ekterya.com

Office 2007 कैसे स्थापित करें

हालांकि इंटरनेट अधिक से अधिक प्रचलित हो रहा है, जिस तरह से हम प्रोग्राम स्थापित करते हैं, वह बदल रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस को अब भौतिक प्रारूप में नहीं बेचा जाता है - इसके बजाय, आपको अपनी प्रतिलिपि ऑनलाइन खरीदने और डाउनलोड करने की आवश्यकता है कैसे जानने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1
Office 2013 स्थापित कर रहा है

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 1 स्थापित करने वाला शीर्षक छवि
1

Video: How to fix MS Office Configuration Progress every time Word or Excel Starts Windows 10

एक कुंजी खरीदें जब आप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की एक प्रति खरीदते हैं, जो वास्तव में आप खरीद रहे हैं वह एक उत्पाद कुंजी है। यह कुंजी आपको अपने कार्यालय की स्थापना फ़ाइलों को डाउनलोड करने की अनुमति देगा। आप सीधे माइक्रोसॉफ्ट या एक स्टोर में एक बॉक्स से कुंजी खरीद सकते हैं।
  • जब आप एक बॉक्स खरीदते हैं, तो आप एक संस्थापन डीवीडी प्राप्त कर सकते हैं या नहीं। यदि आपके बॉक्स में एक डीवीडी था, तो आप चरण 3 पर जा सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    अपना कार्यालय स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें आपके पास उत्पाद कुंजी है, तो आप कार्यालय की अपनी प्रति डाउनलोड कर सकते हैं माइक्रोसॉफ्ट पेज. डाउनलोड तक पहुंचने के लिए आपको अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थापना शुरू होती है। यदि आपके पास एक डीवीडी सम्मिलित है और इंस्टॉलेशन स्वचालित रूप से शुरू होनी चाहिए। यदि आपने ऑफिस डाउनलोड किया है, तो डाउनलोड की गई फ़ाइल चलाएं और इंस्टॉलेशन शुरू हो जाएगी।
  • यदि आप किसी डीवीडी से संस्थापित नहीं कर रहे हैं, तो इंस्टॉलेशन प्रोग्राम आपके द्वारा संस्थापन करने के लिए आवश्यक फाइलों को डाउनलोड करेगा। आपको स्थापना प्रक्रिया के दौरान इंटरनेट से कनेक्ट होने की आवश्यकता होगी।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि

    Video: Windows 10 - Repairing your Office 2016 installation

    4
    अपनी उत्पाद कुंजी दर्ज करें यहां तक ​​कि अगर आपने इंस्टॉलर को डाउनलोड करने के लिए अपनी उत्पाद कुंजी का इस्तेमाल किया है, तो आपको स्थापना प्रक्रिया के दौरान इसे फिर से दर्ज करना होगा। यदि आपके पास पासवर्ड नहीं है, तो आपको एक खरीदने के लिए लिंक दिए जाएंगे।
  • इंस्टाल माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 5 नामक छवि
    5
    उन सुविधाओं का चयन करें जिन्हें आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। स्थापित करने के लिए उपलब्ध सुविधाएं आपके द्वारा खरीदे गए कार्यालय के संस्करण के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।
  • यदि आप कार्यालय के पुराने संस्करण को स्थापित कर रहे हैं, तो आप उन्हें स्थापित करने के बजाय केवल सीडी या डीवीडी से चलाने के लिए प्रोग्राम कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। यदि आपके पास एक छोटा सा हार्ड ड्राइव है, तो यह आपको खाली स्थान बचाने में मदद कर सकता है।
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 5 बुललेट 1 स्थापित करें
  • विधि 2
    स्थापित सुविधाओं को बदलना




    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 6 स्थापित करने वाला शीर्षक
    1
    खुले कार्यक्रम और सुविधाएँ Windows XP, Vista और 7 में, प्रारंभ मेनू खोलें और नियंत्रण कक्ष पर क्लिक करें। एक बार, खुले कार्यक्रम और सुविधाएँ ("प्रोग्राम जोड़ें या निकालें" विंडोज एक्सपी में) विंडोज 8 में, विंडोज कुंजी दबाएं और "एक्स" एक ही समय में पावर उपयोगकर्ता मेनू खोलने के लिए प्रोग्राम और सुविधाएँ चुनें
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 7 स्थापित करने वाला शीर्षक
    2
    अपना कार्यालय स्थापना खोजें सूची में सभी इंस्टॉल किए गए कार्यक्रमों के साथ प्रदर्शित होने में कुछ समय लग सकता है। एक बार जब आप लोड करना समाप्त कर लें, ढूंढें और अपने कार्यालय की स्थापना पर क्लिक करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    बदलें पर क्लिक करें जब आप अपनी स्थापना चुनते हैं, तो प्रोग्राम की सूची के शीर्ष पट्टी में अनइंस्टॉल, बदलें और मरम्मत बटन दिखाई देंगे। केवल स्थापित सुविधाओं को समायोजित करने के लिए परिवर्तन का चयन करें
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 9 स्थापित करने वाला शीर्षक
    4
    उन सुविधाओं को चुनें जिन्हें आप बदलना या हटाना चाहते हैं। आपको अधिष्ठापन डिस्क डालने या आवश्यक फाइलों को डाउनलोड करना पड़ सकता है आप केवल Office के आपके संस्करण में उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 3
    मैक ओएस एक्स पर अधिष्ठापन

    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 10 स्थापित करें
    1
    Office 2011 स्थापित करें यह कार्यालय का नवीनतम संस्करण है और मैक कंप्यूटरों के लिए उपलब्ध है। आप Microsoft मैक पृष्ठ पर Office 2011 कुंजी खरीद सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस चरण 11 स्थापित करें
    2
    अपनी सुविधाओं को स्थापित करें मैक के लिए Office 2011 में सीमित सुविधाएं उपलब्ध हैं आपके चार बुनियादी कार्यालय कार्यक्रमों तक पहुंच होगी। वर्ड, पावरपॉइंट, एक्सेल और आउटलुक
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com