ekterya.com

माइक्रोसॉफ्ट वर्ड डाउनलोड कैसे करें

माइक्रोसॉफ्ट वर्ड माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सुइट (प्रोडक्टिविटी सॉफ्टवेयर) में सर्वाधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला प्रोग्राम है और इसे आमतौर पर वर्ड प्रोसेसर के स्वर्ण मानक माना जाता है। मुफ्त में शब्द कैसे डाउनलोड करें यह जानने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें

चरणों

विधि 1
कानूनी तौर पर

माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 1 डाउनलोड करें
1
एक परीक्षण संस्करण स्वीकार करें दुर्भाग्य से, माइक्रोसॉफ्ट किसी भी Office प्रोग्राम के एक नि: शुल्क पूर्ण संस्करण जारी नहीं किया है, या यहां तक ​​कि पुराने और पुरानी। सॉफ्टवेयर को हैकिंग किए बिना आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह एक परीक्षण संस्करण डाउनलोड करना है। माइक्रोसॉफ्ट आशा व्यक्त की कि अगर आप enough`re जो $ 139.99 (या एक पद के लिए आवेदन $ 109.99) की एक न्यूनतम लागत पूर्ण संस्करण, देने के लिए तैयार की तरह साथ कार्यालय के परीक्षण संस्करणों की शुरूआत।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    परीक्षण संस्करण प्राप्त करें माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सदस्यता के माध्यम से उपलब्ध है, और आप यहां जाकर मुफ्त सदस्यता महीने प्राप्त कर सकते हैं आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट पेज. प्रक्रिया शुरू करने के लिए "निःशुल्क महीने प्रारंभ करें" कहने वाले हरे बटन पर क्लिक करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ट्रायल महीने में कार्यक्रमों का एक पूरा सूट शामिल है, साथ ही अन्य लाभ जैसे कि किसी भी फोन पर 60 मिनट की नि: शुल्क स्काइप कॉल। यदि आपकी परीक्षण अवधि के दौरान सॉफ़्टवेयर अद्यतन जारी किया जाता है, तो वह आपके कार्यालय के आपके संस्करण पर स्वचालित रूप से लागू हो जाएगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    महीने के अंत से पहले परीक्षण संस्करण को रद्द करें। कई सदस्यता सेवाओं के साथ के रूप में, सदस्यता कार्यालय हर महीने (एक महीने के लिए $ 9.99 या $ 99.99 एक वर्ष) यदि परीक्षण अवधि के अंत से पहले रद्द नहीं आप पैसे खर्च करने के लिए शुरू कर देंगे। तारीख कहीं दिखाई रिकॉर्ड, और सुनिश्चित करें कि आप किसी भी जटिलताओं से बचने के लिए निर्धारित तिथि से पहले कम से कम एक दिन रद्द कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अवैध रूप से

    माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 4 डाउनलोड करें
    1

    Video: माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में मिनटों में आई डी कार्ड बनायें | How to Create School id card in ms word ?

    Video: Mobile me microsoft office chalaye ms office hindi free tricks wps office sachin saxena

    आप क्या कर रहे हैं से अवगत रहें इसके लिए भुगतान किए बिना माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (या यहां तक ​​कि सिर्फ शब्द) की एक प्रति प्राप्त करना चोरी का मतलब है कुछ कंपनियों के विपरीत, माइक्रोसॉफ्ट पायरसी के लिए बहुत ध्यान रखता है - हालांकि यह संभव नहीं है कि वे आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, यह सुनिश्चित करने का कोई रास्ता नहीं है। इसके अलावा, परिष्कृत एंटी-पायरसी उपायों के कारण जो माइक्रोसॉफ्ट अपने सॉफ़्टवेयर में इंस्टॉल करता है, आपको संभवतः एक दरार, जो एक छोटा सा प्रोग्राम है जो कार्यक्रम की सुरक्षा प्रणाली को समुद्री डाकू बनाता है जिससे आप यह मान सकते हैं कि आपने लाइसेंस का भुगतान किया है। ये दरारें कभी-कभी स्पाइवेयर या वायरस के साथ आती हैं, इसलिए उनका उपयोग करने से पहले सावधान रहें।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 5 डाउनलोड करें
    2



