिक करें और चुनें "विन्यास"। खाता कॉन्फ़िगरेशन पेज खुल जाएगा।
  • बच्चों के लिए एक Google खाता बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    टैब पर क्लिक करें "अग्रेषण और POP / IMAP मेल"। विन्यास पृष्ठ पर, लिंक पर क्लिक करें "अग्रेषण और POP / IMAP मेल" हेडर के टैब में यहां से आप इस ईमेल खाते के अग्रेषण पते को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • बच्चों के लिए एक Google खाता बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    4
    एक अग्रेषण पता जोड़ें बटन पर क्लिक करें "एक अग्रेषण पता जोड़ें"। एक छोटी सी खिड़की दिखाई देगी वहां अपना ईमेल पता लिखें यह Gmail से होने की आवश्यकता नहीं है अपने बच्चे की गतिविधियों को ऑनलाइन निगरानी करने के लिए, आप प्राप्त ईमेल की समीक्षा कर सकते हैं
  • Video: मोबाइल में Google खाते बनाने के लिए

    बच्चों के लिए एक Google खाता बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    5
    अनुमतियों की जांच करें वे आपके ईमेल में एक पुष्टिकरण कोड भेज देंगे। इसे खोलें और अनुरोध की पुष्टि के लिए लिंक पर क्लिक करें।
  • बच्चों के लिए एक Google खाता बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    6
    संदेश अग्रेषण को सक्षम करता है अपने बच्चे के जीमेल खाते के कॉन्फ़िगरेशन पेज पर लौटें और आने वाले ईमेल को अग्रेषित करने के विकल्प के रेडियो बटन पर क्लिक करें। बटन पर क्लिक करें "परिवर्तन सहेजें" पृष्ठ के निचले भाग में अब से, आपके बच्चे को Gmail में प्राप्त सभी संदेश आपके ईमेल पर भेजे जाएंगे। अब यह आपके और आपके निर्णय पर निर्भर है कि जब कोई आपके बच्चे की ऑनलाइन गतिविधियों में आपका ध्यान आकर्षित करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com