ekterya.com

YouTube पर `प्रतिबंधित मोड` को अक्षम कैसे करें

"प्रतिबंधित मोड" यूट्यूब से (जिसे भी कहा जाता है "सुरक्षित मोड") के रूप में माना जाता वीडियो फ़िल्टर "यकीन नहीं है" कुछ कारकों पर आधारित यदि आप कंप्यूटर के व्यवस्थापक हैं या मोबाइल उपकरण का उपयोग करते हैं, तो आप इस मोड को आसानी से निष्क्रिय कर सकते हैं। ऐसे उपयोगकर्ता जिन्होंने हाल ही में अपने कंप्यूटर को विंडोज 10 में अपग्रेड किया है और माइक्रोसॉफ्ट परिवार विफलताओं के कारण इन सेटिंग्स को नहीं बदल सकते, तो अतिरिक्त कदमों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं, हालांकि यदि आप कोशिश करते हैं "कंप्यूटर के नियमों को छोड़ दें" स्कूल या कार्यस्थल में, आप बिना इन सेटिंग्स को बदलने में सक्षम नहीं होंगे इंटरनेट फ़िल्टर या कंप्यूटर को छोड़ दें

(जो उनके मानकों के विरुद्ध हो सकते हैं)

चरणों

विधि 1
इस को निष्क्रिय करें "प्रतिबंधित मोड" यूट्यूब वेबसाइट पर

बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
YouTube में साइन इन करें अपने वेब ब्राउज़र को खोलें और अपने Google खाते का उपयोग करके यूट्यूब में साइन इन करें ताकि आप अपने सत्र की शुरुआत के बावजूद बदलाव सहेजे जाएं।
  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    यूट्यूब वीडियो पेज के अंत में जाएं। संदेश के साथ बटन ढूंढें "प्रतिबंधित मोड: हाँ"। अगर आप स्मार्टफोन या टेबलेट पर यूट्यूब मोबाइल वेबपेज का उपयोग करते हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष पर यूट्यूब बटन टैप करें और फिर गियर आइकन। की स्थापना के नीचे जाओ "सुरक्षित मोड: हाँ"
  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    संदेश के साथ बटन पर क्लिक करें "प्रतिबंधित मोड: हां"। मोबाइल संस्करण के उपयोगकर्ताओं को स्पर्श करना होगा "सुरक्षित मोड"। एक ड्रॉप-डाउन मेनू का एक संक्षिप्त विवरण के साथ दिखाई देगा "प्रतिबंधित मोड" (या "सुरक्षित मोड") और शब्दों के बगल में दो बक्से "हां" और "नहीं")।
  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    अगले बक्से पर क्लिक करें "नहीं"। बिंदु के बॉक्स से गायब हो जाएगा "हां" और यह में दिखाई देगा "नहीं"। यदि आप मोबाइल संस्करण का उपयोग करते हैं, तो बस स्पर्श करें "नहीं"। अब आप यूट्यूब पर किसी भी सार्वजनिक वीडियो को देख सकते हैं।
  • विधि 2
    इस को निष्क्रिय करें "प्रतिबंधित मोड" एंड्रॉइड या आईओएस के लिए यूट्यूब ऐप में

    बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 5
    1

    Video: How To Disable Restricted Mode On YouTube Android

    स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित तीन ऊर्ध्वाधर बिंदुओं के साथ प्रतीक स्पर्श करें। टोका "विन्यास"। एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को स्पर्श करना चाहिए "सामान्य" एक बार मेनू के अंदर "विन्यास"।
  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 6

    Video: एंड्रॉयड फोन: सक्षम या यूट्यूब मोबाइल Samsung Galaxy S5 में प्रतिबंधित मोड अक्षम कैसे

    2

    Video: कैसे Android / iOS पर यूट्यूब प्रतिबंधित मोड बंद करने के लिए

    अक्षम करें "प्रतिबंधित मोड"। एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को अगले बॉक्स को अनचेक करना चाहिए "प्रतिबंधित मोड", जबकि आईओएस पर उनको खेलना चाहिए "फिल्टर" और चयन करें "फ़िल्टर न करें"।



  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 7
    3
    यूट्यूब पर पहले प्रतिबंधित वीडियो देखें जब तक वीडियो सार्वजनिक और आपके देश में उपलब्ध हो, आप उम्र प्रतिबंधों की परवाह किए बिना इसे देख सकते हैं।
  • विधि 3
    इस को निष्क्रिय करें "प्रतिबंधित मोड" परिवार प्रतिबंध के साथ एक विंडोज़ 10 कंप्यूटर पर

    बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 8
    1
    वेब ब्राउज़र में fss.live.com पर जाएं। यह का कंट्रोल पैनल है "परिवार" अपने Microsoft खाते के लिए
  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 9
    2
    अपने परिवार के खाते को निकालें। पर क्लिक करें "हटाना", तो आपको एक पुष्टिकरण स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। पर क्लिक करें "हटाना" पुष्टि करने के लिए
  • अपने आप को परिवार से निकालने से आपके खाते की गतिविधि को अब माइक्रोसॉफ्ट परिवार सेटिंग्स के अधीन नहीं होगा। यदि आप एक बच्चा हैं और परिचित कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके माता-पिता या कंप्यूटर को नियंत्रित करने वाला कोई भी संदेश भेजा जाएगा।
  • आप किसी अन्य खाते को भी निकाल सकते हैं, जिसे परिवार फिल्टर के अधीन नहीं होना चाहिए।
  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 10
    3
    वेब ब्राउज़र में यूट्यूब खोलें अब जब आपने अपने खाते को पारिवारिक सेटिंग से हटा दिया है, तो आप इसे निष्क्रिय कर सकते हैं "प्रतिबंधित मोड"।
  • बाईपास यूट्यूब & quot; सुरक्षा मोड सक्षम & quot; शीर्षक वाला छवि चरण 11
    4
    अक्षम करने के लिए किसी भी यूट्यूब वीडियो को खोलें "प्रतिबंधित मोड"। किसी भी खुला वीडियो (प्रतिबंधित या नहीं) के साथ, स्क्रीन के अंत में जाएं और बटन पर क्लिक करें "प्रतिबंधित मोड"। अगले बक्से पर क्लिक करें "नहीं" और उसके बाद में "बचाना"।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी सार्वजनिक कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप यूट्यूब से लॉग आउट कर लें ताकि कोई अन्य सेटिंग बदल सके।
    • कुछ वीडियो पूरे देश या कुछ क्षेत्रों में अवरोधित हैं इस को निष्क्रिय करें "प्रतिबंधित मोड" या "सुरक्षित मोड" की समस्या से बचने नहीं होगा "यह वीडियो आपके देश में उपलब्ध नहीं है".

    चेतावनी

    • अपने कार्यों के परिणामों को समझने के बिना कभी भी अपने देश के नियमों या कानूनों, काम या विद्यालय का उल्लंघन न करें। अप्रतिबंधित वीडियो देखने के परिणाम इसके लायक नहीं हो सकते हैं।
    • छोड़ें "प्रतिबंधित मोड" या "सुरक्षित मोड" हो सकता है कि यह संभवत: खतरनाक वीडियो पर आपको उजागर करे। अपने जोखिम पर देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com