    एक धार फ़ाइल खोजें। उदाहरण के लिए एक टोरेंट फ़ाइल ब्राउज़र का उपयोग करें https://torrentz.eu "माइक्रोसॉफ्ट वर्ड" या "माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस" की खोज करने के लिए परिणामों की समीक्षा करें, अन्य उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों को पढ़ने के लिए अपना समय ले लें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह विश्वसनीय है, धार फ़ाइल के समग्र स्कोर की जांच करें। जब आप एक धार फ़ाइल पाते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, इसे डाउनलोड करें और इसे अपनी पसंद के प्रवाह पर चलाएं। (यदि आपके पास कोई धार कार्यक्रम नहीं है, uTorrent यह एक अच्छा विकल्प है)। यदि पर्याप्त स्रोत हैं या "बीज" (प्रोग्राम साझा करने वाले लोग), डाउनलोड तुरंत शुरू हो जाना चाहिए।
  • कुछ धार फ़ाइलें शामिल एक दरार के साथ आते हैं। यदि आपको एक अच्छा अंक के साथ इस तरह की एक टोरेंट फाइल मिलती है, तो इसे डाउनलोड कर अपने आप को अपने आप को दरार करने की समस्या को बचा सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का नवीनतम संस्करण कार्यालय 2013 है। हालाँकि, अधिकांश लोगों के लिए, Office 2010 केवल उतना ही काम करता है। यदि आपको नवीनतम संस्करण प्राप्त करने में समस्या है, तो पिछले एक को आज़माएं
  • एक धार फ़ाइल जिसमें पूर्ण माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस पैकेज शामिल है, डाउनलोड करने में बहुत समय लगेगा, भले ही कई स्रोत मौजूद हों प्रोग्राम चलाना छोड़ें और बाद में वापस आने के लिए देखें कि डाउनलोड कैसे हो रहा है।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 6 डाउनलोड करें

    Video: कैसे होता है फ्री में? माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, 2003,7,10,13,17 डाउनलोड और इंस्टॉल करें, पूर्ण ट्यूटोरियल 【】 हिंदी

    3
    दरार सॉफ्टवेयर प्राप्त करें यदि आवश्यक हो, तो कार्यालय के आपके संस्करण के लिए दरार सॉफ्टवेयर के लिए इंटरनेट पर खोज करें। यह आपके कंप्यूटर के लिए बहुत खतरनाक है, क्योंकि अधिकांश पृष्ठों में आप इन एप्लिकेशन को मिल सकते हैं, दुर्भावनापूर्ण और आक्रामक कार्यक्रमों को छिपाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके एंटीवायरस को अपडेट किया गया है और पृष्ठभूमि में चल रहा है।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 7 डाउनलोड करें
    4
    पैकेज खोलें और निर्देशों का पालन करें। पहली चीज जिसे आप एक संस्करण डाउनलोड करते हैं, जिसमें एक दरार शामिल है, रीडमी फ़ाइल पढ़ना चाहिए। यह आपको कार्यालय की चाल के लिए दरार का उपयोग करने के तरीके पर विस्तृत निर्देश प्रदान कराना चाहिए जिसमें आपके उपयोग के लिए लाइसेंस है अधिकांश दरारें प्रोग्राम से कुछ स्टार्टअप डेटा की आवश्यकता होती हैं जो कि वे हैक करने जा रहे हैं (जो आपको प्रोग्राम चलाने के लिए मैन्युअल रूप से प्राप्त करना होगा) और फिर उन्हें एक्सेस कुंजी बनाने के लिए उपयोग करें। जो भी मामला है, निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और एक बार इसे प्राप्त करने के बाद कार्यालय में कुंजी दर्ज करें। इस बिंदु से, आप मुफ्त में कार्यालय का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए
  • अगर किसी भी जानकारी को पूछे जाने पर माइक्रोसॉफ्ट को न भेजें तो! सबसे अधिक संभावना है कि उन्हें पता चल जाएगा कि क्या हो रहा है और प्रोग्राम को अवरुद्ध करता है या अन्यथा, आपको मुसीबत में मिलता है।
  • दरार निर्देश (जैसे खोलने या सिस्टम फाइलों या कार्यालय के अलावा अन्य कार्यक्रम चलाने को संशोधित करने के रूप में) संदिग्ध कदम, एक दोस्त जिन पर आपको विश्वास पहले विशेषज्ञ की सलाह से पूछे बिना उनका पालन नहीं करते शामिल करते हैं। सबसे अधिक संभावना है, यह एक दुर्भावनापूर्ण मजाक है जो आपके कंप्यूटर को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है
  • एक बार जब आप इसे पूरा कर लें तो आप दरार कार्यक्रम को हटा सकते हैं। आपको अपने कंप्यूटर पर इसे एक वैध उपयोगकर्ता के रूप में मान्यता देने के लिए कार्यालय के लिए छोड़ने की आवश्यकता नहीं है
  • विधि 3
    विकल्प

    माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 8 डाउनलोड करें
    1
    एक निशुल्क सुइट प्राप्त करें कार्यालय कार्यक्रमों के कई सुइट उपलब्ध हैं और सभी लागत पैसे नहीं हैं वास्तव में, घर, छात्रों या छोटे व्यवसायों के लिए कुछ बेहतरीन सुइट मुफ्त हैं। यद्यपि उनके पास आमतौर पर कई विकल्प नहीं होते हैं या वे माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के रूप में स्थिर होते हैं, वे उन उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त हैं जो बस व्यवसाय या लिखित रिपोर्ट लिखने की आवश्यकता होती है।
    • OpenOffice शायद यह सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक कार्यालय सुइट उपलब्ध है के बारे में बात की। यह एक ओपन सोर्स प्रोग्राम है, जिसका अर्थ है कि प्रोग्रामिंग कौशल वाले कोई भी इसमें योगदान कर सकता है। ओपन ऑफ़िस के राइटर वर्ड प्रोसेसर वर्ड दस्तावेज़ों को आसानी से संभालता है, और आप वर्ड डॉक्यूमेंट्स के रूप में अपनी फाइलों को भी निर्यात कर सकते हैं।
    • लिब्रे ऑफिस ओपन ऑफिस का एक विस्तार है जो कि इसके मूल से माइक्रोसॉफ्ट के ओपन एक्सएमएल प्रोटोकॉल का समर्थन करता है (जबकि ओपनऑफ़िस को इसे संभालने के लिए एक मुफ्त एक्सटेंशन की जरूरत है)। यह बहुत हाल ही में है, लेकिन शक्तिशाली और अच्छी तरह से देखा। ज्यादातर ओपनऑफिस विकास टीम अब लिबर ऑफिस को विकसित करती है।
    • आईबीएम लोटस सिम्फनी आईबीएम ने शुरुआती बिंदु के रूप में ओपनऑफिस का उपयोग करके इसे विकसित किया था। यह सुरुचिपूर्ण और तेज है, और यह लगभग सब कुछ ओपनऑफिस कर सकता है।
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड चरण 9 डाउनलोड करें
    2
    नेटवर्क में विकल्पों का उपयोग करें परंपरागत सॉफ्टवेयर संकुल है कि आप डाउनलोड करने और नेटवर्क कनेक्शन के बिना उपयोग कर सकते हैं के अलावा, वहाँ कई शक्तिशाली शब्द संसाधक और कार्यालय उपयोग के लिए उपलब्ध विकल्पों में ऑनलाइन जिनमें से कुछ के लिए स्वतंत्र हैं कर रहे हैं। इनका लाभ यह है कि आपका कार्य हमेशा हमेशा आपकी जगह होगी जहां यह होना चाहिए
  • माइक्रोसॉफ्ट के स्काईड्राइव में मेघ संग्रहण ही है , वास्तव में व्यक्तिगत उपयोग के लिए पूरी तरह से ऑनलाइन उपलब्ध ऑनलाइन के लिए कार्यालय का एक स्वतंत्र और पूर्ण संस्करण है आप लिख सकते हैं, प्रारूप, अपनी हार्ड ड्राइव पर सहेज सकते हैं और यहां तक ​​कि इंटरनेट पर SkyDrive Word एप्लिकेशन से दस्तावेज़ मुद्रित कर सकते हैं। एकमात्र प्रतिबंध यह है कि आप इसे एक समूह के रूप में उपयोग नहीं कर सकते (यहां तक ​​कि एक छोटे व्यवसाय में परिवार के रूप में)। बस स्काईड्राइव पर साइन अप करें और होमपेज के ऊपर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू से वर्ड एक्सेस करें।
  • टिकी विकी सीएमएस ग्रुपवेयर यह एक व्यक्ति की तुलना में समूहों (जैसे व्यवसाय और गैर-लाभकारी संगठन) के लिए और अधिक डिज़ाइन किया गया है, हालांकि व्यक्तिगत उपयोग के लिए कोई प्रतिबंध नहीं हैं यह एक नि: शुल्क, पूर्ण और खुले स्रोत विकी प्रबंधन उपकरण है जिसमें नेटवर्क में एक शक्तिशाली कार्यालय सुइट और साथ ही अन्य उपकरण के चमकदार किस्म शामिल हैं जिन्हें आप उपयोगी या उपयोगी नहीं पाते हैं
  • ThinkFree ऑनलाइन एक मुफ्त, सुरुचिपूर्ण और ग्राफ़िक रूप से मनभावन वेब ऑफिस सूट है जिसमें मूल कार्य जैसे वर्ड प्रोसेसर और स्प्रैडशीट प्रोग्राम शामिल हैं। यह कई उपकरणों के साथ संगत है, और यदि आप जल्दी में हैं, तो नेटवर्क पर पूर्ण प्रोग्राम तक पहुंचने की आवश्यकता के बिना तीव्र दस्तावेज़ मैनिपन के दृश्य और प्रत्यक्ष संपादन मोड प्रदान करता है।
  • Video: how to Hindi Typing in MS-WORD एमएस वर्ड में हिंदी टाइपिंग

    युक्तियाँ

    • कुछ अलग-अलग कार्यक्रमों (वर्ड को शामिल करें) की कोशिश करें और जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है उसे चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com